नमस्कार मित्रों आपका PMO Yojana में स्वागत हैं आज हम आपको इस आर्टिकल में PayTm Agent Kaise Bane इसके बारे मे बताने वाले हैं आज के समय मे हर व्यक्ति पैसे कमाना चाहता हैं व इसके लिए सभी अलग अलग रास्ते चुनते हैं वहीं कुछ लोग कम मेहनत मे ज्यादा कमाई करना चाहते हैं अगर आप भी कम मेहनत में घर बैठे अच्छे पैसे कमाना चाहते हैं तो आप Paytm Agent बन सकते हैं व बादमें आप घर बैठे अच्छी कमाई कर सकते हैं.

paytm agent kaise bane

आपने देखा होगा की हम किसी दुकान पर recharge, bill pay, money transfer आदि के लिए जाते हैं तो वो PayTm से payment करते हैं इससे उनकी काफी कमाई होती हैं एक तो उनको अच्छा cash back मिल जाता हैं व इसके लिए कई लोग ग्राहक से भी पैसे लेते हैं अगर आप चाहते हैं की आप भी इस तरीके से पैसे कमाये या अन्य कई सारे तरीके हैं जिससे आप paytm agent बन के पैसे कमा सकते हैं आज हम आपको इस आर्टिकल में paytm agent kaise bane इसके बारे में ही बताने वाले हैं व आप हमारे बताये तरीके से बहुत आसानी से paytm agent बनने के लिए आवेदन कर सकते हैं.

PayTm Agent Kaise Bane

PayTm Agent बनना बहुत ही आसान है व आप बहुत ही आसानी से पेटम एजेंट  सकते है इसके लिए आपको कुछ आसान सी प्रोसेस को फॉलो करना होता है जिसके माध्यम से आप पैरम एजेंट बन पाएंगे और इससे कमाई कर पाएंगे.

  • सबसे पहले आपको PayTm Forum पर click कर के इसकी official website पर जाना है.
  • अब आपके सामने एक page open होगा उसने आप सभी जानकारी सही सही भर के submit कर दे.
  • अब आपने जो number forum में डाले थे उसपर कुछ दिनों में call आयेगा व वो आपके पते को verify करने के लिए call कर‌ते हैं.
  • अब आपकी Email I’d पर आपको golden gate app को download करने की link मिलेगी उससे आप ये app download कर ले.
  • बादमें आपको email में मिले username & password से आप इस app में login कर पायेगे.

एक बार login होने के बाद आप सफलतापूर्वक paytm के agent बन जाते हैं व अपना कार्य शुरु कर सकते हैं यह बेहद ही आसान सा तरीका होता है जिसकी मदद से आप पेटम एजेंट बन सकते है.

PayTm Agent बनने के‌ लिए जरुर बाते

अगर आप paytm agent बनना चाहते हैं तो आपको इससे सम्बंधित कुछ बातो की जानकारी होनी बहुत जरुरी हैं ताकि आपको बादमे कोई परेशानी ना आये.

  • PayTm Agent बनने के लिए आपके पास एक smartphone होना अनिवार्य है.
  • आप जो mobile इस्तेमाल कर रहे हैं वो OTG Support करना जरुरी है.
  • आपके फोन में Internet connection होना जरुरी है.
  • आपके पास एक OTG Cable होना जरुरी हैं क्युँकि इसी के द्वारा आप fingerprints ले पायेगे व कोई भी PayTm account KYC करा पायेगे.

इन सव चीजों के होने के बाद आप इसके एजेंट बन सकते हैं व अपना‌ काम‌ शुरु कर सकते है.

PayTm Agents बनने के फायदे

PayTm Agent बनने के बहुत सारे अलग अलग फायदे होते हैं लोग अपनी जरुरत के अनुसार इसका इस्तेमाल करते हैं हम आपको इस आर्टिकल में कुछ फायदे बता रहे हैं जो निम्न प्रकार से होते हैं.

  • आप इससे  घर बैठे पैसे कमा सकते हैं.
  • ये एक part time work हैं जब भी आप free रहे तब आप इस कार्य को कर सकते हैं.
  • आप किसी भी paytm account को KYC कर पायेगे व प्रत्येक KYC के company आपको पैसे देती है.
  • अगर आप‌ कही यात्रा कर रहे हैं या बाहर गये हुए हैं तो भी आप अपना काम कर सकते हैं.

इसके अलावा भी बहुत सारे फायदे एक paytm agent बनने पर मिलते हैं पर लोग मुख्यतः इसका उपयोग पैसे कमाने के लिए  ही करते हैं.

हमने आपको इस आर्टिकल में Paytm Agent Kaise Bane इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको यह जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आप इसके बारे में कोई सवाल पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट कर सकते है व आपको  जानकरी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर भी जरूर करें.

पिछला लेखITC किस देश की कंपनी है व ITC के मालिक कौन है
अगला लेखASEAN Full Form in Hindi : ASEAN किसे कहते है

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें