Sapne Me Bandar Dekhna आज हम  आपको इस आर्टिकल के माध्यम से सपने में किसी भी बन्दर को देखने का अर्थ क्या होता  हैं इसके बारे में बताने वाले हैं अगर आपको सपने में कोई भी बन्दर दिखाई दे तो इसके कई अलग अलग कारण हो सकते हैं अक्सर लोग हमें इसके बारे में पूछते रहते हैं की Sapne Me Bandar Dekhna कोई शुभ संकेत होता हैं या अशुभ होता है.

sapne me bandar dekhna

प्रतिदिन हम न जाने कई अलग अलग प्रकार के सपने देखते है जिसमे से कई सपने हमे आयने वाले समय के  बारे में आगाह करते है की आपको भविष्य में कौनसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है या आपको भविष्य में क्या क्या सुख मिलने  वाला है इन सब के बारे में यह हमे संकेत देते है अगर आपको कभी भी सपने में बन्दर दिखाई दे तो ये आपको कई अलग अलग प्रकार के संकेत देते है.

Sapne Me Bandar Dekhna

सपने में बन्दर देखने के कई सारे अलग अलग अर्थ होते हैं पर कई लोगो का मानना हैं की बन्दर हनुमान जी का रूप हैं इसलिए सपने में बन्दर दिखाई दे तो सब यही सोचते हैं की सपने में हनुमान जी ने दर्शन दिए है.

जैसा की आप जानते ही हैं की हिन्दू धर्म में बंदर को हनुमान जी रुप माना गया हैं व अगर आप सपने में बंदर देखते हैं तो इसका शुभ संकेत होता हैं सपने में बंदर दिखने पर आपको मंगलवार के व्रत करने चाहिए व हनुमान जी के मन्दिर जाकर उनके दर्शन करने चाहिए इससे आपको निश्चित ही शुभ फल प्राप्त होता है.

अगर आपको बार बार बन्दर दिखाई दे तो आपको मंगलवार के व्रत शुरू कर देने चाहिए इससे आपको बहुत ज्यादा लाभ होगा व इससे आपके ऊपर हनुमान जी की कृपा बनी रहती है.

सपने मे बंदर को गुस्से में देखना

कई बार ऐसा होता हैं की हमें सपने में कोई  भी बन्दर गुस्से में दिखाई देते हैं ये एक अशुभ संकेत माना जाता है.

जैसा की हमने बताया की सपने मे बंदर देखना शुभ होता हैं वैसे ही अगर आपको सपने मे गुस्से के बंदर दिखाई दे तो ये आपके लिए अशुभ भी हो सकता हैं इससे आपके व आपके पडोसी के सम्बन्ध खराब हो सकते हैं व इससे आपकी प्रतिष्ठा भी कम होने के संकेत होते है.

सपने मे बंदर खुश दिखना

सपने में बन्दर खुश दिखना बेहद अच्छा माना गया हैं व ये संभावित रूप से आपको शुभ फल देता है.

अगर आपको सपने मे बंदर खुश दुखाई दे तो इसका अर्थ हैं की आपको आपना पुराना मित्र वापिस मिल सकता हैं या आपका  प्रेमी आपको मिल सकता है.

सपने मे बंदर कुछ खाता हुआ दिखना

अगर आपको सपने में कोई भी बन्दर कुछ भी खाता हुआ दिखाई देता हैं तो ये भी एक अशुभ संकेत होता हैं जो की दरिद्रता से जुड़ा हुआ हो सकता है.

अगर आपको सपने मे बंदर कुछ खाते हुए दिखाई दे तो इसका अर्थ हैं की आपको दरिद्रता का सामना करना पड सकता है.

सपने मे बंदर काटते हुए दिखना

सपने में कोई भी बन्दर किसी को काटते हुए दिखाई देता हैं तो ये भी एक अशुभ संकेत हैं जो की कई किसी बिमारी का संकेत देता है.

अगर आपको सपने मे बंदर काटते हुए दिखाई दे तो इसका अर्थ हैं की आप या आपका कोई परिचित किसी बिमारी की चपेट में आ सकता हैं इसके लिए आपको सावधानी बरतनी चाहिए.

इस प्रकार से सपने में बन्दर देखने के कई सारे अलग अलग संकेत होते हैं व अगर आपको कोई ऐसा सपना दिखाई देता हैं तो उसमे बन्दर की क्या प्रतिक्रिया होती हैं इसके ऊपर यह निर्भर करता हैं की  वह सपना शुभ हैं या अशुभ है.

अगर आपको इस प्रकार के सपने दिखाई देते हैं तो इसके बहुत से शुभ या अशुभ संकेत हो सकते हैं जिसके बारे में हमने आपको बताया है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Sapne Me Bandar Dekhna इसका अर्थ क्या होता हैं इसके बारे  में जानकारी दी हैं वो आपको जरुर पसंद आयी होगी अगर आप इससे सम्बंधित कोई सवाल पूछना चाहो तो आप हमें comment कर सकते है व जानकारी अच्छी लगे तो अपने मित्रो के साथ शेयर भी जरूर करें.

पिछला लेखSapne Me Sher Dekhna : सपने मे शेर देखने का अर्थ
अगला लेखपति को काबू में कैसे करे बहुत ही सरल तरीके से
मै रघुवीर चारण PMO Yojana का संस्थापक हूँ हमें लेख लिखना व किताब पढ़ना बेहद पसंद है है हम शिक्षा, कंप्यूटर, मोबाइल, सरकारी नौकरी, नई योजनाओं व इस प्रकार की अन्य कई जानकारी इस Website पर लिखते है

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें