आज हम आपको OPPO के बारे में जानकारी बता रहे है आज के आर्टिकल में हम आपको बतायेगे की OPPO के मालिक कौन है और OPPO किस देश की कंपनी है व इसके साथ ही आपको हम ओप्पो फोन से जुडी अन्य कई महत्वपूर्ण जानकारी भी इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले है जिससे की आपको oppo फ़ोन से सम्बंधित पूरी जानकारी प्राप्त हो सके.

oppo ke malik kon hai

हाल में हमारे दुष में ज्यादातर लोग oppo mobile का इस्माल करना पसंद करते है क्युकी ये फोन अपने कई अलग अलग feature के कारण लोगो के दिलो में अपनी जगह बना चूका है व इस फोन को अधिकांश लोग कैमरा के लिए इस्तमाल करते है इसका कैमरा अन्य फोन की तुलना में बेहद ही शानदार होता है व जो लोग फोटोग्राफी के शौकीन है वो लोग अधिकांश इसी फोन का इस्तमाल करते है.

OPPO के मालिक कौन है

सबसे पहले तो हम आपको oppo के मालिक कौन है इसके बारे में बता देते है इस कम्पनी को 2004 मे Tony Chen के द्वारा स्थापित किया गया था व Tony Chen हाल में oppo कंपनी के ग्लोबल CEO है इस कारण से पुरे विश्व में oppo कंपनी के सभी कार्य इन्ही की देखरेख में होता है व हर देश और महाद्वीप में इस कंपनी ने अलग अलग CEO रखे हुए है ताकि हर देश में ये कंपनी अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखा सके.

हाल में भारत में ओप्पो कंपनी के CEO Charles Wong है इन्होने oppo मैनुफैक्टरिंग प्लांट भारत के ग्रेटर नोयडा में स्थापित किया व यह प्लांट 110 एकड़ की जमीन में बनाया गया है भारत में बनने वाले oppo के फोन यहाँ पर बनाये जाते है व भारत में हाल में भी कोई स्मार्टफोन पूरी तरह से नहीं बनता व इसके पार्ट को हाल में भी चीन से मंगवाया जाता है उसके बाद फोन में असेम्बल कर दिया जाता है.

कंपनी के आंकड़ों के अनुसार इस कंपनी में हाल में प्रतिमाह 40 लाख से अधिक फोन बनाये जाते है और इस कंपनी में हाल में 10 हजार से भी अधिक लोग कार्य कर रहे है.

OPPO किस देश की कंपनी है

OPPO चायना की एक कंस्यूमर इलेक्ट्रॉनिक एंड मोबाईल कम्युनिकेशन कंपनी है इस कंपनी का मुख्यालय गुआंगडोंग स्टेट के डोंगुआन चाइना में स्थित है  मोबाइल बनाने के साथ साथ ये कंपनी ऑडियो डिवाइस, पावर बैंक, स्मार्ट वॉच, इयरफोन, चार्जर आदि अलग अलग प्रकार के डिवाइस बनाने का कार्य भी करती है OPPO, Realme, Vivo, OnePlus व iQOO अदि सभी कंपनियां BBK electronics की सहायक कंपनी है.

चाइना में OPPO  कंपनी का नाम सन्न 2001 में रजिस्टर किया गया था पर इसके बाद इस कंपनी को 2004 में शुरू किया गया था व इस कंपनी को बनाने का श्रेय Tony Chen को जाता है जिन्होंने इस कंपनी को बनाया है.

शुरुआत में ये कम्पनी डाटा स्टोर करने वाले  blu ray disk बनाने का कार्य करती थी इसके बाद इसके बाद इस कंपनी ने अपना सबसे पहला स्मार्टफोन 2008 में लांच किया था इस कंपनी के द्वारा लांच किया गया सबसे पहला फोन एक कीपैड फोन था व हाल में ये कंपनी अपना बिज़नेस 40 से भी अधिक देशो में फैला चुकी है.

सन्न 2016 में ओप्पो कंपनी ने अन्य कई बड़ी बड़ी मोबाइल मैनुफैक्टरिंग कंपनी को पीछे छोड़कर ओप्पो चायना सबसे बड़ी मोबाइल बनाने वाली कंपनी बन गयी व इसके साथ ही 2019 में इस कंपनी ने पुरे विश्व में मोबाइल बनाने वाले सबसे बड़ी कंपनियों में 5वा स्थान प्राप्त किया

लोग OPPO फोन इस्तमाल क्यों करते है

ओप्पो फ़ोन इस्तमाल करने के कई मुख्य कारण है जिसके लिए अधिकांश लोग इस फोन का इस्तमाल करते है  जिसमे से सबसे बड़ा कारण है की ओप्पो फोन का कैमरा अन्य फोन की तुलना में काफी बेहतरीन होता है इसमें आप HD quality में भी फोटो ले सकते है और इसके साथ ही इस फोन की design भी बेहतरीन होती है व ये फोन वजन में भी काफी कम होते है.

अगर आप ओप्पो फोन लेते है तो इसमें आपको बैटरी बैकअप भी अच्छा मिलता है और इसकी touch बेहद smooth होती है इस फोन को गेमिंग के लिए भी इस्तमाल किया जा सकता है इन फोन में हीटिंग की समस्या होने की संभावना काफी कम होती है इस कारण से अधिकांश लोग इस फोन का इस्तमाल करते है और इसमें प्रोसेसर भी अच्छा मिलता है जिसके कारण इस फोन में अधिक फाइल आदि होने के बाद भी फ़ोन हैंग होने का खतरा नहीं होता निम्न प्रकार के कई अलग अलग कारण है जिसके लिए लोग इस फोन का इस्तमाल करना पसंद करते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको oppo कंपनी के मालिक कौन है और oopo किस देश की कंपनी है इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको ये जानकारी जरूर पसदं आयी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें और अगर आप इससे सम्बंधित कोई सवाल आदि पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट कर के  बता सकते है.

पिछला लेखIAS क्या होता हैं और IAS Officer कैसे बने पूरी जानकारी
अगला लेखMLA Full Form in Hindi : विधायक क्या हैं व विधायक कैसे बने

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें