नमस्कार मित्रो आज हम आपको जिओ फोन में फ्री फायर गेम डाउनलोड कैसे करें इसके बारे में बताने वाले है अगर आपके पास जिओ फोन है और आपको फ्री फायर खेलना पसंद है तो ऐसे में आपके लिए यह आर्टिकल बहुत ही उपयोगी होने वाला है क्युकी इसमें हम आपको जो प्रोसेस बतायेगे उससे आप बहुत ही आसानी से जिओ फोन में फ्री फायर डाउनलोड करके खेल सकते है.

jio phone me free fire game kaise download kare

आज ज्यादातर लोग जिओ फोन का इस्तमाल करते है क्युकी यह बहुत ही कम कीमत में प्राप्त हो जाता है व इसके साथ ही इसमें आपको कई तरह के स्मार्टफोन के फीचर भी प्राप्त हो जाते है जिससे बहुत से लोग इस फोन को इस्तमाल करना पसंद करते है वही कई लोग फ्री फायर खेलना चाहते है पर उनके पास जिओ फोन होता है तो वो फ्री फायर खेल नहीं पाते ऐसे में हम आपको जिओ फोन में फ्री फायर गेम डाउनलोड कैसे करें इसके बारे में बता रहे है.

जिओ फोन में फ्री फायर गेम डाउनलोड कैसे करें

आपको अपने जिओ में फ्री फायर डाउनलोड करने के लिए हम सबसे आसान प्रोसेस के बारे में बता रहे है आप इस तरीके को फॉलो करकें अपने फोन में फ्री फायर को डाउनलोड कर सकते है.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में ब्राउज़र ओपन करके Google पर जाना है.
  • अब आपको Free Fire Download apkpure लिखकर सर्च करना है.
  • अब आपके सामने APKpure की वेबसाइट ओपन होगी उसके ऊपर क्लिक करना है.
  • अब आपको इस वेबसाइट पर क्लिक करना है उसके बाद आपके सामने Free Fire गेम की कुछ जानकारी दिखाई देगी.
  • आपको स्क्रोल डाउन करना है और इसमें आपको Download का विकल्प सर्च करना है.
  • अब आपको Download के ऊपर क्लिक कर देना है.

इस तरह से आप बहुत ही आसानी से अपने जिओ फोन में फ्री फायर को डाउनलोड कर सकते है पर एक बात ध्यान रखे की इस तरीके से आप सिर्फ गेम को डाउनलोड कर सकते है इसे अपने जिओ फोन में इनस्टॉल करके खेल नहीं सकते इसलिए आप जिओ में फ्री फायर खेलने की सोच रहे है तो यह नहीं हो सकता क्युकी जिओ फोन में यह गेम सपोर्ट नहीं करता.

क्या हम जिओ में फ्री फायर खेल सकते है

कई लोग अपने जिओ फोन में फ्री फायर को डाउनलोड करना चाहते है उन्हें सबसे पहले हम यह बता दे की अभी तक फ्री फायर सिर्फ एंड्राइड और iOS प्लेटफार्म के लिए लांच किया गया है इसलिए आप इसको डाउनलोड करना चाहते है तो आपके पास एंड्राइड या iOS वर्शन होना चाहिए वही जिओ के सभी फोन KaiOS पर आधारित है इस वजह से फ्री फायर गेम इसमें सपोर्ट नहीं करता है व आप अपने जिओ फोन में फ्री फायर गेम को खेल नहीं पायेगे व आपको फ्री फायर खेलने के लिए एंड्राइड मोबाइल की जरुरत पड़ती है.

जिओ फोन और हाल में लांच हुए जिओ फोन 2 दोनों ही KaiOS पर आधारित है इसलिए इन दोनों तरह के फोन में आप हाल में फ्री फायर गेम नहीं खेल पायेगे पर शायद जिओ बादमे ऐसा कोई मोबाइल लांच करता है जो एंड्राइड सपोर्ट करता है तो उसमे आप इस गेम को खेल पायेगे.

जिओ में फ्री फायर क्यों नहीं खेल सकते

अक्सर कई लोगो के मन में ख्याल आता है की हम अपने जिओ फोन में फ्री फायर को इनस्टॉल क्यों नहीं कर सकते तो इसके कई कारण है जैसे की पहला तो यह एंड्राइड एप्लीकेशन सपोर्ट नहीं करता व यह KaiOS वर्जन है व दूसरा इस फोन का RAM मात्र 512 एमबी का है जो की फ्री फायर खेलने के लिए बहुत ही कम RAM है तीसरा इस गेम को खेलने के लिए आपको कई आप्शन दिए होते है जो सिर्फ टच स्क्रीन द्वारा ही आप इस्तमाल कर सकते है वही जिओ फोन कीपैड होता है इसलिए आप कभी भी जिओ फोन में फ्री फायर खेल नहीं पायेगे.

फोन में फ्री फायर कैसे खेले

अगर आपको फ्री फायर गेम पसंद है और आप इसको खेलना चाहते है तो इसके लिए आपको एंड्राइड फोन लेना होगा आप 1 GB RAM वाला फोन ले सकते है पर जितना ज्यादा RAM होगा गेम उतना ही अच्छे से काम करेगा व इसके बाद आपको अपने फोन के प्ले स्टोर में जाना है वहां से फ्री फायर को अपने फोन में इनस्टॉल कर सकते है व जब यह आपके फोन में इनस्टॉल हो जाता है तो इसके बाद आप इस गेम को खेल सकते है.

फ्री फायर डाउनलोड करने की नकली वेबसाइट

अक्सर कई लोगो को पॉपअप या वेबसाइट दिखाई देगी है जो आपको जिओ फोन में फ्री फायर डाउनलोड करवाने का दावा करती है यह नकली और खतरनाक वेबसाइट होती है जो ऑनलाइन आपका पर्सनल डाटा चोरी करती है जिससे आपको बादमे काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आपको इस तरह की वेबसाइट से बचकर रहना चाहिए और अगर कोई भी वेबसाइट आपको फ्री फायर डाउनलोड करने का दावा करती है तो उस वेबसाइट के ऊपर कभी भी क्लिक न करें.

अगर आप इस तरह की वेबसाइट पर क्लिक करते है तो इससे आपका फोन लेग होने लग सकता है और आपके फोन में वायरस आ सकता है जिससे आपके डाटा को खतरा हो सकता है इसके साथ ही इस तरह की वेबसाइट पर क्लिक करने पर यह लोगो से कई तरह की जानकारी मांगती है वो जानकारी कंपनी आदि अलग अलग फायदे के लिए इस्तमाल करती है व इससे आपको बादमे काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको जिओ फोन में फ्री फायर गेम डाउनलोड कैसे करें इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको हमारी बताई जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसे अपने मित्रो के साथ शेयर जरुर करें और इससे जुडा किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट करके भी बता सकते है.

पिछला लेखKGF Full Form in Hindi : KGF क्या हैं इससे जुडी सभी जानकारी
अगला लेखफ्लिपकार्ट के मालिक कौन है व फ्लिपकार्ट किस देश की कंपनी है
मै रघुवीर चारण PMO Yojana का संस्थापक हूँ हमें लेख लिखना व किताब पढ़ना बेहद पसंद है है हम शिक्षा, कंप्यूटर, मोबाइल, सरकारी नौकरी, नई योजनाओं व इस प्रकार की अन्य कई जानकारी इस Website पर लिखते है

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें