नमस्कार मित्रो इस आर्टिकल में हम आपको ZEE5 वीडियो डाउनलोड कैसे करे इसके बारे में जानकारी देने वाले है अगर आपको मूवी या सीरियल आदि देखना हो तो आपको कई app आदि मिल जाते है जहा पर आप ऑनलाइन मूवी या सीरियल देख सकते है पर अक्सर लोग इसके लिए ZEE5 का इस्तमाल करते है क्युकी यहाँ पर आपको आपकी पसदं के सभी सीरियल और वीडियो आदि मिल जाते है व अगर आप उनको फोन में या कंप्यूटर में डाउनलोड करना चाहते है तो भी बहुत ही आसनी से डाउनलोड कर सकते है.

zee5 ke video kaise download kare

ZEE5 पर आपको कई प्रकार के टीवी शो, मूवी, सीरियल,वेब सीरीज वीडियो आदि देखने को मिल जायेगे व आज लाखो लोग इसके द्वारा मनोरंजन करते है अगर आप किसी वीडियो आदि को ZEE5 से डाउनलोड करना चाहते है तो अब आप बहुत ही आसानी से उसको डाउनलोड भी कर सकते है इसके लिए आपको कुछ बहुत ही आसान सी प्रक्रिया को फॉलो करना होता है जिसके बारे में हम आपको बता रहे है.

ZEE5 के वीडियो डाउनलोड कैसे करें

अगर आप ZEE5 के वीडियो डाउनलोड करते है तो इससे आपको कई फायदे होते है इसमें से सबसे बड़ा फायदा तो ये है की वीडियो को डाउनलोड करने के बाद आप उसको ऑफलाइन कभी भी देख सकते है इसके लिए आपको इंटरनेट की जरुरत नहीं पड़ेगी व आप कही पर भी कभी भी डाउनलोड किये गए वीडियो को देख पाएंगे व ZEE5 के वीडियो को  डाउनलोड करने के लिए आप इस तरीके को  follow कर सकते है.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में ZEE5 App को डाउनलोड कर लेना है.
  • अब आपको अपने फोन में इस app को ओपन कर लेना है.
  • अब आपको कोई भी सीरियल या वीडियो इसमें ओपन कर लेना है.
  • अब वीडियो ओपन होने के बाद आप वीडियो के ऊपर टच करें.
  • अब आपको वीडियो डाउनलोड का विकल्प दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है.
  • अब आपको क्वालिटी चुनने का विकल्प मिलेगा उसमे आप जिस क्वालिटी में वीडियो डाउनलोड करना चाहते है वो क्वालिटी चुन ले.

अब आपके फोन में वो वीडियो डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा कर आप वीडियो डाउनलोड होने के बाद कभी भी उस वीडियो को offline अपने फोन में देख सकते है यह एक सबसे सुरक्षित और आसान तरीका होता है जिससे की आप आसानी से वीडियो को डाउनलोड कर सकते है और वीडियो को ऑफलाइन देख सकते है.

कंप्यूटर में ZEE5 वीडियो डाउनलोड करें

अगर आप कंप्यूटर में ZEE5 के वीडियो को डाउनलोड करना चाहते है तो भी आप  बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है इसके लिए आपको कुछ आसान सी प्रोसेस को फॉलो करना है जिसके बारे में हम आपको बता रहे है.

  • सबसे पहले आपको अपने कंप्यूटर में videoder सॉफ्टवेयर को गूगल से डाउनलोड करना होगा.
  • अब आपको इसमें Zee5.com की वेबसाइट पर विजिट करना है.
  • अब आपको अपने पसंदीदा शो को ओपन करना है जिसको आप डाउनलोड करना चाहते है.
  • अब आपको वीडियो के साथ red download button दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक करना है.
  • अब आपको वीडियो क्वालिटी चुनने का विकल्प दिखाई देगा उसमे आपको वीडियो की क्वालिटी चुन लेनी है.

अब आपके कंप्यूटर में वीडियो डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा व इस प्रकार से आप Zee5 से किसी भी सीरियल मूवी या वीडियो आदि को  अपने कंप्यूटर में भी बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते है व देख सकते है.

वीडियो डाउनलोड करने के फायदे और नुकसान

अगर आप वीडियो को डाउनलोड करते है या डाउनलोड करना चाहते है तो आपको हम इसके फायदे और नुकसान के बारे में भी बता देते है ताकि आप सही फैसला ले सके की आपको वीडियो किसलिए डाउनलोड करना चाहिए व हम आपको इसके फायदे और  नुकसान के बारे में इस सूचि में बता रहे है.

  • वीडियो डाउनलोड करने के बाद आप उसको ऑफलाइन कभी भी देख सकते है इसके लिए इंटरनेट खर्च करने की जरुरत नहीं होगी.
  • अगर आपको कोई वीडियो पसंद है और आप उसको बार बार देखते है तो इससे आपका ज्यादा नेट खर्च होगा इसलिए आप उस वीडियो डाउनलोड कर के बिना नेट खर्च किये कितनी भी बार देख सकते है.
  •  अगर आप वीडियो को डाउनलोड करते है तो उसमे आप अपनी पसंद की क्वालिटी चुनने का विकल्प मिल जाता है जिससे की अपनी पसंद की क्वालिटी में आप वीडियो डाउनलोड कर सकते है.

आप वीडियो डाउनलोड कर के देखते है तो आपको निम्न प्रकार के फायदे होते है व इसके साथ ही इसके कुछ नुकसान भी है जिसके बारे में आपको पता होना जरुरी है की इससे क्या क्या नुकसान हो सकते है.

  • वीडियो डाउनलोड करने से आपके डिवाइस का डिस्क स्पेस खर्च हो जाता है इसलिए ज्यादा वीडियो से डिवाइस स्लो हो सकता है.
  • अगर आप वीडियो को असुरक्षित  वेबसाइट या app से डाउनलोड करते है तो इससे आपकी डिवाइस में वाइरस भी आ सकते है.

यह वीडियो डाउनलोड करने के मुख्य नुकसान होते है जिसके बारे में आपको पता होना बहुत ही जरुरी है ताकि आप इससे अपनी डिवाइस की सुरक्षा कर सके

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको ZEE5 के वीडियो डाउनलोड कैसे करें इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी जरूर पसंद आयी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें और इससे जुड़ा किसी भी प्रकार का सवाल आदि पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट कर के भी बता सकते है.

पिछला लेखPayTm से Money Transfer कैसे करे पूरी जानकारी
अगला लेखDofollow Backlink Vs Nofollow Backlinks Kya Hai

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें