आज हम आपको WhatsApp की एक बहुत ही ख़ास ट्रिक के बारे में बता रहे है अगर आप WhatsApp का इस्तमाल करते है तो ये जानकारी आपके लिए बहुत ही उपयोगी हो सकती है क्युकी इसमें हम आपको ऑनलाइन होते हुए भी ऑफलाइन कैसे दीखते है इसके बारे में जानकारी देने वाले है जिससे किसी को पता नहीं चल पायेगा की आप ऑनलाइन है.

WhatsApp पर ऑनलाइन होते हुए ऑफलाइन कैसे दिखे

आप WhatsApp का इस्तमाल करते है तो आपको पता होगा की कोई भी व्यक्ति ऑनलाइन होता है तो अलगे व्यक्ति को उसका पता चल जाता है की कौन व्यक्ति ऑनलाइन है ऐसे मे कई लोगो को बार बार massage आदि प्राप्त होते है जिससे वो काफी परेशान हो जाते है ऐसे में हम आपको जो तरीका बता रहे है उससे आप बहुत ही आसानी से किसी भी व्यक्ति को ऑनलाइन होते हुए ऑफलाइन शो कर सकते है.

WhatsApp पर ऑनलाइन होते हुए ऑफलाइन कैसे दिखे

अगर आप चाहते है की आप जब WhatsApp चलाते है तो उस वक्त किसी को भी पता न चले की आप ऑनलाइन है तो ये तरीका आप इस्तमाल कर सकते है इससे पहले हम आपको बता दे की WhatsApp मे आपको ये फीचर नहीं मिलेगा इसलिए अगर आप ऑनलाइन होते हुए खुद को ऑफलाइन शो करना चाहते है तो इसके लिए आपको थर्ड पार्टी app का इस्तमाल करना होता है.

वैसे तो कई सारे app आपको मिल जायेगे जो ऑनलाइन होते हुए आपको ऑफलाइन शो करते है पर सभी app विश्वासनीय भी नहीं होते ऐसे में हम आपको इस  आर्टिकल में जो app बता रहे है उसका आप निश्चिन्त होकर इस्तमाल कर सकते है ये बिलकुल सुरक्षित application है और आप इसको lifetime तक फ्री में इस्तमाल कर पाएंगे.

ऑनलाइन होते हुए ऑफलाइन दिखने का तरीका

ऑनलाइन होते हुए ऑफलाइन दिखने के लिए आप इस तरीके को फॉलो करे व याद रखे की इस तरीके को इस्तमाल कर के आप एंड्राइड फ़ोन में ही ऑनलाइन का signal hide कर पाएंगे.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में Hide- Blue Tick Last Seen application को डाउनलोड कर लेना है ये आपको play store पर भी मिल जाएगा.
  • अब ये एक एक कर के permission मांगेगा उसमे आपको allow पर क्लिक कर देना है.
  • अब आपको enable accessibility  में जाकर allow पर क्लिक कर देना है.
  • अब आपको फोटो फाइल एक्सेस करने की permission को allow कर देना है.

अब आपको किसी भी मित्र के massage आदि आते है तो उनको डायरेक्ट read नहीं करना है WhatsApp पर नहीं तो आपकी last seen की जानकारी उस मित्र को प्राप्त हो जायेगी इससे बचने के लिए आपको सभी massage hide app को open कर के उसमे पढ़ने होंगे ताकि किसी को पता न चले की आप ऑनलाइन है या नहीं व आपका लास्ट seen कोई नहीं देख पायेगा.

Hide Application के फीचर

अगर आप इस app को इस्तमाल करते है तो इसमें आपको कई अलग अलग प्रकार के फीचर मिल जायेगे जो की बिलकुल फ्री होते है व आप इनका आसानी से इस्तमाल कर सकते है.

  • आप WhatsApp पर ऑनलाइन रहेंगे तो भी किसी को पता नहीं चलेगा.
  • आपका लास्ट सीन कोई देख नहीं पायेगा.
  • आप कब ऑनलाइन आते है व कब  ऑफलाइन होते है इसकी जानकारी सिर्फ आपको ही होगी.
  • आप इसके इस्तमाल से WhatsApp के आलावा facebook, massanger आदि में भी ऑनलाइन आइकॉन  हटा सकते है.
  • ये एक सुरक्षित app है जिसका इस्तमाल करना बहुत ही आसान है.
  •  इसका इस्तमाल आप lifetime तक फ्री में कर सकते है.

WhatsApp में ऑनलाइन के आइकन को हटाने के लिए ये एक बेहतरीन application है जिसकी मदद से आप बहुत ही  आसानी से ऑनलाइन का आइकॉन हटा पाएंगे उसके बाद लाख कोशिश के बाद भी कोई व्यक्ति ये  पता नहीं लगा पायेगा की आप ऑनलाइन है या ऑफलाइन है.

Calculation – इस  आर्टिकल में हमने आपको WhatsApp पर ऑनलाइन होते हुए ऑफलाइन कैसे दिखे इसके बारे में जानकारी दी है जिससे आप  whatsapp में बहुत ही आसानी से blue tick को hide कर सकते है व ऑनलाइन है या नहीं ये hide कर सकते है  हमे उम्मीद है की आपको हमारी ये जानकारी पसंद आयी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करे व इससे सम्बंधित कोई परेशानी हो तो आप हमे कमेंट कर सकते है.

पिछला लेखParivarik Labh योजना क्या हैं और इसमें आवेदन कैसे करे
अगला लेखBASIC Full Form in Hindi : BASIC क्या होता है पूरी जानकारी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें