नमस्कार मित्रों आपका PMO Yojana में स्वागत हैं आज हम आपको name ringtone maker से सम्बंधित जानकारी देने वाले हैं आज हम आपको ringtone banane wala app के बारे में बताने वाले हैं जिससे आप अपने मोबाइल से अपने नाम की ringtone बना सकते हैं वो भी बिल्कुल फ्री में व आप जिस किसी के name ki ringtone बनाना चाहो उसके नाम की ringtones बना सकते हैं इसकी जानकारी के लिए आप पूरा आर्टिकल ध्यान से पढे.

Name Maker Ringtone App

आपने देखा होगा की कई लोगो के फोन में Ramesh please pick up your phone number जैसी ringtone  आती हैं तो आपने जरुर सोचा होगा की उसने ये ringtone बनाई कैसे होगी तो आज हम आपको इसी के बारे मे बताने वाले हैं की आप किस तरह से अपने मोबाइल मे ringtone banane wala app download कर सकते हैं व Name Ringtone Maker App से आप किस तरह से अपने नाम की ringtone बना सकते हैं.

हम कभी भी ऐसा नाम सुनते हैं तो हमारे मन में एक बात जरूर आती हैं की आखिर ये सब कैसे होता हैं व किसी भी गाने आदि में लोग अपना नाम कैसे जोड़ते हैं तो कई लोगो ने हमे इसके बारे में बार बार सवाल पूछे थे हम कैसे किसी भी गाने में अपना नाम जोड़ सकते हैं तो ये आर्टिकल इसीलिए लिखा गया हैं ताकि हम आपको इसके बारे में बता सके व पहले हम बता दे की आप अगर अपना नाम गाने में जोड़ना चाहते हैं तो वो आप online के माध्यम से कर सकते हैं आज हम आपको इसी के बारे में बताने वाले है.

Name Ringtone Maker App क्या है

सबसे पहले तो हम आपको रिंगटोन मेकर क्या होता हैं इसके बारे में बता देते हैं ताकि आपको पता चल सके की ये क्या होता हैं व इसकी मदद से आप अपने नाम की रिंगटोन कैसे बना सकते है.

आपने आदि DJ आदि song में देखा होगा की आपको किसी भी गाने में बार बार किसी व्यक्ति आदि का नाम सुनाई देता हैं व आपने कई सारे लोगो को देखा होगा की उनके फोन में call आदि आने पर उस व्यक्ति का नाम आदि भी सुनाई देता हैं तो ये सब ringtone maker के माध्यम से होता हैं व अगर आप भी अपने नाम की ringtone बनाना चाहते हैं तो आप भी ऐसा कर सकते है .

किसी भी गाने में नाम जोड़ने के लिए आपके पास 2 अलग अलग तरीके होते है  पहला तो आप application के माध्यम से ये कर सकते हैं व दूसरा तरीका होता हैं की आप online website के माध्यम से भी किसी भी गाने में अपना नाम जोड़ सकते हैं ये बहुत आसान प्रक्रिया होती हैं व बहुत आसानी से आप किसी भी गाने में अपना नाम कुछ ही समय में जोड़ सकते है.

Ringtone बनाने के लिए जरुरी चीजे

अगर आप अपने नाम की कोई भी रिंगटोन बनाना चाहते हैं तो इसके लिए कुछ आवश्यक वस्तुए भी होनी जरुरी होती हैं क्युकी बिना किसी सामग्री के आप ये काम कभी नहीं कर पाएंगे इसलिए आपको हम जो सामग्री बता रहे हैं वो आपको पता होनी चाहिए.

अगर आप अपने नाम की रिंगटोन बनाना चाहते हैं तो आपके पास ये चीजे होनी जरुरी हैं जैसे की आपके पास कम्यूटर या एंड्राइड फोन होना जरुरी हैं व आपके device में internet connection होना भी जरुरी हैं अगर आपके पास andoid phone हैं व internet कनेक्शन हैं तो आप उससे  खुद के नाम की रिंगटोन बना सकते है.

Ringtone  में सुनाई देने वाली आवाज

रिंगटोन बनाने के लिए आपको ये जानना जरुरी हैं की आखिर आपको इसमें कौन कौनसी आवाज मिल सकती हैं व आप इसमें कौन कौनसी रिंगटोन बना सकते हैं तो हम आपको कुछ रिंगटोन के नाम बता रहे हैं आप इस प्रकार की अपने नाम की रिंगटोन बना पाएंगे.

  • आपका Cell Phone बज रहा हैं – आपका नाम
  • Your Phone is Ringing – आपका नाम
  • आपका फोन उठाइए – आपका नाम
  • सुनिए आपका phone बज रहा हैं –  आपका नाम

इस प्रकार की रिंगटोन आप अपने फ़ोन में या कम्प्यूटर में बना सकते हैं व इसके अलावा भी आपको कुछ रिंगटोन मिल सकती हैं उसने से आप अपनी इच्छानुसार आवाज में अपने नाम की रिंगटोन  बना सकते है.

अपने Name की Ringtone कैसे बनाये

अगर आप अपने नाम की रिंगटोन बनाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको हमारे बताये गए तरीके को follow करना हैं हम आपको website के माध्यम से किसी भी नाम की रिंगटोन बनाने के बारे में बतायेगे.

1 Visit Official Website

सबसे पहले आपको FDMR  की official website पर visit करना होगा इसके लिए आपको आप Google पर जाकर FDMR लिखकर Search करना है.

2. Select Your Name

अब आपको इसकी website दिखाई देगी उसको आप open कर ले व उसमे आपको side मे कुछ नाम दिखाई देगे वो top download ringtone के नाम होते हैं इसमे आप direct अपने नाम की ringtone download कर सकते हैं व अगर आपको list मे आपका नाम नही मिलता तो आप निचे दिखाये गये step follow करें.

3. Enter Name

इस website मे आपको search box मिलेगा उसमे आप अपना नाम नाम लिखे अब आपके सामने कई सारे नाम की list आयेगी उसमे से आप कौनसा ringtone download करना चाहते हैं उसपर आप click कर दे व बादमे उसमे आपको download का option मिलेगा उसपर click कर के आप apne name ki ringtone download कर सकते हैं।.

इस तरह से आप‌ जिस किसी के नाम की भी ringtone बनाना‌ चाहते हैं उसके नाम की ringtone बहुत आसानी से बना सकते हैं व download कर सकते हैं बादमे आपको download की गई ringtone सुनने की देरी होती हैं.

इसमें आपको official support का भी option मिलता हैं जहाँ पर आप social media के द्वारा team से सम्पर्क कर सकते सके  है.

अपने आम की DJ Ringtone कैसे बनाये

कुछ लोग इसे होते हैं जो DJ remix song मे अपना voice tag डालते हैं जिससे की पता चल सके की ये song किस व्यक्ति ने remix किया हैं अगर आप चाहो तो इस तरह से किसी भी dj song मे बेहद आसानी से किसी भी song मे अपना नाम डाल सकते हैं वो भी अपने mobile से इसके  लिए आपको कोई पैसे भी खर्च नही करने होगे आप ये बिल्कुल फ्री में कर सकते हैं और इससे आप किसी भी DJ song में अपने नाम की रिंगटोन भी बहुत ही आसानी से बना पाएंगे.

DJ Song से अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये

कई लोग चाहते हैं की वो किसी भी DJ के song में अपना नाम जोड़कर उससे रिंगटोन बनाये पर ज्यादातर लोगो को इसकी जानकारी ना होने के  कारण हो अपने नाम की DJ ringtone नहीं बना पाते पर हम आपको इसके बारे में भी बता रहे हैं की आप किस तरह से अपने नाम की DJ Ringtone बना सकते है.

अब हम आपको DJ Song में अपना नाम जोड़कर उससे आपको अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनानी हैं इसके बारे में बता रहे हैं ताकि आप बहुत ही आसानी से अपने नाम की रिंगटोन बना सकते है.

अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए आपको हमारे द्वारा बतायी गयी process को follow करना होगा जिससे की आप बहुत आसानी से अपने नाम की रिंगटोन बना पाएंगे.

1. Visit Official Website

DJ Song में  अपना नाम जोड़कर रिंगटोन बनाने के लिए आपको सबसे पहले इसकी official website पर visit करना होगा इसके लिए सबसे पहले आप www.fromtexttospeech.com पर click करें.

2. Create Your Name

अब आपको अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए अपना नाम Create करना होगा इसके लिए ये process follow करे.

  • नाम English में ही लिखें
  • Voice select करें
  • Create Audio पर click करें

3. Play Your Song

अगले चरण में आप इसमे अपना नाम play कर सकते सकते हैं व download भी कर सकते हैं अब आपको DJ voice tag मिल चुका हैं अब आपको इसे virtual software मे लगाना होगा इसके लिए हमारे द्वारा निचे बताये गए step को follow कर ले.

4. Open Software

सबसे पहले आप‌ virtual software को play store से download कर के इस सॉफ्टवेयर को open कर ले..

  • इसमे आप 12 सेम्पलर तक लगा सकते हैं
  • सेम्पलर मे play के बटन के पास एक बटन मिलेगा उसपर  click कर ले load पर click करें
  • अब आपने पहले जो voice tag download किया था उसे आप select कर ले
  • अब आपका‌ नाम पहले सेम्पलर मे upload हो चुका है
  • अब आप play के option पर click करोगे तो आपका voice open हो जायेगा
  • Voice tag लगाने के बाद आप recording tab पर जाये व recording शुरु करें
  • अब आपको जहाँ जहाँ अपना नाम लगाना हैं वहा वहा आप voice tag play कर दे
  • अंत मे recording stop कर दे

अब आपका song बन कर तैयार हो चुका हैं आप एक बार आप इस सांग को सुन ले की इसमें कोई गलती तो नहीं हुई हैं व उसके बाद अगर सब सही हैं तो आप ringtone cutter app के द्वारा उस dj song में से अपने नाम की line cut कर ले जिसको आप रिंगटोन बनाना चाहते हैं उसके बाद आप उसको save कर ले.

इस प्रकार से आप बहुत ही आसानी से अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं ये एक बहुत आसान प्रक्रिया होती हैं जो की आप हमारे बताये गए step को फॉलो कर के बहुत ही आसानी से बना सकते है.

इस तरह से आप किसी भी नाम की रिंगटोन बहुत आसानी से बना सकते हैं व इसके अलावा अगर आप चाहो तो आपको play store पर कई तरह के apps भी मिल जायेगे जिससे आप किसी भी नाम की रिंगटोन बना सकते हैं इसके लिए आपको play store पर कई प्रकार के अलग अलग apps मिल जायेगे जो की आप free में डाउनलोड कर सकते है.

Calculation – मित्रो हमे उम्मीद हैं की आपको हमारे द्वारा बतायी गयी जानकारी Name Ringtone Maker App अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये जरूर पसंद आयी होगी व अगर आपको इससे सम्बंधित कोई सवाल पूछना हो तो आप हमे comment कर सकते हैं व अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको social media पर share भी जरूर करे ताकि अन्य लोगो को भी इसकी जानकारी प्राप्त हो.

पिछला लेखकिसी भी Mobile का Sim Card Number कैसे पता करे
अगला लेखसभी ग्रहों ( Planets ) के नाम हिंदी व अंग्रेजी में क्या है

3 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें