आज हम आपको tbh meaning के बारे में बताने वाले हैं और हम आपको बतायेगे की TBH Full Form क्या होता हैं बहुत से लोगो को इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती तो आज हम आपको इससे सम्बंधित पूरी जानकारी हिंदी में बतायेगे.

tbh full form

TBH का इस्तमाल अधिकांश faebook, whatsapp व अन्य कई अलग अलग प्रकार के social media पर किया जाता हैं इस शब्द का hastag भी बहुत अधिक इस्तमाल किया जाता हैं आपको सोशल मीडिया पर यह शब्द के बारे में बहुत ही आसानी से देखने को मिल जाता है.

हम जब भी सोशल मीडिया का इस्तमाल करते हैं तो हमे यह शब्द आसानी से देखने को मिल जाता हैं तब बहुत से लोग सोचते हैं की आखिर  tbh meaning क्या होता हैं और इसका इस्तमाल किसलिए किया जाता हैं तो इसके बारे में हम आपको आज बताएँगे.

TBH Full Form

tbh से संबधित अन्य जानकारी शेयर करने से पहले हम इसके पुरे नाम के बारे में जान लेते है.

TBH Full Form – To Be Honest होता है

ये शब्द अधिकांश social media आदि पर किसी की तारीफ के लिए इस्तेमाल किया जाता हैं इसका हिन्दी में अर्थ ‘ईमानदार रहना’ होता हैं व अगर आप किसी कार्य या अन्य कारण से किसी की तारीफ करना चाहते हैं तो आप उसके लिए to be honest शब्द का इस्तेमाल करते हैं पर ज्यादातर लोग समय की बचत के लिए इसे sort form में TBH कहते हैं इससे उनके समय का बचाव होता है.

इस शब्द का अधिकांश इस्तेमाल Facebook, Twitter, WhatsApp, Instagram जैसे social media accounts पर इस्तेमाल किया जाता हैं व अधिकांश लोग इसका इस्तेमाल hashtag के रुप में करते हैं अगर कोई व्यक्ति समझदार होना या to be honest लिखता हैं तो उसे TBH लिखने में ज्यादा आसानी होगी व इससे उसके समय की भी बचत होती है.

TBH meaning क्या है

जैसे की हमने आपको उपर बताया की इस शब्द का अर्थ समझदार रहना होता हैं व इस शब्द का इस्तेमाल आप किसी भी समय किसी भी व्यक्ति के लिए कर सकते हैं जिसके लिए आप इस्तेमाल करना चाहते हैं जैसे की आपका कोई रिश्तेदार या मित्र हैं आप उसे सम्मानित करना चाहते हैं या कोई व्यक्ति जो कोई कठीन कार्य करता हैं तो आप उसकी तारीफ के लिए TBH का इस्तेमाल कर सकते हैं.

TBH Instagram, Facebook, Whatsapp, Twitter जैसे सोशल मीडिया पर सच्चे और ईमानदार पोस्ट शेयर करते वक्त किया जाता हैं क्युकी आप सभी जानते हैं की बहुत से text ऐसे होते हैं जिनको लिखने में लोगो को थोड़ी परेशानी होती हैं तो ऐसे में लोग ज्यादातर शब्दों को आसान शब्दों में लिखने का ही प्रयत्न करते हैं यह भी कुछ इसी प्रकार का शब्द होता है.

TBH History हिंदी में

अब हम आपको इसके बारे में कुछ रोचक जानकारी बता रहे हैं TBH Massanging Application को Facebook के द्वारा 650  करोड़ रूपए में ख़रीदा गया था इस app को खरीदने का मुख्य कारण था की किसी भी यूजर का feedback लिया जा सके अमेरिकी के 4 विधार्थियो ने मिलकर टीबीएच एप्लीकेशन का निर्माण अगस्त  में किया था उसके लांच होने के कुछ समय बाद ही इस app को 50 लाख से भी ज्यादा लोगो ने डाउनलोड कर लिया था.

इस app को इतने कम समय में इतने अधिक लोगो के डाउनलोड करने से आप इसकी पॉपुलर्टी के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता हैं और यही कारण था की फेसबुक ने इस app को 650 करोड़ रूपर में ख़रीदा था.

TBH का इस्तमाल कब करे

इसका इस्तमाल आप सोशल मीडिया पर पोस्ट आदि करने में कर सकते हैं आप सोशल मीडिया पर कोई भी ईमानदारी या राय के बारे में पोस्ट करते हैं तो आप honest की जगह पर आप TBH का इस्तमाल कर सकते हैं यह शब्द लिखने में आसान होता है.

अक्सर कोई भी लोग ईमानदारी आदि से सम्बंधित कोई भी पोस्ट करते हैं तो आपको उसमे To Be Honest का इस्तमाल करना हो तो यह लिखने में थोड़ा मुश्किल शब्द होता हैं जिसके कारण लोग इस शब्द का इस्तमाल TBH के रूप में करते हैं ताकि यह शब्द बोलने में आसानी हो.

इस शब्द का इस्तमाल सभी लोग अधिकांश सोशल मीडिया पर ही करते हैं और tbh text meaning का अर्थ होता हैं ईमानदार होता और हाल में इस शब्द को अधिकांश लोग hastag के रूप में भी इस्तमाल करते हैं आपको यह शब्द कई जगह पर देखने को मिल जाएगा.

Calculation – इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको TBH Full Form in Hindi से सम्बंधित जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको TBH के बारे में दी गयी जानकारी जरूर पसंद आयी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको आप अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें व अगर आप इससे सम्बंधित किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट कर के भी पूछ सकते है.

पिछला लेखAirtel के मालिक कौन है व एयरटेल किस देश का मालिक है
अगला लेखBSNL Net Balance Check कैसे करें USSD और App से

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें