नमस्कार मित्रो आज हम आपको PayTm kyc Center  कैसे खोलते हैं व इससे पैसे कैसे कमाते हैं इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं आज के समय मे कई लोग PayTm का उपयोग करते हैं चाहैं वो आम आदमी हो या चाहैं कोई व्यापारी आदि सब इसका उपयोग करते हैं जिसके कारण आप इससे काफी अच्छी कमायी घर बैठे कर सकते हैं आप इसके  द्वारा बहुत आसानी से घर बैठे ये कार्य कर सकते हैं आज के इस आर्टिकल में हम आपको इसी से सम्बंधित जानकारी बता रहे हैं जिससे की आप इससे अच्छी कमाई कर सके.

paytm kyc center kaise khole

अगर आप घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं तो ये तरिका आपके लिए बहुत उपयोगी होने वाला हैं इसमें हम आपको इसके बारे में आज के आर्टिकल में पूरी जानकारी बतायेगे से आप कैसे इसके द्वारा पैसे कमा सकते है PayTm ekyc center क्या होता हैं व इससे पैसे कैसे कमाते हैं इसके बारे में ज्यादा लोगो को जानकारी नही हैं जिसके कारण वो ये कार्य नही कर पाते ऐसे में आप ये काम कर के बहुत अच्छी कमाई कर सकते हैं व इसमे आपको ज्यादा मेहनत करने की भी जरुरत नही होगी.

PayTm KYC Center क्या होता हैं

E KYC full form – Electronic Know Your Customer हैं व  कई लोगो को नही पता की paytm ekyc क्या होता हैं व इसके फायदे क्या क्या होते हैं तो सबसे पहले तो ये क्या हैं इसके बारे में हम बता देते हैं की जिस तरह से आप अपने बैक मे kyc ( अपने document ) update करते है.

वैसे ही आपको PayTm मे भी अपने kyc update करने होते हैं।  ये काम आपको online करना होता हैं इसके लिए इसे ekyc कहा गया हैं इसमे आप online अपनी जानकारी upload कर सकते हैं.

PayTm ekyc से पैसे कैसे कमाये

आप PayTm ekyc center माध्यम से बहुत आसानी से घर बैठे 15 – 20 हजार रुपये या इससे ज्यादा भी कमा सकते हैं इसके लिए आपको क्या करना हैं वो हम बता रहे है.

आप Ekyc का कार्य शुरु करते हैं तो उसमे आपको अपने कार्य के अनुसार कमीशन दिया जाता हैं जिससे आपकी कमाई होती हैं व इसके अलावा भी कई सारे तरीके होते हैं जिससे आप इसमें पैसे कमा सकते हैं उदाहरण.

  • बॉयोमेट्रिक से एक kyc के 20 रुपये दिये जाते है
  • बिना बॉयोमेट्रिक से एक kyc के 20 रुपये दिये जाते है
  • कस्टमर के 50 या इससे अधिक के recharge पर 20 रुपये दिये जायेगे

जैसे की आप समझ चुके होगे की एक ekyc से आप लगभग 40-50 रुपये तक कमा सकते हैं व आप जितने ज्यादा ekyc करेगें आपकी कमाई भी उतनी ही ज्यादा होगी व ज्यादा पैसे कमाने के लिए आप बॉयोमेट्रिक कर सकते हैं इसके लिए आपके पास एक smartphone होना जरुरी हैं जो की OTG को support करता हो व एक fingerprints device भी होना जरुरी है.

PayTm ekyc Center कैसे खोले

अगर आप paytm kyc खोलना  चाहते हैं तो आप बहुत आसानी से खोल सकते हैं इसके लिए आपको किसी भी प्रकार की ज्यादा जानकारी की जरुरत नहीं हैं इसके लिए आप हमारे बताये गए तरीके को follow करे.

  1. सबसे पहले आप अपने PayTm account मे अपने kyc update कर ले
  2. अब आप इस link पर click करे  Open Ekyc
  3. अब आपके सामने एक form open होगा इसमे आपको मागी गयी सभी जानकारी सही तरीके से भरनी है
  4. Form सही तरीके से भरने के बाद आप submit पर click कर दे

अब आपके पास लगभग 7 दिन के बाद PayTm से एक call आयेगा जिसमे आपसे कुछ जानकारी पूछी जायेगी उनको अपनी व्यक्तिगत जानकारी सावधानीपूर्वक बता दे बादमे आपको एक I’d और password मिलेगा आपको login के लिए paytm golden gate app की एक link दी जायेगी उसके बाद आप ekyc का कार्य शुरू कर सकते है.

इस प्रकार से आप बहुत ही आसानी से अपने लिए paytm kyc center खोल सकते हैं और उससे पैसे कमा सकते हैं अगर आपको इसके बारे में कोई सवाल पूछना हैं तो आप हमें comment कर के बताये व जानकारी अच्छी लगे तो इसको शेयर भी जरूर करे ताकि अन्य लोगो को भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें