नमस्कार मित्रों आपका PMO Yojana में स्वागत हैं आज हम आपको इस आर्टिकल में idea Caller Tune कैसे लगाते है  व आज हम आपको idea Caller Tune Code के बारे में जानकारी देने वाले हैं आज लाखों लोग idea का इस्तेमाल करते हैं पर ज्यादातर लोगों को पता नहीं होता की वो किस प्रकार से अपने लिए एक बेहतरीन callertune free में set कर सकते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में पूरी जानकारी हिन्दी में बताने वाले है.

idea callertune

अगर आप idea sim इस्तेमाल करते हैं तो आप जरुर चाहते होगे की आप अपने mobile में एक बेहतरीन callertune लगाये पर इसका तरीका बहुत से लोगों को पता नही होता की हम किस प्रकार से idea Caller Tune लगा सकते हैं तो आज की हमारा आर्टिकल आपका इससे सम्बंधित पूरी मदद करेगा व आपको idea  में caller tune लगाने के बारे मे बतायेगे जिससे की आप बहुत आसानी से अपने phone में एक बेहतरीन caller tune लगा सकते हैं.

आप  सब जानते होंगे की हर व्यक्ति आज कुछ ना कुछ अलग दिखाना चाहता हैं callertune भी उसी में से एक हैं अगर आप idea user हैं तो आपके लिए ये एक बेहद उपयोगी आर्टिकल होने वाला हैं इस आर्टिकल के माध्यम से आप अपने idea sim में बेहद आसानी से callertune लगा सकते हैं व ये एक बेहद आसान प्रक्रिया होती हैं अगर आप अपने idea में callertune set करना चाहते हैं तो आप हमारा पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़े

idea Caller Tune कैसे लगाये

अगर आप अपने idea phone में callertune लगाना चाहते हैं तो पहले ये प्रक्रिया थोड़ी मुश्किल थी पर अब ये एकदम आसान प्रक्रिया बन चुकी हैं जिसके कारम आप आप बहुत आसानी से मात्र 1 मिनिट में अपने फोन में caller tune set कर सकते हैं इसके लिए आप हमारे बताये गये तरीके को follow करें.

सबसे पहले आपको अपने idea sim से HB लिखकर 56789 पर भेज देना हैं ये बिल्कुल फ्री हैं व आप जिस number पर callertune लगाना चाहते हैं उसी से massage करें.

अब कुछ ही समय में आपको reply मिल जायेगा जिसमे लिखा होगा we have received your request for dialer caller tune.

अब कुछ समय बाद आपको वापिस एक confirmation का massage मिलेगा उसमे आपको 1 लिख कर भेजने के लिए कहा जायेगा आप उसमे 1 type कर के send कर दे.

अब आपके फोन पर callertune set हो जायेगी आप किसी अन्य फोन से अपने नम्बर पर call कर के देख सकते हैं आपके फोन पर callertune सुनाई देगी इस तरह से आप बहुत आसानी से अपने फ़ोन में callertune set कर सकते  हैं व अगर आप अपनी मौजूदा callertune बदलना चाहते हैं तो भी आप इसी तरह से अपनी मौजूदा callertune को बदल भी सकते है.

Caller Tune क्या है

जब आप Caller Tune लगते है तो यह आपको पता होना जरुरी है की आखिर Caller Tune होता क्या है तो हम आपको बता दे की जैसे हम किसी को फोन करते है तो जब तक अगला व्यक्ति फोन नहीं उठाता तब तक आपको फोन में रिंग सुनाई देती है उसको Caller Tune कहते है.

उस रिंग की जगह पर आप चाहो तो कोई भी सांग या जोक भी लगा सकते है ताकि कोई भी फोन करे तो उस व्यक्ति को वह सांग सुनाई दे इसको Caller Tune कहते है.

Caller Tune का शुल्क

इसके शुक्ल के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता क्युकी कई कंपनी ने हाल में Callertune सेवा को निशुल्क कर दिया है जिसके कारण आप फ्री में Callertune का मजा ले सकते है.

वही कई कंपनी Callertune के लिए song download के 15 रूपए (one time) और Callertune के 30 रूपए प्रतिमाह लेती है तो आप इसकी जानकारी अपनी सिम प्रोवाइडर से या कस्टमर केयर से भी प्राप्त कर सकते हैं.

Calculation – हमें उम्मीद  हैं की आपको हमारे द्वारा बतायी गयी जानकारी idea Caller Tune (how to activate caller tune in idea) जरूर पसंद आयी होगी व अगर आप इससे सम्बंधित कोई सवाल आदि पूछना चाहते हैं तो आप हमे comment कर सकते हैं व जानकारी अच्छी लगे तो कृपया इसको social media पर share भी जरूर करे ताकि अन्य लोगो को भी इसके बारे में जानकारी प्राप्त हो सके.

पिछला लेखRRB NTPC क्या हैं व RRB NTPC Admit Card Download कैसे करें
अगला लेखVodafone PUK Code कैसे पता करें पूरी जानकारी

4 टिप्पणी

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें