आज के आर्टिकल में हम आपको jio phone me screenshot kaise le इसके बारे में बताने वाले है  आप सभी लोग जानते है की जिओ फोन के आज के समय में कितने अधिक यूजर है उसमे से कई लोगो को इसके सभी फीचर के बारे में जानकारी नहीं होती तो वो इसका सही तरीके से इस्तमाल नहीं कर पाते.

jio phone me screenshot kaise le

अगर आप भी Jio Phone का इस्तमाल करते है तो आपको कुछ बातो का ध्यान होना बहुत जरुरी है इससे आप अपने जिओ फोन में कई प्रकार के फीचर का इस्तमाल कर सकते है उन्ही में से एक है screenshot का फीचर अगर आप जिओ फोन में कोई भी स्क्रीनशॉट लेना चाहो तो smartphone की तरह बहुत ही आसानी से इसमें screenshot ले सकते है.

Jio Phone Me Screenshot Kaise Le

अगर आपके पास जिओ फोन है और उसमे आप किसी भी प्रकार का स्क्रीनशॉट लेना चाहते है तो इसके लिए हम आपको जो तरीका बता रहे है उसको आपको फॉलो करना होगा उसके बाद आप उसमे कोई भी स्क्रीनशॉट ले सकते है इसके लिए यह तरीका अपनाये.

  • सबसे पहले तो आपको अपने जिओ फोन में कोई भी स्क्रीन शॉट लेना है तो उसमे आप कोई भी ब्राउज़र ओपन कर ले.
  • अब आपको अपने  ब्राउज़र में google पर  विजिट करना हैं.
  • अब आपको online screenshot लेने की वेबसाइट shrinktheweb पर विजिट करना है.
  • अब आपके सामने एक पेज खुलेगा उसमे आपको url डालना है जिसका आप स्क्रीनशॉट लेना चाहते है.
  • अब url यहाँ past करने के बाद आपको वो फोटो दिखाई देगा आप उसको डाउनलोड कर ले.
  • इस प्रकार से आप बहुत ही आसानी से कोई भी फोटो का स्क्रीनशॉट ले सकते हैं.

अगर आप कोई भी स्क्रीनशॉट लेना चाहते है तो आप यह तरीका अपना  सकते है इससे आप URL के माध्यम से कोई भी फोटो का स्क्रीनशॉट लेकर अपने फोन में save रख सकते हैं.

एक बात का विशेष रूप से ध्यान रखे की आप अपने जिओ फोन में सिर्फ URL की सहायता से ही स्क्रीनशॉट ले सकते है.

Screenshot लेने के फायदे

अगर आप कोई भी स्क्रीनशॉट लेना चाहते है तो इसके आपको कई प्रकार के अलग अलग फायदे होते है सभी लोग जरुरत के अनुसार अलग अलग कार्य के लिए स्क्रीनशॉट लेते है जो की इस प्रकार से हो सकते है.

जानकारी सहेजने के लिए

कई बार हम लोग इंटरनेट आदि का इस्तमाल करते वक्त कई प्रकार की  जानकारी देखते है पर कुछ जानकारी महत्वपूर्ण होती है जिसके कारण उनको हम सहेजना चाहते है अपने फोन में पर अगर आप उसको सहेजना चाहते है तो इसके लिए आपको उसका स्क्रीनशॉट लेना होता है ताकि आप उस जानकारी को अपने फोन में सहेज सके.

किसी को जानकारी भेजने के लिए

कई बार किसी को कोई जानकारी आदि भेजनी हो तो इसके लिए भी हम स्क्रीनशॉट का इस्तमाल कर सकते है जैसे की हमने फेसबुक या अन्य कही पर कोई  जानकारी देखी हो और हम उसको किसी व्यक्ति को भेजना चाहते है तो इसके लिए हम उस जानकारी का स्क्रीनशॉट लेकर किसी भी व्यक्ति आदि को भेज सकते हैं.

बिल आदि के लिए

कई बार हम ऑनलाइन कोई भी सामान खरीदते है तो हमे उसका पेमेंट देना होता है और उसका बिल हमे ऑनलाइन ही दिखाई देता है ऐसे में आप कोई भी बिल को सहेज कर रखना चाहते है तो आपको उसका स्क्रीनशॉट  लेना होता है उसके माध्यम से किसी भी बिल को सहेज कर रख सकते हैं.

Comment या massage आदि सहेजने के लिए

आप सोशल मीडिया का इस्तमाल करते है तो वहां पर आपको कई प्रकार के कमेंट और massage मिल जाते है अगर आप किसी भी comments या massage को अपने फोन में  सहेजना चाहते है तो इसके लिए आप उसका स्क्रीनशॉट ले सकते है और किसी को भेजना चाहते है तो आसानी से भेज भी सकते हैं.

निम्न प्रकार से कई अलग अलग तरीके से यह हम सभी के लिए उपयोगी होता है और हम इनका इस्तमाल अपनी जरुरत के अनुसार अलग अलग काम के लिए कर सकते है पहले यह सुविधा smartphone में उपलब्ध थी जिससे की आप स्क्रीनशॉट ले सकते थे पर अब यह सुविधाएं आपको जिओ फोन में भी मिल जाती है जिसके कारण आप जिओ फोन में भी आसानी से कोई भी स्क्रीनशॉट ले पाएंगे.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Jio Phone में Screenshot कैसे लेते हैं  इसके बारे में जानकारी दी है ताकि आप जिओ में  बहुत ही आसानी से स्क्रीनशॉट ले सके अगर आपको हमारी बताई जानकारी उपयोगी लगे तो इसको सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें व इससे सम्बंधित आप किसी भी प्रकार का सवाल आदि पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट भी कर सकते है.

पिछला लेखBenefits of Yoga : प्रतिदिन सुबह योग करने के फायदे
अगला लेखLucent GK PDF और Audio Download कैसे करें बिलकुल फ्री में