नमस्कार मित्रो आज हम आपको Ladki Se Kaise Baat Kare इसके बारे में बताने वाले है अगर आप किसी भी लड़की को पसंद करते है या आप किसी लड़की के साथ बात करना चाहते है तो इसके लिए आपको कई बातो को ध्यान में रखना होता है तभी कोई लड़की आपकी बातो से इम्प्रेस हो सकती है हम आपको इस आर्टिकल में कुछ बेहद ही ख़ास तरीके बताने वाले है जिससे आप लड़की के साथ आसानी से बाते कर पायेगे.

Ladki Se Kaise Baat Kare

हर एक लड़की के अलग अलग विचार होते है इस कारण से हर लड़की से बाते करने का तरीका भी अलग होता है अगर आप सही तरीके से बाते करेगे तो ही लड़की आपकी बातो से इम्प्रेस होगी इसके लिए आपको Ladki Se Kaise Baat Kare इसके बारे में पता होना बहुत ही जरुरी है इसकी जानकारी के लिए आप हमारा यह आर्टिकल ध्यान से पढ़े.

Contents show

Ladki Se Kaise Baat Kare

अक्सर ज्यादातर लड़के लड़कियों से बात करने से घबरा जाते है और वो लड़की के साथ सही तरह से बात नहीं कर पाते अगर आप कभी भी लड़की के साथ बात करते है तो आपको सबसे पहले तो इस बात का ध्यान रखना है की किसी भी हालत में आपको घबराना नहीं है ना ही आपको डरना है अगर आप इन दो बातो को ध्यान में रखेगे तो ही आप लड़की के साथ सही तरीके से बाते कर पायेगे.

हम आपको इस आर्टिकल में सभी बेहतरीन और सबसे आसान तरीको के बारे में बताने वाले है इन तरीको को अपनाने के बाद आप निश्चित तौर पर लड़की के साथ बात करना सीख जायेगे एवं बिना किसी परेशानी के लड़की से बाते कर पायेगे.

सबसे पहले लड़की के बारे में जाने

आप जिस लड़की के साथ बात करना चाहते है उस लड़की के बारे में आपको जानना बहुत ही जरुरी है की वो लड़की कैसी है, उसे क्या पसंद है, उसको क्या पसंद नहीं है, उसे किस तरह की बाते पसंद है, उसके परिवार के लोग आदि कैसे है इस तरह की तमाम जानकारी आप प्राप्त कर लेते है तो इसके बाद उस लड़की से बात करना आपके लिए काफी ज्यादा आसान हो जाता है.

आप कई अलग अलग तरीके अपनाकर लड़की के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है इसके लिए आप चाहे तो लड़की के फ्रेंड से पूछ सकते है या आप लड़की का सोशल मीडिया अकाउंट आदि देख सकते है उसमे आपको उस लड़की से जुडी काफी कुछ जानकारी पता चल जाएगी इसके बाद लड़की से बात करना आपके लिए काफी आसान हो सकता है.

पहले ऑनलाइन बातचीत करें

अगर आप लड़की के साथ बात करना चाहते है तो सबसे पहले तो आपको उस लड़की के साथ ऑनलाइन बात करने का प्रयास कर सकते है इसके लिए आप उस लड़की को सोशल मीडिया पर फॉलो करे इसके बाद आप उसे सोशल मीडिया पर मैसेज भेजे इस तरह से आप ऑनलाइन बहुत ही आसानी से किसी भी लड़की के साथ बाते कर सकते है.

अगर आप कुछ दिन तक लड़की से अच्छे से बाते कर लेते है तो संभावित तौर पर वो लड़की आपकी दोस्त बन जाती है एवं वो आपको पसंद करने लग जाती है इसके बाद आप कभी भी उस लड़की के साथ आसानी से बाते कर पायेगे एवं आपके मन का डर और घबराहट भी बाहर निकल जाएगी यह बहुत ही अच्छा तरीका होता है किसी भी लड़की के साथ बाते करने का.

लड़की को अपने बारे में बताये

आप लड़की के साथ बाते करना चाहते है उस लड़की को आप अपने बारे में जरुर बताये जैसे की आपका नाम क्या है, आप कहाँ रहते है, आप क्या करते है तो तरह की बेसिक जानकारी आप लड़की के साथ शेयर जरुर करें इससे लड़की आपको पहचानने लग जाएगी एवं इसके बाद लड़की आपसे आसानी से बात कर पाएगी साथ ही आप ध्यान रखे की लड़की को कभी भी कोई गलत जानकारी न बताये.

कई बार ऐसा होता है की लड़के लड़कियों को इम्प्रेस करने के चक्कर में गलत जानकारी बता देते है पर जब कभी लड़की को हकीकत पता चलती है तो वो उस लड़के से दुरी बना लेती है ऐसे में आपको पहले से ही सच बता देना चाहिए ताकि बादमे आपको किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े एवं लड़की का विश्वास आपके ऊपर हमेशा ऐसे ही बना रहे.

लड़की के साथ पहचान बनाये

आप जब लड़की के साथ ऑनलाइन बाते करने लग जाते है तो इसके बाद आपको लड़की के साथ थोड़ी बहुत पहचान बनानी भी जरुरी है ज्यादातर लडकियां अनजान व्यक्ति के साथ बाते करना पसंद नहीं करती ऐसे में आप लड़की के साथ पहचान नहीं बनायेगे तब तक लड़की शायद आपके साथ खुलकर बात नही कर पाएगी.

आप लड़की के साथ कई तरह से पहचान बना सकते है एवं जब आप लड़की के साथ पहचान बना लेते है तो लड़की आसानी से आपकी दोस्त भी बन जाती है आप किस तरह से लड़की के साथ अपनी पहचान बनाते है यह आपके ऊपर निर्भर करता है आप चाहे तो उसकी तारीफ करके या हर दिन अच्छी अच्छी बाते करके उसके साथ पहचान बना सकते है.

किसी ख़ास दिन लड़की से मुलाक़ात करें

वैसे तो आप कभी भी किसी भी दिन लड़की के साथ मुलाक़ात कर सकते है लेकिन अगर आप किसी ख़ास दिन लड़की के साथ मुलाक़ात करते है तो वो पल एक यादगार पल बन जाता है वही आप सामान्य दिनों में लड़की के साथ मुलाक़ात करेगे तो वो शायद इतना ज्यादा बेहतर साबित नही होगा इस कारण से ज्यादातर लोगो लड़की से पहली मुलाक़ात करने के लिए एक ख़ास दिन का इंतजार करते है.

अगर आपको पता नही है की वो खास दिन कौनसे है तो हम आपको बता दे की आप लड़की के बर्थडे पर, किसी फेस्टिवल में, किसी प्रोग्राम आदि में लड़की के साथ पहली मुलाक़ात कर सकते है इस तरह के पल काफी आसानी से याद रह जाते है एवं इस दिन की गयी मुलाक़ात जीवनभर लड़की को याद रहेगी.

लड़की से मिलने के लिए अच्छी जगह चुने

आप लड़की से मिलना चाहते है तो इसके लिए आप कौनसी जगह का चुनाव करते है यह भी बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण होता है अगर आप लड़की से मुलाक़ात करने के लिए सही जगह का चुनाव नहीं करते तो लड़की आपसे इतना ज्यादा इम्प्रेस नही होगी ना ही लड़की आपके साथ खुलकर बात कर पायेगे इसलिए आप एक अच्छा सा पैलेस सेलेक्ट कर ले और उसी जगह पर लड़की के साथ पहली मुलाक़ात करें.

आप लड़की से मिलने के लिए किसी अच्छे पार्क, होटल, पार्टी आदि जैसी जगह का चुनाव कर सकते है यह जगह पहली बार मुलाक़ात करने के लिए काफी अच्छी होती है व अगर आप इससे अच्छी जगह जानते है तो वहां भी आप लड़की के साथ मुलाक़ात कर सकते है.

लड़की की आँखों में आँखे डालकर बाते करें

जब आप लड़की के साथ बाते करते है तो आपको इस बात का ध्यान रखना है की आप लड़की से हमेशा आँखों में आंखे डालकर ही बात करे इससे कोई भी लड़की बहुत ही जल्दी इम्प्रेस हो जाती है और लड़की को आपके साथ बाते करने में भी इंटरेस्ट आता है वही आप किसी लड़की के साथ आँखे ऊँची करके या नजरे झुकाकर बाते करेगे तो लड़की कभी भी आपसे बात करने में इतनी रूचि नही दिखाएगी.

ज्यादातर लड़के किसी लड़की के साथ बात करते वक्त इसी तरह की गलती करते है जिसके कारण लडकियां उनके साथ बात करने से मना कर देती है और उनकी दोस्ती वही पर ख़त्म हो जाती है लेकिन आपको इस तरह की गलती कभी भी नहीं करनी चाहिए.

सॉफ्ट आवाज में लड़की से बात करें

आप कभी भी लड़की के साथ बात करते है तो इस बात का जरुर ध्यान रखे की आपको लड़की के साथ हमेशा सॉफ्ट आवाज में ही बात करनी चाहिए अगर आपको आवाज सॉफ्ट है तो लड़की को आपसे बाते करने में मजा आएगा और वो आपके साथ बाते करने में रूचि दिखाएगी वही आप कड़क आवाज में लड़की के साथ बाते करेगे तो लड़की एक ही बार में आपको रिजेक्ट कर देगी और दुबारा आपके साथ कभी भी बात नही करेगी.

लड़की के साथ प्यार से बात करें

आप लड़की के साथ बात करते है तब आपको इस बात का भी ध्यान रखना है की आप हमेशा लड़की के साथ प्यार से बाते करने का प्रयत्न करे इससे लड़की बहुत ही जल्दी इम्प्रेस हो जाती है एवं लड़की आपके साथ बाते करने में भी रूचि दिखाती है अक्सर सभी लोग लड़की के साथ बात करते वक्त इस बात का ध्यान जरुर रखते है.

जो लोग लड़की के साथ प्यार से बाते नही करते लडकियां उनके साथ बात करने में कभी भी रूचि नही दिखाती एवं प्यार से बात न करने वाले लोग लाख कोशिश के बाद भी उस लड़की को इम्प्रेस नहीं कर पाते वही आप प्यार से बात करना सीख जाते है तो इसके बाद लड़की को इम्प्रेस करना आपके लिए चुटकियों का काम हो जाता है.

लड़की के साथ हंसी मजाक करें

हर कोई व्यक्ति एक ही तरह की बाते करने से काफी ज्यादा बोर हो जाता है वही आप हंसी मजाक वाली बाते करेगे तो इससे लडकियां बहुत ही जल्दी इम्प्रेस हो जाती है और वो आपके साथ हर वक्त बात करने के लिए तैयार हो जाती है इसलिए आप लड़की के साथ बात करते वक्त थोड़ी थोड़ी हंसी मजाक भी करते रहे व हंसी मजाक करते वक्त आप अपनी मर्यादा से बाहर कभी भी न जाये एवं ना ही कोई ऐसा शब्द बोले जिससे लड़की को बुरा लगे.

आप लड़की के साथ कई तरह की हंसी मजाक कर सकते है व कई तरह की बाते शेयर कर सकते है जब आप लड़की के साथ हंसी मजाक करने लग जाते है तो इसके बाद आप दोनों एक दुसरे के काफी ज्यादा करीब आ जाते है और लड़की आपको बहुत ही ज्यादा महत्त्व देने लग जाती है.

लड़की की तारीफ़ करें

अक्सर हर लड़की को खुद की तारीफ सुनना काफी ज्यादा पसंद होता है अगर आप किसी लड़की के साथ बात करना चाहते है या किसी लड़की के साथ बात कर रहे है तो ऐसे में आप लड़की की तारीफ़ जरुर करें अगर आप लड़की की तारीफ करना सीख गये तो आप दुनिया की किसी ही लड़की को एक पल में इम्प्रेस कर सकते है.

आप लड़की की तारीफ़ हमेशा अच्छे विचारों के साथ ही करे एवं ध्यान रखे की जब आप लड़की की तारीफ़ कर रहे है उस वक्त आपकी आँखे लड़की की आँखों में होनी चाहिए एवं कभी भी आप लड़की के प्राइवेट पार्ट पर नजर रखकर लड़की की तारीफ़ न करे नहीं तो एक ही पल में आप दोनों का रिश्ता ख़त्म हो सकता है.

पहले लड़की को अच्छा दोस्त बनाये

आप जिस लड़की के साथ बात करना चाहते है उसे आप सबसे पहले तो अपना एक अच्छा दोस्त बनाने की कोशिश करें, कई लोग ऐसे होते है जो लड़की की सीधे ही प्यार के लिए मनाने लग जाते है जिसके कारण लड़की उन्हें पागल समझने लग जाती है और उन्हें इग्नोर कर देती है वही आप लड़की से पहले दोस्ती करने का प्रयास करेगे तो लड़की के मन में आपकी एक अच्छी इमेज बन जाती है.

जब आप लड़की के साथ दोस्ती कर लेते है तो इसके बाद लड़की आपके साथ बातचीत करना शुरू कर देती है ऐसे में आप लड़की का भरोषा जितने का प्रयास करे उसके बाद ही आप लड़की को बताये की आप उससे प्यार करते है इस तरीके को अपनाने से लड़की आपके साथ आसानी से बात करने लग जाएगी.

लड़की की बातो को ध्यान दे सुने

आप किसी भी लड़की के साथ बात करते है तो आप लड़की की बातो को ध्यान से सुने क्युकी की अगर आप लड़की की बाते नही सुनेगे और अपनी ही बाते बताते रहेगे तो लड़की बहुत ही जल्दी गुस्सा हो जाएगी और वो आपको पागल समझने लग जाएगी वही आप लड़की की बातो को अच्छे से सुनेगे और उसके अनुरूप ही आप लड़की के साथ बाते करने का प्रयास करेगे तो लड़की निश्चित तौर पर आपके साथ बाते करने में रूचि दिखाएगी.

आपके साथ बात करते वक्त लड़की आपको कोई सवाल पूछती है तो आप उसके सवाल को पूरा सुने और उस सवाल का सोच समझकर बेहतरीन तरीके से जवाब देने की कोशिश करें एवं लड़की अपने बारे में आपको कुछ भी बताती है तो उसे भी आप ध्यान से सुने और उसकी बतायी बातो को हमेशा याद रखनी की कोशिश करें.

कोई परेशानी होने पर लड़की का साथ दे

हर व्यक्ति के जीवन में कोई न कोई परेशानी जरुर होती है एवं आप जिस लड़की के साथ बात कर रहे है उस लड़की को भी कोई न कोई परेशानी हो सकती है ऐसे में कई बार लड़कियां बात करते वक्त अपनी समस्या सामने वाले को बता देती है अगर आपको भी लड़की अपनी परेशानी बताती है तो आप लड़की की समस्या को ध्यान से सुने और उसकी समस्या को हल करने का प्रयात्न करे साथ ही हर तकलीफ में उस लड़की का साथ देने का प्रयास करे इससे लड़की आपको पसंद करने लग जाती है और लड़की आपके ऊपर भरोषा करने लग जाती है.

इंट्रेस्टिंग टॉपिक पर बात करें

आपको लड़की के साथ हमेशा किसी इंट्रेस्टिंग टॉपिक पर ही बात करनी चाहिए इससे लड़की आपके साथ बाते करने में काफी ज्यादा रूचि दिखाएगी एवं वो लम्बे समय तक आपके साथ बाते भी करेगी वही अगर आप किसी बोरिंग टॉपिक पर बात करेगे तो लड़की जल्द से जल्द आपसे पीछा छुड़ाने का प्रयत्न करेगी एवं कभी भी आपके साथ बात नही करेगी.

इसलिए आपको कभी भी लड़की के साथ बात करते वक्त इस बात का ध्यान रखना बहुत ही जरुरी है आप हमेशा वही बाते करने का प्रयत्न करे जिसमे लड़की को रूचि हो और जो बाते सुनने में लड़की को मजा आये.

लड़की के सवालों का जवाब दे

आपको लड़की से बाते करते वक्त इस बात का ध्यान रखना भी बहुत ही जरुरी है की आप लड़की के सवालों का जवाब दे, अक्सर आप लड़की के साथ बाते करेगे तो लड़की आपको कई तरह के सवाल पूछेगी आपको उसके सभी सवाल ध्यान से सुनने है इसके बाद आपको उसके सवालों का सही सही जवाब देना है ज्यादातर लडकियां अपने सवालों के द्वारा लड़की की आदत जानने का प्रयास करती है इसलिए आप लड़की के सवालों का बहुत ही सोच समझकर जवाब देने का प्रयास करे.

लड़की को कुछ स्पेशल फ़ील करवाते

अक्सर लड़की कई तरह के लोगो के साथ बाते करती है और हर व्यक्ति एक ही तरह की बाते करता है तो लड़की उन बातो से परेशान हो जाती है ऐसे में आपको लड़की के साथ कुछ अलग अंदाज में बात करनी चाहिए एवं लड़की को कुछ स्पेशल फील करवाने का प्रयत्न करना चाहिये ताकि लड़की को आपके साथ बाते करने में इंटरेस्ट आये और वो लड़की आपके साथ लम्बे समय तक बात कर सके.

अगर आप किसी भी लड़की को स्पेशल फील करवा देते है तो इसके बाद लड़की आपके साथ बात करने के लिए हमेशा उत्सुक रहेगी एवं हमेशा वो आपके साथ बाते करने का इंतज़ार करेगी इसलिए आपको इस बात का पता लगाना चाहिए की आप लड़की को किस तरह से स्पेशल फील करवा सकते है.

अच्छी ड्रेस पहनकर लड़की से मिले

आप जब भी लड़की से मिलने जाते है या लड़की के साथ बात करने जाते है तो आपको उस वक्त अच्छी ड्रेस पहननी बेहद ही जरुरी है हर लड़की को अच्छा दिखने वाला लड़का पसंद होता है एवं आपकी ड्रेस अच्छी होगी और फॉर्मल होगी तो लड़की आपको पसंद करेगी एवं आप चाहे तो लड़की से मिलने जाते वक्त माउथ वाशनर का इस्तमाल कर सकते है इससे आपके मुह से अच्छी सुगंध आएगी एवं लड़की को आपके साथ बात करने में अच्छा महसूस होगा.

इसके साथ आप अच्छा दिखने के लिए अच्छे शूज, चश्मा, वाच, अच्छी हेयर स्टाइल आदि कर सकते है ध्यान रखे की आप जितने ज्यादा अच्छे दिखेगे लड़की आपके उतनी ही ज्यादा बात करने में उत्सुकता दिखाएगी एवं आपका पहनावा अच्छा नही होगा तो लड़की आपसे मिलना भी पसंद नहीं करेगी.

लड़की से बात करने वक्त कॉंफिडेंट रहे

आप कभी भी किसी भी लड़की के साथ बात करते है तब आपको कॉंफिडेंट  रहना बहुत ही जरुरी है अगर आप कॉंफिडेंट रहेगे तो ही आप लड़की के साथ अच्छे से बात कर पायेगे एवं ध्यान रहे की आप कॉंफिडेंट नही हुए तो लड़की से बात करते वक्त आपके अन्दर कई तरह की बाते आएगी व काफी ज्यादा घबराहट भी होगी इससे आप लड़की के साथ सही तरीके से बात नही कर पायेगे.

आप कॉंफिडेंट रहने के लिए यही सोचे की आप जो चाहे वो कर सकते है व लड़की से बात करना आपके लिए कोई बड़ी बात नही है आप एक बहादुर व्यक्ति है एवं आपको किसी भी लड़की से डर नही लगता आगे जो होगा वो देखा जायेगा पर मुझे किसी भी बात को लेकर डरना नहीं है इस तरह की सोच रहेगे तो आप काफी ज्यादा कॉंफिडेंट रह पायेगे.

लड़की के साथ कभी जबरदस्ती न करें

अगर कोई लड़की आपके साथ बात नही करती तो आप कभी भी उसके साथ जबरदस्ती न करे कई लोग लड़की के साथ बात करने के लिए जबरदस्ती करने लग जाते है और लड़की के पीछे पड़ जाते है इससे लड़की उनसे पीछा छुड़ाने का प्रयास करती है एवं लड़की के दिल में उनकी एक ख़राब छवि बन जाती है ऐसे में आपको बहुत ही संभल कर रहना चाहिए.

अगर कोई भी लड़की आपके साथ बाते नही करती तो इसका कोई न कोई कारण हो सकता है आप उस कारण को जानने का प्रयत्न करे एव आपके अन्दर कोई कमी है तो उसको दूर करने का प्रयत्न करे इसके साथ ही आप लड़की को समय दे इससे जल्दी आपसे बात करना शुरू कर सकती है.

अच्छे व्यक्ति की तरह पेश आये

आप जिस लड़की के साथ बात करना चाहते है उस लड़की के सामने आपको अच्छे से पेश आना बहुत ही जरुरी है क्युकी हर एक लड़की चाहती है की वो जिसके साथ बाते करे वो अच्छा लड़का हो और उसकी आदते अच्छी हो ऐसे में आप लड़की के साथ अच्छे से पेश आयेगे तो लड़की को आपके साथ बात करने में अच्छा लगेगा और वो आपके साथ जरुर बाते करेगी वही आप लड़की के सामने अच्छे से पेश नहीं आते तो लाख कोशिश के बाद भी लड़की आपके साथ बात करना कभी भी पसंद नही करेगी.

लड़की को सम्मान दे

आप कभी भी लड़की के साथ बात करे तो इस बात का भी आपको ध्यान रखना चाहिए की आप हमेशा लड़की को सम्मान दे व आप लड़की के साथ सम्मानपूर्वक बाते करे अगर आप लड़की को सम्मान देगे तो लड़की भी आपकी इज्जत करेगी और लड़की के दिल में आपकी एक अच्छी छवि बन जाएगी जिससे लड़की आपके साथ बात करने में रूचि दिखाएगी.

आप कभी भी लड़की के साथ बात करते वक्त गलत भाषा का इस्तमाल न करे एवं ऐसे शब्दों का इस्तमाल न करे जिससे लकड़ी को बुरा लगे या उसके दिल को ठेस पहुंचे.

अगर आप इन सभी बातो को ध्यान में रखते है और लड़की से बात करते वक्त इन सभी तरीको को अपनाते है तो निश्चित तौर पर लड़की आपके साथ बाते करने में रूचि दिखाएगी एवं आप किसी भी लदी के साथ आसानी से बात कर पायेगे इसके अलावा आप लड़की के साथ बात करने के अन्य तरीके जानते है तो आप उन्हें भी जरुर अपनाए.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Ladki Se Kaise Baat Kare इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको हमारी बताई जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें और इससे जुडा किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट करके भी बता सकते है.

पिछला लेखArtist Kaise Bane : आर्टिस्ट कैसे बनते है पूरी जानकारी
अगला लेखApni Rashi Kaise Jane : अपनी राशि कैसे पता करें अपने नाम से

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें