आज हम आपको online DJ name maker से DJ name voice कैसे बनाते हैं इसके बारे मे बताने वाले हैं हम अक्सर कही ना कही DJ तो सुनते ही हैं व हम कोई भी remix गाना सुनते हैं तो उसमें हमे‌ वो गाना गाने वाले या बनाने वाले का नाम सुनाई देता हैं की वो गाना किसने बनाया था तो आज हम आपको इसके बारे में ही बतायेगे की आप किस प्रकार से कोई भी  गाने में अपना name कैसे जोड सकते हैं।

online DJ name maker

शायद सभी लोग चाहते होगे की वो किसी भी DJ song मे अपने नाम का tag लगाये पर ज्यादातर लोगों को इसके बारे में जानकारी ना होने के कारण वो ऐसा नही कर पाते व उन लोगों को ये काम बेहद कठीन लगता हैं पर ये बिल्कुल आसान प्रक्रिया होती हैं व कोई भी व्यक्ति बेहद आसानी से किसी भी DJ song में अपना नाम जोड सकते हैं इसके लिए online DJ name maker एक tool बनाया हैं व इस tool का इस्तेमाल करना भी बहुत आसान हैं इसकी पूरी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में step by step बता रहैं.

Online DJ Name Maker

वैसे तो इसके कई सारे अलग अलग तरीके हैं जिनसे आप di song में अपने नाम का voice tag लगा सकते हैं पर उसमें से कई कठिन व आसान तरीके भी हैं हम आपको आज बेहद आसान तरीके से voice tag लगाने के बारे मे जानकारी देने वाले हैं जिससे आप कुछ ही minutes में किसी भी DJ song में अपना‌ नाम जोड सकते हैं इसके लिए आपको हमारी बतायी गयी process को follow करना होगा.

DJ Name Voice के लिए जरुरी चीजें

अगर आप DJ name voice बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास कुछ चीजें होनी बेहद जरुरी हैं क्युँकि उन्हीं की मदद से आप अपना नाम किसी भी song में जोड सकते हैं इसके लिए आपके पास क्या क्या होना जरुरी हैं सबसे पहले हम आपको उसके बारे‌ मे बतायेगे.

  1. सबसे पहले तो आपके पास कोई computer या laptop होना चाहिए अगर आपके पास ये नही हैं तो आप अपने android phone का भी इस्तेमाल कर सकते हैं
  2. आप जिस computer या laptop या Mobile से song बना रहे हैं उसमें internet connection on होना बहुत जरुरी हैं अगर आपके device में net चल रहा हैं तो ही आप DJ songs में अपना नाम जोड पायेगे

अगर आपके पास यह सभी चीजे हैं तो अब आप अपने नाम का voice tag किसी भी पसंदीदा डीजे सांग में ;लगा सकते हैं इसके लिए आपको हमारी बताई प्रोसेस को follow करना हैं.

DJ Name Voice कैसे बनाये

अब हम बात करते हैं किसी भी DJ songs में voice tag कैसे लगाते हैं तो इसके लिए आपको पास उपर बतायी गयी चीजें होनी जरुरी हैं अगर आपके पास ये सब चीजें हैं तो आप हमारी बतायी गयी process को follow करे ताकि आप DJ songs में अपना नाम जोड सके.

1. Visit Site

सबसे पहले आपको www.fromtexttospeech.com की official website पर visit करना है.

2. Select Option

अब आपके सामने एक page open होगा उसमे आपको कुछ जरुरी जानकारी set करनी होती हैं जैसे आपको एक writing box दिखेगा उसमे आपको वो नाम डालना हैं जो आप set करना‌ चाहते हैं.

  • Select Language – US English
  • Select Voice- इसमे आपको कोई भी अपनी मनपसंद voice select करनी हैं यहाँ आपको बहुत से option  मिलेगे उसमे से आपको एक option चुनना हैं
  • Select Speed – इसमें आपको क्या speed रखनी हैं वो चुनने के लिए कहा जायेगा इसमें आप medium ही चुने तो बेहतर है

ये सब set करने के बाद आप Create Audio File पर click  करें.

3. Downloading

जैसे ही आप create Audio file पर click करोगे तो आपके‌ सामने एक new page open होगा व उसमे आपको voice download करने का option मिलेगा उसपर आपको click कर देना हैं व उसके बाद आपके Device में DJ name voice tag downloading शुरु हो जायेगा.

इस तरह से आप बहुत ही आसानी के Online DJ Name Maker की मदद से कोई भी अपनी पसदं का dj name card बना सकते हैं और इसके द्वारा आप किसी भी डीजे के नाम में अपने नाम को जोड़ सकते हैं इसमें अगर आपको किसी प्रकार की परेशानी आती हैं तो आप हमे बता सकते हैं.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने Online DJ Name Maker से DJ Name Voice कैसे बनाते है इसके बारे में आपको जानकारी देने का प्रयत्न किया है हमे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा बताई गयी जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें व इससे सम्बंधित आप किसी भी प्रकार का सवाल पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट कर के बता सकते है.

25 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें