sapne me sher dekhna इसका अर्थ क्या होता हैं इसके बारे मे जानकारी देने वाले हैं जैसा की आप जानते ही हैं की सभी जीव कोई ना कोई सपना जरुर देखते हैं इसमे से कुछ सपने तो उनकी सोच के अनुसार आते हैं पर कई सपने हमें किसी घटना के संकेत भी  देते है.

sapne me sher dekhna.

अगर आपको कोई सपना दिखाई देता हैं तो इसके कई सारे अलग अलग कारण हो सकते हैं हम आज आपको इसी के बारे में जानकारी देने के लिए ये आर्टिकल  लिख रहे हैं ताकि हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी आसान शब्दों में बता सके.

अक्सर कई  लोग हमसे पूछते हैं की Sapne Me Sher Dekhna इसका अर्थ क्या होता हैं व सपने में कोई शेर दिखने का फल शुभ होता हैं या अशुभ होता हैं इसी के  बारे में हम आपको बतायेगे.

अगर आपको सपने में कोई शेर  दिखाई देता हैं तो इसके बहुत से अलग अलग अर्थ होते हैं क्युकी ये इस बात पर निर्भर करता हैं की शेर सपने में क्या प्रतिक्रिया दे रहा हैं व क्या कर रहा हैं उसी से निर्धारित होता हैं की सपना शुभ हैं या अशुभ है.

Sapne Me Sher Dekhna

अगर आपको सपने मे शेर दिखाई दे तो आपके लिए ये एक शुभ संकेत हैं ये आपको संकेत देता हैं की आप भविष्य मे किसी भी प्रकार की समस्या का बेहद आसानी से सामना कर पायेगे.

हम आपको सभी प्रतिक्रया के बारे में बता रहे हैं की शेर सपने में दिखाई देने के क्या क्या अर्थ होते हैं व यह किस प्रकार से आपके लिए शुभ होता है.

आप सब जानते हैं की हिन्दू धर्म में कई देवी देवताओ की शेर की सवारी होती हैं जिसके कारण शेर को  भगवान का रूप माना गया हैं पर बहुत से लोगो के मन में इसके बारे में कई सारे सवाल होते हैं जिसके जवाब आपको इस आर्टिकल में हम बतायेगे.

सपने में शेर शेरनी की जोडी देखना

कई बार लोगो को सपने में शेर व शेरनी की जोड़ी दिखाई देती हैं जो की एक बेहद अच्छा संकेत माना जाता हैं व कई लोगो का मानना हैं की ये निश्चित रूप से आपको शुभ फल देता है.

अगर आपको सपने में कोई शेर दिखाई देता हैं तो इसका अर्थ हैं की आपके जीवन में बहुत जल्दी अच्छे दिन आने वाले हैं व आपके जीवन में ढेर साड़ी खुशिया आने वाली हैं अगर आपको सपना दिखाई देता हैं तो ये आपके लिए बेहद फलदायक होगा.

सपने में सोते हुए शेर को देखना

बहुत से लोगो को सपने में सोते हुए शेर दिखाई देते हैं कुछ लोग इस सपने को अशुभ मानते हैं परन्तु ये एक शुभ संकेत होता हैं अगर आपको ऐसा सपना दिखाई देता  हैं तो ये आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है.

सपने में सोता हुआ शेर देखना एक शुभ संकेत हैं व ये आपकी सफलता के ऊपर प्रकाश डालता हैं आपको इस प्रकार   सपना दिखाई देता हैं तो  आपको अपना कार्य करते रहना चाहिए इससे आपको जल्दी ही सफलता मिल सकती है.

अगर आप चाहो तो अपना नया कार्य भी शुरू कर सकते है  इस प्रकार के सपने से आपको नए  कार्य में सफलता मिलने की भी काफी अधिक संभावना रहती है.

शेर के उपर स्त्री देखना

जैसा की हमने आपको पहले भी बताया था की हिन्दू धर्म के कई देवी देवता की सवारी होती है  शेर की व जो कई लोगो को सपने में शेर के  ऊपर कोई स्त्री दिखाई देती हैं तो इसका अर्थ होता हैं की आपने दुर्गा माता को सपने में देखा है.

सपने में शेर के ऊपर स्त्री दिखना एक शुभ संकेत हैं माना गया हैं क्युकी  बहुत से लोगो का मानना हैं की इस प्रकार के सपने का अर्थ हैं की आपने साक्षात किसी देवी को देखा हैं व ये बेहद शुभ होता है.

अगर आपको शेर के उपर या आसपास कोई लडकी या स्त्री दिखाई दे तो ये एक शुभ संकेत हैं इसका अर्थ हैं की कोई देवी आपके उपर खुश हैं व आपके सारे रुके काम शुरु होने वाले हैं ऐसे मे आपको अपनी मुख्य देवी को प्रसाद चढाना चाहिए वो आपकी मनोकामना पूरी करेगें.

Calculation – मित्रों हमें उम्मीद हैं की आपको sapne me sher Dekhna से सम्बंधित बतायी गयी जानकारी जरुर हुआ पसंद आयी होगी व अगर आप इससे सम्बंधित कोई सवाल पूछना चाहो तो आप हमे comment कर सकते हैं व जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो को शेयर भी जरूर करे ताकि अन्य लोगो को भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें