नमस्कार मित्रो आज हम आपको Sapne Me Mor Dekhna कैसा होता है इसके बारे में बताने वाले है अगर आपको सपने में कभी भी मोर को देखते है तो इस तरह का सपना कई बार आपको अच्छे संकेत देता है तो कई बार इस तरह का सपना बुरे संकेत भी देता है ऐसे में आपको इन संकेतो को पहचानना जरुरी है अगर आप इन संकेतो को पहचान लेते है तो भविष्य में कई तरह की समस्याओं से खुद का बचाव कर सकते है.

Sapne Me Mor Dekhnaआप कोई भी सपना देखते है तो वो किसी न किसी ख़ास उद्देश्य से ही आपको दिखाई देता है अगर कोई सपना शुभ संकेत देता है तो इससे आपको लाभ प्राप्त हो सकता है एवं कोई सपना आपको बुरा संकेत देता है तो आने वाले दिनों में आपको किसी न किसी प्रकार का नुकसान देखने के लिए भी मिल सकता है इस कारण से हम सभी को सपनों अक अर्थ समझना जरुरी है हाल में हम आपको Sapne Me Mor Dekhna कैसा होता है इससे जुडी जानकारी विस्तृत रूप से बतायेगे.

Contents show

Sapne Me Mor Dekhna

स्वप्न शास्त्र में हर एक सपने को बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है एवं हर सपना किसी न किसी मुख्य कारण से ही आपको दिखाई देता है ऐसे में आपको इन सपनों का अर्थ समझना जरुरी है आप सपने में मोर को देखते है तो यह सपना आपको कई अलग अलग तरह के संकेत देता है एव इस सपने को देखने के बाद आपको कई तरह के फल प्राप्त हो सकते है जिसके बारे में हम इस आर्टिकल में जानेगे.

सपने में अकेले मोर को देखना

आप सपने में किसी भी अकेले मोर को देखते है तो इस तरह का सपना शुभ माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको ढेर सारी खुशियाँ प्राप्त हो सकती है एवं आपको अपार धन की प्राप्ति हो सकती है अगर आपका कोई व्यापार है तो उसमें भी आपको तेजी देखने के लिए मिल सकती है इस तरह से यह सपना धन प्राप्ति एवं खुशियों का संकेत प्रदान करता है.

सपने में मोर मोरनी को देखना

आप सपने में मोर मोरनी के जोड़े को देखते है तो इस तरह का सपना शुभ माना जाता है अगर आप शादीशुदा है और आपको इस तरह का सपना दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में आपका वैवाहिक जीवन काफी आनंदमय व्यतीत हो सकता है एवं अगर आप अविवाहित है एवं आपको इस तरह का सपना दिखाई देता है तो इसका मतलब है की आने वाले दिनों में आपको आपका मनपसंद जीवनसाथी मिल सकता है और जल्दी ही आपकी सगाई भी हो सकती है इस तरह से यह सपना बहुत ही शुभ माना जाता है.

सपने में मोर को जमीन पर बैठा देखना

आप कभी भी ऐसा सपना देखते है जिसमे मोर जमीन पर बैठा हुआ है तो इस तरह का सपना अशुभ माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है एवं आपको अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ सकता है, अगर आपका कोई व्यापार है तो उसमे भी आपको मंदी देखने के लिए मिल सकती है इस तरह से यह सपना आपको धन का नुकसान होने के संकेत देता है.

कई बार यह सपना आपको बीमारी के संकेत भी देता है यानी की आने वाले दिनों में आप किसी बिमारी की चपेट में आ सकते है और किसी न किसी बात को लेकर आपके परिवार में चिंता और तनाव बढ़ सकता है इसलिए यह सपना देखने के बाद आपको सावधानी बरतनी चाहिए एवं अपने कार्य पर ध्यान देना चाहिए.

सपने में मोर को पंख नोचते देखना

आपको कभी भी इस तरह का सपना दिखाई दे जिसमे कोई मोर अपने पंखो को नोच रहा है तो यह सपना अशुभ माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको कानूनी समस्याओ से जुडा सामना करना पड़ सकता है एवं आपके ऊपर किसी तरह का मुकदमा चल सकता है साथ ही आपको किसी न किसी प्रकार की सजा भी भुगतनी पड़ सकती है इसलिए यह सपना देखने के बाद आपको बहुत ही सचेत रहने की जरुरत है.

सपने में मोर को मांस खाते देखना

आप सपने में मोर को मांस का सेवन करते हुए देखते है तो इस तरह का सपना अशुभ माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको कोई बड़ा नुकसान हो सकता है या आपके साथ कुछ बुरा हो सकता है जिसकी आपने कल्पना भी न की हो इसलिए यह सपना देखने के बाद आपको सावधानी से काम करना चाहिए एवं आपको अपने कार्य पर ध्यान देना चहिये ताकि आप किसी भी तरह के नुकसान से खुद का बचाव कर सके.

सपने में मोर को बोलते देखना

आप सपने में मोर को बोलते हुए देखते है तो इस तरह का सपना शुभ माना जाता है यह सपना किसानो के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है क्युकी यह सपना आपको  वर्षा आने के संकेत देता है इसके साथ ही यह सपना आपको धन प्राप्ति के संकेत भी देता है यह सपना देखने के बाद आपको व्यापार में अच्छा लाभ देखने के लिए मिल सकता है और आप नौकरी करते है तो इस सपने को देखने के बाद आपको नौकरी में भी प्रमोशन मिल सकता है इस तरह से यह सपना काफी शुभ माना जाता है.

सपने में बहुत सारे मोर देखना

आप सपने में बहुत सारे मोर एक साथ देखते है तो इस तरह का सपना शुभ माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको अलग अलग श्रोतो से धन की प्राप्ति हो सकती है एवं आपको अपार धन की प्राप्ति हो सकती है अगर आपका कोई बिजनेस है तो उसमे आपको दिन दुगुना और रात चौगुना लाभ देखने के लिए मिल सकता है इस तरह से यह सपना बहुत ही शुभ माना गया है.

अगर कोई गरीब व्यक्ति इस सपने को देखता है तो आने वाले दिनों में उसको धन की प्राप्ति हो सकती है और उस व्यक्ति को कर्ज से मुक्ति प्राप्त हो सकती है इस तरह से यह सपना बहुत ही शुभ माना जाता है.

सपने में मोरनी के बच्चे देखना

आप सपने में मोरनी के बच्चे देखते है तो इस तरह का सपना शुभ माना जाता है अगर कोई विवाहित व्यक्ति इस तरह का सपना देखता है तो आने वाले दिनों में आपको पुत्र या पुत्री की प्राप्ति हो सकती है एवं कोई अविवाहित व्यक्ति इस सपने को देखता है तो इसका मतलब है की आने वाले दिनों में उस व्यक्ति को अपना मनपसंद जीवनसाथी मिल सकता है इस इस तरह से यह सपना बहुत ही शुभ माना गया है यह सपना देखने के बाद आपको खुश होना चाहिए.

सपने में मोर को नाचते हुए देखना

आप सपने में मोर को नाचते हुए देखते है तो इस तरह का सपना शुभ माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको अपार धन की प्राप्ति हो सकती है एवं अगर आपका कोई व्यापार है तो उसमे आपको मनचाही सफलता देखने के लिए मिल सकती है साथ ही आप किसी नए व्यवसाय की शुरुआत भी कर सकते है.

अगर कोई बीमार व्यक्ति इस तरह का सपना देखता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में उसको बिमारी से राहत प्राप्त होगी वही कोई निसंतान दम्पती इस तरह का सपना देखता है तो उन्हें पुत्र या पुत्री की प्राप्ति हो सकती है इस तरह से यह सपना आपको कई अच्छे संकेत प्रदान करता है.

सपने में मोर पंख देखना

आप सपने में मोर पंख देखते हैं तो इस तरह का सपना शुभ माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको मनपसंद जीवनसाथी मिल सकता है और अगर आप विवाहित है तो आपका वैवाहिक जीवन बहुत ही आनंदमय व्यतीत हो सकता है इस तरह से यह सपना आपको बेहतर रिश्तो के संकेत देता है.

सपने में मोर को उड़ते देखना

आप सपने में मोर को उड़ता हुआ देखते है तो इस तरह का सपना अच्छा माना जाता है यह सपना इस बात के संकेत देता है की जल्दी ही आपको ढेर सारी खुशियाँ प्राप्त होने वाली है एवं आपके जीवन में जो भी तकलीफे है वो बहुत ही जल्दी दूर हो जाएगी इसके साथ ही आपको जीवन में मनचाही सफलता देखने के लिए मिल सकती है इस तरह से यह सपना बहुत ही अच्छा माना जाता है यह सपना देखने के बाद आपको खुश होना चाहिए.

सपने में मोर पंख उठाना

आप सपने में मोर पंख को उठाते है तो इस तरह का सपना शुभ माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी किस्मत खुल सकती है एवं आप तरक्की प्राप्त करने वाले है. अगर किसी भी गरीब व्यक्ति को इस तरह का सपना दिखाई देता है तो इसका अर्थ है की आने वाले दिनों में उसकी गरीबी दूर होने वाली है और आपके जीवन में जितनी भी तकलीफे है वो बहुत ही जल्दी दूर हो जाएगी इस तरह से यह सपना बहुत ही शुभ माना गया है.

सपने में मोर को डरा हुआ देखना

आप किसी भी मोर को डरा हुआ देखते है तो इस तरह का सपना दर्शाता है की आने वाले दिनों में आपके ऊपर कई तरह की जिम्मेदारियां आ सकती है एवं आप अपनी जिम्मेदारियों का पालन सही तरीके से नही कर रहे है इसके कारण आपको कई तरह की समस्या देखने के लिए मिल सकती है ऐसे में आपको सचेत रहना चाहिए और अपने कार्य पर ध्यान देना चाहिए एवं आपको अपनी जिम्मेदारियां सावधानीपूर्वक निभानी चाहिए.

सपने में मोर को लड़ते देखना

आप सपने में किसी मोर को लड़ते हुए देखते है तो इस तरह का सपना अशुभ माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आप एक घमंडी इन्सान बनने वाले है एवं इसी घमंड के कारण आपके कई मित्र आपसे दुरी बना सकते है और आपको कई तरह की अलग अलग परेशानियों का सामान भी करना पड़ सकता है इसलिए आपको सचेत रहने की जरूरत है और हमेशा घमंड से बचकर रहना चाहिए.

सपने में मोर पंख खरीदना

आप सपने में मोर पंख खरीदते है तो इस तरह का सपना शुभ माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आपका रुका हुआ कार्य जल्दी ही बनने लग सकता है एवं आपके कार्य के बिच किसी भी तरह की रूकावट आ रही है तो वो भी बहुत ही जल्दी दूर हो जाएगी और आपको हर कार्य में मनचाही सफलता देखने के लिए मिलेगी इस तरह से यह सपना बहुत ही अच्छा माना जाता है.

सपने में सफ़ेद रंग का मोर देखना

आप सपने में सफ़ेद रंग का मोर देखते है तो इस तरह का सपना बहुत ही शुभ माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आप उन्नति प्राप्त करने वाले है एवं आपको अपने कार्य में मनचाही सफलता देखने के लिए मिल सकती है अगर आपका कोई बिजनेस है तो उसमे भी आपको दिन दुगुना रात चौगुना लाभ देखने के लिए मिल सकता है इसलिए यह सपना देखने के बाद आपको खुश होना चाहिए और अपने कार्य पर ध्यान देना चाहिए ताकि जल्दी ही आपको इसके अच्छे परिणाम देखने के लिए मिल सके.

सपने में काला मोर देखना

आपको सपने में काला मोर दिखाई देता है तो इस तरह का सपना अशुभ माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी बहुत ही अधिक अपवाह उड़ सकती है एवं आपको किसी न किसी बात को लेकर काफी ज्यादा अपमानित भी होना पड़ सकता है इसलिए आपको बहुत ही ज्यादा सावधानी बरतने की जरुरत है और काफी सोच समझकर अपने दोस्तों को अपने मन की बात बताये ताकि बादमे आपको किसी भी तरह की समयसा का सामना न करना पड़े.

सपने में घायल मोर देखना

आप सपने में किसी भी घायल मोर को देखते है तो इस तरह का सपना अशुभ होता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आप किसी न किसी बड़ी मुसीबत में फसने वाले है या आपको भविष्य में कई तरह की छोटी बड़ी परेशानियां देखने के लिए मिल सकती है ऐसे में आपको सचेत रहना चाहिए और किसी भी कार्य को पूरी सावधानी के साथ करना चाहिए ताकि बादमे आपको किसी तरह की परेशानी उठानी पड़े.

सप्क्ने में मोर की आवाज सुनना

आप सपने में किसी भी मोर की आवाज सुनते है तो इस तरह का सपना शुभ माना जाता है यह सपना देखने का अर्थ है की आपके जीवन में जितनी भी कठिनाइयाँ है वो बहुत ही जल्दी दूर होने वाली है और आपके सभी रुके हुए कार्य जल्दी ही बनने लग सकते है इसके साथ ही अगर आपका कोई बिजनेस है तो उसमे भी आपको अच्छा खासा लाभ देखने के लिए मिल सकता है इस तरह से यह सपना बहुत ही शुभ माना जाता है.

सपने में मोर पकड़ना

सपने में किसी भी मोर को पकड़ना मेहनत करने के संकेत देता है इस तरह का सापना देखने का अर्थ है की आपको अपने कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए बहुत ही ज्यादा मेहनत करने की जरुरत है अगर आप किसी कार्य में लगे हुए है तो उसमे आप मन लगाकर मेहनत करे तभी आपको उस कार्य में सफलता देखने के लिए मिल सकती है और आप मनचाहे लक्ष्य की प्राप्ति कर सकते है.

सपने में मोर को मारना

आप सपने में मोर को मारते हुए देखते है तो इस तरह का सपना बुरा संकेत देता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने दिन आपके लिए काफी कठिनाइयों से भरे हुए हो सकते है एवं आपके कार्य में कई तरह की नयी नयी समस्या उत्पन्न हो सकती है इसके साथ ही आपका कोई बना बनाया कार्य भी ख़राब हो सकता है इस तरह से यह सपना आपको कई तरह के बुरे संकेत देता है

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Sapne Me Mor Dekhna कैसा होता है इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको हमारी बताई जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लागे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें और इससे जुडा किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट करके भी बता सकते है.

पिछला लेखQuora क्या हैं और इसका‌ इस्तेमाल कैसे करते हैं
अगला लेखISD Full Form in Hindi? PCO STD ISD Full Form हिन्दी में

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें