नमस्कार मित्रो आज हम आपको Zili App पर वीडियो कैसे बनाये इसके बारे में बताने वाले है अगर आप शार्ट वीडियो देखते है या देखना पसंद करते है तो ऐसे में अपने Zili App  के बारे में तो जरूर देखा व सुना होगा व आज लाखो लोग इस app पर वीडियो देखकर मनोरंजन भी करते है व कई लोग इसमें वीडियो अपलोड करना चाहते है पर लोगो को इसकी जानकारी नहीं होती की इसमें वीडियो किस तरह से अपलोड करे तो इसके बारे में आज हम आपको पूरी जानकारी देने वाले है.

zili app par video kaise banaye

Zili App पर वीडियो बनाकर आप पॉपुलर हो  सकते है व एक बार आप पॉपुलर हो जाते है तो उसके बाद आप बहुत ही अच्छी कमाई भी कर सकते है पर उससे पहले आपको इसमें वीडियो अपलोड करना सीखना जरुरी है तभी आप इसमें वीडियो अपलोड कर के दुनिया में पॉपुलर हो सकते है व Zili App में वीडियो अपलोड कैसे करें आर्टिकल इसी के बारे में जानकारी देने के लिए लिखा गया है.

Zili App पर वीडियो कैसे बनाये

अगर आप Zili App पर वीडियो बनाना चाहते है तो उससे पहले आपको एक बात पता होना चाहिए की आप यहाँ पर कॉमेडी के वीडियो बनाकर जल्दी पॉपुलर हो सकते है क्युकी यह app कॉमेडी से जुड़े वीडियो शेयर करने के लिए बनाया गया है इसलिए इस app को अधिकांश वो लोग ही इस्तमाल करते है जिनको कॉमेडी या funny वीडियो पसदं है तो ऐसे में आप भी इस प्रकार के वीडियो बनायेगे तो इसमें आप जल्दी पॉपुलर हो सकते है और दुनिया में अपना नाम बना  सकते है.

Zili App पर वीडियो अपलोड करने के लिए आपको सबसे पहले इस app में अपना अकाउंट बनाना होता है व इसके बाद ही आप इसमें वीडियो अपलोड कर पाएंगे इसलिए सबसे पहले हम आपको इसमें वीडियो कैसे बनाते है इसके बारे में बता रहे है इससे आप बहुत ही आसानी से Zili App में अपना अकाउंट बना पाएंगे.

Zili App में अकाउंट कैसे बनाये

Zili App में अकाउंट बनाना बहुत ही आसान है व कोई भी यूजर इसमें आसानी से अपना अकाउंट बना सकता है इसमें आप अन्य सोशल मीडिया की तरह ही अपना अकाउंट बना सकते है व Zili App में अकाउंट बनाने के लिए आप इस प्रक्रिया को फॉलो कर सकते है.

  • सबसे पहले आपको play store से Zili App को डाउनलोड कर लेना है.
  • अब आप इस app को ओपन कर ले उसके बाद आपको profile का विकल्प दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक करना है.
  • अब आपको sing in using phone number, facebook account और google account का विकल्प मिलेगा उसमे से आप जिस तरह से इसमें लॉगिन करना चाहते है उसको चुने.
  • अगर आप मोबाइल नंबर वाला ऑप्शन चुनते है तो आपको मोबाइल नंबर डालने के लिए कहा जायेगा वो डाले व अगर आप सोशल मीडिया से लॉगिन करने का विकल्प चुनते है तो आपको उसमे लॉगिन करने का विकल्प मिलेगा उसमे लॉगिन करना होगा.
  • अब मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रशन करने पर आपके नंबर पर एक OTP आएगा आपको उसे इसमें डाल देने है.

अब आपका अकाउंट बन जायेगा और आप अपने प्रोफाइल के विकल्प पर क्लिक कर के उसको एडिट कर सकते है और अपना नाम और फोटो अपलोड कर सकते है जिससे की आपकी प्रोफाइल प्रोफेशनल दिखाई दे और आपके फोल्लोवेर भी तेजी से बढ़ने लगेंगे.

Zili App पर वीडियो अपलोड करने का तरीका

अब हम आपको Zili App में वीडियो अपलोड करने के बारे में बता रहे है उससे आप बहुत ही आसानी से वीडियो अपलोड कर सकते है Zili App पर वीडियो अपलोड करने के लिए आप इस प्रक्रिया को फॉलो करे.

  • सबसे पहले आप अपने फोन में Zili App को खोले.
  • अगर आपका अकाउंट इसमें लॉगिन नहीं है तो पहले इसमें लॉगिन कर ले.
  • अब आपको app में + का आइकॉन दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक करना है.
  • अब आपको इसमें कैमरा की परमिशन के लिए कहा जायेगा उसमे आप allow पर क्लिक कर ले.
  • अब आपका कैमरा ओपन हो जायेगा व आप अपना वीडियो इसमें रिकॉर्ड कर पाएंगे.
  • वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद आपको इसमें कई  प्रकार के इफ़ेक्ट डालने का विकल्प भी मिलेगा उससे आप वीडियो को एडिट कर सकते है.
  • अगर आप वीडियो में कोई सांग लगाना चाहते है तो उसका विकल्प भी आपको मिलेगा उससे आप अपने वीडियो में गाना add कर सकते है.

इस  तरह से आप बहुत ही आसानी से अपने फोन में Zili App में वीडियो बना सकते है यह एक बहुत ही आसान सा तरीका होता है जिससे की आप अपनी पसंद के वीडियो बना सकते है और पब्लिश कर सकते है.

Zili App कैसे इस्तमाल करें

अगर आप Zili App इस्तमाल करना चाहते है तो हम आपको इसके कुछ मुख्य फीचर के बारे में बता देते है उससे आप बहुत ही आसानी से अपने फोन में Zili App का इस्तमाल कर पाएंगे व इसमें आपको कई प्रकार के फीचर मिलते है जिससे आप अपना मनोरंजन कर सकते है इसके फीचर निम्न  प्रकार से है.

  • Home – इस ऑप्शन में आपको Zili App के सभी वीडियो दिखाए जाते है इसमें आप अपनी पसंद के वीडियो देख सकते है.
  • Discover – इस फीचर में आप Zili App पर किसी भी यूजर को find कर सकते है और कोई भी वीडियो find कर सकते है.
  • + वाले आइकॉन से आप Zili App में वीडियो अपलोड कर सकते है.
  • Notification – इस विकल्प में आप अपने नोटिफिकेशन देख सकते है और like, comment और follower की जानकारी प्राप्त कर सकते है.
  • Profile – इस विकल्प से आप अपनी प्रोफाइल देख सकते है और एडिट कर सकते है व इसके साथ ही अपने वीडियो भी देख सकते है.

इस app में आपको निम्न प्रकार के फीचर मिल जाते है जिसका आप आवश्यकता के अनुसार इस्तमाल कर सकते है और इस app को  आसानी से use कर सकते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Zili App पर वीडियो कैसे बनाये इसके बारे में जानकारी दी है जिससे की आप बहुत ही आसानी से Zili App इस्तमाल कर सकते है और इसमें वीडियो बना सकते है व अगर आप इससे जुड़ा किसी भी प्रकार का सवाल पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट कर के बता सकते है और जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर भी जरूर करें.

पिछला लेखप्रतियोगी परीक्षा ( Competition Exam ) की तैयारी कैसे करे
अगला लेखInternet क्या हैं व इंटरनेट का सही तरीके से उपयोग कैसे करे

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें