आज का हमारा ये आर्टिकल JioMart के बारे में है इसमें हम आपको जिओ मार्ट क्या है और इसके माध्यम से कोई भी सामान किस तरह से आर्डर कर सकते है इसके बारे में बताने वाले है जिससे की आपको इसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त हो सके और आप कोई भी सामान इसके द्वारा बहुत ही आसानी से बुकिंग करवा सके.

jio mart kya hai

अपने कई बार जिओ मार्ट के बारे में सुना होगा पर अधिकांश लोगो को इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होती की ये क्या होता है और किस प्रकार से काम करता है तो हम आपको इससे सम्बंधित पूरी जानकारी साझा करने वाले है  इस आर्टिकल में आपको हम इसमें रजिस्ट्रेशन करने व आर्डर बुक करने आदि के बारे में पूरी जानकारी बहुत ही आसान शब्दों में बताने वाले है.

JioMart क्या है

जिओ के बारे में तो लगभग आप सभी लोग जानते ही होंगे व बहुत ही कम समय में इस कंपनी ने अपना कारोबार बहुत ही अधिक बढ़ा लिया था व हाल में लगभग सभी घरो में एक न एक जिओ फोन का इस्तमाल जरूर होता होगा ऐसे में इसने टेलीकॉम के बाद अब ecommerce में भी अपने कदम रख लिए है हाल में ये महाराष्ट्र के कुछ शहरों में उपलब्ध है जिसके कारण यहां के लोग इससे सामान आर्डर कर सकते है.

पर बहुत ही जल्दी यह अन्य शहरों में भी शुरू हो जायेगा जिससे की अन्य शहर के लोग भी इससे आसानी से अपनी जरुरत का कोई भी सामान आसानी से खरीद सके इसको आसान बनाने के लिए whatsapp के द्वारा link किया गया है जिससे की आप आसानी से इसका इस्तमाल कर सके.

हाल में कंपनी ने इसकी सर्विसेज थाने, नवी मुंबई कल्याण अदि जैसे शहरों में शुरू की गयी है पर जल्दी ही यह अन्य शहरों में अपनी सर्विस शुरू करने वाले है माना जा रहा है की जो सामान आपको अमेजॉन और प्लिप्कार्ट पर उपलब्ध होते है वो सभी अब आपको जिओ मार्ट में भी उपलब्ध होगें.

JioMart WhatsApp Number

अगर आप जिओ मार्ट का इस्तमाल करना चाहते है तो इसके लिए आप whatsapp के माध्यम से इनसे जुड़ सकते है इसके लिए आपको 8850008000  नंबर को अपने फोन में सेव करने होंगे इसके माध्यम से आप बहुत ही आसानी से अपना जरुरत का सामान जिओ मार्ट में आर्डर कर सकते है.

Jio Mart में Order कैसे करे

अगर आप जिओ मार्ट का इस्तमाल करना चाहते है या इससे कोई भी सामान आर्डर करना चाहते है तो बहुत ही आसानी से आर्डर कर सकते है इसके लिए आपको हमारे बताये गए तरीके को फॉलो करना होगा इससे आप बहुत आसानी से आर्डर बुकिंग कर पाएंगे.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में 8850008000 नंबर jio mart के नाम से save कर लेने है
  • अब आपको whatsapp open करना है उसमे आपको content में जाकर jio mart पर क्लिक करना है.
  • अब आपको इन्हे hi लिखकर massage send कर देना है.
  • अब आपको auto generated एक sms प्राप्त होगा उसमे आपको एक लिंक दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है.
  • अब आपके सामने एक page खुलेगा उसमे आपको अपने मोबाइल नंबर, नाम पता अदि भर कर proceed पर क्लिक कर देना है.
  • अब आप आर्डर के पेज पर पहुंच जायेगे यहां से आप जरुरत का कोई भी सामान आर्डर कर सकते है.

इस प्रकार से आप बहुत ही आसानी से जिओ मार्ट के माध्यम से कोई भी जरुरत का सामान आर्डर कर सकते है ये बहुत ही आसान प्रोसेस होती जिसके माध्यम से आप कोई भी सामान घर बैठे ऑनलाइन आर्डर कर सकते है.

JioMart इस्तमाल करने के फायदे

अगर आप जिओ मार्ट का इस्तमाल करते है तो आपको इससे कई  प्रकार के फायदे  हो सकते है इसमें आप ऑनलाइन किसी ही प्रोडक्ट के लिए आर्डर कर सकते है और इसमें आपको पेमेंट के भी कई अलग अलग विकल्प मिल जाते है जिसके कारण आप जैसे चाहे वैसे अपने प्रोडक्ट का पेमेंट कर सकते है.

ये एक भारतीय कंपनी है अक्सर अधिकांश लोग यही चाहते है की वो किसी भारतीय कंपनी से ही कोई प्रोडक्ट ख़रीदे तो इसके लिए आप जिओ मार्ट से अपनी जरुरत का सामान खरीद सकते है इससे आपको भारतीय कंपनी के प्रोडक्ट मिल जाते है और देश की अर्थव्यवस्था में भी सुधार आता है.

JioMart Helpline Number

अगर आपको जिओ मार्ट से सम्बंधित किसी प्रकार की जानकारी प्राप्त करनी हो या आप किसी प्रकार की शिकायत आदि करना चाहते है तो इसके लिए आप इनके हेल्पलाइन नंबर पर इनसे संपर्क कर सकते है.

JioMart Customer Care Number (Landline) 02261220220
JioMart Customer Care Number (WhatsApp) 7000370003
JioMart WhatsApp Number for Ordering 8850008000
JioMart Customer Care Email ID cs@jiomart.com

 

ये जिओ मार्ट हेल्प लाइन नंबर है जिससे की आप बहुत ही आसानी से इनसे संपर्क कर सकते है व किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकते है या कोई भी परेशानी होने पर आप शिकायत दर्ज भी कर सकते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको JioMart क्या है और इससे सामन आर्डर कैसे करते है इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा बताई गयी जानकारी जरूर पसंद आयी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें व अगर आप इससे जुड़ा कोई सवाल आदि पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट कर के पूछ सकते है.

पिछला लेखInstagram Account Private कैसे करें बहुत ही आसान तरीके से
अगला लेखUPSC Syllabus : UPSC Exam Pattern और Syllabus क्या है

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें