नमस्कार मित्रों आपका PMO Yojana में स्वागत हैं आज हम आपको WhatsApp download kaise kare इसके बारे मे बताने वाले हैं आज के समय में आपको हर किसी के mobile मे WhatsApp मिल जायेगा क्युँकि ये सबसे अच्छा massager app हैं इसमे आपको बहुत से feature free मे मिलते हैं व इसके लिए आपको पैसे खर्च भी नही करने पडते WhatsApp को आप बिल्कुल फ्री मे इस्तेमाल कर सकते हैं.

WhatsApp download kaise kare

कई लोगो ने हमें  इसके बारे मे कई बार पूछा तो आज हम आपको इस आर्टिकल मे WhatsApp download करने  के बारे मे बताने वाले हैं जिससे आप बहुत आसानी से अपने मोबाइल में WhatsApp download कर सकते हैं व इस्तेमाल कर सकते हैं आप बहुत आसानी से अपने फोन मे WhatsApp download कर सकते हैं व इसमे आप अपने रिश्तेदारों को video calling आदि भी कर सकते हैं.

लगभग सभी लोग अपने फोन या कम्प्यूटर में whatsapp का इस्तमाल जरूर करते हैं कुछ लोग अपने business के लिए तो कुछ लोग मनोरंजन के लिए व कुछ लोग इसका इस्तमाल जानकारी भेजने या प्राप्त करने के लिए भी करते हैं पर कई लोग इसका इस्तमाल नहीं करते क्युकी उनको whatsapp  download करना नहीं आता जिसके कारण वो whatsapp का इस्तमाल नहीं कर पाते आपको इसी  से सम्बंधित जानकारी देने के लिए आज का हमारा ये आर्टिकल लिखा जा रहा है.

WhatsApp Kya Hai

कई लोगों को पता नही होता की WhatsApp क्या होता हैं तो ये एक massager app हैं जिसमे आप अपने मित्रों व रिश्तेदारों को voice massage, text massage, image, song, video आदि भेज सकते हैं व आप अपने परिवार के लोगो को या अन्य व्यक्तियों को video calling भी कर सकते हैं इसके सभी feature आप free मे इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आपको कोई पैसे खर्च नही करने पड़े.

यह android और pc दोनों user के लिए उपलब्ध हैं आप जिस device में चाहो उस device में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं यह आप intenet के माध्यम से download कर सकते हैं व आप whatsapp चलाना चाहते हैं तो आपके device में इंटरनेट होना जरुरी हैं क्युकी इंटरनेट के माध्यम से ही आप इसमें massage भेज सकते हैं या प्राप्त कर सकते हैं और आप किसी को video calling या voice calling भी करना चाहते हैं तो आपके device में इंटरनेट होना बहुत जरुरी है.

अब हम आपको whastapp डाउनलोड करने का तरीका बता रहे हैं जिससे आप बहुत आसानी से whatsapp को download कर सकते है.

WhatsApp Download Kaise Kare

आप play store अथवा internet browser के माध्यम से अपने mobile या pc मे WhatsApp download कर सकते हैं व अगर आप चाहो तो WhatsApp की official website से   भी इसे आप download कर सकते है  WhatsApp download करने के लिए आप निचे दिये गये step follow करे.

1 Open Playstore

WhatsApp Download करने के लिए सबसे पहले आप अपने phone मे play store open कर ले.

2. Search WhatsApp

अब आपको play store मे WhatsApp लिख कर search करना‌ हैं.

3. Install Whatspp

अब सबसे पहले आपको जो app show होगा आप उसपर click कर के उसे install कर ले व. बादमे उसको open कर ले.

4. Create Account

जब आप WhatsApp download कर के open कर लोगे तो उसमे आपको mobile number डालने का option मिलेगा उसमे आपको mobile number डालकर अपना account create कर लेना है.

अगर आप whatsapp को इसकी official website से download करना चाहते हैं तो आप सबसे [पहले whatsapp official website पर visit करे व अब आप whatsapp download करने के page पर visit करे अब आप अपनी device का चयन करे की आपको कोनसी device में whatsapp को download करना हैं उसके बाद download पर क्लिक कर दे अब आपके device में व्हाट्सप्प डाउनलोड हो जाएगा व पूरा डाउनलोड होने के बाद आप उसको install कर के activate कर दे.

Website से Whatsapp download कैसे करे

अगर आप playstore की जगह पर गूगल से या whatsapp की official वेबसाइट से व्हाट्सप्प को  डाउनलोड करना चाहते हैं तो भी आप बहुत  आसानी से कर सकते हैं क्युकी की कई लोग pc या लेपटॉप का इस्तमाल करते हैं तो उसमे प्लेस्टोर उपलब्ध नहीं होता तो उसमे आपको website के द्वारा ही whatsapp को डाउनलोड करना होता है.

Free Whatsapp Download 

अगर आप website के द्वारा whatsapp डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप ऊपर दी गयी link पर click कर ले उसके बाद आपको andoird user, apple user, pc user के लिए अलग अलग option मिलेंगे उसमे से आप इस डिवाइस में व्हाट्सप्प डाउनलोड करना चाहते हैं उसको चुन लेना है.

उसके बाद आपके डिवाइस में whatsapp डाउनलोड हो जायेगा व आप उसका इस्तमाल करना शुरू कर सकते हैं इस प्रकार से आप वेबसाइट के द्वारा भी whatsapp को download कर सके है.

अब आप अपने फोन‌ में बहुत आसानी  से WhatsApp चला सकते हैं व अपने मित्रों को massage, video, photo भेज सकते हैं व video Calling भी कर सकते हैं हमें उम्मीद हैं की आपको WhatsApp Download Kaise Kare जानकारी जरुर पसंद आयी होगी व अगर आप इससे सम्बंधित कोई सवाल पुछना चाहो तो आप हमें comment कर सकते हैं व अगर आपको ये जानकारी पसंद आये तो इसको social media पर share भी जरूर करे ताकि अन्य लोगो को भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके

पिछला लेखजमीन ( Property ) की जानकारी ऑनलाइन कैसे प्राप्त करें
अगला लेखJEE Full Form in Hindi : JEE क्या होता है पूरी जानकारी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें