Sapne Me Saap Dekhna का अर्थ मित्रों सपना आना एक आन बात हैं हर जीव को सपना आता हैं चाहैं वो इंसान हो या कोई जानवर पर क्या आपने कभी सपनो का रहस्य जानने का प्रयास किया है? वेदो के अनुसार हमारे सपने हमारे भूत, भविष्य, व वर्तमान से जुडे हैं जो हमे किसी ना किसी प्रकार से हमे चेतावनी देते हैं जिसके अर्थ समझना बहुत आवश्यक हैं.

Sapne Me Saap Dekhna

कई लोगो का कहना हैं की सपने सिर्फ मन का वहम है  तो वैज्ञानिक कहते हैं की इंसान जो दिन मे देखता हैं या देख चुका हैं वो ही वो इंसान सपनो मे देखता हैं पर ये बिल्कुल गलत हैं। क्युँकि कई बार व्यक्ति वो सपने देखता हैं जिसका उसे आभास भी नही होता व पहले वो कभी उस घटना से नही गुजरा हो वैसे sapne भी बहुत से लोगो ने देखे हैं Sapne Me Saap Dekhna इसलिए ये सच हैं की आपके सपने किसी ना किसी प्रकार आपसे ही जुडे होते हैं.

Sapne Me Saap Dekhna का अर्थ

Sapne Me Saap Dekhna.सपने में सांप का काटना शुभ या अशुभ अगर आपने sapne मे साँप देखा हैं तो उसके कई अर्थ हो सकते हैं उसके अर्थ साँप की गतिविधियों व साँप के स्वरुप पर निर्भर करता है.

1..सपने में सांप का डसना

सपने में सांप काटना सपने में किसी को सांप काटते देखना बहुत बुरा  जाता हैं अगर आपको सपने में साँप स्वप्न में सांप द्वारा काटना दिखाई दे तो आपको सावधान हो जाना चाहिए ये बहुत बडे खतरे का आने का संकेत माना जाता हैं.

2.सपने मे साँप नेवले की लडाई देखना

सपने मे साँप और नेवले की लडाई देखना अशुभ माना जाता हैं व कहा जाता हैं की अगर सपने मे साप व नेवले की लडाई दिखाई दे तो कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड सकते हैं.

3. सपने मे साँप का बिल मे जाते दिखना

अगर आप सपने मे साँप को बिल जाते देखना या.साँप का बिल देखना दोनो ही शुभ संकेत हैं व आपको जल्द ही धन मिलने या अमीर होने के संकेत होता है.

4..सपने में काला नाग देखना

मित्रों अगर अपको हमेशा या बहुत बारे काला नाग दिखाई दे या काला नाग आपको काटता दिखाई दे तो आप समझ जाये की आपको कालसर्प दोष हैं व आपको इसके लिए पूजा करवानी चाहिए.

5.सपने मे‌ भूरे रंग के साँप का दिखना

सपने मे भूरे रंग का .साँप दिखना शुभ संकेत होता हैं अगर आपको सपने मे भूरे रंग का साँप दिखाई दे तो समझ जाये की आपको जल्द ही धन दौलत मिलने के योग है.

6. सपने मे‌ दो मुह वाला साँप दिखना

अगर आप सपने मे दो मुह वाला.साँप देखते हैं तो आपके लिए बहुत बुरा संदेश हैं दो मुह वाले साँप का दिखने का अर्थ हैं आपके साथ बहुत बडी दुर्घटना होने वाली हैं व मृत्यु भी हो सकती है.

7. सपने मे नाग नागिन का जोडा दिखाई देना

सपने मे नाग नागिन का जोडा दिखाई देता हैं तो ये आपके कुल देवता का प्रतीक हैं आप अपने कुल देवता की मन से पूजा करे व धूप ध्यान करे इससे आपको अपार धन मिल सकता है.

8. सपने मे‌ साँप के दांत का दिखना

अगर आपको सपने मे साँप के दांत दिखाई दे तो ये आपके लिए बुरा संकेत है  व सपने मे साँप के दांत दिखने का अर्थ हैं की आपको कोई गंभीर बिमारी होने वाली हैं.

9. सपने मे पास मे काला साँप दिखाई देना

अगर आपको सपने मे खुद के पास मे काला.साँप दिखाई दे या वो.साँप आपको घूर रहा हो तो वो आपके इष्ट देवता हो सकते हैं आपने उनकी कोई गलती की होगी तो वो सचेत करते हैं इसके लिए आप उनकी तन मन से सेवा करे.

10. सपने मे लाल साँप का दिखाई देना

अगर आपको सपने मे लाल साप दिखाई दे तो ये भी एक बुरा संकेत माना जाता हैं इसका अर्थ हैं की आपको अपने प्रिय द्वारा विश्वासघात मिल सकता हैं या किसी के‌ साथ व्यापार शुरू किया हैं तो आपको धोखा हो सकता हैं.

11. सपने मे सफेद साँप का दिखना

अगर आपको सपने मे सफेद साप दिखाई दे तो ये अच्छा संकेत हैं सफेद.साँप को पूर्वजों का संकेत माना जाता है  व ऐसा सपना आने आ अर्थ हैं की आपके पूर्वज आपको किसी धन के बारे मे बताना चाहते है.

12. सपने मे‌ अजगर का दिखना

अगर आपको सपने मे अजगर दिखाई दे या वो आपके उपर रेंगता दिखाई दे तो ये एक शुभ संकेत हैं इसका अर्थ हैं की जल्द ही आपका भाग्य बदलने वाला हैं व आपको धन प्राप्त होने वाला हैं.

आप कोई भी सपना देखते है तो जरुरी नहीं है की सभी सपने किसी न किसी हकीकत आदि से जुड़ा हुआ हो पर कई बार आपको सावधानी बरतनी बहुत जरुरी है ताकि आपको पता चल सके की आपको किस प्रकार का सपना आया है और इस प्रकार के सपने कब आते है और इसका अर्थ क्या होता हैं.

Calculation – इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको Sapne Me Saap Dekhna इसका फल क्या होता है इसके बारे में जानकारी दी है अगर आपको सपनो से जुड़ा किसी भी तरह का सवाल पूछना है तो आप कमेंट के माध्यम से पूछ सकते है और आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ में शेयर भी जरूर करें.

पिछला लेखED Full Form in Hindi : ED क्या है और इसके कार्य क्या है
अगला लेखGNM ANM क्या हैं व GNM or ANM कैसे बनते हैं पूरी जानकारी
मै रघुवीर चारण PMO Yojana का संस्थापक हूँ हमें लेख लिखना व किताब पढ़ना बेहद पसंद है है हम शिक्षा, कंप्यूटर, मोबाइल, सरकारी नौकरी, नई योजनाओं व इस प्रकार की अन्य कई जानकारी इस Website पर लिखते है

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें