नमस्कार मित्रो आज हम आपको Ladki Ko Apni Yaad Kaise Dilaye इसके बारे में बताने वाले है अक्सर कई लडको को इस तरह की परेशानी होती है जब उनकी गर्लफ्रेंड उनसे ब्रेकअप कर लेती है ऐसे में हम आपको कुछ बेहतरीन तरीको के बारे में बताने वाले है जिन्हें अपनाकर आप बहुत ही आसानी से किसी भी लड़की को अपनी याद दिला सकते है.

Ladki Ko Apni Yaad Kaise Dilaye

अक्सर ज्यादातर लोगो को इसके बारे में पता नही होता की हम लड़की को अपनी याद कैसे दिला सकते है और हमेशा इसी के बारे में सोचते रहते है ऐसे में यह जानकारी आपके लिए काफी ज्यादा उपयोगी सबित हो सकती है इसमें हम आपको Ladki Ko Apni Yaad Kaise Dilaye इसके बारे में कुछ ऐसे तरीके बताने वाले है जिन्हें आप अपना लेते है तो लड़की आपको कभी भी भूल नही पाएगी और हमेशा वो आपको पाने के लिए तड़पती रहेगी.

Ladki Ko Apni Yaad Kaise Dilaye

लड़की को अपनी याद दिलाने के कई अलग अलग तरीके होते है जिसमे से कुछ तरीके आसान होते है तो कुछ तरीके मुश्किल भी होते है इन तरीको को अपनाकर आप आसानी से लड़की को अपनी याद दिला सकते है हम आपको जो तरीके बता रहे है वो तरीके कई लोगो के द्वारा अपनाए जा चुके है और इस तरीको से लोगो को काफी अच्छा रिजल्ट भी देखने के लिए मिला है ऐसे में आप चाहे तो आप भी इन तरीको को अपनाकर लड़की को अपनी याद दिला सकते है.

लड़की को इग्नोर करें

अगर आप किसी भी लड़की को अपनी याद दिलाना चाहते है तो इसके लिए सबसे पहले तो आपको उस लड़की को इग्नोर करना सीखना होगा जब आप लड़की को इग्नोर करना सीख जाते है तो इसके बाद आप खुद देखेगे की वो लड़की आपके करीब आने की कोशिश करेगी और हर वक्त वो आपको फॉलो करने की कोशिश करेगी इसलिए आपको जितना हो सके उतना लड़की को इग्नोर करने की कोशिश करनी चाहिए.

अक्सर कई लोग ऐसे होते है जो लड़की के छोड़ जाने के बाद भी उसका पीछा करते रहते है और हमेशा उसके पीछे पागलो की तरह भागे है ऐसे लोगो को लडकियां कभी भी भाव नही देती और ज्यादातर लडकियां इस तरह की हरकत करने वाले लडको को नापसंद ही करती है इसलिए अगर आप किसी लड़की को छोड़ने के बाद भी बहुत ही ज्यादा फॉलो कर रहे है या उसके पीछे पागलो की तरह भाग रहे है तो आज से ही यह बंद कर दे इसके बाद आप खुद देखगे की वो लड़की आपको दुबारा पाने की कोशिश करेगी.

खुद को व्यस्त रखे

जब लड़की आपको छोड़ देती है तो इसके बाद आप लड़की के बारे में सोचने की बजाय खुद को व्यस्त रखने की कोशिश करें यह तरीका भी काफी ज्यादा कारगर साबित होता है क्युकी जब आप खुद को व्यस्त रखना शुरू कर देते है तो इसके लड़की यह समझ जाती है की अब आप उसे भूलने लगे है और उससे दूर होने की कोशिश करने लगे है ऐसे में उसे अपनी गलती का अहसास होगा और वो दुबारा आपके करीब आने की कोशिश करेगी.

अगर आप खुद को व्यस्त रखते है तो इसका दूसरा फायदा यह होगा की आप उस लड़की की यादो से जल्दी उभर आयेगे जिससे की बादमे आपको  उसकी याद इतना नही सताएगी और आप खुद को आसानी से खुश रख पायेगे इसलिए इस परिस्थिति में खुद को व्यस्त रखना बेहद ही जरुरी है.

लडकी को कम भाव दे

जो लड़की आपको छोड़ चुकी है उस लड़की को आप खुद की याद दिलाना चाहते है तो इसके लिए आप उसे भाव देना कम कर दे अगर आप उसको भाव देना कम कर देंगे तो इससे वो समझ जाएगी की अब आप उससे दुरी बनाने लगे है और उसे भूलने की कोशिश कर रहे है ऐसे में उसे अपनी गलती पछतावा होगा और बार बार वो आपको वापिस पाने की कोशिश करेगी.

खुद को खुश रखे

ज्यादातर लडको की यह समस्या होती है की जब लड़की उन्हें छोड़ देती है तो इसके बाद वो काफी ज्यादा दुखी हो जाते है और काफी ज्यादा डिप्रेशन में आ जाते है हो की बहुत ही बड़ी गलती है अगर आप इस तहर के काम करते है तो इससे आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है और आपका कैरियर भी ख़राब हो सकता है इसलिए जब आपको लड़की छोड़ देती है तो इसके बाद आप उसके लिए परेशान होने की बजाय खुद को खुश रखने की कोशिश करें.

इससे लड़की समझेगी की उसके छोड़ने के बाद भी आप खुद को खुश रख सकते है व इसके बाद वो हमेशा आपके बारे में सोचती रखेगी और दुबारा से आपके करीब आने की कोशिश करेगी क्युकी उसे पता है की अब आप उसको भाव नही देने वाले इसलिए आपको पाने के लिए उसे खुद मेहनत करनी होगी.

अपनी वैल्यू बढ़ाये

जब आपको कोई लड़की छोड़ देती है तो इसके बाद आपको अपनी वैल्यू बढाने पर ध्यान देना चाहिए जब तक आप अपनी वैल्यू नही बढायेगे तब तक लड़की आपके महत्व को नही समझ पायेगी वही अगर आप अपनी वैल्यू बढ़ा लेगे तो इसके बाद उस लड़की को काफी ज्यादा अफ़सोस होगा की उसने आपको खो दिया और अक्सर वो आपको याद करती रहेगी व हमेशा आपको दुबारा से इम्प्रेस करने की कोशिश करेंगी.

आप अपनी वैल्यू किस तरह से बढाते है यह आपके ऊपर निर्भर करता है व आप जो भी तरीका चाहे उस तरीके को अपनाए बस जितना जल्दी हो सके उतना जोड़ी आपकी वैल्यू बढ़नी चाहिए ताकि जल्दी ही आप उस लड़की को दिखा सके की आखिर उसे क्या चीज खोयी है और उसे अपने फैसले पर पछतावा होना चाहिए तभी वो आपको जीवनभर याद करेगी.

सोशल मीडिया पर उसे इग्नोर करें

आप सोशल मीडिया का इस्तमाल तो करते ही होगे व आपको जिस लड़की ने छोड़ा है वो भी सोशल मीडिया पर हो सकती है ऐसे में आप उस लड़की को सोशल मीडिया पर इग्नोर करने की कोशिश करें और उसे किसी भी तरह का मैसेज और कमेंट न करे साथ ही आप अपने अकाउंट पर पोस्ट रेगुलर डालते रहे ताकि लड़की को पता चल सके की आप सोशल मीडिया पर होते हुए भी उसको इग्नोर कर रहे है.

अगर आप उस लड़की को सोशल मीडिया पर इग्नोर करेगे और उसको ज्यादा भाव नही देगे तो इससे उस लड़की को अपनी गलती का अहसास होगा और वो आपकी पोस्ट पर लाइक या कमेंट करने लगेगी पर आप कुछ दिन तक उसे इसी तरह से इग्नोर करते रहे ध्यान रखे की आपको सोशल मीडिया पर केवल उस लड़की को इग्नोर करना है उसे unfollow या ब्लाक न करे इससे आप लड़की को बहुत ही आसानी से अपनी याद दिला सकते है.

उसके साथ दुरी बनाये रखे

जब आपको कोई लड़की छोड़ देती है तो इसके बाद आप जितना हो सके उतना उस लड़की से दुरी बनाये रखने का प्रयत्न करे इससे आप लड़की को अपनी याद दिला सकते है अगर आप लड़की से दुरी नही बनाते और उसके पीछे पड़े रहते है तो लड़की यही समझती है की वो कुछ भी कर लेगी तो आप उसका पीछा नहीं छोड़ेगे और आप उसके पीछे पागल बने रहेगे ऐसे में लड़की आपको इतना याद नही करेगी व आपको नार्मल में लेने लगेगी.

वही आप लड़की के साथ दुरी बना लेते है और उसको फॉलो करना बंद कर देते है तो इसके बाद लड़की खुद आपके करीब आने की कोशिश करेगी और आपके साथ बिताये हुए पलो को याद करके मन ही मन पछतावा करेगी इसलिए आप लड़की को अपनी याद दिलाने के लिए उसके साथ दूर बनाकर रखे.

उसकी मदद करें

आप लड़की को अपनी याद दिलाना चाहते है तो ऐसे में यह तरीका भी आपके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है इसके लिए आप जब भी लड़की को कोई परेशानी हो या जब भी उसे आपकी जरुरत हो तब आप उसकी जितनी हो सके उतनी मदद करने की कोशिश करे इससे उसके दिल में आपके लिए प्यार बढ़ने लगेगा और उसे अपनी गलती का अहसास होगा इसके साथ ही वो लड़की आपको जिंदगीभर याद करती रहेगी.

ध्यान रखे की आप उसी वक्त लड़की की मदद करे जब उसे सबसे ज्यादा आपकी जरुरत हो व हर छोटी छोटी बातपर आप उसकी मदद करने न लग जाये नही तो बादमे वो आपको पागल समझकर आपका फायदा उठाना शुरू कर सकती है इसलिए आप लड़की की मदद करते है तो उस वक्त भी आपको सावधानी बरतनी जरूरी है ताकि कोई भी आपका गलत फायदा न उठा सके.

लड़की को कॉल कभी न करें

आपको जिस लड़की ने छोड़ा है आपके पास उसके नंबर तो होगे ही आप इस बात का ध्यान रखे की अगर वो लड़की आपका कॉल नही उठाती या आपसे बात नही करती तो आप कभी भी उस लड़की को बार बार कॉल न करे आप चाहे तो उसके नंबर अपने पास रख सकते है पर आप उसे कभी भी कॉल न करे तो यह आपके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है.

अगर आप उस लड़की को कॉल नहीं करेगे तो इससे लड़की आपको Miss करने लगेगी और उसे आपकी याद सताने लगेगी इसके साथ ही वो आपके कॉल का इंतजार करेगी लेकिन आप उसे कॉल नही करेगे तो उसे अपनी गलती का अहसास होगा और वो किसी ख़ास मौके पर आपको कॉल करने की कोशिश करेगी इस तरह से आप बहुत ही आसानी से लड़की को अपनी याद दिलवा सकते है.

बर्थडे के दिन उसे मैसेज करें

अगर कोई लड़की आपको छोड़ देती है तो आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए की जब भी उस लड़की का बर्थडे आता है तब आपको उस लड़की को मैसेज जरुर भेजना चाहिए अगर आप बर्थडे के दिन उस लड़की को मैसेज भेजेगे तो इससे आप दोनों के बिच हमेशा बेहतर रिश्ता बना रहेगा एवं वो लड़की आपको काफी ज्यादा Miss भी करेगी इसके साथ ही लड़की को अपनी गलती का पछतावा भी होने लगेगा.

इसलिए जब भी लड़की का बर्थडे आता है तब आप उस लड़की को सबसे पहले हैप्पी बर्थडे का मैसेज भेजने की कोशिश करें एवं ध्यान रखे की हैप्पी बर्थडे बोलने के बाद आप उसे मिलने न जाये एवं उसके साथ चैट आदि भी न करे इससे वो लड़की आपको काफी ज्यादा याद करने लगेगी और हमेशा आपके बारे में ही सोचती रहेगी.

उसकी फ्रेंड्स से उसका हाल पूछे

आपको जिस लड़की ने छोड़ दिया है उसकी ख़ास फ्रेंड के बारे में तो आप जानते ही होगे अगर आप लड़की को अपनी याद दिलवाना चाहते  हैं तो इसके लिए आप उसकी फ्रेंड को उसका हालचाल पूछते रहे इससे आपको लड़की का हालचाल पता चल जाता है और वो फ्रेंड जब उस लड़की को इसके बारे में बताएगी तो लड़की को लगेगा की अब भी आप उसकी बहुत ही ज्यादा फ़िक्र करते है और उसकी केयर करते है इससे लड़की के दिल में आपके लिए प्यार बढेगा और वो आपको काफी ज्यादा याद भी करती रहेगी.

अकेले में खुश रहना सीखे

अगर आप किसी को अपनी याद दिलाना चाहते है तो आपको खुद को खुश रखना सीखना बेहद ही जरुरी है हालांकि इस स्थिति में खुद को खुश रख पाना काफी ज्यादा मुश्किल होता है पर अगर आप खुद को खुश रखना सीख जाते है तो इससे उस लड़की को अपनी गलती का अहसास हो जाता है की उसने आपको छोड़कर कितनी बड़ी गलती की है व आपको खुश देखकर उसे याकिन नहीं होगा की उसके छोड़ देने के बाद भी आप खुद को इतना ज्यादा खुश रख सकते है व इससे वो लड़की आपको काफी ज्यादा याद भी करेगी.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Ladki Ko Apni Yaad Kaise Dilaye इसके बारे में जानकारी दी है व कुछ बेहतरीन टिप्स बताये है जिन्हें अपनाकर आप आसानी से लड़की को अपनी याद दिलवा सकते है हमे उम्मीद है आपको हमारी बताई जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें और इससे जुडा किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट करके भी बता सकते है.

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें