नमस्कार मित्रो आज हम आपको Pubg Me Pro Kaise Bane इसके बारे में बता रहे है अगर आप पबजी खेलते है तो आपने कई प्रो प्लेयर देखे होगे तो चुटकियो में दुश्मनों को साफ़ कर देते है ऐसे में हमारे मन में भी ख्याल आता है की हम भी पबजी में प्रो कैसे बन सकते है तो इसके लिए आपको कुछ मुख्य बातो को ध्यान में रखना होता है जिसके बारे में हम बताने वाले है.

PUBG Me Pro Kaise Bane

पबजी में प्रो बनना कोई ज्यादा मुश्किल काम नहीं है अगर आप सही तरीके को अपनाते है तो आप बहुत ही आसानी से पबजी में प्रो बन पायेगे एवं आप जब प्रो प्लेयर बन जाते है तो कई लोग आपने दीवाने हो जाते है व बादमे आप चाहे तो लाइव स्ट्रीम करके पैसे भी कमा सकते है इसके लिए आपका प्रो प्लेयर होना जरुरी है इसके लिए आप Pubg Me Pro Kaise Bane यह आर्टिकल ध्यान से पढ़े.

Pubg Me Pro Kaise Bane

आपको पबजी में प्रो बनना है तो सबसे पहले तो आपके पास एक अच्छा सा मोबाइल होना बहुत ही जरुरी है कई लोगो के पास अच्छे मोबाइल न होने के कारण उनका फोन पबजी खेलते वक्त लेग होने लगता है जिसके कारण वो अपने फोन में सही तरीके से पबजी खेल नहीं पाते पर अगर आप कम से कम 4GB RAM वाला मोबाइल इस्तमाल करते है तो उसमे आपका पबजी बहुत ही अच्छे से चलता है और इससे आप अच्छे तरीके से इस गेम को खेल पाते है.

अगर आपके पास अच्छी क्वालिटी का फोन है तो आपको प्रो प्लेयर बनने में काफी आसानी होगी इसमें आपको कुछ छोटी बड़ी बातो को ध्यान में रखना होगा उन्हें ध्यान में रखने के बाद ही आप प्रो बन पायेगे और प्रो प्लेयर की तरह खेल पायेगे.

ट्रेनिंग मोड में प्रैक्टिस करके

आपको पबजी में प्रो बनना है तो इसके लिए आपको शुरुआत में ट्रेनिंग मोड़ में गेम को खेलना चाहिए इससे आपको काफी कुछ सिखने को मिलता है साथ ही आप गेम को पूरी तरह से कण्ट्रोल भी कर पाते है इसलिए आपको शुरुआत में कुछ ट्रेनिंग मोड़ में इस गेम को खेलने का अभ्यास करना चाहिए ट्रेनिंग मोड़ में आपको निम्न तरह के मोड़ मिल जायेगे.

स्नाइपर ट्रेनिंग मोड़ – यह मोड़ स्निपिंग करने में बहुत ही मदद करता है इसमें आपको स्नाइपर गन दी जाती है जिससे आप स्निपिंग की बहुत ही अच्छे से प्रेक्टिस कर सकते है और आपका निशाना भी काफी अच्छा हो जाता है.

वॉर मोड़ – आपको प्रो बनने के लिए इस मोड़ में अभ्यास करना बहुत ही जरुरी है इसमें आप 10 मिनिट तक लगातार अभ्यास कर सकते है व इसमें आप आउट भी नहीं होते जिसके कारण आप इसमें लगातार प्रेक्टिस कर सकते है.

TDM मोड – इसके बारे में तो आप सब जानते ही होगे इसमें आपको कई तरह की गन सेलेक्ट करने का विकल्प मिलता है और इसमें आप TDM की प्रेक्टिस अच्छे से कर सकते है यह गेम आपका 10 मिनिट का होता है व इसे खेलने के बाद रियल मोड में बहुत ही अच्छा परफोर्म कर सकते है.

अच्छी इन्टरनेट स्पीड में खेले

आपको पबजी प्रो प्लेयर बनना है तो इसके लिए आपकी इन्टरनेट की स्पीड अच्छी होनी बहुत ही जरुरी है आपके इन्टरनेट की स्पीड जितनी अच्छी होगी आपको गेम खेलने में भी उतनी ही आसानी होगी और आपके फोन में गेम अच्छे से चल पायेगा एवं आप अच्छी तरह से पबजी गेम को खेलना चाहते है तो इसके लिए आपके गेम का पिंग  60 से लेकर 80  तक होना जरुरी है इसमें आपको बहुत ही अच्छा रिजल्ट मिलेगा.

PUBG Game Setting

आपको पबजी अच्छे से खेलना है तो इसके लिए आपको अपने फोन में गेम की सेटिंग सही होनी बहुत ही जरुरी है आपके फोन की सेटिंग जितनी अच्छी होगी आपको इस गेम को खेलने में उतनी ही आसानी होगी और आप आसानी से अपने गेम को पूरी तरह से कण्ट्रोल कर पायेगे इसके लिए निम्न तरह की सेटिंग पर आपको ज्यादा फोकस करना चाहिए.

Sensitivity setting – पबजी में यह सबसे important setting होती है व आपको इस सेटिंग को सही से सेट करना बहुत ही जरुरी है इसमें आप स्कोप, रेड डॉट या होलोग्राफिक की सेंसटिविटी को बदल सकते है व इसके साथ ही आपको पुरे गेम में कई तरह की Sensitivity को बदलने के फीचर दिए जाते है जिससे आप इस गेम में अपने हिसाब से Sensitivity सेट कर सकते है.

Ads setting – शायद ही किसी को इस सेटिंग के बारे में पता नही होगा क्युकी यह सेटिंग आपको एक प्रो प्लेयर बनाने में काफी मदद करती है इससे आप अपने गेम के कैमरा के घुमने की गति को ज्यादा या कम कर सकते है व जो पुराने प्लेयर है उन्हें कैमरा की गति अपने हिसाब से फ़ास्ट रखनी चाहिए और जो नए नए प्लेयर है उन्हें कैमरा स्लो गति में रखकर खेलने में आसानी होगी.

Gyroscope – यह फीचर सभी के लिए इतना उपयोगी नहीं है इसमें आप ऐसे फोन दाए बाए घुमाते है वैसे ही गेम का कैमरा भी दाए बाए घुमने लगता है इसमें आपको फिंगर से कण्ट्रोल करने की जररत नहीं पड़ती पर ज्यादातर लोगो को इस सेटिंग के साथ खेलने में काफी परेशानी होती है अगर आप इस सेटिंग के साथ एक बार खेलना चाहे तो कोशिश कर सकते है.

Scope इस्तमाल करना सीखे

आपको पबजी में Scope का इस्तमाल करने के फायदे तो पता ही होगे क्युकी अगर एनिमी थोडा भी दूर हो तो ऐसे में आपको उसे मारने के लिए Scope की जरुरत पड़ती है क्युकी Scope  की मदद से आप दुरी से भी सही जगह पर निशाना लगा सकते है पर इसके लिए आपको प्रेक्टिस करनी जरुरी है तभी आप Scope लगा कर सही जगह सही वक्त पर निशाना लगा पायेगे.

Headphone का इस्तमाल करें

पबजी को अच्छे तरीके से खेलने के लिए आपको Headphones का इस्तमाल जरुर करना चाहिए इससे आपको गेम में voice quality बहुत ही अच्छी मिल जाती है व कोई भी एनिमी आपके पास आएगा तो उसकी आवाज भी आपको साफ़ साफ़ सुनाई देगी जिससे आपको एनिमी को मारने में काफी आसानी होगी और आपको गेम खेलने में भी बहुत ही ज्यादा मजा आएगा.

गेम के मेप को समझे

आपको प्रो प्लेयर बनने के लिए पबजी के मेप को समझाना बहुत ही जरुरी है व इसमें आपको कई तरह के मेप दिए जाते है आप जिस मेप में खेलते है उससे अच्छे से समझे की कहाँ पर ज्यादा लोग उतरते है कहाँ पर ज्यादा लोग छुपने की कोशिश करते है व कौनसा एरिया खतरनाक होता है और सेफ एरिया कौनसा होता है उन सब के बारे में आपको पता होना जरुरी है जब आप सभी मेप को अच्छे से समझ लेते है तो इसके बाद आपको प्रो प्लेयर बनने में काफी आसने होगी और आप एनिमी को भी बहुत ही आसानी से खोजकर मार सकते है.

अपनी टीम के साथ रहे

अगर आप टीम के साथ खेलते है तो शुरुआत से लेकर अंत तक आपको टीम के साथ ही रहना चाहिए इसके कई अलग अलग फायदे होते है व एनिमी को मारने में आपको काफी आसानी होगी साथ ही टीम के लोग आपको आसानी से बैकअप भी दे पायेगे जिससे आप इसमें गेम में सुरक्षित रहेगे और अगर एक साथ एनिमी की टीम भी आपके सामने आ जाती है तो आपको टीम के साथ उन्हें मारने में आसानी होगी जबकि अगर आप अकेले होगे तो आउट हो जाओगे.

पीक एंड फायर सीखे

हर एक व्यक्ति को जो पबजी में प्रो बनना चाहता है उसे पीक एंड फायर सीखना बहुत ही जरुरी है क्युकी अगर आप पीक एंड फायर सीख जाते है तो आप पाकल झपकते ही एनिमी को मार पायेगे व अगर आप अपने पबजी में पीक एंड फायर की सेटिंग को enable करना चाहते है तो आपको  गेम में जाकर गेम सेटिंग्स> बेसिक> पीक एंड फायर> इनेबल करना होगा इसके बाद आपके गेम यह यह सेटिंग On हो जाएगी और आप इसके द्वारा एनिमी को बहुत ही आसानी से मार पायेगे.

प्रो प्लेयर के विडियो देखे

आपको YouTube पर कई पबजी प्रो प्लेयर के विडियो देखने के लिए मिल जाते है आपको  हर दिन इनके विडियो ध्यान से देखने चाहिए इससे आपको काफी कुछ सिखने को मिलता है प्रो प्लेयर कौनसी गन से खेलते है, कब कहा पर किस तरह से शूट करते है और एनिमी को कैसे खोजते है और कैसे मारते है इन सब के बारे में जानने को मिलेगा जिससे आप भी उनकी तरह खेलना सीख जायेगे और बहुत ही आसानी से एक प्रो प्लेयर बन पायेगे.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Pubg Me Pro Kaise Bane इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको पबजी में प्रो बनने के बारे में दी गयी जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसे अपने मित्रो के साथ शेयर जरुर करें और इससे जुडा कोई सवाल पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट कर के भी बता सकते है.

पिछला लेखPinterest से Photo व Video Download कैसे करें
अगला लेखMBA Full Form in Hindi : एमबीए क्या होता हैं व MBA कैसे करते है

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें