नमस्कार मित्रो आज हम आपको Ladki Ko Propose Kaise Kare  इसके बारे में बताने वाले है अगर आपको कोई लड़की पसंद है और आप उसको प्रपोस करना चाहते है तो यह जानकारी आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित होगी इसमें हम आपको लड़की को प्रपोस करने के सबसे आसान और बेहतरीन तरीको के बारे में विस्तृत रूप से बताने वाले है.

Ladki Ko Propose Kaise Kare

अक्सर हर लड़के को कोई न कोई लड़की पसंद जरुर होती है पर ज्यादातर लड़के अपनी पसंद की लड़की को प्रपोस नहीं कर पाते इस कारण से उन्हें मनचाहा प्यार नही मिलता वही बहुत से लोगो को इस चीज का पता नही होता की आखिर एक लड़की को प्रपोस कैसे किया जाता है तो इसके बारे में जानने के लिए आप Ladki Ko Propose Kaise Kare यह आर्टिकल ध्यान से पढ़े.

Contents show

Ladki Ko Propose Kaise Kare

किसी भी लड़की को प्रपोस करना कोई बड़ा काम नही है अगर आपको सही तरीका पता है तो आप बिना किसी परेशानी के लड़की को प्रपोस कर सकते है वही अगर आपको तरीका ही पता नही होगा तो आपको प्रपोस करने में काफी परेशानी उठानी पड़ सकती है इसलिए किसी को प्रपोस करने से पहले आपको इसकी सही जानकारी पता होना बहुत ही जरुरी है.

हर एक लड़की के विचार और पसंद अलग अलग तरह को होती है इसलिए हर लड़की को प्रपोस करने का तरीका भी अलग अगल होता है अगर आप एक ही तरीके से कई लडकियों को प्रपोस करना चाहेगे तो ज्यादातर लडकियां आपको रिजेक्ट ही करेगी वही आप लड़की की पसंद के अनुसार उन्हें अलग अलग तरीके से प्रपोस करेगे तो वो आपका प्रपोजलजरुर एक्सेप्ट कर लेगी.

लड़की के साथ पहचान बनाये

आप किसी लड़की को पसंद करते है और उसको प्रपोस करना चाहते है तो सबसे पहले तो आपको उस लड़की के साथ अपनी अच्छी जान पहचान बनानी चाहिए जब तक आप लड़की के साथ पहचान नही बनाते तब तक आप लड़की को प्रपोस नहीं कर सकते क्युकी ज्यादातर लड़कियां अनजान लोगो के साथ बाते करना पसंद नहीं करती ऐसे में वो आपके प्रपोजलको एक बार में ही रिजेक्ट कर देगी.

अगर आप लड़की के साथ अपनी अच्छी पहचान बना लेते है तो इसके बाद आप दोनों एक दुसरे को काफी करीबी से जान पायेगे और एक दुसरे को पसंद करने लगेगे ऐसे में आप लड़की को प्रपोस करेगे तो लड़की आपके प्रपोजलको जरुर एक्सेप्ट कर लेगी एवं आपको प्रपोस करने में कोई परेशानी भी नही होगी.

लड़की की पसंद को जाने

आप जिस लड़की को पसंद करते है उस लड़की की पसंद नापसंद के बारे में भी आपको पता होना बहुत ही जरुरी है क्युकी जब तक आपको लड़की की पसंद पता नही होगी तब तक आप लड़की को सही तरीके से प्रपोस नहीं कर पायेगे एवं लड़की की पसंद क्या है यह आपको तभी पता चल पायेगा जब आप उसके साथ बाते करना शुरू करेगे या आप चाहे तो उसकी फ्रेंड से भी उसकी पसंद पूछ सकते है इससे आपको लड़की की पसंद नापसंद पता चल जाती है.

जब आपको लड़की की पसंद पता चल जाती है तो उसकी पसंद के अनुसार ही आप लड़की को प्रपोस करे एवं वो काम कभी भी न करे जो लड़की को पसंद न हो और जिस काम को देखकर लड़की को गुस्सा आ जाए अगर आप इस बात का ध्यान रखेगे तो आप लड़की को आसानी से प्रपोस कर पायेगे और लड़की भी आपके प्यार को नहीं ठुकराएगी.

 सोशल मीडिया पर प्रपोस करें

हाल में सोशल मीडिया कितना पोपुलर हो चूका है इसके बारे में तो आप सभी लोग जानते ही होगे एवं लगभग हर लड़की सोशल मीडिया का इस्तमाल जरुर करती है ऐसे में लड़की को प्रपोस करना आपके लिए काफी आसान हो जाता है, जो लोग लड़की को प्रपोस करने से डरते है या लड़की को प्रपोस करने की हिम्मत नही जुटा पाते उनके लिए सोशल मीडिया बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकती है.

इसके लिए आपको अपना सोशल मीडिया अकाउंट बनाना है इसके बाद आप उस लड़की को फॉलो करे जिसे आप प्रपोस करना चाहते है बादमे आपको लड़की के साथ कुछ दिन तक बहुत ही अच्छी बाते करनी है ताकि लड़की आपको पसंद करने लग जाये एवं जब आपको लगे की लड़की आपको पसंद करने लगी है और वो आपसे प्यार करने लगी है तो आप उसको प्रपोस कर दे बादमे लड़की को आप पसंद होगे लड़की आपके प्रपोजलको एक्सेप्ट कर लेगी.

लड़की को डेट पर ले जाये

अगर आप लड़की को प्रपोस करना चाहते है तो आप उसे डेट पर जरुर ले जाये अक्सर ज्यादातर लडकियों को इस तरह का प्रपोजलज्यादा पसंद आता है इसके लिए आप पहले लडकी को डेट पर चलने के लिए ऑफर करे अगर लड़की हाँ बोल देती है तो आप उसे डेट पर ले जाये और उसके साथ अच्छी अच्छी बाते करें.

साथ ही आप जब डेट पर जाते है तो बातो ही बातो में आप लड़की को अपने मन की बात बता दे और उसे प्रपोस कर दे इससे लड़की काफी ज्यादा इम्प्रेस हो जाती है और वो आपके प्रपोस को जरुर एक्सेप्ट कर लेगी लेकिन आपको एक बात ध्यान रखनी चाहिए की लड़की को डेट पर ले जाते वक्त आपको एक बेहतरीन पैलेस का चुनाव करना जरुरी है जो लड़की को पसंद आये.

बैनर बनाकर प्रपोस करें

यह तरीका आपको शायद थोडा अजीब लग सकता है पर यह तरीका भी बेहद ही खास होता है कई लोग लड़की को प्रपोस करने के लिए इस तरीके को अपनाते है इसके लिए आपको एक अच्छा सा बैनर बनवा लेना है जो की दिखने में अच्छा होना चाहिए एवं उसमे आप लड़की को किस तरह से प्रपोस करना चाहते है वो प्रिंट करवा ले.

इसके बाद आप वो बैनर अपने हाथ में लेकर लड़की के सामने खड़े हो सकते है जैसे ही लड़की आपके बैनर को देखेगी तो वो समझ जाएगी की आप उससे प्यार करते है और आप उसको प्रपोस कर रहे है ऐसे में लड़की आपके प्रपोस को आसानी से एक्सेप्ट कर सकती है लड़की को प्रपोस करने के लिए यह तरीका काफी अच्छा होता है.

केक खिलाकर प्रपोस करें

अक्सर हम लोग जन्मदिन पर खुशियाँ मनाने के लिए केक का इस्तमाल करते है वही बहुत से लोग केक खिलाकर लड़की को प्रपोस भी करते है अगर आप भी केक खिलाकर लड़की को प्रपोस करना चाहते है तो इसके लिए आपको लड़की के बर्थडे पर एक केक खरीदना होगा और लड़की से मिलने जाना होगा इसके बाद आप लड़की के साथ मिलकर केक काटे और बर्थडे विश करे इसके साथ ही आप उसे प्रपोस भी कर सकते है इससे लडकियां जल्दी इम्प्रेस हो जाती है और वो आपके प्रपोजलको एक्सेप्ट कर लेती है.

ध्यान रखे की आप यह तरीका लड़की के बर्थडे पर अपनाए तो ही यह तरीका काम करेगा अगर आप आम दिनों में इस तरीके को अपनायेगे तो लड़की आपको रिजेक्ट भी कर सकती है और आपकी हंसी भी उड़ा सकती है क्युकी हमारे देश में बर्थडे के दिन ही केक इस्तमाल करते है आम दिनों में बहुत ही कम लोग केक का इस्तमाल करते है.

चॉकलेट देकर प्रपोस करें

अक्सर लडकियों को चॉकलेट काफी ज्यादा पसंद होती है ऐसे में आप चाहे तो लड़की को चॉकलेट देकर भी प्रपोस कर सकते है इसके लिए आपको मार्किट से अच्छी अच्छी चॉकलेट खरीदकर उसकी अच्छी पैकिंग करवा लेनी है साथ में आप उसके ऊपर अच्छा सा स्टीकर या कार्ड भी चिपका ले जिसमे आपके मन की बात लिखी हो एवं आप चाहे तो इसी कार्ड में लड़की को प्रपोस कर सकते है.

अगर आप कार्ड के द्वारा लडकी को प्रपोस नही करना चाहते है आप चॉकलेट का बॉक्स देकर लड़की को अपने मन की बात बता दे और उसको प्रपोस कर दे इससे लड़की आपके प्यार को जरुर एक्सेप्ट कर लेगी इस तरीके को काफी ज्यादा लोग आजमाते है और अक्सर यह तरिका कामयाब साबित होता है.

कुछ स्पेशल फील करवा के प्रपोस करें

आप एक अलग अंदाज में लड़की को प्रपोस करना चाहते है और आप चाहते है की लड़की आपको रिजेक्ट न करे तो यह तरीका सबसे बेहतरीन साबित हो सकता है क्युकी अगर आप किसी लड़की को स्पेशल फील करवा लेते है तो वो आपकी दीवानी हो जाती है इसके बाद आप उसे प्रपोस करेगे तो वो आपको कभी भी मना नहीं कर पाएगी.

आप लड़की को स्पेशल फील करवाने के लिए अच्छे पैलेस पर जा सकते है या कुछ इस तरह की बाते कर सकते है जिससे लड़की को कुछ ख़ास महसूस हो इसके अलावा आप लड़की को टच के द्वारा भी कुछ स्पेशल फील करवा सकते है इसके बाद आप लड़की को प्रपोस करेगे तो लड़की को काफी ज्यादा अच्छा लगेगा और वो आपके प्यार को आसानी से एक्सेप्ट कर लेगी.

पहली मुलाक़ात याद करवाए

आप किसी लड़की के साथ पहले मिल चुके है और आपकी मुलाक़ात हो चुकी है तो लड़की को प्रपोस करना आपके लिए काफी ज्यादा आसान हो सकता है क्युकी आप लड़की को अपनी पहली मुलाक़ात याद करवाके इमोशनल कर सकते है इसके बाद आप बातो ही बातो में लड़की को प्रपोस कर सकते है इससे लड़की आपके प्यार को जरुर एक्सेप्ट कर लेगी.

ध्यान रखे की आप लड़की को पहली मुलाक़ात याद करवाते है तो केवल वही बाते करे जो बेहतरीन हो और जो बाते लड़की को पसंद आये एवं बोरिंग बाते कभी भी न करे अगर आप इस बात को ध्यान में रखते हुए प्रपोस करते है तो आपको प्रपोस करने में काफी ज्यादा आसानी हो सकती हैं.

रोमांटिक बाते करके प्रपोस करें

आप जिस लड़की को प्रपोस करना चाहते है आपको उस लड़की के साथ रोमांटिक बाते जरुर करें क्युकी अक्सर दो लोगो को मिलाने में रोमांटिक बातो का बहुत ही बड़ा रोल होता है अगर आप किसी लड़की के साथ रोमांटिक बाते करने लग जाते है तो इसके बाद आप उस लड़की को काफी आसानी से प्रपोस कर पायेगे.

जो लोग कभी भी रोमांटिक बाते नही करते उनकी बातो से लडकियां काफी ज्यादा बोर हो जाती है एवं लड़कियां उनके साथ बाते करना इतना पसंद नहीं करती वही आप लड़की के साथ रोमांटिक बाते करने का प्रयास करेगे तो लड़की भी आपके साथ बाते करने में रूचि दिखाएगी एवं बातो ही बातो में आप लड़की को प्रपोस भी कर सकते है इससे लड़की आपके प्रपोजलको जरुर एक्सेप्ट कर लेगी.

रिंग देकर प्रपोस करें

यह तरीका अपने अक्सर किसी न किसी मूवी आदि में जरुर देखा होगा जिसमे लड़का लड़की को रिंग देकर प्रपोस करता है अगर आप चाहे तो आप भी यह तरीका अपनाकर लड़की को प्रपोस कर सकते है इसके लिए आपको एक रिंग की जरुरत पडती है आप एक अच्छी सी रिंग खरीद ले और उसके बाद आप लड़की से मिलने जाये.

अब आपको लड़की के सामने खड़े होकर उसे प्यार से रिंग देनी है और साथ में प्रपोस कर देना है या आप रिंग को अपने हाथ में पकड़कर लड़की को प्रपोस कर सकते है इसके बाद आप अपने हाथो से उस रिंग को लड़की को पहना ले इससे लडकिया काफी ज्यादा इम्प्रेस हो जाती है और आपके प्यार को आसानी से एक्सेप्ट कर लेती है.

सरप्राइज देकर प्रपोस करें

शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसको सरप्राइज पसंद न हो अगर आप किसी लड़की को प्रपोस करना चाहते है तो इसके लिए आप यह तरीका भी अपना सकते है इसमें आपको लड़की को कोई न कोई सरप्राइज देना होता है जैसे की आप लड़की को पार्टी दे सकते है या उसकी पसंद का कोई सरप्राइज दे सकते है या आप लड़की को कोई ज्वेलरी सरप्राइज में दे सकते है.

इस तरह से आप अपनी इच्छानुसार कोई ही एक सरप्राइज लड़की को दे सकते है इसके साथ ही आप लड़की को प्रपोस भी कर सकते है इससे लड़की आपके प्यार को जरुर अपना लेगी क्युकी आप जब सरप्राइज देते है तो लड़की आपसे काफी ज्यादा इम्प्रेस हो जाती है इसके बाद लड़की आसानी से आपके प्रपोजलको एक्सेप्ट कर लेती है.

लड़की के घरवालो से बात करें

अगर आप किसी लड़की से प्यार करते है और उसके साथ जीवन बिताना चाहते है तो यह भी एक अच्छा तरीका साबित हो सकता है पर यह तरीका थोडा रिस्की होती है क्युकी इसमें घरवाले काफी ज्यादा नाराज भी हो जाते है लेकिन कई लडकियों के परिवार वाले इस तरह से बात करने वाले लड़की को जल्दी पसंद कर लेते है इसलिए यह तरीका अपनाने से पहले आप लड़की के घरवालो के बारे में अच्छे से जानकारी प्राप्त कर ले.

अगर आप घरवालो से लड़की के बारे में बात करते है या उन्हें बताते है की आप लड़की को कितना प्यार करते है तो इससे लड़की आपको बहादुर समझेगी और आपसे काफी ज्यादा इम्प्रेस हो जाएगी एवं वो अपके इस प्रपोजलको भी जरुर अपना लेगी.

फ़िल्मी तरीके से प्रपोस करें

अगर आप चाहे तो किसी भी लड़की की फ़िल्मी तरीके से भी प्रपोस कर सकते है इसके लिए आपको वो तरीके अपनाने होते है जो आपने फिल्म आदि में देखे होगे जैसे की बस, ट्रेन में प्रपोस करना, बालकनी से प्रपोस करना, लोगो के बिच प्रपोस करना, लड़की के कॉलेज या ऑफिस के आगे फुल लेकर खड़ा रहना और वो आये तब उसको प्रपोस करना इस तरह से आप कई तरह के फ़िल्मी तरीके अपना सकते है और उसकी मदद से लड़की को आसानी से प्रपोस कर सकते है.

करीबी दोस्तों की मदद ले

अगर आपके कोई अच्छे दोस्त है तो आप लड़की को प्रपोस करने के लिए अपने दोस्तों की मदद भी ले सकते है इसके लिए पहले उस लड़की को अपने दोस्तों के जरिये गिफ्ट भेजे और दोस्तों को बता दे की जब लड़की गिफ्ट भेजने वाले का नाम पूछे तो कुछ भी न बताये इस तरह से आप कुछ दिन तक अच्छे अच्छे गिफ्ट आदि भेजते रहे जब लड़की आपके बारे में पूछ पूछ कर थक जाती है तो इसके बाद आप लड़की के सामने आ सकते है.

जब आप लड़की के सामने आते है तो अच्छा सा गिफ्ट लेकर आये जो पहले दिए गये सभी गिफ्ट से बेहतर हो व इसके बाद आप उस लड़की को प्रपोस करे इससे लड़की काफी ज्यादा इम्प्रेस हो सकती है और आपके प्यार को स्वीकार कर सकती है.

लव लेटर लिखे

हाल में यह तरीका पुराना जरुर हो चूका है पर यह तरीका उसी तरह से असरदार है जैसे पहले हुआ करता था आप चाहे तो लड़की को लव लेटर लिखकर अपने दिल का हाल बयान कर सकते है इसके लिए आपको मार्किट से एक बेहतरीन सा कार्ड लेना है उसमे आप लड़की को क्या क्या कहना चाहते है वो लिखे और साथ में आप जार्ड में लड़की को प्रपोस भी कर दे.

अब आप वो कार्ड किसी फेस्टिवल या लड़की के बर्थडे अदि पर उसे दे सकते है या आप चाहे तो आम दिनों में भी कोई अच्छा मौका देखकर वो लव लेटर लड़की को दे सकते है इससे लडकियां काफी जल्दी इम्प्रेस हो जाती है एवं इसमें आपको किसी तरह की ज्यादा घबराहट भी महसूस नहीं होगी.

लड़की के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाये

आप जिस लड़की को इम्प्रेस करना चाहते है या जिस लड़की को प्रपोस करने की सोच रहे है उस लड़की को आप लॉन्ग ड्राइव पर भी लेकर जा सकते है आप किसी भी अच्छी जगह का चुनाव कर ले इसके बाद आप उस लड़की को वहां पर ले जाये साथ ही आप लड़की को कुछ अच्छा फील करवानें की कोशिश करे एवं जब भी आपको मौका मिले तब आप लड़की को अपने दिल की बात बता सकते है और उसे प्रपोस कर सकते है इससे लडकियां जल्दी इम्प्रेस हो जाती है.

कस्टमाइज्ड टीशर्ट गिफ्ट करें

किसी भी लड़की को इम्प्रेस करने और उसको प्रपोस करने के लिए यह तरीका भी काफी शानदार है इसमें आपको कोई भी टीशर्ट कस्टमाइज्ड करवाकर उसमे लड़की का फोटो प्रिंट करवा सकते है इसके साथ ही आप आई लव यू विद नेम भी साथ में प्रिंट करवा ले इसके बाद आप वो टीशर्ट उस लड़की को गिफ्ट कर दे इस तरीके से प्रपोस करने पर लड़की काफी जल्दी मान जाती हैं.

मूवी थियेटर में प्रपोस करें

लड़की को प्रपोस करने के लिए मूवी थियेटर भी एक बेहतरीन जगह साबित हो सकती है व आप यहाँ पर अपनी पसंदीदा लड़की को प्रपोस कर सकते है इसके लिए सबसे पहले आपको किसी मूवी थियेटर में जाना है जहां पर रोमांटिक फिल्म चल रही है उसके बाद जब मूवी का अच्छा सीन आये और लड़की भी अच्छे मूड में हो तो आप बातो ही बातो में उसको प्रपोस कर सकते है और अपने दिल का हाल बता सकते है.

ऐसे में लड़की आपके प्यार को एक्सेप्ट करेगी इसकी संभावना काफी ज्यादा बढ़ जाती है और लड़की आसानी से अपको हाँ बोल सकती है लेकिन ध्यान रखे की मूवी जितनी अच्छी होगी लड़की के हाँ बोलने की संभावना भी उतनी ही ज्यादा होगी.

डांस फ्लोर पर प्रपोस करें

आप चाहे तो लड़की को डांस फ्लोर या किसी क्लब में भी प्रपोस कर सकते है इसके लिए आप अच्छा सा महौल देखकर माइक अपने हाथ में ले लीजिये उसके बाद आप कोई अच्छा सा रोमांटिक गाना गाते हुए लड़की को प्रपोस कर दे अगर आप चाहे तो डेडिकेट करके भी लड़की को अपने दिल का हाल बता सकते है और उसको प्रपोस कर सकते है इस अंदाज में किया गया प्यार का इजहार लडकियों को काफी ज्यादा पसंद आता है.

प्रपोस डे पर प्यार का इजहार करें

लकड़ी को प्रपोस करने के लिए प्रपोस डे बहुत ही अच्छा दिन होता है पर इसमें आपको प्रपोस डे आने तक इंतजार करना होता है इस दौरान आप अपने तरीके से पूरी प्लानिंग कर सकते है की आपको किस तरह से प्रपोस करना है, कहा जाना है, प्रपोस करने के बाद क्या करना है आदि सभी चीजे आप प्लानिंग कर सकते है.

जब भी प्रपोस डे आता है तब लाखो लोग एक दुसरे को प्रपोस करते है और इस दिन हर प्रेमी जोड़ा काफी अच्छे मूड में भी होता है व कई लोगो को अपने साथ की तलाश होती है ऐसे में आप किसी को प्रपोस करेगे तो उसके हाँ कहने के चांस काफी अधिक हो जायेगे.

प्रपोस करने से पहले ध्यान रहे ये बाते

आप किसी भी लड़की को प्रपोस करते है तब आपको कई बातो का ध्यान रखना होता है हम आपको जो बाते बता रहे है उन्हें आप विशेष रूप से ध्यान में रखकर ही लड़की को प्रपोस करे इससे आपको काफी अच्छा रिजल्ट देखने के लिए मिलेगा.

कभी भी खुद में ना खोये

आप कभी भी लड़की को प्रपोस करते है तो इस बात का आपको विशेष रूप से ध्यान रखना है की कभी भी आपको लड़की के सामने खुद में नहीं खोना है व हमेशा आपको एक्टिव रहना है और अपने दिमाग से काम लेना है अगर आप ज़रा भी खुद में खो गये तो यह आपके लिए परेशानी साबित हो सकता है.

आप जैसे है वैसे ही रहे

एक बात ध्यान रखे की आपको कभी भी किसी भी लड़की के लिए खुद को बदालना नहीं चाहिए चाहे वो लड़की किसी भी तरह की क्यूँ  न हो अगर आप लड़की के सामने अलग दिखने का दिखावा करते है तो लड़की आपको काफी जल्दी पहचान लेगी और आपको फालतू व्यक्ति समझने लगेगी जिससे वो आपके प्रपोजल को रिजेक्ट कर देगी वही आप जैसे है वैसे ही रहेगे तो लड़की आपको जरुर पसंद कर लेगी.

घुमा फिरा कर बात न करें

जब आप लड़की को प्रपोस करने जाते है तब आपको लड़की से जो भी बात करनी है वो सीधी सीधी बात करे व किसी भी बात को घुमा फिरा कर न बताये नही तो लड़की काफी ज्यादा गुस्सा हो जाती है और उसे आपकी बाते बोरिंग लगने लगती है जिससे वो आपके प्रपोजल को रिजेक्ट कर सकती है इसलिए आपको हमेशा लड़की के साथ साफ सही और सटीक तरीके से ही बात करनी चाहिए.

बजट और समय के हिसाब से प्लान बनाये

आप लड़की को प्रपोस करने का प्लान बनाते है तो हमेशा अपने समय और बजट के हिसाब से ही प्लान बनाए तो ज्यादा बेहतर रहेगा क्युकी इन बातो का ध्यान न रखने पर आपको बादमे कई तरह की परेशानी हो सकती है इसलिए आपको कब प्रपोस करना है, कब घुमने जाना है, कब खाना खाने जाना है यह सभी समय आप पहले ही फिक्स कर ले.

इसके साथ ही कुछ भी करने से पहले अपने बजट को जरुर देख ले ऐसा न हो की आपके पास बजट न हो और आप लड़की को 5 star में खाना खिलने ले जाओ अगर आप बजट के हिसाब से चलेगे तो आपके लिए काफी अच्छा रहेगा और लड़की के सामने आपको कभी भी लज्जित नही होना पड़ेगा.

अच्छी जगह का चुनाव करें

आप लड़की को किस जगह पर प्रपोस करते है यह बहुत इम्पोर्टेन्ट होता है कई लडकियां पब्लिक पैलेस में या घर वालो के सामने लड़को से मिलने में घबराती है ऐसे में आपको प्रपोस करने के लिए एक बेहतरीन जगह का चुनाव करना चाहिए व एकांत जगह चुननी चाहिए जिससे लड़की को किसी तरह की परेशानी न हो और लड़की आपके साथ खुलकर बात कर सके.

आत्मविश्वास रखे

आप बिना आत्मविश्वास के कभी भी लड़की को प्रपोस नहीं कर सकते इसके लिए आपको आत्मविश्वास रखना बहुत ही जरुरी है व आप जब भी लड़की को प्रपोस करने जाते है तब आपको बिलकुल भी डरना नहीं चाहिए अगर आप ज़रा भी डर गये तो आप लड़की को प्रपोस नहीं कर पायेगे एवं अपने दिल की बात लड़की को नहीं बता पायेगे.

रिजेक्शन के लिए भी तैयार रहे

आप किसी भी लड़की को प्रपोस करने जाते है तो सबसे पहले आपको रिजेक्शन के लिए तैयार होना चाहिए क्युकी प्रपोजल में लड़की के ना बोलने के चांस काफी ज्यादा होते है ऐसे में आप हाँ और ना दोनों शब्द सुनने के लिए खुद को तैयार कर ले अगर लड़की ना कहती है तो आप लड़की को भूल जाये और दूसरी लड़की को पसंद कर ले.

कई लोग लड़की के ना बोलने पर भी उसका पीछा करते है और उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश करते है जो की बहुत ही गलत बात है आपको इस तरह की गलती भूलकर भी नही करनी चाहिए.

प्रपोज करते वक्त अच्छा दिखे

आप जब भी लड़की को प्रपोज करने जाते है तब आपको अच्छा दिखने की कोशिश करनी चाहिए इसके लिए आप अच्छी सी ड्रेस पहने, शूज पहने, बेल्ट, चश्मा आदि पहने और कोई भी अच्छा परफ्यूम इस्तमाल करे इसके बाद ही आप लड़की को प्रपोस करने के लिए जाये इससे लड़की के हाँ बोलने के चांस काफी ज्यादा बढ़ जाते है.

पहले रिहर्सल करें

आप चाहते है की आप प्रपोज करते वक्त किसी भी तरह की गलती न करे और लड़की को आपका प्रपोजल पसंद आये तो इसके लिए आपको पहले रिहर्सल करना चाहिए और खुद से ही सवाल जवाब करने चाहिए साथ ही आप किस तरह से प्रपोज करेगे इसका भी रिहर्सल करे बादमे आप लड़की को प्रपोज करे इससे लड़की के हाँ बोलने के चांस काफी ज्यादा बढ़ जायेगे.

लड़की से झूठे वादे न करें

आप लड़की को प्रपोस करने जायेगे तो लड़की कभी भी आपको कोई वादा करने के लिए फाॅर्स नही करेगी ऐसे में आपको भी ध्यान रखना है की आप जो वादा निभा सकते है वो ही वादा आप लड़की से करे एवं जो वादा आप निभा नहीं सकते वो वादा कभी ही लड़की से न करे तब आप दोनों की जोड़ी बन पाएगी और लड़की हमेशा आपके साथ खुश रह पायेगी.

लड़की के सवालों के जवाब दे

जब भी आप लड़की को प्रपोज करेगे तब लड़की आपसे कई तरह के अलग अलग तरह के सवाल पूछ सकती है ऐसे में आपको लड़की के सावालो के जवाब देने के लिए हमेशा तैयार रहना है अगर आप लड़की के सवालों के सही सही जवाब दे देते है तो ही लड़की आपसे इम्प्रेस होगी और आपके प्रपोजल को एक्सेप्ट करेगी वही अगर आप लड़की के सवालों के जवाब नही दे पाए तो लड़की आपको रिजेक्ट भी कर सकती है.

Calculation –  इस आर्टिकल में हमने आपको  Ladki Ko Propose Kaise Kare इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद हैं आपको हमारी बताई जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें और इससे जुडा किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट करके बता सकते है.

पिछला लेखAadhar Card Online Apply : ऑनलाइन आधार कार्ड कैसे बनाए
अगला लेखWWE Player Kaise Bane : WWE में प्लेयर कैसे बने पूरी जानकारी

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें