आज हम आपको इस आर्टिकल में Jio Customer Care Number  से सम्बंधित जानकारी देने वाले हैं आज के समय मे लगभग सभी लोग Jio का इस्तेमाल करते हैं पर बहुत से लोगो को इसके customer care से बात करने के बारे मे जानकारी नही हैं आज हम आपको इसी से सम्बंधित पूरी जानकारी देने के लिए ये आर्टिकल लिख रहे हैं ताकि आपकि उसके बारे मे पता चल सके.

Jio Customer Care Number

हम Jio का इस्तेमाल तो करते हैं पर हमे कई बार network & internet आदि से समस्याएं होती रहती हैं ज्यादातर मामलों में network सम्बंधित समस्या ही लोगो को होती हैं जिसके बारे में आप इसके customer care से बात कर के इसका सुजाव प्राप्त कर सकते हैं इसके लिए आपको Jio customer care number पता होगा जरुरी हैं अगर आपको इसके customer care के नंबर पता नही हैं तो आपको घबराने की जरुरत नही हैं क्युँकि आज हम आपकी इससे सम्बंधित पूरी मदद करेगे.

Jio Customer Care Number

अगर आपको जिओ से जुडी किसी भी प्रकार की समस्या हो या आप कोई बह ऑफर रिचर्ज जैसो जानकारी प्राप्त करने के लिए भी आप इसके हैंल्पलाइन नमबर पर फोन कर सकते है.

Jio Customer Care Number. – +91-18008899999 है.

अगर आपको Jio में कोई भी internet, data pack, calling, SMS, network, current offer आदि से सम्बंधित जानकारी चाहिए तो आप इस नंबर पर फोन कर सकते हैं व अगर आपको इसपर आपके सभी सवालो के जवाब आपको प्राप्त हो जायेगे व आपके नंबर पर सबसे अच्छा कौनसा offer चल‌ रहा हैं उसकी भी आपको पूरी जानकारी दी जायेगी.

Jio Complain Number

सभी कंपनी के शिकायत नंबर भारतीय सरकार द्वारा एक ही जारी किया हुआ है जिसके माध्यम से आप किसी भी प्रकार की सिम से जुडी शिकायत दर्ज कर सकते है.

Jio सिम के Complain Number – 198 है.

अन्य सभी company के complain number भी ये ही हैं अगर आपको जिओ सिम में कोई परेशानी हो और आप उससे सम्बंधित कोई शिकायत करना चाहते हैं तो आप इस नंबर पर फोन कर सकते हैं इसपर आप सिर्फ अपने नंबर से जुडी शिकायत ही दर्ज कर सकते हैं व परेशानी से जुडी समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते हैं अगर आपको offer आदि की जानकारी चाहिए तो आप customer care के उपर दिये गये नंबर पर call कर के प्राप्त कर सकते हैं.

My Jio App

अगर आप चाहो तो live chat के द्वारा भी Jio customer care से बात कर सकते हैं इसके लिए आपको हमारे बताये तरीके को follow करना होगा.

  • सबसे पहले आप आपने  mobile में my Jio app download कर ले.
  • अब उसमे आप अपना mobile number डालकर sing in कर ले.
  • अब आपको वहा पर live chat का option मिलेगा उसपर click कर के आप Jio customer care से बात कर सकते हैं.

अन्य आवश्यक Jio Number

  1. JIO Customer Care के नंबर – 18008899999.
  2. JIO complaint नंबर – 198.
  3. JIO General Helpline नंबर – 199.
  4. recharge plans, data balance, validity, recharge confirmation and offers देखने के नंबर – 1991.
  5. JIO Tele-verification number for data and call services – 1977.
  6. JIO Tele-verification number for only data service – 1800-890-1977.
  7. JIO corporate customer care के नंबर – 1800-889-933.
  8. JIO Fiber contact number – 1800-896-9999.
  9. Jio online shopping के लिए helpline नंबर – 1800-893-3399.

जिओ में आपको कस्टमर केयर से बात करने के लिए कई अलग अलग प्रकार के विकल्प दिए जाते हैं और आप चाहो तो ईमेल के द्वारा भी संपर्क कर सकते हैं आपको इनकी ईमेल पर अपनी शिकायत आदि भेजनी होती हैं उसके बाद आप कस्टमर केयर से डायरेक्ट ईमेल के द्वारा भी बात कर सकते है.

अगर आप Email द्वारा कस्टमर केयर से live chat करना चाहते हैं तो इसके लिए सभी राज्यों के लिए अलग अलग ईमेल जारी की गयी हैं आप अपने राज्य से सम्बंधित ईमेल के द्वारा कस्टमर केयर से बात कर सकते है.

Live Jio Chat

अगर आप चाहो तो कस्टमर केयर से live chat भी कर सकते हैं इसके लिए आपको कुछ आसान से स्टेप की फॉलो करना होता है.

  • सबसे पहले आप अपने फोन में  MyJio App को डाउनलोड करे.
  • अब इसको open कर के इसमें मोबाइल नंबर डालकर लॉगिन कर ले.

अब  आपको इसमें chat का विकल्प मिलेगा उसके ऊपर क्लिक कर दे इस प्रकार से आप बहुत ही आसानी से कस्टमर केयर से live chatting कर सकते है.

अगर आप जिओ फोन का इस्तमाल करते हैं तो आप Jio Customer Care Number पर call कर के बात करे तो अधिक आसान रहैंगा इसमें आप direct कस्टमर केयर से बात कर सकेंगे और किसी भी समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते हैं इसके अलावा अन्य तरीके भी हमने आपको बताये हैं उसके माध्यम से भी आप कस्टमर केयर से बात कर सकते हैं.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Jio Customer Care Number क्या है व जिओ के कस्टमर केयर से बात कैसे करे इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको हमारे द्वारा बताई गयी जानकारी अच्छी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको सोशल मीडिया के द्वारा अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें व इससे सम्बंधित किसी भी प्रकार का सवाल पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट कर के बता सकते है.

पिछला लेखVivo के मालिक का नाम क्या है व वीवो किस देश की कंपनी है
अगला लेखBank Manager कैसे बने व बैंक मैनेजर बनने के लिए क्या करें

1 टिप्पणी

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें