नमस्कार मित्रो आज हम आपको Jio APN Setting कैसे करते है इसके बारे में बताने वाले है अक्सर कई जिओ यूजर को इंटरनेट से जुडी परेशानी का  सामना करना पड़ता है क्युकी इनके फोन में APN की Setting सही तरीके से नहीं होती इस वजह से इंटरनेट ही सही से काम नहीं करता व इसकी मदद से आप अपने फोन में इंटरनेट की स्पीड को भी बहुत ही आसानी से बढ़ा सकते है.

Jio APN Setting

अगर आप जिओ फोन या जिओ की सिम इस्तमाल करते है और इसमें बेहतरीन इंटरनेट स्पीड पाना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने फोन की APN Setting को सही करना बहुत जरुरी है अगर आपके फोन में APN setting सही नहीं होगी तो इससे आपको इंटरनेट  चलाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है ऐसे में हम आपको जो तरीका बता रहे है व जो setting बता रहे है उसको आप अपने जिओ सिम में इस्तमाल कर सकते है और Jio APN Setting द्वारा अपने नेट की स्पीड को काफी तेज कर सकते है.

Jio APN Setting कैसे करे

APN Setting करने का विकल्प सभी फोन में है व इसके माध्यम से ही आपके फोन में इंटरनेट सही तरीके से काम करता है अगर आपको इसकी जानकारी नहीं है व अपने कोई गलत setting की हुई है तो  इससे आपके फोन में इंटरनेट चलना बंद भी हो सकता है ऐसे में आपको हम जो setting बता रहे है उसको आप अपने फोन में save कर सकते है इससे आपके फोन में इंटरनेट बहुत ही अच्छे तरीके से काम करेंगा.

अपने फोन मे आप APN Setting कैसे बदल सकते है सबसे पहले हम आपको इसके बारे में बता रहे है ताकि आप अपने फोन में बहुत ही आसानी से APN Setting को बदल सकते है इसके लिए आपको इस process को follow करना होगा.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में phone setting में जाना है.
  • अब आपको अपने फोन में SIM card & mobile networks का विकल्प दिखाई देगा उसके ऊपर क्लिक करना है.
  • अब आपको Jio SIM पर क्लिक करना है.
  • अब आपको Access Point Names के ऊपर क्लिक कर देना है.

जब आप Access Point Names पर क्लिक करते है तो इसके बाद आपको new apn बनाने के लिए new apn के ऊपर क्लिक कर देना है इसके बाद आप अपने फोन में नया apn बना सकते है इसके लिए हम आपको जो apn setting बता रहे है आपको उसे अपने फोन में apply करनी है.

Best APN Settings

अब हम आपको यहाँ पर APN सेटिंग के बारे में बता रहे है उसको आपको अपने फोन में Apply करना है.

Name Jio
APN JioNet
Proxy Not change
Port Not change
Username Not change
Password Not change
Server www.Google.com
MMSC Not change
MMS proxy Not change
MMS Port Not change
MCC जो है वही रहने दे
MNC जो है वो रहने दे
Authentication Not set
APN type Default
APN protocol IPv4/IPv6
APN roaming protocol IPv4/IPv6
Bearer LTE, HSPAP, HSPA, HSDPA, UMTS, GPRS
MVNO type None

इस सेटिंग को आपको  अपने जिओ सिम में apply कर देना है इसके बाद आप इसको save कर व जब setting पूरी हो जाए तो इसके बाद आप एक बार अपने फोन को switch off कर के on कर ले व  इसके बाद आप अपने फोन में data को on कर के इंटरनेट चलाये इससे आपके फोन में इंटरनेट बेहद ही अच्छी गति से चलने लगेगा व आपकी इंटरनेट से जुडी परेशानियां भी ठीक हो जायेगी.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Jio APN Setting कैसे करे इसके बारे में जानकारी दी है इसकी मदद से आप अपने जिओ सिम की इंटरनेट की  स्पीड को भी बढ़ा सकते है व हमे उम्मीद है की आपको हमारी बताई गयी जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी  अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें व इससे जुड़ा कोई सवाल आदि पूछना है तो आप हमे कमेंट कर के बता सकते है.

पिछला लेखJio Phone में Screenshot कैसे लेते हैं बेहतरीन तरीके से
अगला लेखSSC Full Form in Hindi : SSC CGL की तैयारी कैसे करे

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें