नमस्कार मित्रो आज हम आपको Love Letter Kaise Likhe इसके बारे में बताने वाले है अगर आप किसी से प्यार करते है या किसी को प्रपोस करना चाहते है तो इसके लिए आपको लव लेटर लिखना जरुरी है व आप जितने बेहतर तरीके से लव लेटर लिखते है आपके प्रेमी को यह उतना ही ज्यादा पसंद आता है इसलिए आपको एक बेहतरीन तरीके से लव लेटर लिखना बहुत ही जरुरी है.

Love Letter Kaise Likhe

पहले के समय में जब टेक्नोलॉजी और मोबाइल का इतना प्रचालन नहीं था उस वक्त हर व्यक्ति लव लेटर भेजकर अपने साथी को अपने मन की बात बताता था पर हाल में मोबाइल फोन आ जाने के कारण लव लेटर का इस्तमाल बहुत ही कम हो गया है पर जो मजा लव लेटर में होता है वो चैट और सोशल मीडिया पर इजहार करने में कहा होता है इसलिए आपको लव लेटर जरुर लिखना चाहिए व अगर आपको लव लेटर लिखना नहीं आता तो आप Love Letter Kaise Likhe आर्टिकल को ध्यान से पढ़े.

Love Letter Kaise Likhe

लव लेटर कैसे लिखते है इसके बारे में बताने से पहले हम आपको लव लेटर लिखने के फायदे के बारे में बता रहे है, लव लेटर का इस्तमाल हमेशा प्यार का इजहार करने के लिए किया जाता है कई लोग बेहतरीन तरीके से प्यार का इजहार करने के लिए लव लेटर लिखते है तो कई लोग जुबान पर प्यार का इजहार करने से घबराते है जिसके कारण लव लेटर पर प्यार का इजहार करते है.

लव लेटर प्यार का इजहार करने का सबसे बेहतरीन तरीका होता है इसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से अपने मन की बात अपने साथी को बता सकते है व इसके द्वारा आप अपने साथी को खुलकर अपने मन की बात बता पायेगे.

इसके साथ ही आप किसी लड़की को लव लेटर देते है तो इसका सबसे बड़ा फायदा यह भी होता है की अगर लड़की आपके प्रपोसल को एक्सेप्ट नहीं करती तो भी आपकी लोगो के सामने बेइज्जती नहीं होती क्युकी यह बात आप दोनों के बिच ही रहती है दुनिया को इसके बारे में पता नही चलता.

लव लेटर लिखने से पहले ध्यान रखे ये बाते

आप लव लेटर लिखते है तो आपको इसके बारे में पता होना चाहिए की इसमें क्या क्या लिखना चाहिए और क्या क्या नहीं लिखना चाहिए तो हम आपको कुछ मुख्य बाते बता रहे है उसको ध्यान में रखकर ही आप लव लेटर लिखना चाहिए.

  • आपने पहली बात उसे कब और कहा देखा यह बताये
  • आपने पहली बार उसे देखा तो कैसा फील हुआ उसके बारे में बताये
  • आपको उसकी कौनसी अदा पसंद आई वो बताये
  • आप उसके बारे में क्या क्या सोचते है वो बताये
  • सम्मानजनक शब्दों का प्रयोग करके लव लेटर लिखे
  • खुद की ज्यादा तारीफ़ न करें
  • जिसे लव लेटर लिख रहे है उसकी तारीफ जरुर करें
  • उसके साथ पहली मुलाक़ात में कैसा लगा वो बताये
  • आप उसके लिए क्या कर सकते है वो बताये
  • आप उससे कितना प्यार करते है इसके बारे में बताये

आपको इन सब के बारे में ध्यान रखना होगा व् इसके बाद ही आप किसी को लव लेटर लिखे ताकि आप बेहतरीन तरीके से लव लेटर लिख सके और आपका लेटर आपके साथी को भी पसंद आ सके.

Love Letter for Girlfriend

वैसे तो हम दोनों काफी समय से एक दुसरे के साथ है व इतने लम्बे समय तक साथ रहने के कारण मेरे दिल में तुम्हारे प्रति प्यार भी उतना ही ज्यादा बढ़ गया है व अब हर पल मेरी आँखे तुमको देखने के लिए तरसती है और जब भी तुम सामने होती हो तो दिल कुछ कहना चाहता है पर जुबान वो शब्द बोल नहीं पाती.

जब भी तुमसे मिलता हू तो लगता है की दुनिया की सारी ख़ुशी मुझे मिल गयी है वैसे तो हम एक संयोग से मिले थे उस वक्त कभी नहीं सोचा था की कोई लड़की मेरे दिल के इतनी करीब आ जाएगी पर तुमने मेरी सोच को गलत साबित का दिया.

मैंने कभी सोचा भी नहीं था की इतनी खुबसूरत लड़की से मेरी कभी मुलाक़ात होगी और वो मेरी दोस्त बनेगी पर तुम अब मेरे लिए दोस्त से भी बढ़कर हो गयी हो और अब में तुमसे बेहद प्यार करने लगा हू.

में तुमसे आज अपने प्यार का इजहार करता हू और अपनी जिंदगी तुम्हारे नाम करना चाहता हू तुम मेरी जीने की वजह बन गयी हो.

I Love You  (लड़की का नाम)

आपका नाम

यह लेटर लड़के अपनी पसंद की लड़की को दे सकते है व इसमें आप अपने हिसाब से बदलाव कर सकते है और कुछ पंक्तियाँ जोड़ना चाहे तो जोड़ सकते है और अपने लव लेटर को और ज्यादा बेहतर बना सकते है.

Love Letter for Boyfriend

जब से में तुमसे मिली हू मेरी पूरी जिंदगी बदल गयी है और में खुद को पहले से मजबूत समझने लगी हू, मेरी हर छोटी बड़ी गलती पर मुझे प्यार से समझाना और कभी डाटकर मनाना हमेशा मुझे याद आता है और जब भी मुझे यह बाते याद आती है तो हर वक्त तुम्हारा ही ख्याल होता है.

मुझे नही पता की तुम्हारे दिल में मेरे लिए क्या अहमियत है पर मेरे लिए तुम मेरे जीने की वजह बन गये हो अब तुम्हारे बिना एक पल भी रहा नहीं जाता जब तुम मिले तो कभी नहीं सोचा था की तुम दिल के इतने करीब आ जाओगे पर जैसे जैसे नजदीकियां बदती गयी वैसे वैसे तुम मेरे दिल के करीब आते गये.

मुझे तुमसे कितना प्यार है यह शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता तुम मेरी पहली और आखिरी मोहब्बत हो और में तुमसे हमेशा प्यार करती रहूगी मुझे तुम्हारे प्यार पर कभी भी शक नहीं था पर फिर भी यही कहूगी की प्लीज मुझे कभी भी धोखा मत देना खुद से ज्यादा भरोषा किया है तुम्हारे ऊपर.

I LOVE YOU (लड़के का नाम)

आपका नाम

यह लेटर आप किसी लड़के को प्यार का इजहार करने के लिए लिख कर दे सकती है व आप इसमें अन्य कोई लाइन जोड़ना चाहती है तो भी जोड़कर दे सकती है यह आपके ऊपर निर्भर करता है की आप क्या क्या लिखना चाहती है.

Love Letter for Wife

मेरी जान (पत्नी का नाम)

में नहीं जानता की में तुमसे कितना प्यार करता हू व ना ही मैंने तुमसे अपना प्यार जताया है  क्युकी हमेशा में किसी न किसी काम से व्यस्त रहता हू पर हमेशा हर वक्त मेरे ख्यालो में सिर्फ तुम ही रहती हो जब भी अकेला होता हू तो तुम्हारा चहरा दिखाई देता है.

एक तुम ही हो जिसने हमेशा मेरे सुख दुःख में हमेशा मेरा साथ दिया है इससे भी बड़ी बात तो ये है की तुमने मेरे लिए इतना कुछ किया है पर जताया कभी नहीं शायद में तुम्हारे लिए जीवन में इतना न कर पाऊ पर मेरे दिल में तुम्हारे लिए जो प्यार और सम्मान है उसको में कभी भी कम नही होने दुगा.

मे सच में तुमसे बहुत ही प्यार करता हु और तुम्हारी बहुत ही फ़िक्र करता हू मेरा यह प्यार तुम्हारे लिए कभी भी कम नहीं होगा.

तुम्हारा जीवनसाथी

(आपका नाम )

यह पत्र आप अपनी पत्नी को लिखकर दे सकते है व आप अपनी पत्नी की पसदं नापसंद आदि के बारे में भी अच्छे से जानते ही होगे तो आप चाहे तो इससे जुडी अन्य लाइन भी इसमें जोड़ सकते है.

Love Letter for Husband

My hubby

अक्सर में आपसे लड़ाई झगड़ा करती हू पर बादमे हमेशा यही सोचती हु की आप कब मुझसे बात करेगे व आपको चिडाना अच्छा लगता है पर जब आप गुस्सा होते है तो उतना ही डर भी लगा रहता है अक्सर नादानी में मुझसे कई गलतिया होती है जिन्हें आप नजरअंदाज करके मुझे माफ़ कर देते है.

में जितना आपसे झगड़ती हू उससे लाख गुना ज्यादा प्यार आपसे करती हू मेरे जीवन में सबसे ज्यादा अहमियत सिर्फ आपकी ही है गुस्से में चाहे मुह से कुछ भी निकल गया हो पर दिल में हमेशा आपके लिए वो ही प्यार रहता है और में आपको बता नही सकती की में आपसे कितना प्यार करती हू पर इसका मतलब यह मत समझना की में लड़ना झगड़ना छोड़ दू यह तो ऐसे ही करती रहूगी पर प्यार उससे भी ज्यादा करुगी.

सिर्फ आपकी

(आपका नाम )

यह लव लेटर आप अपने पति को लिखकर दे सकती है और वैसे भी आप तो अपने पति की रग रग से वाकिफ होगी तो आपके पति को पसंद है क्या पसंद नहीं है किस तरह की बातो से आप अपने पति को खुश कर सकती है वह सभी बाते आप यहाँ पर लिख सकती है ताकि आप अपने मन की बात अपने पति को बता पाये और आप दोनों का प्यार हमेशा ऐसा ही बना रहे.

लव लेटर कहा पर लिखे

कई लोग लव लेटर सिम्पल नोटबुक के पेज पर लिख देते है जो की उनकी बहुत बड़ी गलती है क्युकी आप प्यार का इजहार कर रहे है तो वो रंग बिरंगे पेज पर करना अच्छा रहता है व इसके लिए आपको स्टेशनरी की दूकान पर या ऑनलाइन भी कई लेटर के अलग अलग कलर के पेज मिल जायेगे जिन्हें खरीदकर आप उसके ऊपर लव लेटर लिख सकते है व लव लेटर को हमेशा किसी गिफ्ट के साथ दे अगर हो सके तो फूलो के गुलदस्ते के साथ लव लेटर दे इससे आपका इम्प्रेशन बहुत ही अच्छा पड़ता है आपके साथी को भी आपका यह अंदाज पसंद आयेगा.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Love Letter Kaise Likhe इसके बारे में जानकारी दी है अगर आपको लव लेटर से जुडी जानकारी अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें ताकि अन्य लोगो को भी यह जानकारी पता चल सके व अगर आप इससे जुडा किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट करके बता सकते है.

पिछला लेखBHIM Full Form in Hindi : BHIM क्या है व इसका उपयोग कैसे करें
अगला लेखKhoon Badhane Ke Upay : खून बढ़ाने के बेहद आसान तरीके
मै रघुवीर चारण PMO Yojana का संस्थापक हूँ हमें लेख लिखना व किताब पढ़ना बेहद पसंद है है हम शिक्षा, कंप्यूटर, मोबाइल, सरकारी नौकरी, नई योजनाओं व इस प्रकार की अन्य कई जानकारी इस Website पर लिखते है

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें