नमस्कार मित्रो आज हम आपको वोडाफोन नंबर कैसे देखे इसके बारे में बता रहे है अगर आपको अपना वोडाफोन सिम का नंबर पता नहीं है तो आप कई अलग अलग तरीके से अपने वोडाफोन के नंबर पता कर सकते है  आज हम आपको इसी से जुडी जानकारी देने वाले है जिससे की आप बहुत ही आसानी से अपने नंबर पता कर पाएंगे इसके लिए आप हमारा यह पूरा आर्टिकल पढ़े.

vodafone number kaise dekhe

अक्सर कई लोगो को इसके बारे में पता नहीं होता की वो किस प्रकार से अपने वोडाफोन के नंबर देख सकते है व अपने वोडाफोन के नंबर प्राप्त कर सकते है जिसके कारन लोगो को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था व रिचार्ज करते वक्त या किसी को नंबर देते वक्त अगर हमे अपने नंबर पता न हो तो ऐसे में हमे काफी समस्या  हो सकती है पर हम आपको जो तरीका बता रहे है उससे आप बहुत ही आसानी से अपने नंबर पता कर सकते है.

वोडाफोन नंबर कैसे देखे

अगर आप अपने वोडाफोन के नंबर देखना चाहते है तो कई अलग अलग तरीके से अपने वोडाफोन के नंबर पता कर सकते है व हम आपको कई तरीको के बारे में बता रहे है उसकी मदद से आप अपने फोन नंबर पता कर सकते है  इसके लिए आप  हमारे बताये गए तरीके को follow करें.

USSD से वोडाफोन नंबर कैसे देखे

अगर आप चाहे तो USSD  की मदद से भी बहुत ही आसानी से अपने वोडाफोन के नंबर प्राप्त कर सकते है इसके लिए कंपनी ने कई प्रकार के अलग अलग USSD code जारी किये है जिसकी मदद से आप  अपने नंबर पता कर सकते है इसके लिए आपको निम्न USSD का इस्तमाल करना है.

  • *111#
  • *111*2#
  • *555#
  • *777*0#
  • *555*0#

इन USSD को आप अपने फोन में डायलपैड में डायल करें इसके बाद  आपके फोन में एक पॉपअप दिखाई देगा व उसमे आपको आपके वोडाफोन नंबर दिखाई देंगे व इसके साथ ही आपको अपने नंबर के साथ बैलेंस आदि के बारे में भी जानकारी दिखाई देगी जिसके कारण लोग अक्सर अपने फोन में बैलेंस देखने के लिए इन USSD  का इस्तमाल करते है.

VI App से Vodafone नंबर कैसे पता करे

अगर आप चाहे तो वोडाफोन के ऑफिसियल app की मदद से भी अपने वोडाफोन के नंबर पता कर सकते है इसके लिए आपको इस प्रक्रिया को फॉलो करना होगा जिससे की आप आसानी से  अपने नंबर पता कर पाएंगे.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में वोडाफोन का VI App डाउनलोड कर के install कर लेना है.
  • अब आप इस app को खोले व आपको अपने नंबर पता नहीं है तो आप वोडाफोन में इंटरनेट कनेक्शन on रखे ताकि आटोमेटिक यह app आपके नंबर डिटेक्ट कर सके.
  • अब इसमें OTP माँगा जाता है व इसके बाद यह OTP को automatic detect कर लेता है इसके बाद आपके फोन में यह app आटोमेटिक लॉगिन हो जाता है.
  • जब लॉगिन हो जाता है तो इसके बाद आप कभी भी अपने नंबर देखना चाहे तब आप इस app को open कर ले उसके बाद आपको app में ही मोबाइल नंबर दिखाई देंगे.

इस तरीके से आप VI app की मदद से भी बहुत ही आसानी से अपने नंबर पता कर पाएंगे व इसमें आप एक बार लॉगिन हो जाते है तो इसके बाद आपको आप जब भी अपने नंबर देखना चाहे तब आप इस app को open कर ले व उसमे आपको आपके नंबर दिखाई देंगे.

कॉल करके नंबर पता करना

अक्सर बहुत से लोग अपने फोन  के नंबर पता करने के लिए इसी तरीके का इस्तमाल करते है अगर आपके फोन में बैलेंस है तो आपको  अपने फोन से अपने परिवार के किसी नंबर या मित्र के नंबर पर कॉल करना है इसके बाद उस व्यक्ति से अपने नंबर  पूछेंगे तो वो आपको आपका नंबर बता देगा इस प्रकार से आप बहुत ही आसनी से अपने नंबर पता कर सकते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको वोडाफोन नंबर कैसे देखे इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा दी गयी यह जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको  जानकारी अच्छी लगे तो इसको सोशल मीडिया के माध्यम से अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें व इससे सम्बंधित आप किसी भी तरह का सवाल आदि पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट के माध्यम से बता सकते है.

पिछला लेखBitcoin क्या हैं और बिटकॉइन कैसे ख़रीदे और इससे पैसे कैसे कमाए
अगला लेखबालो को घना कैसे करें सिर्फ 1 दिन में बहुत ही आसानी से
मै रघुवीर चारण PMO Yojana का संस्थापक हूँ हमें लेख लिखना व किताब पढ़ना बेहद पसंद है है हम शिक्षा, कंप्यूटर, मोबाइल, सरकारी नौकरी, नई योजनाओं व इस प्रकार की अन्य कई जानकारी इस Website पर लिखते है

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें