सपने में शिवलिंग देखना: शुभ या अशुभ? जानिए इसका पूरा अर्थ

नमस्कार मित्रो आज हम आपको Sapne Me Shivling Dekhna कैसा होता है इसके बारे में बताने वाले है अक्सर आप कभी भी इस तरह का सपना देखते है जिसमे आपको शिवलिंग दिखाई दे तो यह सपना आपको कई प्रकार के अलग अलग संकेत देता है जिसके बारे में आपको पता होना चाहिए.

Sapne Me Shivling Dekhna

अक्सर हम सभी को अलग अलग तरह के सपने दिखाई देते है जिसमे से ज्यादातर सपनों के बारे में जानकारी नही होती की हमने जो सपना देखा है वो हमे किस प्रकार के संकेत देना चाहता है तो ऐसे में Sapne Me Shivling Dekhna कैसा होता है यह जानकारी आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकती है.

Sapne Me Shivling Dekhna

यह अच्छा संकेत माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की भगवान शिव ने आपको सपने में दर्शन दिए है और आपका आने वाला समय काफी अच्छा रहने वाला है एवं इस तरह का सपना दिखाई देने का अर्थ है की आप पूर्व जन्म में शिवजी के बड़े भक्त थे और इस जन्म में अपने अपने कर्मो के अनुसार सुख दुःख भोग लिया है अब आपके दुखो का अंत होने वाला है.

शिवलिंग की पूजा करते हुए देखना

यह अच्छा संकेत माना जाता है इसका अर्थ है की भगवान शिव आपके ऊपर प्रसन्न है और आपने भगवान शिव से जो भी मनोकामना मांगी है वो जल्दी ही पूरी होने वाली है इस तरह से यह सपना मनोकामना पूर्ति का संकेत देता है एवं इस तरह का सपना आने पर आपको शिव मंदिर जाना चाहिए.

काली शिवलिंग देखना

यह अच्छा संकेत माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपके जीवन में मान सम्मान बढ़ने वाला है और आपको शीघ्र ही धन की प्राप्ति होगी इस कारण से यह मान सम्मान बढ़ने एवं धन प्राप्ति के संकेत देता है.

सफ़ेद शिवलिंग देखना

यह अच्छा संकेत माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपके घर में जल्दी ही खुशहाली आने वाली है और आप आने वाले समय में सुख शांति से अपना जीवन व्यतीत करेगे इस तरह से यह सपना आपके लिए लाभदायक साबित होता है.

शिवलिंग पर बिलपत्र चढ़ाना

यह अच्छा संकेत माना जाता है यह सपना आने पर आपको शिवजी के मंदिर जाकर शिवलिंग पर बिलपत्र चढ़ाना चाहिए इससे आपके मन की हर एक इच्छा पूरी होगी और भोलेनाथ आपके ऊपर प्रसन्न होगे इस कारण से यह सपना लाभदायक माना जाता है.

शिवलिंग पर सांप देखना

यह अच्छा संकेत माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की भोलेनाथ आपके ऊपर प्रसन्न है और आने वाले समय में आपको धन की प्राप्ति हो सकती है एवं आपके व्यापार में अचानक बढ़ोतरी होने लग सकती है इस कारण से यह सपना काफी अच्छा माना गया है.

शिवलिंग पर सरसों का तेल चढ़ाना

यह अच्छा संकेत माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपके शत्रुओ जल्द ही ख़त्म होने वाले है और आपका आने वाला भविष्य बेहद ही सुखमय व्यतीत होगा व शत्रुओ पर आपकी विजय रहेगी.

शिवलिंग से आंसू निकलते देखना

यह बुरा संकेत माना जाता है इस तरह का सपना आने का अर्थ है की भगवान् शिव आपसे नाराज है एवं आपको उनके मंदिर जाकर उनसे माफ़ी मांगनी चाहिए और उनकी पूजा करके उन्हें प्रसन्न करना चाहिए ताकि आपको शुभ फल की प्रप्ति हो सके.

शिवलिंग के सामने रोता हुआ देखना

यह अच्छा संकेत माना जाता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपके दुःख और कष्ट जल्दी ही समाप्त हो जायेगे और आपको आने वाले समय में मनचाही सफलता प्राप्त होगी एवं आपकी हर मनोकारना जल्दी ही पूरी होगी इसलिए आपको यह सपना दिखने पर शिव मंदिर जाकर दूध चढ़ाना चाहिए.

शिवलिंग पर नारियल चढ़ाना

यह बुरा संकेत माना जाता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की भगवान् शिव की आपके ऊपर कृपा कम हो रही है या भगवान् शिव आपसे नाराज है ऐसे में आपको शिवजी के मंदिर जाकर उनकी पूजा अर्त्चना करनी चाहिए और भगवान् शिव को प्रसन्न करने का प्रयत्न करना चाहिए.

खंडित शिवलिंग को देखना

यह बुरा संकेत माना जाता है इस तरह का सपना आने का अर्थ है की आने वाले समय में आपको काफी कष्ट भुगतना पड़ सकता है एवं भगवान् शिव आपसे नाराज है ऐसे में आपको गरीबो की मदद करनी चाहिए और शिवजी को प्रसन्न करने का प्रयत्न करना चाहिए.

शिवलिंग पर दही चढ़ाना

यह अच्छा संकेत माना जाता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपको आने वाले समय में खुशहाली प्राप्त होगी और जल्दी ही आपकी सारी बाधाये दूर होने वाली है इस कारण से इस सपने को अच्छा माना गया है.

शिवलिंग को खरीदते हुए देखना

यह अच्छा संकेत माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की भोलेनाथ आपके ऊपर प्रसन्न है और आपने जो भी भोलेनाथ से मनोकामना की है वो जल्दी ही पूरी होने वाली है और भोलेनाथ आपको जल्दी ही मनचाहा फल प्रदान करेगे.

शिवलिंग पर भष्म चढ़ाना

यह अच्छा संकेत माना जाता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले समय में आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आपको मान सम्मान की प्राप्ति होगी साथ ही समाज में भी आपकों ऊँचा दर्जा प्राप्त होगा इस तरह से यह सपना शुभ माना जाता है.

इस आर्टिकल में हमने आपको Sapne Me Shivling Dekhna इसका अर्थ क्या होता है इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको हमारी बताई जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें और इससे जुडा किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट करके भी बता सकते है.