आज‌ हम आपको इस आर्टिकल में YouTube Video Download Kaise Kare इसके बारे में बताने वाले हैं हम सब YouTube का इस्तेमाल video & movie आदि देखने के लिए करते हैं पर अगर आपको कोई song पसंद हैं तो आप उसको बार बार YouTube पर सुनते हैं तो हर बार आपका Net Pack खत्म होता हैं ऐसे में आप कोई भी video अपनी device में भी save कर सकते हैं बादमें आप बिना internet के उसको जितनी बार चाहो उतनी बार वो video free में देख सकते हैं.

youtube video download kaise kare

कई लोगों को पता नही होता की वो YouTube video को अपने फोन में save कैसे कर सकते हैं जिसके कारण कई लोगों ने हमे‌ इसके बारे में बार बार कई सारे सवाल पूछे थे तो आज का‌ ये आर्टिकल इसीलिए लिखा जा रहा हैं ताकि हम आपको इससे सम्बंधित पूरी जानकारी बता सके की आप किस प्रकार से कोई‌ भी YouTube video download कर सकते हैं व offline देख सकते हैं इसके लिए आप हमारे द्वारा बताये गये सभी step follow करें ताकि आप video को आसानी से download कर सके.

अगर आप‌ कोई भी YouTube video को download करना चाहते हैं तो इसके 2 अलग अलग तरीके हैं जिसके माध्यम से आप अपनी मनपसंद कोई भी video को download कर सकते हैं.

  • Browser के माध्यम से
  • Application के‌ माध्यम से

इन दोनों तरीको से आप बहुत आसानी से किसी भी..YouTube video को अपने Mobile में download या save कर सकते हैं किसी भी video को download करना बेहद आसान हैं आप हमारे बताते तरीके से भी video download कर सकते हैं.

YouTube Video Download Kaise Kare

अगर आप कोई भी YouTube video को download करना चाहते हैं तो आप‌ बेहद आसानी से कोई भी video को download कर सकते हैं इसके लिए आप बताये गये step को follow करे जिससे की आप YouTube video download कर सके.

  • सबसे पहले आप किसी browser जैसे Google chrome & uc browser आदि में YouTube open करें.
  • अब आप‌ भी video download करना चाहते हैं उसको यहाँ search कर ले.
  • अब आपको यहाँ पर videos open करने के बाद URL में कुछ इस तरह से URL मिलेगा जिसमे से आपको https:// के बाद www. की जगह SS लगा कर link को open करना हैं जैसे .

Orignal URL – https://www.YouTube.com/kah689jwhqu/

Video Download URL- https://SSyoutube.com/kah689jwhqu/

  • अब कुछ समय बाद आपके सामने एक page open होगा जिसमे उस video को download करने का एक option मिलेगा उसपर आपको download पर click कर के जिस quality में आप‌ वो video download करना चाहते हैं वो quality select कर ले.

इस तरह से आप किसी भी YouTube video को बहुत आसानी से अपने फोन में download कर सकते हैं उसके बाद आप कभी भी वो video देखना चाहो तो बिना internet इस्तेमाल किये अपने फोन में वो video देख सकते हैं व अगर आप‌ YouTube App का इस्तेमाल करते हैं तो उसमे आपको video save पर click कर के कोई भी video अपने app में save कर सकते हैं बादमे आप जब भी चाहो तब आसानी से वो video offline देख सकते हैं.

Video Download करने फायदे

किसी भी video को YouTube से download करने पर क्या फायदा हैं इसके बारे में आपको इस आर्टिकल को पढकर पता चल ही गया होगा जैसे की आप कोई भी video देखते हैं जो की 100 mb का हैं व आपको वो video पसंद हैं व आप उसको 10 बार देखते हैं तो आपका 1gb net खर्च होता हैं पर अगर आप वो video 100 mb का download करते हैं तो उसको आप जितनी बार चाहो उतनी बार  gallery में open कर के देख सकते हैं इसके लिए आपको कोई net खर्च करने की जरुरत नही पडेगी आप offline ही वो video देख पायेगे.

अगर आप इंटरनेट के  माध्यम से  कोई भी विडिओ आदि डाउनलोड करते है तो उस वक्त अपने फोन में एंटीवायरस का इस्तमाल जरूर करें ताकि आपके डिवाइस में कोई वायरस ना आ सके और आप बहुत आसानी से अपनी पसंद का कोई भी वीडियो डाउनलोड कर सके कई बार इंटरनेट पर कुछ भी डाउनलोड करते वक्त आपके डिवाइस में खतरनाक वायरस आ जाते है उनसे बचने के लिए एंटीवायरस का जरूर करे ताकि आपकी डिवाइस का सारा डाटा सुरक्षित रहे और आप सुरक्षित तरीकेसे video download कर सके.

Calculation – इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको YouTube Video Download करने का सबसे आसान तरीका कौनसा है इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको हमारी बताई जानकारी आपको उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करना और आपको इससे जुड़ा किसी भी प्रकार का सवाल पूछना है तो आप हमे कमेंट कर के भी बता सकते है.

पिछला लेखIDBI Net Banking Activate और Registration कैसे‌ करते हैं
अगला लेखUP Shadi Anudan Yojana : उत्तरप्रदेश शादी अनुदान योजना क्या हैं

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें