नमस्कार मित्रो आज हम आपको Vodafone में Talktime और Internet Loan कैसे लेते है इसके बारे में  बता रहे है अगर आप वोडाफोन सिम का इस्तमाल करते है तो आपको इसके बारे में पता होना चाहिए की आप अपने वोडाफोन में किस प्रकार से टॉकटाइम या इंटरनेट का लोन ले सकते है ताकि कभी भी जरुरत पड़ने पर आप आसानी से अपने वोडाफोन में कंपनी से लोन प्राप्त कर सके.

Vodafone Talktime Internet Loan

कई बार कुछ जरुरी कारणों से हमे कंपनी से लोन की जरुरत पड़ जाती है जैसे की हमे किसी को कॉल करना हो और हमारा रिचार्ज ख़त्म ही जाए तो ऐसे में हमे कंपनी का लोन लेने की जरुरत पड़ती है वही कई बार हमे इंटरनेट पर कोई जानकारी देखनी हो पर हमारे फोन में इंटरनेट न हो तो ऐसी स्थिति में हमे इंटरनेट लोन लेने की जरुरत पड़ती है ऐसी स्थिति में आप बहुत ही आसानी से कंपनी से लोन ले सकते है  इसकी जानकारी के लिए Vodafone में Talktime और Internet Loan कैसे लेते है पूरा आर्टिकल पढ़े.

Vodafone में Talktime और Internet Loan कैसे लेते है

वोडाफोन कंपनी आपको एक निश्चित समय के लिए इंटरनेट और talktime loan उपलब्ध करवाती है जिसका आप इमरजेंसी के वक्त इस्तमाल कर सकते है व आपको कभी भी जरुरत पड़े तो आप तत्काल कंपनी से लोन प्राप्त कर सकते है इसके लिए आपको कुछ बहुत ही आसान सी प्रक्रिया को फॉलो करना होता है व हम आपको जो तरीका बता रहे है उस तरीके से आप बहुत ही आसानी से Talktime व इंटरनेट के लिए लोन प्राप्त कर पाएंगे.

Vodafone Credit Loan लेने के लिए जरुरी जानकारी

वोडाफोन में क्रेडिट लोन लेने के लिए आपको कुछ बातो को ध्यान में रखना जरुरी है तभी आप कंपनी से लोन ले सकते है इसके लिए हम आपको कुछ जरुरी पॉइंट्स बता रहे है इसके आधार पर ही आपको कंपनी से क्रेडिट लोन दिया जा सकता है.

  • आप जिस सिम में लोन ले रहे है वो सिम कम से कम 3 माह पुराना होना जरुरी है.
  • लोन लेते वक्त आपके वोडाफोन सिम में 5 रूपए से अधिक का बैलेंस नहीं होना चाहिए.
  • अगर आपको डाटा लोन लेना है तो इसके लिए आपके वोडाफोन सिम में 10 MB से अधिक इंटरनेट नहीं होना चाहिए.
  • आपके सिम में पिछले लोन बकाया नहीं होना चाहिए.

अगर आप यह सभी नियम का पालन करते है तो ही आपको कंपनी से लोन मिल पायेगा अगर आप इन नियमो का पालन करते है तो हमारे  बताये गए तरीके से आप बहुत ही आसानी से सिम में क्रेडिट लोन प्राप्त कर पाएंगे.

वोडाफोन में टॉकटाइम लोन कैसे ले

सबसे पहले तो हम आपको वोडाफोन में टॉकटाइम लोन लेने के बारे में बता रहे है जिससे की आप बहुत ही आसानी से अपने सिम में टॉकटाइम लोन प्राप्त कर पाएंगे व वोडाफोन में टॉकटाइम लोन प्राप्त करने के दो तरीके है पहला SMS के माध्यम से व दूसरा USSD के माध्यम से  हम आपको इन दोनों तरीके से लोन लेने के  बारे में बतायेगे व USSD लोन लेने के लिए आपको निम्न प्रक्रिया को फॉलो करना है.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में *199*3*5# डायल करना है.
  • अब आपको दो ऑप्शन मिलेंगे टॉकटाइम लोन और इंटरनेट लोन का तो इसमें आपको 1 पर क्लिक करके टॉकटाइम का ऑप्शन चुनना है.
  • अब  आपके फोन में कंपनी से 10 रूपए का बैलेंस add हो जाएगा उसे आप इच्छानुसार इस्तमाल कर सकते है.

इस तरीके से आप USSD का इस्तमाल कर के भी बहुत ही  आसानी से वोडाफोन से क्रेडिट लोन ले सकते है व जब आप रिचार्ज करते है तब आपके फोन से ऑटोमैटिक 13 रूपए का बैलेंस काट दिया जाता है.

SMS से लोन लेना – अगर आप SMS से लोन लेना चाहते है तो आप अपने फोन में CREDIT लिखकर 141 पर भेज देना है इसके बाद कंपनी से आपको एक sms मिलेगा उसके बाद आपके फोन में 10 रूपए का बैलेंस add हो जायेगा इस प्रकार से आप sms के द्वारा भी बहुत ही आसानी से लोन प्राप्त कर सकते है.

Vodafone में Internet Loan कैसे ले

अगर आप वोडाफोन में इंटरनेट लोन लेना चाहते है तो भी आप अब बहुत ही आसानी से इंटरनेट लोन प्राप्त कर सकते है इसके लिए आपको निम्न प्रक्रिया को फॉलो करना है.

  • सबसे पहले आपको अपने वोडाफोन सिम से *130*4# डायल करना है.
  • अब आपको टॉकटाइम और इंटरनेट लोन का विकल्प मिलेगा उसमे आपको 2 पर क्लिक करना है.
  • अब आपके फोन में 30 MB का इंटरनेट बैलेंस add हो जायेगा.

जब इंटरनेट मिल जाये तो इसके बाद आप उसका इस्तमाल कर  सकते है व जैसे ही आप अगला रिचार्ज करते है तो इसमें से आपके बैलेंस से 10 रूपए काट लिए जाते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Vodafone में Talktime और Internet Loan कैसे लेते है इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें व इससे जुड़ा किसी भी प्रकार का सवाल आदि पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट के माध्यम से भी बता सकते है.

पिछला लेखPFI Full Form in Hindi : PFI क्या होता है पूरी जानकारी
अगला लेखTOP 50+ आज के सबसे बेहतरीन Suvichar हिंदी में

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें