नमस्कार मित्रो आज हम आपको handsome kaise bane इसके बारे में बताने वाले है अक्सर हर व्यक्ति हैंडसम दिखना चाहता है व बहुत से अलग अलग तरीके होते है जिसकी मदद से आप हैंडसम दिख सकते है हम आपको कई बेहतरीन और आसान तरीको के बारे में बताने वाले है जिससे की आप हैंडसम दिख सकते है.

handsome kaise bane

अगर आपको भी हैंडसम दिखना है तो आपको कुछ बातो को ध्यान में रखना होता है उसकी मदद से ही आप हैंडसम दिख सकते है व हम आपको handsome kaise bane इससे जुडी बेहद ही उपयोगी और ख़ास जानकारी देने वाले है जिसकी मदद से आप खुद को बेहद ही हैंडसम व्यक्ति बना सकते है और इसके बाद आपके चाहने वालो की संख्या भी काफी बढ़ जाती है और कई लोग आपको पसंद करने लग जाते है.

Handsome Kaise Bane

कई लोग लड़कियों को इंप्रेस करने के लिए हैंडसम दिखना चाहते है तो कई लोग मॉडलिंग या एक्टिंग आदि में अपना कैरियर बनाने के लिए हैंडसम दिखना चाहते है व इसके कई सारे तरीके होते है जिसकी मदद से आप हैंडसम दिख पाएंगे पर अक्सर लोगो को इसकी जानकारी नहीं होती तो आज हम आपको इसी से जुडी जानकारी बता रहे है इसके लिए आप हमारे बताये गए इन  तरीको को फॉलो करें.

ड्रेसिंग स्टाइल बदले

अगर आपको हैंडसम दिखना है तो इसके लिए आपको अपनी ड्रेसिंग स्टाइल को बदलना बहुत ही जरुरी है व यह आपको हैंडसम दिखाने में बेहद ही बड़ा रोल निभाते है व आपको हैंडसम दिखने के लिए पुराने कपड़ो की बजाए लेटेस्ट फैशन वाले कपडे पहनने चाहिए और कपडे आपके शरीर की फिटिंग में अच्छे होते है साथ ही कपडे हमेशा प्रेश करके ही पहने व कपड़ो के कलर बेहरतीन सेलेक्ट करें.

फिटनेस पर ध्यान दे

अगर हैंडसम दिखना है तो इसके लिए आपकी फिटनेस बेहद ही जरुरी है व आपको खुद को फिट बनाये रखने के लिए जिम ज्वाइन करना चाहिए व योग करना चाहिए इससे आपके चेहरे पर निखार आने लगता है और आपके शरीर के फिट होने से आप पहले से काफी अधिक हैंडसम दिखने लगते है जिसके कारण आपको फिटनेस पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए.

हेयर स्टाइल अच्छी रखे

आप सभी जानते है की हाल में आपको सैकड़ो तरह की हेयर स्टाइल देखने को मिल जाती है व सभी चेहरों पर अलग अलग हेयर स्टाइल शूट करती है ऐसे में आपके चेहरे पर कौनसी हेयर स्टाइल अच्छी लगेगी इसका पता करे और आपको बेहतरीन लेटेस्ट डिज़ाइन वाली हेयर स्टाइल का इस्तमाल करना चाहिए इससे आप हैंडसम दिखेंगे.

चहरे को साफ़ रखे

हैंडसम दिखने के लिए आपका  चेहरा कितना बड़ा रोल निभाता वो तो आप जानते ही है व आपको हैंडसम दिखने के लिए चहरे को फेस वाश से साफ़ करना चाहिए यह आपके चहरे को साफ करने के साथ साथ आयल फ्री भी रखता है जिससे की आपका चेहरा चमकदार लगता है और इससे आप  हैंडसम दिखाई देते है इसके लिए आप हिमालया जैसे फेश वॉश इस्तमाल कर सकते है.

पर्सनालिटी सुधारे

आप खुद को हैंडसम दिखाना चाहते है तो इसके लिए आपको खुद की पर्सनालिटी को सुधारना बहुत ही जरुरी होता है इसमें आपका उठना, बैठना, चलना, बात करना, मिलने का तरीका, किसी के साथ रहने का तरीका आदि होते है इनको आपको इम्प्रोव करना जरुरी है यह आपके लिए बेहद ही फायदेमंद साबित होता है और आपको हैंडसम बनाने में अहम् रोल निभाता है.

अच्छे शूज पहने

हैंडसम दिखने के लिए आपके शूज भी बहुत ही बड़ा रोल निभाते है अगर आप लाख कोशिश कर लो और आपके शूज सही नहीं है तो यह आपके हैंडसम दिखने में बहुत बड़ी बाधा खड़ी कर सकते है व आपको  लेटेस्ट स्टाइल के ब्रांडेड शूज पहनने चाहिए इससे आप हैंडसम दिखने के साथ ही इसका असर आपकी पर्सनिलिटी पर भी पड़ता है.

चेहरे पर हमेशा स्माइल रखे

आपको हैंडसम दिखने के लिए चेहरे पर हमेशा स्माइल रखनी जरूर है इससे लोग आपके दीवाने हो जाते है व अगर आप उदास रहते है तो लाख कोशिश के बाद भी आप हैंडसम नहीं दिख पाएंगे इसलिए हमेशा इस बात को ध्यान में रखे की आपको हैंडसम दिखने के लिए खुद के चेहरे पर हमेशा स्माइल रखनी बेहद ही जरुरी है.

पर्याप्त पानी पिए

आपके हैंडसम दिखने के लिए आपका निखार बेहद जरुरी है व पर्याप्त पानी पिने से आपके शरीर के विषाक्त पदार्थ मूत्रमार्ग से बाहर निकल जाते है व इसके कारण आपके चेहरे पर निखार आने लगता है यह एक बेहद ही अच्छा तरीका होता है हैंडसम बनने का आपको इसे एक बार जरुरी ट्राई करना चाहिए इससे आपको निश्चित तौर पर फायदा देखने की मिल जायेगा.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको handsome kaise bane इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें और इससे जुड़ा किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट के माध्यम से बता सकते है.

पिछला लेखITI Full Form in Hindi : ITI क्या है व आईटीआई कोर्स कैसे करते है
अगला लेखAirtel के मालिक कौन है व एयरटेल किस देश का मालिक है
मै रघुवीर चारण PMO Yojana का संस्थापक हूँ हमें लेख लिखना व किताब पढ़ना बेहद पसंद है है हम शिक्षा, कंप्यूटर, मोबाइल, सरकारी नौकरी, नई योजनाओं व इस प्रकार की अन्य कई जानकारी इस Website पर लिखते है

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें