नमस्कार मित्रो आज हम आपको Sapne Me Chawal Dekhna क्या होता है और अगर आपको सपने में कभी भी चावल दिखाई देते है तो यह सपना शुभ होता है या अशुभ होता है इसके बारे में बताने वाले है अक्सर सपने को लेकर हर व्यक्ति के दिमाग में अलग अलग तरह के सवाल होते है ऐसे में यह जानकारी आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकती है.

Sapne Me Chawal Dekhna

आपको कभी भी कोई सपना आता है तो वो अलग अलग तरह के संकेत देता है जैसे की कुछ सपने आपको आने वाले बेहतरीन भविष्य के बारे में बताते है तो कई सपने आपको बुरे समय के बारे में भी दर्शाते है इसलिए आपको सपनों का महत्त्व पता होना बेहद ही आवश्यक है अगर आप सपने में चावल को देखते है तो इसके क्या परिणाम हो सकते है इसकी जानकारी हम आपको Sapne Me Chawal Dekhna क्या होता है इस आर्टिकल में बतायेगे.

Contents show

Sapne Me Chawal Dekhna

स्वप्नाशास्त्र के अनुसार हर एक जीव सपने देखता है व यह सपना हमारे आने वाले भविष्य के बारे में हमे सचेत करता है अगर कोई व्यक्ति इन सपनों का महत्त्व देखकर सचेत हो जाता है तो वो कई तरह की समस्याओं से खुद का बचाव कर सकता है वही जो लोग इसे नजरंदाज कर देते है उन्हें आने वाले समय में कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है.

कई बार सपने में चावल को देखना शुभ माना जाता है तो कई बार सपने में चावल को देखना अशुभ भी माना जाता है अगर आपको सपने में चावल दिखते है तो वो चावल किस प्रकार के है इसके ऊपर निर्भर करता है की आपका सपना अच्छा है या बुरा है, हम आपको चावल से जुड़े सभी सपनों के बारे में बताने वाले है जिसके बारे में जानना आपके लिए आवश्यक है आप चावल से जुड़े सपनो के बारे में जानने के लिए इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़े.

सपने में चावल को बिखरा हुआ देखना

जैसा की आप सब जानते है की चावल हमेशा शुभ कार्यो में इस्तमाल होते आये है और इनका इस्तमाल करना शुभ भी माना जाता है हिन्दू धर्म में चावल को बहुत ही पवित्र अनाज माना गया है पर अगर आपको सपने में कही पर भी चावल बिखरे हुए दिखाई देते है और वो चावल बिलकुल सफ़ेद है तो इस तरह का सपना अशुभ संकेत देता है यह सापना देखने का अर्थ है की आने वाले समय में आपके साथ कोई अनहोनी हो सकती है या आने वाले समय में आपकी स्थिति काफी दयनीय हो सकती है.

इस तरह का सपना आपको दिखाई देता है तो आपको जल्दी ही सचेत होने की जरुरत है अगर समय रहते आप सचेत नहीं हुए तो आपको इसके गंभीर परिणाम भी भगतने पड़ सकते है इसलिए आपको हर काम काफी सावधानी पूर्वक करना चाहिए और किसी अनजान पर आँख बंद करके विश्वास न करें.

अगर सपने में दिखे गये बिखरे हुए चावल सफ़ेद न होकर उनपर रोली के लाल निशान है तो यह सपना एक शुभ सपना माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की जल्दी ही आपके हाथो कोई शुभ कार्य होने वाला है जैसे की आप अपना नया व्यापार शुरू कर सकते है या आप हवन पूजा आदि भी करवा सकते है.

सपने में चावल की बारिश होना

पानी की बारिश तो हम सब देखते ही है पर कई बार हमे ऐसा सपना भी आ जाता है जिसमे हम चावल की बारिश को देखते है इस तरह का सपना देखना बुरा माना गया है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले समय में किसी मुद्दे पर आपकी और आपके परिवार वालो की लड़ाई हो सकती है या पैसो के कारण आपकी और आपके रिश्तेदारों की लड़ाई भी हो सकती है यह सपना आपसी कलह और लड़ाई झगड़े होने के संकेत देता है.

इस तरह का सपना आप कभी भी देख लेते है तो इसके बाद आपको काफी सावधान रहने की जरुरत होती है क्युकी आपकी थोड़ी  सी गलती इसमें आपको काफी बड़े बुरे परिणाम दे सकती है और आपको हमेशा अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए इससे आप किसी भी प्रकार की कलह से खुद का बचाव कर सकते है.

सपने में चावल का हलवा खाना

आपको कभी भी यह सपना दिखाई दे जिसमे आप चावल का हलवा खा रहे है तो यह सपना एक शुभ संकेत माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है और आपको किसी अच्छी पोस्ट पर नौकरी मिल सकती है इसके साथ ही यह सपना धन प्राप्ति के संकेत भी देता है यानी की आपको आने वाले समय में धन की प्राप्ति हो सकती है इस कारण से यह सपना अच्छा माना जाता है.

सपने में चावल की बोरी देखना

अगर आपको सपने में चावल की बोरी दिखाई देती है तो यह सपना भी एक अच्छा सपना माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले समय में आपको या आपके परिवार को धन की प्राप्ति हो सकती है और आप बहुत ही जल्दी एक अमीर व्यक्ति बनने वाले है इस तरह से यह सपना धन लाभ के बारे में संकेत देता है.

कई लोग ऐसे होते है जो चावल की बोरी के बारे में काफी ज्यादा सोचते है इसके कारण कई बार आपको यह सपना देखने के लिए मिल सकता है अगर आपने दिन भर इसके बारे में सोचा है और इसके कारण आपको यह सपना दिखता है तो इस सपने का अर्थ कुछ भी नही होगा वही आपको बिना सोचे यह सपना आ जाता है तो आपको धन लाभ मिल सकता है.

सपने में चावल की फसल देखना

अगर आपको सपने में चावल की फसल दिखाई देती है जो खेत में लहरा रही है और आप उस फसल को देखकर खुश हो रहे है तो यह सपना एक शुभ संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की अगर आपने कही पर भी पैसा इन्वेस्ट किया हुआ है तो उसमे आपको आने वाले समय में लाभ देखने के लिए मिल सकता है और आपको अच्छा खासा प्रॉफिट हो सकता है वही किसान को यह सपना आता है तो उसकी फसल अच्छी होगी और धन की प्राप्ति होगी.

सपने में दाल चावल खाना

अगर आपको इस तरह का सपना आता है जिसमे आप दाल चावल का सेवन कर रहे है तो यह सपना भी एक शुभ सपना माना जाता है अगर किसी महिला को इस तरह का सपना आता है तो उसे उच्च पद पर नौकरी मिल सकती है वही अगर किसी पुरुष को इस तरह का सपना आता है तो पुरुष का उसकी पत्नी के साथ सम्बन्ध अच्छा होने की संभावना बढ़ जाती है.

वही अगर कोई असफल व्यक्ति इस सपने को देखता है जिसको काफी प्रयास के बाद भी असफलता ही हाथ लग रही है तो इस सपने को देखने के बाद उसके सफल होने की संभावना काफी हद तक बढ़ जाती है और आने वाले दिनों में वो व्यक्ति अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकता है.

सपने में चावल खरीदना

अगर आप सपने में चावल खरीदते है तो इस तरह का सपना आपको सब्र रखने का संकेत देता है क्युकी ऐसा सपना देखने का अर्थ है की आपकी जिंदगी जैसे अभी चल रही है वैसे ही आगे भी चलती रहेगी और आपको अपनी स्थिति में किसी भी प्रकार का बदलाव देखने के लिए नहीं मिलेगा हाल में आप जिस स्थिति में है उसी स्थिति में आप आगे भी रहेगे इसलिए यह बुरा सपना नहीं माना जाता.

चावल को दही के साथ खाना

आपको पता होगा की हमारे धर्म में चावल और दही दोनों को शुभ माना जाता है और दोनों का इस्तमाल शुभ कार्यो में किया जाता है अगर आपको ऐसा सपना आता है जिसमे आप दही चावल का सेवन कर रहे है तो यह सपना एक अच्छा संकेत देता है व इस तरह का सपना देखने के अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको धन की प्राप्ति हो सकती है और व्यापार में आपको काफी ज्यादा लाभ देखने के लिए मिल सकता है.

अगर आप सपने में खुद को दही चावल खरीदते हुए देखते है तो इसका अर्थ है की आप आने वाले समय में एक अमीर व्यक्ति बनने वाले है और आप एक करोडपति व्यक्ति बन सकते है यह सपना धन और व्यापार में बढ़ोतरी के संकेत देता है.

सपने में कच्चे चावल खरीदना

अगर आप सपने में कच्चे चावल खरीदते हुए देखते है तो इस तरह का सपना एक बुरा संकेत देता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको आर्थिक तंगी देखनी पड़ सकती है और आपको धन से जुडी समस्या देखनी पड़ सकती है एवं व्यापार में भी आपको नुकसान हो सकता है.

इससे बचने के लिए आपको काफी सावधानी बरतने की जरुरत होती है और आपको फिजूलखर्ची आज से ही बंद कर देनी चाहिए साथ ही आपको व्यापार पर पूरा फोकस करना चाहिए ताकि आपको व्यापार में किसी प्रकार का नुकसान देखना न पड़े और आप आर्थिक तंगी से खुद का बचाव कर सके.

सपने में कच्चे चावल देखना

अगर आप सपने में कच्चे चावल देखते है तो यह सपना अच्छा माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी जिम्मेदारी बढ़ने वाली है साथ ही आपको खुशिया भी मिलने वाली है इस तरह से यह सपना आपको आने वाले अच्छे भविष्य के बारे में भी संकेत देता है व आपको भविष्य में जो जिम्मेदारिया मिलती है आपको उसे पूरी लगन से निभाना भी होगा तभी आप खुशी से रह पायेगे.

इस सपने में आपको जो जिम्मेदारी मिलने के संकेत मिल रहे है वो जिम्मेदारी कई तरह की हो सकती है जैसे की जल्दी ही आपकी शादी हो सकती है, आपके बच्चे हो सकते है, आपको नया प्रोजेक्ट मिल सकता है, आपका प्रमोशन हो सकता है, आप नया व्यापार शुरू कर सकते है इस तरह से आपकी जिम्मेदारिया बढ़ सकती है.

दुसरे लोगो के साथ मिलकर चावल खाना

आप सपने में दुसरे लोगो के साथ मिलकर चावल का सेवन करते है या बहुत से लोग एक साथ मिलकर चावल का सेवन करते है तो यह सपना भी अच्छा माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपके परिवार में शांति रहेगी और आपके अपने रिश्तेदारों व दोस्तों के साथ रिश्ते मजबूत बनेगे एवं आपके परिवार का कलह आदि भी समाप्त हो जायेगा.

सपने में किसी को चावल खिलाना

अगर आप सपने में किसी को चावल खिला रहे है तो इस तरह का सपना शुभ माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आप किसी बड़े मुकाम को हासिल करेगे और समाज में आपके मान सम्मान में बढेगा इस तरह से यह सपना मान सम्मान बढने के बारे में संकेत देता है.

यह सपना देखने का अर्थ यह नहीं है की आप मेहनत करना ही बंद कर दे क्युकी बिना मेहनत के आपको कुछ भी नहीं मिलने वाला इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी भी जररी है आप जितनी ज्यादा मेहनत करेगे आपको उतना ही जल्दी फल प्राप्त होगा.

सपने में चावल का आटा देखना

अगर आप सपने में चावल का आटा देखते है तो यह सपना भी एक बुरा सपना होता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले समय में आप बहुत ही गुस्सैल और हिंसक व्यक्ति बन सकते है जिसके कारण भविष्य में आपको काफी बड़ा नुकसान हो सकता है और आपको कई जगह पर असफलता का मुह देखना पड़ सकता है.

ऐसे में आपको काफी सावधान रहने की जरुरत है और आप कोई भी काम करे तो पूरी सावधानी के साथ करे और किसी भी अनजान व्यक्ति के ऊपर आँख बंद करके भरोषा न करे इससे आप किसी भी प्रकार के नुकसान से खुद का बचाव कर सकते है.

सपने में खीर खाना

सपने में खीर खाना भी एक अच्छा सपना माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले समय में आप एक धनवान व्यक्ति बनने वाले है और आपको कभी भी धन की कमी नही होगी साथ ही को लोग पैसो से जुडी तंगी का सामना कर रहे है उनकी भी पैसो से जुडी सभी समस्या जल्दी ही दूर होगी और उन्हें व्यापार आदि में काफी बड़ा लाभ मिल सकता है.

अगर किसी बेरोजगार को यह सपना दिखता है तो उसे आने वाले समय में नौकरी मिल सकती है और अगर कोई विधार्थी यह सपना देखता है तो उसे परीक्षा में अच्छे अंक मिलने की संभावना बढ़ जाती है पर आपको इसके लिए मेहनत भी करनी जररी है आप केवल किस्मत के सहारे न बैठे.

सपने में लम्बे चावल देखना

अगर आपको सपने में लम्बे चावल दिखाई देते है तो यह सपना आपको आने वाले समय में विलम्ब के बारे में संकेत देता है आप किसी कार्य को कर रहे है या जिस काम को करने का प्रयत्न कर रहे है उसमे आपको विलंबता देखने के लिए मिल सकती है और भविष्य में आपको किसी कार्य में बाधाए भी देखने के लिए मिल सकती है ऐसे में आपको काफी सावधानी बरतनी चाहिए और किसी भी प्रकार का रिस्क उठाने से पहले काफी अच्छे से सोच विचार करा लेना चाहिए.

सपने में गन्दे चावल देखना

अगर आपको सपने में गंदे चावल दिखाई देते है तो यह सपना भी एक बुरा संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले समय में आपको किसी से धोखा मिल सकता है व आपका कोई रिश्तेदार, दोस्त या पार्टनर आपको धोखा दे सकता है ऐसे में आपको काफी सावधान रहना चाहिए और हर काम को सावधानी से करना.

आप कभी भी किसी के ऊपर  हद से ज्यादा भरोषा न करे और आँखे मूंदकर भरोषा न करे नहीं तो बादमे आपको इसके बहुत बड़े परिणाम देखने के लिए मिल सकते है और आपको किसी से धोखा भी मिल सकता है.

सपने में चावल फैकाना

आप सपने में चावल फेकते है तो यह सपना भी एक बुरा संकेत देता है क्युकी चावल अन्न होता है और अन्न को फेकने का अर्थ है की अन्न का अपमान करना ऐसे में लक्ष्मी क्रोधित होती है और यह सपना आने वाले समय में मंदी के संकेत देता है ऐसे में आपको भविष्य में धन की कमी देखनें के लिए मिल सकती है और व्यापार में भी आपको नुकसान देखने के लिए मिल सकता है.

अगर आप नौकरी कर रहे है तो आपको नौकरी में कई तरह की परेशानिया हो सकती है इससे बचने के लिए आपको हर काम सोच विचारकर करना चाहिए और अनाज का कभी भूलकर भी अपमान न करे एवं धर्म पुण्य करने की कोशिश करे ताकि आप धन से जुडी समस्याओ से खुद का बचाव कर सके.

सपने में कड़ी और चावल का सेवन करना

अगर आप सपने में कड़ी और चावल का सेवन कर रहे है तो यह सपना भी एक बुरा संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है या आप किसी काम के लिए प्रयास कर रहे है उसमे कोई आपका परिचित रोड़ा बन सकता है और आपके काम को बिगाड़ने का प्रयास कर सकता है ऐसे में आपको सावधानी बरतनी जरुरी है ताकि आपके कार्य में कोई बाधा न डाल सके.

सपनें में चावल बोना

अगर आप सपने में चावल बो रहे है तो यह सपना एक शुभ संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको स्वास्थ्य लाभ प्राप्त हो सकता है अगर कोई बीमार व्यक्ति इस तरह का सपना देखता है तो इसका मतलब है की आने वाले दिनों में उसे बीमारी से छुटकारा मिल सकता  है और उसका स्वास्थ्य अच्छा हो सकता है.

सपने में चावल को धोना

अगर आप सपने में चावल को धो रहे है तो इस तरह का सपना बुरा माना जाता है अगर कोई महिला यह सपना देखती है तो आने वाले समय में उसके पति से उसका झगडा हो सकता है वही अगर कोई पुरुष इस तरह का सपना देखता है तो इसका मतलब है की आने वाले दिनों में उसे रोजगार में मंदी देखने के लिए मिल सकती है और पैसो से जुडी दिक्कते देखने के लिए मिल सकती है.

सपने में चावल का ढेर देखना

अगर आप सपने में चावल का ढेर देखते है तो इस तरह का सपना अच्छा माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको धन से जुडा लाभ हो सकता है और व्यापार में बहुत ही बड़ा फायदा देखने के लिए मिल सकता है इसके साथ ही आप बहुत ही जल्दी अमीर व्यक्ति भी बन सकते है इस तरह से यह सपना धन प्राप्ति के संकेत प्रदान करता है.

सपने में सफ़ेद चावल देखना

अगर आप सपने में सफ़ेद चावल देखते है तो यह सपना एक अच्छा संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की जल्दी ही आपको धन की प्राप्ति हो सकती है और आपको जो धन प्राप्त होगा वो आपकी मेहनत और ईमानदारी से प्राप्त होगा एवं आप जीवन में जिस राह पर चल रहे है वो राह बिलकुल सही है आपको उसी राह पर आगे भी चलते रहना चाहिए इससे आपको अच्छा फायदा देखने के लिए मिल सकता है.

सपने में चावल जल जाना

आप सपने में चावल को किसी भी तरह से जलता हुआ देखते है तो इस तरह का सपना भी एक अशुभ संकेत देता है इस तरह का सपना आने का अर्थ है की आपको फिजूलखर्ची से बचना चाहिए और अपने बिजनेस के ऊपर ध्यान देना चाहिए नही तो आने वाले समय में आपको धन से जुडी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है और भविष्य में कई तरह की बाधाए भी देखने के लिए मिल सकती है.

सपने में चावल के कंकड़ निकालना

अगर आप सपने में चावल से ककड़ निकालने का सपना देख रहे है तो यह सपना शुभ माना जाता है अगर कोई महिला यह सपना देखती है तो इसका मतलब है की जल्दी ही उसकी संभी परेशानिया दूर होने वाली है और उसके जीवन में कभी भी पैसो की तंगी नही आएगी.

वही यह सपना अगर किसी पुरुष को आता है तो इसका मतलब है की आने वाले दिनों में आपके ऊपर जिम्मेदारी बढ़ सकती है और आपको कई तरह की अलग अलग परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है ऐसे में आपको काफी सावधानी बरतने की जरुरत होती है.

सपने में पीले चावल देखना

जैसा की आप जानते है की पीले चावल का इस्तमाल शुभ कार्यो में किया जाता है अगर आपको पीले चावल सपने में दिखाई देते है तो इसका मलतब है की बहुत ही जल्दी आपके पास बहुत सारा पैसा आने वाला है पर वो पैसा किसी गलत स्थान से आ सकता है और उस पैसे के कारण आपको बादमे परेशानी भी उठानी पड़ सकती है इस तरह से यह सपना शुभ और अशुभ दोनों तरह के संकेत देता है ऐसा सपना आने पर आपको सावधानी बरतने की जरुरत होती है.

सपने में चावल छानना

अगर आप सपने में चावल छानते है तो इस तरह का सपना शुभ माना जाता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी सारी समस्या समाप्त होने वाली है और आपको बहुत ही जल्दी धन की प्रप्ति हो सकती है अगर आपके व्यापार या नौकरी में किसी प्रकार की बाधा आ रही है तो वो भी बहुत ही जल्दी दूर हो जाएगी और आपको हर एक समस्या से जल्द ही छुटकारा मिलने वाला है इस तरह से यह सपना आपको बेहतर भविष्य के संकेत प्रदान करता है.

सपने में चावल का सूप पीना

अगर आप सपने में चावल का सूप पीते है तो इस तरह का सपना भी एक अशुभ संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको मानसिक परेशानिया उठानी पड़ सकती है और आपको बैचेनी आदि भी हो सकती है साथ ही आपको कुछ छोटी बड़ी परेशानियां होने की संभावना भी नहीं रहती है ऐसे में आपको सावधान रहना जरुरी है और हर काम को सोच समझकर करना जरुरी है.

सपने में चावल इकट्ठे करना

अगर आप सपने में चावल इकट्ठे कर रहे है तो इस तरह का सपना भी एक शुभ संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपके जीवन में जो परेशानिया है वो बहुत ही जल्दी समाप्त होने वाली है और अब तक आप जिस काम को लेकर काफी ज्यादा परेशान है वो काम जल्दी ही बन सकता है इस तरह से यह सपना दुःख दर्द समाप्त होने के बारे में संकेत देता है.

चावल में कीड़े देखना

आपको सपने में कीड़े दिखाई देते है तो यह सपना भी एक बहुत ही बुरा संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको कई तरह की परेशानिया देखने के लिए मिल सकती है और आप किसी बड़े खतरे में भी फस सकते है ऐसे में आपको काफी ज्यादा सावधान रहना चाहिए अगर आप ज़रा सी भी लापरवाही करते है तो इसके आपको काफी बुरे परिणाम देख्नने के लिए मिल सकते है वही आप सावधानी से काम करेगे तो इस तरह की समस्या से खुद का बचाव कर सकते है.

सपने में चावल की मिठाई खाना

अगर आप सपने में चावल से बनी मिठाई सेवन करते है तो यह सपना भी एक बुरा संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आप किसी बीमारी की चपेट में आ सकते है और आपका स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है जिसके कारण आपको काफी सारी परेशानिया उठानी पड़ सकती है ऐसे में आपको सावधानी बरतनी आवश्यक है और आपने स्वास्थ्य को लेकर कभी भी लापरवाही न बरते.

सपने में तले हुए चावल देखना

अगर आप सपने में तले हुए चावल देखते है तो यह सपना एक अच्छा संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको पुश्तेनी सम्पति मिल सकती है या आपके पुरखो ने कही पर पैसे लगाए हुए है तो उसमे भी आपको लाभ देखने के लिए मिल सकता है इस तरह से यह सपना धन की प्राप्ति के संकेत देता है.

सपने में जले हुए चावल को देखना

अगर आप सपने में जले हुए चावलों को देखते है तो इस तरह का सपना बहुत ही बुरा संकेत देता है यह सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में समाज में आपकी इज्जत में कमी आ सकती है और लोग आपकी इज्जत करना बंद कर सकते है ऐसे में आपको लोगो के साथ मिलनसार रहना चाहिए और हर व्यक्ति से अच्छे से पेश आना चाहिए ताकि भविष्य में आपके मान सम्मान में कमी न आये और समाज में आपकी इज्जत हमेशा ऐसे ही बनी रहे.

सपने में चावल का कटोरा देखना

अगर आपको सपने में चावल का कटोरा दिखाई देता है तो यह सपना भी एक अच्छा संकेत देता है यह सपना देखने का मतलब है की आने वाले दिनों में आपको धन लाभ प्राप्त हो सकता है और आपके परिवार में भी शांति बनी रहेगी साथ ही आपके जीवन में जो समस्याए है और जो परेशानिया है वो भी बहुत ही जल्दी दूर हो जाएगी और आप एक बेहतरीन जीवन व्यतीत करेगे.

अगर आप कही पर नौकरी कर रहे है और आपको यह सपना दिखाई देता है तो इसका मतलब है की आने वाले दिनों में आपका प्रमोशन हो सकता है और आपको उच्च पद पर नौकरी प्राप्त हो सकती है.

सपने में काले चावल देखना

अगर आप सपने में काले चावल देखते है तो यह सपना भी एक बुरा संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपका कैरियर बुरी तरह से ख़त्म हो सकता है और आपको बिजनेस में भी बहुत ही बड़ा नुकसान हो सकता है साथ ही यह सपना गृहस्थ जीवन बर्बाद होने के भी संकेत प्रदान करता है अगर आपको यह सपना दिखाई देता है तो इसके बाद आपको काफी ज्यादा सचेत रहने की जरुरत है अगर आप सावधानी नहीं रखेगे तो आपको इसके बहुत बुरे परिणाम देखने के लिए मिल सकते है.

सपने में चावल पकाना

अगर आप सपने में चावल पका रहे है तो इस तरह का सपना भी एक अच्छा संकेत देने वाला सपना माना गया है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपकी किस्मत चमक सकती है और आपको बहुत ही बड़ा फायदा देखने के लिए मिल सकता है अगर आपका बिजनेस है तो उसमें आपको अचानक बड़ा लाभ हो सकता है और आप कोई नौकरी करते है तो उसमे प्रमोशन मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

सपने में चिड़िया को चावल चुगते देखना

अगर आप सपने में चिड़िया को चावल चुगते हुए देखते है तो यह सपना भी एक अच्छा संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले दिनों में आपको धन की प्राप्ति हो सकती है और आपको कर्ज से मुक्ति मिल सकती है ऐसे अपने व्यापर में अधिक ध्यान देना चाहिए ताकि आपको जल्दी ही इसके बेहतरीन परिणाम देखने के लिए मिल सके और आप एक अमीर व्यक्ति बन सके.

सपने में चावल की खेती देखना

अगर आप सपने में चावल की खेती देखते है तो इस तरह का सपना भी एक अच्छा संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आपने कही पर पैसा इन्वेस्ट किया है तो आपने बिलकुल सही जगह पर इन्वेस्ट किया है और वहां से आने वाले दिनों में आपको बहुत अच्छा लाभ देखने के लिए मिल सकता है और अन्य कई श्रोतो से भी आपको धन की प्राप्ति हो सकती है.

सपने में भगवान को चावल चढ़ाना

अगर आप सपने में भगवान को चावल चढ़ा रहे है तो यह सपना भी एक अच्छा संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की भगवान् आपके ऊपर प्रसन्न है और आपके ऊपर भगवान् का आशीर्वाद बना रहेगा इसके लिए आप भगवान् का पूजा पाठ करे इससे आपको धन वैभव की प्राप्ति होगी और आपकी सभी समस्याए जल्दी ही समाप्त हो जाएगी व आपको हर मनोकामना पूर्ण होगी.

सपने में छिलके वाले चावल देखना

अगर आप सपने में छिलके वाले चावल देखते है तो इस तरह का सपना भी एक बुरे संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आप किसी चिंता में डूबे हुए है इसके कारण आपको काफी ज्यादा मानसिक परेशानी का सामना करना पड रहा है और भविष्य में आपको स्वास्थ्य से जुडी समस्या भी हो सकती है ऐसे में आपको हिम्मत से काम लेना चाहिए और तनाव से बचना चाहिए नही तो इसके कारण आपका काफी बड़ा नुकसान भी हो सकता है.

सपने में चावल पानी में बहते हुए देखना

अगर आप ऐसा सपना देख रहे है जिसमे आप चावल को पानी में बहता हुए देखते है तो यह सपना भी एक अच्छा संकेत देता है इस तरह का सपना देखने का अर्थ है की आने वाले समय में आपकी सभी समस्या दूर होने वाली है और आप जिस काम के लिए प्रयास कर रहे है उसमे आपको मनचाही सफलता देखने के लिए मिल सकती है एवं व्यापार आदि में भी आपको कोई बड़ा लाभ देखने को मिल सकता है इस तरह से यह सपना धन प्राप्ति के बारे में संकेत देता है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Sapne Me Chawal Dekhna इसका अर्थ क्या होता है इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको हमारी बताई जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें और इससे जुडा किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट करके बता सकते है.

पिछला लेखBE Full Form in Hindi : BE क्या होता है पूरी जानकारी
अगला लेखInternet का उपयोग कब करें व इसका उपयोग कब नही करना‌ चाहिए

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें