नमस्कार मित्रो आज हम आपको Sapne Me Shivling Dekhna इसका अर्थ क्या होता है इसके बारे में बताने वाले है आप सभी ने कई बार अलग अलग तरह के सपने देखे होगे पर जब हमे कोई ख़ास सपना आता है जिसकी हम कप्लना नहीं करते तो ऐसे में हम काफी विचलित हो जाते है अगर आपको कभी भी सपने शिवलिंग दिखाई दे तो इसके कई अलग अलग तरह के अर्थ होते है जिसके बारे में हम आपको बताने वाले है.

Sapne Me Shivling Dekhna

जैसा की आप सब जानते है की शिवलिंग भगवान शिव का स्वरूप होता है ऐसे में अगर आपको कभी भी सपने में शिवलिंग दिखाई देता है तो यह आपको कई अलग अगल तरह के अच्छे और बुरे संकेत दे संकेत दे सकता है ऐसे में आपको सपनो के अर्थ के बारे में पता होना काफी आवश्यक है अगर आपको  सपने में कभी भी शिवलिंग दिखता है तो इसके अर्थ क्या क्या हो सकते है इसके बारे में हम Sapne Me Shivling Dekhna इस आर्टिकल में जानेगे.

Contents show

Sapne Me Shivling Dekhna

अगर स्वप्नशास्त्र की माने तो हर एक सपने का कुछ न कुछ महत्त्व जरुर होता है व यह व्यक्ति को अपने जीवन में आने वाले कई तरह की परिस्थितियो के बारे में अवगत करवाता है अगर आपको कभी भी कोई सपना आता है तो वो आपको आपके भविष्य के बारे में सचेत करता है ऐसे में आपको उस सपने के अनुसार सावधानी बरतने की आवश्यकता होती है ताकि आप किसी भी प्रकार के नुकसान से खुद का बचाव कर सके.

कई बार ऐसे सपने आते है जो आपको शुभ संकेत देते है तो कई बार ऐसे सपने भी आते है जो आपको अशुभ संकेत देते है ऐसे में आपको अगर अच्छे बुरे सपनों के बारे में समझ होगी तो उसके अनुसार आप भविष्य में आने वाली बाधाओं से खुद का बचाव कर सकते है एवं भविष्य में आप मनचाहा लाभ प्राप्त कर सकते है.

सपने में शिवलिंग को देखना

आप सपने में किसी भी शिवलिंग को देखते है तो यह सपना काफी शुभ माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की भगवान शिव ने आपको सपने में दर्शन दिए है और आपका आने वाला समय काफी अच्छा रहने वाला है एवं इस तरह का सपना दिखाई देने का अर्थ है की आप पूर्व जन्म में शिवजी के बड़े भक्त थे और इस जन्म में अपने अपने कर्मो के अनुसार सुख दुःख भोग लिया है अब आपके दुखो का अंत होने वाला है और आपके जीवन में उन्नति का दौर शुरू होने वाला है.

सपने में शिवलिंग की पूजा करते हुए देखना

आप ऐसा सपना देखते है जिसमे आप शिवलिंग की पूजा कर रहे है तो यह भी एक अच्छा सपना है इसका अर्थ है की भगवान शिव आपके ऊपर प्रसन्न है और आपने भगवान शिव से जो भी मनोकामना मांगी है वो जल्दी ही पूरी होने वाली है इस तरह से यह सपना मनोकामना पूर्ति का संकेत देता है एवं इस तरह का सपना आने पर आपको शिव मंदिर जाना चाहिए.

सपने में काली शिवलिंग देखना

आप अपने सपने में काली शिवलिंग को देखते है तो इस तरह का सपना एक शुभ संकेत देता है व इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपके जीवन में मान सम्मान बढ़ने वाला है और आपको शीघ्र ही धन की प्राप्ति होगी इस कारण से यह मान सम्मान बढ़ने एवं धन प्राप्ति के संकेत देता है.

सपने में सफ़ेद शिवलिंग देखना

आप सपने में सफ़ेद शिवलिंग को देखते है तो यह सपना आपके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपके घर में जल्दी ही खुशहाली आने वाली है और आप आने वाले समय में सुख शांति से अपना जीवन व्यतीत करेगे इस तरह से यह सपना आपके लिए लाभदायक साबित होता है.

सपने में शिवलिंग पर बिलपत्र चढ़ाना

आप अगर इस तरह का सपना देखते है जिसमे आप शिवलिंग के ऊपर बिलपत्र चढ़ा रहे है तो यह सपना भी शुभ माना जाता है व यह सपना आने पर आपको शिवजी के मंदिर जाकर शिवलिंग पर बिलपत्र चढ़ाना चाहिए इससे आपके मन की हर एक इच्छा पूरी होगी और भोलेनाथ आपके ऊपर प्रसन्न होगे इस कारण से यह सपना लाभदायक माना जाता है.

सपने में शिवलिंग पर सांप देखना

अगर आप कभी भी सपने में शिवलिंग के ऊपर सांप को देखते है तो इस तरह का सपना बेहद ही शुभ माना जाता है व इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की भोलेनाथ आपके ऊपर प्रसन्न है और आने वाले समय में आपको धन की प्राप्ति हो सकती है एवं आपके व्यापार में अचानक बढ़ोतरी होने लग सकती है इस कारण से यह सपना काफी अच्छा माना गया है.

सपने में शिवलिंग पर सरसों का तेल चढ़ाना

आप कभी भी ऐसा सपना देखते है जिसमे आप शिवलिंग पर सरसों का तेल चढ़ा रहे है तो इस सपने को काफी शुभ माना गया है व इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपके शत्रुओ जल्द ही ख़त्म होने वाले है और आपका आने वाला भविष्य बेहद ही सुखमय व्यतीत होगा व शत्रुओ पर आपकी विजय रहेगी.

सपने में नंदी को देखना

अगर आप सपने में नंदी को देखते है तो यह सपना काफी अच्छा होता है व इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपको गाय को घास और रोटी खिलानी चाहिए इससे आपको काफी अच्छा फल प्राप्त होगा व इस तरह का सपना आने पर आपको शिवजी के मंदिर दर्शन करने जाना चाहिए इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होगी.

सपने में शिवलिंग से आंसू निकलते देखना

अगर आप कभी भी ऐसा सपना देखते है जिसमे शिवलिंग से आंसू निकल रहे है तो इस तरह का सपना अशुभ माना जाता है व इस तरह का सपना आने का अर्थ है की भगवान् शिव आपसे नाराज है एवं आपको उनके मंदिर जाकर उनसे माफ़ी मांगनी चाहिए और उनकी पूजा करके उन्हें प्रसन्न करना चाहिए ताकि आपको शुभ फल की प्रप्ति हो सके.

खुद को शिवलिंग के सामने रोता हुआ देखना

सपने में अगर आप खुद को शिवलिंग के सामने रोता हुआ देखते है तो यह सपना भी शुभ माना जाता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपके दुःख और कष्ट जल्दी ही समाप्त हो जायेगे और आपको आने वाले समय में मनचाही सफलता प्राप्त होगी एवं आपकी हर मनोकारना जल्दी ही पूरी होगी इसलिए आपको यह सपना दिखने पर शिव मंदिर जाकर दूध चढ़ाना चाहिए.

शिवलिंग पर नारियल चढ़ाना

अगर आप सपने में शिवलिंग के ऊपर नारियल चढ़ा रहे है तो यह एक अशुभ सपना माना जाता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की भगवान् शिव की आपके ऊपर कृपा कम हो रही है या भगवान् शिव आपसे नाराज है ऐसे में आपको शिवजी के मंदिर जाकर उनकी पूजा अर्त्चना करनी चाहिए और भगवान् शिव को प्रसन्न करने का प्रयत्न करना चाहिए.

सपने में खंडित शिवलिंग को देखना

कभी भी किसी व्यक्ति को सपने में खंडित शिवलिंग दिखाई देती है तो यह एक बहुत ही बुरा सपना माना जाता है व इस तरह का सपना आने का अर्थ है की आने वाले समय में आपको काफी कष्ट भुगतना पड़ सकता है एवं भगवान् शिव आपसे नाराज है ऐसे में आपको गरीबो की मदद करनी चाहिए और शिवजी को प्रसन्न करने का प्रयत्न करना चाहिए.

शिवलिंग पर दही चढ़ाना

अगर आप सपने में शिवलिंग के ऊपर दही चढ़ा रहे है तो यह भी एक शुभ सपना माना जाता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपको आने वाले समय में खुशहाली प्राप्त होगी और जल्दी ही आपकी सारी बाधाये दूर होने वाली है इस कारण से इस सपने को अच्छा माना गया है.

शिवलिंग को खरीदते हुए देखना

अगर आप ऐसा सपना देखते है जिसमे आप कोई शिवलिंग खरीद रहे है तो यह सपना भी एक शुभ सपना माना जाता है व इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की भोलेनाथ आपके ऊपर प्रसन्न है और आपने जो भी भोलेनाथ से मनोकामना की है वो जल्दी ही पूरी होने वाली है और भोलेनाथ आपको जल्दी ही मनचाहा फल प्रदान करेगे.

सपने में शिवलिंग पर भष्म चढ़ाना

आप कभी भी इस तरह का सपना देखते है जिसमे आप शिवलिंग के ऊपर भष्म चढ़ा रहे है तो यह सपना बेहद ही अच्छा माना जाता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले समय में आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आपको मान सम्मान की प्राप्ति होगी साथ ही समाज में भी आपकों ऊँचा दर्जा प्राप्त होगा इस तरह से यह सपना शुभ माना जाता है.

सपने में शिवजी की मूर्ति देखना

यह सपना काफी दुर्लभ है व बहुत ही कम लोगो को सपने में भगवान शिव की मूर्ति दिखाई देती है एवं इस तरह का सपना बेहद ही शुभ माना जाता है इस सपने का अर्थ है की भविष्य में प्रेम सम्बन्ध मधुर होगे और अगर आप विवाहित है तो आपका वैवाहिक जीवन ख़ुशी व्यतीत होगा यह सपना प्रेम सम्बन्ध के मधुर होने का संकेत देता है.

सपने में शिवजी को तांडव करते हुए देखना

आपको सपने में शिवजी तांडव करते हुए दिखाई देते है तो यह सपना भी एक शुभ सपना माना जाता है व इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपके जीवन में जो भीं बाधाए है वो जल्दी ही दूर होने वाली है एवं आपके जीवन में अपार खुशिया आने वाली है इसके साथ ही इस सपने का अर्थ होता है की आने वाले समय में आपको परिश्रम के द्वारा धन की प्राप्ति होगी.

सपने में शिवजी के त्रिशूल को देखना

अगर आपको सपने में शिवाजी का त्रिशूल दिखाई देता है तो यह भी एक अच्छा सपना होता है  व इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की जल्दी ही आपके जीवन की सभी समस्या समाप्त हो जाएगी और आपके शत्रुओ पर आपको हमेशा विजय प्राप्त होगी यह सपना दुखो का नाश करने वाला होता है एवं जीवन में सफलता के संकेत प्रदान करता है.

सपने में शिवजी का मंदिर देखना

अगर आप अपने सपने में कभी भी शिवजी का मंदिर देखते है तो यह बेहद ही अच्छा सपना होता है एवं इस सपने का अर्थ है की आपको आने वाले समय में पुत्र प्राप्ति हो सकती है या अगर आपके परिवार में कोई व्यक्ति किसी बिमारी से ग्रस्त है तो जल्दी ही उसे स्वास्थ्य लाभ प्राप्त हो सकता है एवं कई लोगो का मानना है की इस तरह का सपना धन प्राप्ति के संकेत भी देता है.

सपने में शिव पार्वती को देखना

आप कभी भी सपने में शिव पार्वती को एक साथ देखते है तो यह भी एक शुभ संकेत होता है एवं इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले समय में आपको नए नए अवसर मिलेगे और आपको धन की प्राप्ति होगी इसके साथ जिनके पुत्र नहीं है उनके लिए यह सपना पुत्र प्राप्ति का भी संकेत देता  है यह सपना हर कार्य के लिए बेहद ही शुभ माना गया है.

सपने में श्री कृष्‍ण को देखना

आप कभी भी सपने में श्री कृष्‍ण को देखते है तो यह भी एक बेहद ही शुभ सपना होता है एवं इस तरह का सपना प्रेम का प्रतिक माना जाता है अगर आपको सपने में श्री कृष्‍ण दिखाई देते है तो इसका अर्थ है की आने वाले समय में आपको प्रेम सम्बन्ध में सफलता प्राप्त होगी और आपको जल्दी ही आपका प्रेमी मिल सकता है इस तरह से यह प्रेमी के मिलाप का संकेत माना जाता है.

सपने में श्री राम को देखना

आपको इस तरह का सपना दिखाई देता है जिसमे आप श्री राम को देखते है तो यह सपना निश्चुत तौर पर आपको शुभ फल देने वाला सपना होता है व इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आप अपने जीवन में उन्नति को प्राप्त करेगे और आपके तरक्की के रस्ते खुलेगे यह किसी भी व्यक्ति के भाग्य खुलने और व्यक्ति के जीवन में सफलता पाने का संकेत देता है.

सपने में हनुमान जी को देखना

आप कभी भी सपने में हनुमान जी को देखते है तो यह सपना भी बहुत ही शुभ माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की सपने में हनुमान जी ने आपको सपने में आकर दर्शन दिए है व यह सपना आपके शत्रुओ का नाम होने का संकेत देता है व आपकी शत्रुओ में विजय प्राप्त होगी इस बात का संकेत देता है इस कारण से यह सपना काफी शुभ माना जाता है.

सपने में माँ लक्ष्मी को देखना

आप को  सपने में कभी भी माँ लक्ष्मी दिखाई दे तो यह सपना भी एक शुभ संकेत देता है व इस तरह का सपना आने का अर्थ है की आपका कोई रुका हुआ धन आपको जल्दी ही प्राप्त होगा और आपके व्यापार में तेजी से मुनाफ़ा होगा इस तरह से यह सपना धन प्राप्ति का संकेत देता है व जब आपके भाग्य खुलने वाले होते है तब आपको सपने में लक्ष्मी जी दिखाई देते है.

सपने में माँ सरस्वती को द्देखना

आप कभी भी अपने सपने में माँ सरस्वती को देखते है तो यह भी एक काफी अच्छा सपना होता है व यह आपको जीवन में सफलता प्राप्त करने का संकेत देता है अगर आप इस तरह का सपना देखते है तो इसका अर्थ है की आपको अपने जीवन में मनचाही सफलता प्राप्त होगी और आपको ज्ञान और विद्या की प्राप्त होगी जिससे आप मनचाही सफलता को प्राप्त कर पायेगे.

सपने में माँ दुर्गा को देखना

अगर किसी व्यक्ति को स्वप्न में माँ दुर्गा दिखाई देती है तो यह भी एक अच्छा सपना होता है व इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की अगर आपके परिवार में कोई सदस्य काफी समय से बीमार है तो उसकी बीमारी जल्दी ही दूर होने वाली है यह सपना बीमारियों के दूर होने का व स्वास्थ्य लाभ प्राप्त होने का संकेत देता है.

सपने में भगवान् विष्णु देखना

भगवान विष्णु को सफलता का प्रतिक माना जाता है ऐसे में आपको कभी भी सपने में भगवान् विष्णु दिखाई देते है तो यह एक शुभ सपना होता है व इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपके जीवन में सफलता के मार्ग खुलने वाले है और आपके परिवार में खुशिया बढ़ने वाली है यह हर तरह की बाधाओं के दूर होने का भी संकेत देता है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Sapne Me Shivling Dekhna इसका अर्थ क्या होता है इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको हमारी बताई जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें और इससे जुडा किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट करके भी बता सकते है.

पिछला लेखPrimary Teacher Kaise Bane? प्राइमरी का मास्टर कैसे बने
अगला लेखBPSC Full Form In Hindi : BPSC क्या होता है पूरी जानकारी

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें