नमस्कार मित्रो आज हम आपको बहुत अच्छी जानकारी बताने वाले हैं आज के समय में हर जागर पर magic  का कितना महत्त्व हैं इसके बारे में तो आप जानते ही होगें आज हर  कोई JADUGAR बनना चाहता हैं कोई पैसे कमाने  के लिए तो कोई लोगो का दिल जितने के लिए सब की चाहत अलग अलग होती हैं व हम भी कभी कोई जादू देखते हैं तो हमारे मन में भी ये ख्याल जरूर आता हैं की खास हम भी ऐसे जादू कर पाते.

jadugar magic

JADUGAR बनना या कोई जादू करना कोई बड़ी बात नहीं हैं जब हम Magic से अनजान होते हैं और तब कोई जादू  देखते हैं तो हमें ये काम बहुतं कठिन लगता हैं पर जैसे जैसे आप जादू सीखते जायेगे वैसे वैसे आपको ये काम आसान लगने लगता हैं ये कुछ तरीके होते हैं जिसे अपनाकर आप जादू कर पाते हैं इसमें आपको कुछ जानकारी होनी चाहिए तभी आप कोई भी जादू कर पाएंगे व लोगो को भी अपनी कला दिखा पाएंगे.

जादू (Magic) क्या है

आम शब्दों में कहैं तो ये एक कला होती  हैं जिसे बहुत सावधानीपूर्वक किया जाता हैं व जब हम कही कोई जादू देखते हैं तो लगता हैं की उन लोगो में कोई ख़ास शक्ति हैं जिसके कारण वो ये सब कर पाते हैं या कोई मंत्र आदि हैं जिससे लोग जो चाहैं वो जादू दिखा सकते हैं.

पर ऐसा कुछ  नहीं होता ये बस एक Tricks होती हैं आप जितनी ज्यादा tricks सीखेंगे उतने ज्यादा आप जादू कर पाएंगे व ये tricks कहा से सीखते हैं इसके बारे में हम आपको इस आर्टिकल में बताने वाले है.

JADUGAR KAISE BANE

जादू सिखने के लिए सबसे पहले आपको उस जादू की trick को सीखना होगा जब आप tricks सिख जायेगे तो आप वो जादू भी सिख जायेगे इसमें सभी magical tricks अलग अलग होती हैं व हजारो tricks होती हैं उसमे से आपको कौन कौन से जादू सिखने हैं वो वो tricks आप सिख सकते है  व जादू सिखने के 2 मुख्य तरीके होते है.

1. video देख कर

जादू सिखने का ये बहुत अच्छा तरीका माना हैं इसमें आप जो भी जादू सीखना चाहते हैं वो आप video देख देख कर सिख जाते हैं इसके लिए YouTube बहुत अच्छा platform हैं

यहाँ पर आपको हर तरह के video free में मिल जाते हैं व अगर आप कोई जादू सीखना चाहते हैं तो वो भी आपको इसमें बहुत आसानी से मिल जायेगे

इसके लिए सबसे पहले आपको YouTube open कर के उसमे आपको कौनसा जादू सीखना  हैं वो लिखे उसके बाद आपको उसमे बहुत से वैसे video दिखाई देंगे उसमें से आप कोई भी अपनी पसंद का video open कर के देखे व इससे आप वो जादू आसानी से सिख जायेगे.

2. व्यक्तिगत तरीके से

ये दूसरा तरीका होता हैं जादू सिखने का इसमें आपको किसी ऐसे व्यक्ति से संपर्क करना होगा जो जादू के tricks जानता हो या जादू दिखाता हो उस व्यक्ति से संपर्क कर के आप उससे जादू सिखने की कोशिश करे व उससे जादू कैसे करते हैं इसके बारे में बातचीत करे

इससे  व्यक्ति आपको जादू सीखा सकता हैं व इस तरीके से आप जितने चाहो उतने जादू कर सकते हो व इससे आपको जादू के साथ साथ और भी बहुत कुछ सिखने को मिलता है.

मित्रो हमने जो तरीके बताये हैं उससे आप बहुत आसानी से जादू सीख सकते हैं जादू सीखना कोई बड़ी बात नहीं होती आप कुछ मिनिट का समय निकाल कर  भी कोई भी जादू आसानी से सीख सकते है  आज के बताये  गए  तरीके से आप  बड़ी आसानी से कोई भी जादू सीख सकते हैं व जादूगर बन सकते हैं इसके  लिए आपको कोई पैसे भी खर्च करने की जरुरत नहीं है.

Calculation – मित्रो हमे उम्मीद हैं की आपको हमारे द्वारा बतायी गयी  जानकारी JADUGAR कैसे बने जरूर पसंद आयी होगी व आप इससे सम्बंधित कोई अन्य सवाल पूछना चाहो तो आप हमे comment भी कर सकते हैं व अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगे तो आप इसको social media पर share भी जरूर करे ताकि अन्य लोगो को भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके.

पिछला लेखAPO Full Form in Hindi : APO क्या है व APO कैसे बनते है
अगला लेखBJP Full Form In Hindi : BJP क्या है और इसका पूरा इतिहास

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें