आज हम आपको जमीन नापने वाला App Download कैसे करें इसके बारे में बताने वाले है आप सभी जानते है की हम सभी को किसी न किसी कारण से कई बार जमींन नापने की जरुरत पड़ती है पर कई लोगो को इसके बारे में जानकारी नहीं होने के कारण उनको काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है ऐसे में ये आर्टिकल आपके लिए बहुत ही उपयोगी होने वाला है.

jamin napne wala app

वैसे तो जमींन या खेत को नापने के लिए कई अलग अलग तरीके होते है जिसके द्वारा आप खेत या जमीन को नाम सकते है पर हम आपको कुछ app के बारे में जानकारी देंगे जिसकी मदद से आप अपने फ़ोन से जमीन को नाप सकते है और उसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते है इसके लिए आपको हमारे बताये तरीके को follow करना होता है जिससे की आप आसानी से खेत की जानकारी देख पाएंगे.

जमीन नापने वाला App Download कैसे करें

वैसे तो अक्सर लोगो के पास जमीन नापने के लिए पर्याप्त औजार होते है पर कई बार किसी कारणवश लोगो के साधन खो जाते है या कही भूल जाते है तो ऐसी स्थिति में ये तरीके आपके लिए बहुत ही उपयोगी हो सकते है क्युकी इसके माध्यम से आप जमीन  का सही माप निकाल पाएंगे.

इसके लिए इंटरनेट पर कई सारे अलग अलग app उपलब्ध जिसके माध्यम से आप अपनी जमीन या किसी भी खेत का अपने मोबाइल से नाप निकाल सकते है कुछ app आपको इसका गलत नाप भी देते है इसलिए हम आपको कुछ बेहतरीन तरीके बतायेगे जिसके माध्यम से आप आसानी से जमीन का सही नाप निकाल पाएंगे इसके लिए आपको हमारे बताये गए तरीके को फॉलो करना होता है.

1 GPS Fields Area Measure

जमीन नापने वाले app में ये सबसे पॉपुलर app माना जाता है इसमें आपको कई अलग अलग प्रकार के फीचर मिल जाते है इसके साथ ही इसका इस्तमाल करना भी बहुत आसान होता है आप बहुत ही आसानी से इसकी मदद से जमीन या खेत का नाप निकाल सकते है.

इससे जमीन नापने के लिए आपको शुरूआती बिंदु का इसमें चयन करना है उसके बाद आपको अंतिम बिंदु का चयन करना होता है उसके बाद ये app आपको दोनों बिन्दुओ के बिच का माप बता देता है इससे आपको पता चल जाता है की आपकी जमीन या खेत का नाप क्या होता है.

2. Area Calculator for Land

ये भी जमीन नापने का एक बेहतरीन app है इसमें आप बहुत ही आसानी अपनी जमीन के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते है इसमें आपको जमीन के बारे में सटीक और विश्वसनीय जानकारी प्राप्त हो जाती है जिसके कारण जमीन को नापने के लिए अधिकांश लोग इस app का इस्तमाल करते है.

इस app की मदद से जमीन नापने के लिए आपको शुरूआती बिंदु और अंतिम बिंदु का चयन करना होता है उसके आधार पर ये किसी भी जमीन का नाप बताता है उसके बाद आपको आपके खेत आदि का सही नाप दिखाई देगा इससे आप आसानी से पता लगा सकते है की आपके पास कितनी जमीन है या उसका नाप क्या है.

3. Land Calculator

ये application किसानो, इंजीनियरों और GIS Student के लिए काफी उपयोगी होता है इसकी मदद से आप किसी भी जमीन की लम्बाई और चौड़ाई को बहुत ही आसानी से नाप सकते है इसके साथ ही ये app इस्तमाल करने में भी बहुत ही आसान होता है जिसके कारण आप इसका बेहद ही आसानी से इस्तमाल कर पायेगे.

इस app में आपको वाल्किंग सर्वे, मेप टूल्स और एंटर coordinates आदि 3 अलग अलग प्रकार के फीचर मिल जाते है जिसके कारण आप आसानी जरुरत के अनुसार इसका इस्तमाल कर सकते है और इससे कई अलग अलग प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकते है.

4. Map Area Calculator

ये भी एक बहुत ही अच्छा app है जिसकी मदद से आप अपने जमीन के बारे में सटीक जानकारी  प्राप्त कर सकते है इसके लिए आपको इस app को play store से डाउनलोड करना होता है उसके बाद आपको अपने जमीन को इसमें खोजना है उसके बाद आपको कुछ बिन्दुओ का चयन करना है आपको उन्ही बिन्दुओ का चयन करना है जिनका आप नाप निकलना चाहते है.

अब आपको नापे गए बिन्दुओ के माध्यम से अपनी जमीन के बारे में पूरी जानकारी दिखाई देगी इस तरीके से आप अपने मोबाइल का इस्तमाल कर के भी अपनी जमीन के बारे में पूरी जानकारी निकाल सकते है इसके लिए आपको किसी प्रकार के अन्य जमीन नापने वाले उपकरण की जरुरत नहीं पड़ती.

5. Area Calculator

यह जमीन नापने वाला कैलकुलेटर है जो की कितनी भी बड़ी जमीन की जानकारी आपको कुछ ही सैकंड में बता देता है इस app का इस्तमाल करना भी बहुत ही आसान होता है इसमें आपको सटीक बिन्दुओ का चयन करना होता है उसके माध्यम से आपको जमीन का पूरा नाप दिखाई देता है.

इस app में नापे गए एरिया की जानकारी आप सोशल मीडिया के माध्यम से अन्य लोगो के साथ भी शेयर कर सकते है इसके आपको कई अलग अलग प्रकार के फीचर मिल जाते है जिसका आप अपनी आवश्यकतानुसार इस्तमाल कर सकते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको जमीन नापने वाला app download करने के बारे में जानकारी दी है जिससे की आप बहुत ही आसानी से अपने जमीन के बारे में सही जानकारी प्राप्त कर सकते है हमे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा बताई गयी जानकारी जरूर पसंद आयी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करे व अगर आपको खेत नापने से सम्बंधित कोई समस्या आ रही यही तो आप हमे कमेंट कर के भी  बता सकते है.

पिछला लेखJoin Indian Army : Army Join कैसे करे व आर्मी की तैयारी कैसे करे
अगला लेखInstagram पर Private Account के फोटो वीडियो कैसे देखे
मै रघुवीर चारण PMO Yojana का संस्थापक हूँ हमें लेख लिखना व किताब पढ़ना बेहद पसंद है है हम शिक्षा, कंप्यूटर, मोबाइल, सरकारी नौकरी, नई योजनाओं व इस प्रकार की अन्य कई जानकारी इस Website पर लिखते है

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें