Laptop या कंप्यूटर में JIO TV कैसे देखे बेहद आसान तरीके से

इस आर्टिकल में हम आपको Laptop या कंप्यूटर में JIO TV कैसे देखे इसके बारे में बताने वाले है अगर आपको  कम्प्यूटर या लैपटॉप पर कोई भी सीरियल या मूवी को देखना है तो आप जिओ टीवी की मदद से कोई भी मूवी आदि को ऑनलाइन देख सकते है इसके लिए आपको कुछ आसान तरीके को फॉलो करना होता है जिसके बारे में हम आपको बताने वाले है.

pc me jio tv kaise chalaye

जिस तरीके से आप अपने मोबाइल में जिओ टीवी के माध्यम से कोई भी पसंदीदा टीवी सीरियल या मूवी आदि देख सकते है उसी प्रकार से आप अपने कम्प्यूटर या लेपटॉप में भी कोई भी शो ऑनलाइन देख सकते है वो भी बिलकुल फ्री में और अपने मनचाही क्वालिटी में पर कई लोगो को इसके बारे में पता नहीं है की वो Laptop या PC में JIO TV कैसे देख सकते है तो इसके बारे में इस आर्टिकल में आपको पूरी जानकारी प्राप्त होगी.

Laptop या कंप्यूटर में JIO TV कैसे देखे

अगर आपको अपने  कंप्यूटर में ऑनलाइन फ्री में टीवी देखनी है तो कई सारे अलग अलग तरीके है जिसके माध्यम से आप फ्री में अपने कंप्यूटर में टीवी देख सकते है हम आपको इस आर्टिकल में जिओ टीवी देखने के बारे में बता रहे है हमारे बताये तरीके से आप जिओ टीवी को अपने कम्प्यूटर में कभी भी कही भी बिलकुल फ्री में देख पाएंगे.

जिओ टीवी एक application है जो की 350+ चैनल और 40+ HD चैनल के साथ आता है जिसके कारण आप इसपर कोई भी शो या मूवी को बहुत ही आसानी से देख सकते है इसमें आपको कई अलग अलग प्रकार के फीचर भी मिल जाते है जिसके कारण आप मनचाहे तरीके से और मनचाही क्वालिटी में कोई भी कोई भी मूवी को देख सकते है.

Jio TV के फीचर

इस app में आपको कई अलग अलग प्रकार के फीचर मिल जाते है जिसके कारण अधिकांश लोग इसका इस्तमाल करना पसंद करते है ये बिलकुल फ्री में आपको सेवा देता है इसके कुछ मुख्य फीचर के बारे में हम आपको बता रहे है जो की आपको इस app में प्राप्त होते है इसके साथ ही इसमें आपको पिछले 7 दिनों के पसंदीदा शो देखने की सुविधा भी मिल जाती हैं और आपको कई अलग अलग भाषाएँ भी मिलती है जिससे की सभी लोग अपनी जरुरत के अनुसार अलग अलग भाषा में आसानी से इसका इस्तमाल कर सकते है.

  • इसमें आप मनचाही क्वालिटी में कोई भी सीरियल या मूवी देख सकते है ठीक youtube की तरह.
  • इसमें आप अपने पसंदीदा शो को देखने के लिए रिमाइंडर सेट कर सकते है.
  • किसी भी प्रकार के विशेष कार्यक्रम के प्रसारण को आप 7 दिनों तक देख सकते है.
  • यह application कई विभिन्न प्रकार की भाषाओ को सपोर्ट करता है.
  • इस app में आप अपने किसी भी पसंदीदा प्रोग्राम को आवश्यकतानुसार play और pause कर सकते है.

इसके आलावा भी इसमें आपको कई प्रकार के विभिन्न फीचर दिए गए है जिनका आप अपनी जरुरत के अनुसार इस्तमाल कर सकते है हालांकि इसको एंड्राइड फोन में इस्तमाल करने के लिए बनाया गया था पर आप कुछ आसान तरीके को फॉलो कर के इसको अपने कंप्यूटर में भी चला सकते है.

Computer में Jio TV कैसे चलाये

हम आपको कम्प्यूटर में जिओ टीवी देखने के बारे में बता रहे है जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से अपने  कंप्यूटर में जिओ टीवी को चला पाएंगे इसके लिए आप इस तरीके को follow करें.

  • सबसे पहले आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में BlueStacks Software को install कर ले.
  • अब इस application को open कर ले उसमे आपको play store दिखेगा उसमे आप Jio TV लिखकर सर्च कर ले.
  • अब इस app को आप install पर क्लिक कर के डाउनलोड कर ले.
  • अब आपको BlueStacks में Jio TV नाम का application दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है.
  • अब इसमें आप अपने जिओ नंबर और पासवर्ड डालकर लॉगिन कर ले.

अब ये app आपके  कंप्यूटर में पूरी तरह से open हो जायेगा कर अब आप इस app के माध्यम से अपने कंप्यूटर में बहुत ही आसानी से मनपसंद मूवी और टीवी शो आदि को ऑनलइन भी देख पाएंगे.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Laptop या कंप्यूटर में JIO TV कैसे देखे इसके बारे में जानकारी दी है जिससे की आप कोई भी टीवी शो बहुत ही आसानी से अपने फ़ोन पर देख सकते है अगर आपको कंप्यूटर में जिओ टीवी चलने में किसी प्रकार की परेशानी हो रही है तो आप हमे कमेंट कर के बता सकते है और आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें ताकि अन्य लोगो को भी इसके  बारे में जानकारी प्राप्त हो सके.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें