नमस्कार मित्रो आज हम आपको इस आर्टिकल में How to Make Video Call on Jio Phone या jio phone whatsapp video call कैसे करते हैं और  jio video call app कौनसा हैं इसके  बारे में बताने वाले है  आज कई लोग जिओ फोन का इस्तमाल करते हैं पर अधिकांश लोगो को पता नहीं होता की वो किस प्रकार से jio video call app download कर सकते हैं व उससे video calling कर सकते हैं तो आज का हमारा ये आर्टिकल इसीलिए लिखा गया हैं जिससे की हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी आपको बता सके.

jio video call

जिओ फोन बहुत कम कीमत में मिलने के साथ ही इसमें आपको कई सारे अलग अलग feature मिलते हैं जिसमे jio video call  भी शामिल हैं..जिसके कारण ज्यादतर लोग इसका इस्तमाल करते हैं बहुत से लोगो ने इस फ़ोन के launch होते ही इस फोन को खरीद लिया था पर कई लोगो को जिओ इस्तमाल करने के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं हैं तो आज हम आपको इसी से सम्बंधित जानकारी बता रहे है.

जो लोग android mobile का इस्तमाल करते हैं उनको तो बहुत से jio video call app मिल जाते हैं जो की play store से download किये जा सकते हैं पर jio में किसी प्रकार का play store नहीं होता जहा से आप jio video call app download कर सकते हैं इसलिए जिओ में आप सिर्फ official apps का ही इस्तमाल कर सकते है.

यह भी पढ़े – Jio Customer Care Number क्या है? ( Jio Helpline Number )

Jio Video Call के लिए जरुरी बाते

अगर आप jio video call करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको कुछ बातो का ध्यान रखना बहुत जरुरी हैं जिससे की आपको video calling करने में आसानी होगी व अगर आप जिओ में video call  करते हैं तो इसमें आपको 2 video call feature मिल जाते हैं जैसे jio video call app और whatsapp video calling app. 

  1. आपके फोन में internet connection on होना जरुरी हैं व आप जिसको video call करना चाहते हैं उसके फोन में भी internet connection होना आवश्यक है.
  2. आप जिस व्यक्ति को video call कर रहे हैं उसके फोन में भी jio video call app download होना जरुरी हैं अगर उसके पास android mobile हैं तो वो playstore से app download कर सकते है.
  3. आपके फोन में internet fast होना चाहिए क्युकी अगर net speed कम होगी तो आपके फोन में video call connect नहीं हो पायेगा.

यह भी पढ़े – JioFi Password Change कैसे करते हैं सिर्फ 5 मिनिट में

Jio Phone Se Video Calling Kaise Kare

आप जिओ फोन का इस्तमाल करते हैं तो आपने देखा होगा की उसमे आपको कई सारे अलग अलग feature भी मिलते हैं उसके साथ ही आपको jio video calling app भी मिलता हैं जिसकी मदद से आप किसी से भी jio chat कर सकते हैं इसके लिए आप हमारी बतायी गयी process को follow करे.

  • सबसे पहले आप अपने जिओ फोन में jio video calling app download कर ले ये app आप jio store download कर सकते है..
  • app download होने के बाद आप उसको open कर ले.
  • अब आपके jio video call app में आपके सारे contect number दिखाई देंगे उसमे से  आपको उस नंबर को चुनना हैं जिसको आप jio video  करना चाहते है.
  • उसके बाद आप video calling buttun को दबाये व उसके बाद आपका call अलग व्यक्ति के पास चला जाएगा और जब वो आपका फोन recived करेगा तो उसके बाद आप उससे video calling  पर बात कर सकते है.

यह भी पढ़े – Jio Se Paise  Kaise Kamaye? जिओ से पैसे कमाने के तरीके

WhatsApp Se Video Calling कैसे करे

अगर आप चाहो तो whatsapp video call भी कर सकते हैं यह भी बहुत आसान तरिका होता हैं video call करने के लिए जिसकी मदद से आप video कर कर पाएंगे इसके लिए आप हमारे बताये गए ये तरीके follow करे.

  1. सबसे पहले आपको अपने फोन में jio store से whatsapp को download कर लेना है.
  2. अब आप whatsapp को open कर ले व whatsapp activate कर दे.
  3. अब आप whatsapp open करेंगे तो उसमे आपको contect nmbr  देखने का option मिलेगा उसपर आप click कर दे.
  4. अब आप उस नंबर का चयन करे जिसको आप video call करना चाहते है.
  5. अब आपको video calling icon दिखाई देगा आप उसपर click कर दे.

अब आपका call उस व्यक्ति के पास चला जाएगा व जैसे ही अगला व्यक्ति आपका call recive करेगा तो उसके बाद आप उस व्यक्ति से jio chat video calling पर बात कर सकते है.

यह भी पढ़े – Vodafone, Airtel, Idea, Jio Sim की Call Details कैसे देखे

एक बात का आपको मुख्य रूप से ध्यान रखना होगा  की आपको जिस व्यक्ति को video call करना हैं उसके फोन में व आपके फोन में दोनों में internet connection होना बहुत जरुरी हैं क्युकी अगर आपके या सामने वाले व्यक्ति के फोन में internet connection off हैं तो आप video call पर बात नहीं कर पाएंगे इसलिए सबसे पहले आप अपना इंटरनेट connection  on कर ले व आप जिसको video call कर रहे हैं उसको भी net connection on करने के लिए कहैं.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें