नमस्कार मित्रों आज हम आपको Udhaar card क्या हैं व इसके क्या क्या फायदे हैं इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं कई लोगो को इसके बारे में जानकारी नही होती की ये क्या हैं व कुछ लोगो ने हमे massage में भी इसके बारे मे पूछा तो उसी के कारण हम आज का ये आर्टिकल लिख रहे हैं जिसके कारण सभी लोगो को इसकी जा‌नकारी हो सके व सभी लोगों को इसका फायदा प्राप्त हो सके.

udhaar card

Udhaar Card एक ऐसी company हैं जो विधार्थीयो को उनकी जरुरत के अनुसार लोन देती हैं अगर किसी भी विधार्थी को पैसो की जरुरत हो तो वो यहा से पैसे प्राप्त कर सकता हैं व यहा से आसानी से लोन प्राप्त हो जाता हैं व आप कब तक लोन चुकाओगे वो भी आप यहा पर चुन सकते हैं students के लिए ये बहुत लाभदायक तरीका हैं कोई भी विधार्थी इससे पर्सनल लोन प्राप्त कर सकता है.

आज कई विधार्थी गरीब या माध्यम परिवार से हैं उनको अपनी पढ़ाई को पूरा करने के लिए पैसो से सम्बंधित कई प्रकार की समस्याओ का सामना करना पड़ता हैं पर आज हम आपको जो जानकारी दे रहे हैं उससे आप इस समस्या से छुटकारा प्राप्त कर पाएंगे व ऑनलाइन लोन ले कर अपनी आगे की पढ़ाई को जारी रख पाएंगे.

Udhaar Card क्या है

सबसे पहले तो हम ये जान लेते हैं की आखिर यह udhaar card होता क्या हैं अगर आपको इसके बारे में जानकारी होती तो ही आप इसका पूरा फायदा ले सकते हैं यह एक ऐसी company है  जो की आपको online loan उपलब्ध कराती हैं और इसके द्वारा कोई भी विधार्थी बहुत  आसानी से लोन ले सकता है  इसके लिए आपको किसी भी बैंक आदि में जाने की जरुरत नहीं हैं आप घर बैठे ही इसके द्वारा लोन प्राप्त कर पाएंगे.

ये एक App-Only Loan Leading Platform होता हैं यहाँ पर students को personal loan दिया जाता हैं यहा से कोई भी students अपने लिए पर्सनल लोन ले सकता हैं ये company आपको 500 से 5000 रुपये तक का लोन दे सकती हैं व इस लोन को चुकाने की अवधि 30, 60 व 90 दिन रखी गयी हैं अगर आपको तुरंत व्यक्तिगत लोन चाहिए तो आप यहाँ से तुरंत लोन प्राप्त कर सकते है.

आपको लोन की जरुरत हैं तो ये कंपनी आपके लिए बहुत ही उपयोगी हो सकती हैं इसके द्वारा लोन लेना भी बहुत आसान होता हैं आपको कुछ आसान सी प्रक्रिया को follow  करना हैं उसके बाद आपको यहाँ से आपकी जरुरत के हिसाब से लोन मिल जाता है.

Udhaar Card से Loan कैसे ले

जैसा की हमने आपको पहले भी बताया हैं की इससे लोन लेना बहुत ही आसान हैं आपको  कुछ आसान से प्रक्रिया को follow करना होता हैं उसके बाद आपको यहाँ से लोन मिल जाता हैं इसके लिए आपको क्या क्या करना होगा उसके बारे में हम आपको इस आर्टिकल में बता रहैं है.

1. Download Application

इससे लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको Play Store से Udhaar Card का  App लेना हैं इसके लिए निचे Link पर Click करें या आप play store पर Udhar card लिख कर search करे बादमे उसको download कर ले.

2. Register Account

जब आप इस application को install कर लेते हैं तो उसके बाद अब आप‌ इस App को Open करोगे तो आपको Register का Option मिलेगा उसमे आप अपना Mobile Number डालकर Login कर ले.

3. Fill Information

अब आपके सामने Profile Show होगी उसमे आपको कुछ जानकारी भरने के  लिए कहा जाएगा उसमे आपसभी जानकारी सही सही भर ले हैं व जो भी जानकारी मांगी जाये वो जानकारी आप यहा भर ले.

4. Fill Amount

अब आपको कितना लोन चाहिए वो चुनने का ऑप्शन आपको मिलता हैं इसमें आपको जितना भी लोन लेना हैं उसने पैसे आप यहाँ पर डाल दे जैसे आपको 50000 का लोन  चाहिए तो आप यहाँ 50000  भर ले.

5.  Select Time

अब आपको लोन लौटाने का समय भी भरना होगा उसमे आप 30, 60 या 90  दिनो का समय ले सकते हैं जिसने समय में आप लोन को चुकाओगे वो समय आप यहाँ पर भर ले.

अंत में आप अपनी File submit कर दीजिए अब अपने सभी प्रोसेस को पूरा कर लिया हैं व अब कुछ समय में company आपसे खुद contact करेगी और आपसे कुछ सवाल आदि पूछेगी तो उसमे आपको सभी जानकारी सही सही भर लेनी है व अगर आप लोन लेने के लिए eligible हैं तो आपको ये लोन दे देगी.

इस प्रकार से आप इस app के द्वारा भी बहुत ही आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं हमने आपको जो प्रक्रिया बतायी हैं उस तरह से आपको इसके लिए आवेदन कर देना है.

Udhaar Card से सम्पर्क कैसे करें

कई बार कोई समस्या आदि होने पर हमे कंपनी से संपर्क करने की जरुरत  पड़ जाती हैं तो आप सोच रहैं  होंगे की अखिर हम किसी भी बैंक आदि से सम्पर्क कैसे कर सकते हैं तो इसके लिए आपको हम जो तरीका बता रहे हैं उससे आप बहुत आसानी से udhaar card customer care से संपर्क कर पाएंगे.

अगर आप कुछ पुछना चाहो तो आप इस company से सम्पर्क भी कर सकते हैं इससे सम्पर्क करने के लिए आपको इसकी official website Udhaar Card पर जाना  होगा इसके इसके लिए आप google पर search करे udhar card और उसके बाद जो website दिखाई देती हैं उसको open कर लेना है .

उसके बाद एक forum open होगा उसमे आपको कुछ जरुरी जानकारी को सही सही भर लेना हैं जैसे.

  • पहले आप अपना नाम भरे
  • यहाँ आपको अपनी Email I’d डालनी होगी जो आप इस्तमाल करते है
  • यहाँ पर आप अपनी Collage का नाम भरे जहा आप पढ़ रहे है
  • यहाँ आप अपना Subject डाले
  • व यहाँ पर आप अपना Massage type कर के भेज दे पायेगे

इस प्रकार से आप बहुत ही आसानी से इस कंपनी के कस्टमर केयर से बात कर सकते हैं और अपनी किसी भी समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते हैं व कोई भी जानकारी प्राप्त कर सकते है.

हमने आपको तरिका आज  बताया उसजे हैं उसके द्वारा आप बहुत ही आसानी से घर बैठे student loan प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए आपको किसी भी प्रकार की कोई समस्या भी नहीं होगी और आपको किसी प्रकार का सुझाव चाहिए या कोई जानकारी चाहिए तो हमारे बताये गए तरीके से कस्टमर केयर से बात भी कर सकते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Udhaar Card क्या होता हैं और इसके द्वारा online loan कैसे लेते हैं इसके बारे में बताया हैं हमे उम्मीद हैं की आपको इसके बारे में बताई गयी जानकारी पसंद आयी होगी अगर आप इससे सम्बंधित कोई सवाल पूछना चाहो तो आप हमे comment कर के पूछ सकते हैं और जानकारी अच्छी लगे तो उसको अपने मित्रो के साथ के साथ शेयर भी जरूर करे.

पिछला लेखमहीनों के नाम ( Month Name ) हिंदी व अग्रेजी में?
अगला लेखTRP क्या है और TV की TRP कैसे देखते हैं

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें