नमस्कार मित्रो इस आर्टिकल मे हम आपको Jio Phone में Video कैसे बनाये इसके बारे में बताने वाले है अगर आप जिओ फोन का इस्तमाल करते है तो आप बहुत ही आसानी से इसमें वीडियो बना सकते है इसके कई अलग अलग तरीके है जिससे की आप आसानी से अपने फोन में किसी भी प्रकार का वीडियो बना पाएंगे.

jio phone me video kaise banaye

अक्सर सभी लोग चाहते है की वो अपनी पसंद के वीडियो बनाये पर सभी लोगो के पास स्मार्टफोन नहीं होता इस कारण से लोगो को वीडियो बनाने में काफी परेशानी होती है व अगर आप जिओ फोन इस्तमाल करते है और आप जिओ फोन की मदद से वीडियो बनाना चाहते है तो इसके लिए हम आपको जो तरीके बता रहे है आप उसको फॉलो कर के बहुत ही आसानी से वीडियो बना पाएंगे इसके लिए आप हमारा पूरा आर्टिकल पढ़े.

Jio Phone में Video कैसे बनाये

जिओ फोन में भी आप स्मार्टफोन की तरह ही वीडियो बना सकते है इसके लिए आपको बस एक जिओ फोन और इंटरनेट की जरुरत जरुरत होगी व इसके बाद आप अपने जिओ फोन में बनाना शुरू कर सकते है हम आपको जिओ फोन में वीडियो बनाने का जो तरीका बता रहे है आप उसको ध्यान से  पढ़े और फॉलो करें.

  • सबसे पहले आप अपने जिओ फोन में इंटरनेट on कर ले.
  • अब आपको अपने जिओ फोन में ब्राउज़र खोलना है और उसमे imagetovideo.com लिखकर सर्च करें.
  • अब आपके सामने सबसे पहली वेबसाइट आएगी आप उसको ओपन कर ले.
  • अब आपको upload a photo का विकल्प मिलेगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है.
  • अब आपके सामने जिओ की गैलरी खुल जाती है उसमे आपको वो सभी फोटो सेलेक्ट करने है जिनका आप वीडियो  बनाना चाहते है.
  • अब आप फोटो अपलोड कर लेते है तो इसके बाद आपको वीडियो के लिए song चुनने का विकल्प मिल जाता है.
  • अब आपको वीडियो के लिए logo चुनने का विकल्प मिलेगा आपको उसके ऊपर क्लिक करना है.
  • अब आपको Create The Video Now का विकल्प मिलेगा आपको उसके ऊपर क्लिक करना है.
  • अब प्रोसेसिंग शुरू हो जाएगी इसके लिए कुछ समय इंतजार करें.
  • जैसे ही प्रोसेसिंग पूरी हो जाती है तो उसके बाद आपको डाउनलोड का विकल्प मिलेगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना हैं.

इस प्रकार से आप बहुत ही आसानी से अपने जिओ फोन में भी किसी भी तरह के वीडियो बना सकते है जिओ फोन से वीडियो बनाना बहुत ही आसान है बस आपको ऊपर दी गयी प्रॉसेस को ध्यान से पढ़कर फॉलो कर लेना है इसके बाद आप जिओ फोन में किसी भी तरह का वीडियो बना सकते है.

Jio Phone में Video रिकॉर्ड करना

इसके आलावा अगर आप चाहे तो अपने जिओ फोन में कैमरा की मदद से भी वीडियो रिकॉर्ड कर सकते है यह भी बहुत ही आसान तरीका होता है इसके लिए आपको अपने जिओ फोन में कैमरा ओपन करना होता है और उसमे वीडियो मोड़ में जाना है इसके बाद आप अपने जिओ फोन में वीडियो रिकॉर्ड कर सकते है और किसी को शेयर भी कर सकते है.

वीडियो बनाने के फायदे

अगर आप  जिओ फोन से वीडियो बनाते है तो इसके आपको कई अलग अलग प्रकार के फायदे होते है जिसके कारण अधिकाशं लोग वीडियो बनाना पसंद करते है इसके कुछ फायदों के बारे में हम आपको बता रहे है जिसके लिए लोग वीडियो बनाते है.

  • आप जिओ फोन में वीडियो बनाकर किसी को भी शेयर कर सकते है.
  • जिओ फोन में वीडियो बनाकर आप यूट्यूब फेसबुक अदि पर अपलोड कर सकते है.
  • किसी भी प्रकार के प्रोग्राम को रिकॉर्ड कर सकते है.
  • सोशल मीडिया जैसे यूट्यूब आदि पर वीडियो अपलोड कर के आप ऑनलाइन पैसे भी कमा सकते है.
  • आप अपने फॅमिली फोटोज की वीडियो बना सकते है.

लोग कई अलग अलग करने से जिओ फोन में वीडियो बनाते है व आप भी अपने वीडियो बनाकर  शेयर करना चाहते है या यूट्यूब आदि पर वीडियो अपलोड कर के पैसे कमाना चाहते है तो आप जिओ से वीडियो बना पाएंगे.

वीडियो बनाकर पैसे कैसे कमाए

अगर आप वीडियो बनाकर पैसे कमाना चाहते है तो कई तरीके है जिससे आप वीडियो बनाकर भी पैसे कमा सकते है इसके लिए आप चाहे  तो दुनिया के सबसे बड़े वीडियो प्लेटफार्म यूट्यूब का सहारा ले सकते है इसमें आप अपने वीडियो अपलोड कर सकते है व इसमें जब आपका चैनल monetize हो जाता है तो इसके बाद आपकी कमाई भी शुरू हो जाती है व वीडियो बनाकर आप बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Jio Phone में Video कैसे बनाये इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको वीडियो बनाने के बारे में दी गयी जानकारी जरूर पसंद आयी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने दोस्तों को शेयर जरूर करें व अगर आपको वीडियो बनाने में कोई परेशानी हो तो आप कमेंट के माध्यम से भी बता सकते है.

पिछला लेखACD Full Form in Hindi : ACD क्या होता है पूरी जानकारी
अगला लेखTATA SKY Recharge कैसे करे घर बैठे ऑनलाइन रिचार्ज करें

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें