नमस्कार मित्रो आज हम आपको Vodafone में Caller Tune कैसे लगाए इसके बारे में जानकारी देने वाले है अगर आप वोडाफोन यूजर है तो ऐसे में यह जानकारी आपके लिए बहुत उपयोगी हो सकती है क्युकी इस आर्टिकल को पढ़कर आप भी बहुत ही आसानी से अपने वोडाफोन में अपनी पसंद की कोई भी कॉलर ट्यून सेट कर सकते है इसके लिए आपको हम कुछ बहुत ही आसान तरीको के बारे में बताने वाले है.

vodafone me caller tune kaise lagaye

अक्सर सभी लोग अपने फोन में अपनी पसंद की कलरट्यून रखना चाहते है इसके कई अलग अलग कारण होते है पर बहुत से लोगो को इसके बारे में पता नहीं होता की वो किस प्रकार से अपने फोन में कॉलर ट्यून सेट कर सकते है  जिसके कारण कई लोगो को कॉलर ट्यून लगाने में परेशानी होती है पर आज हम आपको Vodafone में Caller Tune कैसे लगाए  इसके बारे में बता रहे है जिससे की आप वोडाफोन में बहुत ही आसानी से कॉलर ट्यून लगा पाएंगे.

Vodafone में Caller Tune कैसे लगाए

वोडाफोन सिम में कई अलग अलग तरीको से आप अपनी पसंद की कॉलर ट्यून सेट कर सकते है इसके लिए आपको कुछ बहुत ही आसान से तरीको को फॉलो करना होता है उसकी मदद से ही आप अपनी पसदं की कोई भी कॉलर ट्यून लगा पाएंगे आज हम आपको इससे जुडी पूरी जानकारी देने वाले है व हेलो  ट्यून कैसे सेट करनी है इसके बारे में बतायेगे जिससे की आप बहुत ही आसानी से अपने फोन में कॉलर ट्यून  लगा सकते है.

कॉल के माध्यम से Vodafone Caller Tune सेट करना

अगर आप सबसे आसान तरीके से अपने वोडाफोन नंबर पर कॉलर ट्यून लगाना चाहते है तो इसके लिए आप इस तरीके को इस्तमाल कर सकते है इसमें आपको 56789 पर अपने वोडाफोन सिम से फोन करना है इसके बाद IVR पर जो भी निर्देश दिए जाते है आपको उसका पालन करना है व इसके बाद आपको इसमें कई कॉलर ट्यून सुनाई देगी उसमे से आप जो भी कॉलर ट्यून सेट करना चाहते है उसको आपको चुन लेना है व IVR में बताये गए निर्देशों का पालन करके उसके आधार पर आप अपने वोडाफोन में कॉलर ट्यून सेट कर सकते है.

USSD की मदद से वोडाफोन में कॉलर ट्यून सेट करना

अगर आप चाहे तो USSD की मदद से भी  अपने वोडाफोन सिम में बहुत ही आसानी से कॉलर ट्यून सेट कर  सकते है इसके लिए आपको अपने वोडाफोन  में *567# USSD का इस्तमाल करना है व इसके बाद आपको आपको आपको कुछ विकल्प दिखाई देंगे उसमे से आपको कोई भी अपनी इच्छानुसार विकल्प चुन लेना है व इस IVR में दिए जाने वाले निर्देशों को फॉलो करना है इस तरीके से आप USSD से भी बहुत ही आसानी से अपने वोडाफोन सिम में कॉलर ट्यून सेट कर सकते है.

VI App से वोडाफोन कॉलर ट्यून सेट कैसे करें

अगर आप  वोडाफोन यूजर है तो ऐसे में अप्पको हम VI app का इस्तमाल करने की सलाह देते है क्युकी यह वोडाफोन कंपनी का app है जिसकी मदद से आप अपने फोन में बहुत ही आसानी से कोई भी कॉलर  ट्यून सेट कर सकते है व इसके आलावा इस app में आप अन्य कई प्रकार की वोडाफोन से जुडी जानकारी प्राप्त कर सकते है व वोडाफोन की सेवाओं का लाभ उठा सकते है.

अगर आप VI app से अपने फोन में कॉलर ट्यून सेट करना चाहते है तो आप बहुत ही आसानी से कर सकते है इसके लिए आपको हमारे बताये गए तरीके को फॉलो करना है ताकि आप आसानी से कॉलर ट्यून सेट कर सकते है.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में VI App को डाउनलोड कर लेना है.
  • अब आपको इसमें sing up करना है इसके लिए आप इसमें अपना वोडाफोन नंबर डालकर अकाउंट बना ले आप कॉलर ट्यून सेट करना चाहते है तो इसके लिए उसी नंबर पर अकाउंट बनाये जिसपर आपको कॉलर ट्यून सेट करनी है.
  • अब आपको app में कॉलर ट्यून के विकल्प में जाना है.
  • अब आपको कई सारे गाने दिखाई जाते है उसमे आप कोई गाना सर्च करना चाहते है तो भी आप सर्च कर सकते है.
  • अब आपको उस गाने पर क्लिक करना है व इसके बाद आपको कॉलर ट्यून set के विकल्प पर क्लिक करना है.
  • अब आपके फोन से 15 रूपए का बैलेंस काटा जाता है व इसके बाद आपके फोन में कॉलर activate हो जाती है.

इस तरीके से आप vi app के द्वारा भी बहुत ही आसानी से अपने वोडाफोन सिम में कॉलर ट्यून सेट कर सकते है व इसमें आपको वोडाफोन से जुडी अन्य कई  प्रकार की जानकारी भी दिखाई जाती है जैसे की बैलेंस, वैलिडिटी, रिचार्ज प्लान आदि से जुडी कई प्रकार की जानकारी आप इस app के द्वारा प्राप्त कर सकते है.

Vodafone में Caller Tune बंद कैसे करें

अगर आपके वोडाफोन सिम में कोई कॉलर ट्यून है और आप उसको हटाना चाहते है तो आप बहुत ही आसानी से हटा सकते है इसके लिए आपको अपने वोडाफोन से CAN CT massage type कर के उसको 144 पर भेज देना है इसके बाद आपको कंपनी की तरफ से एक कन्फर्मेशन sms प्राप्त होगा व इसके बाद आपके फोन से 24 घंटो के अंदर कॉलर ट्यून बंद हो जाती है इस तरीके से आप बहुत ही आसानी से अपने फोन में कॉलर ट्यून हटा सकते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको vodafone में caller tune कैसे लगाए इसके लगाए इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको वोडाफोन में callertune लगाने के बारे में दी गयी जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको सोशल मीडिया के माध्यम से  शेयर जरूर करें और इससे सम्बंधित अन्य किसी भी प्रकार का सवाल  पूछना चाहते है तो हमे कमेंट कर के बता सकते है.

पिछला लेख1 दिन में बालो को लंबा कैसे करें बहुत ही आसान तरीके से
अगला लेखखुद का बिजनेस शुरू करने से पहले जान ले यह 10+1 बाते
मै रघुवीर चारण PMO Yojana का संस्थापक हूँ हमें लेख लिखना व किताब पढ़ना बेहद पसंद है है हम शिक्षा, कंप्यूटर, मोबाइल, सरकारी नौकरी, नई योजनाओं व इस प्रकार की अन्य कई जानकारी इस Website पर लिखते है

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें