नमस्कार मित्रो आज हम आपको Google Kya Kar Rahi Ho इसके बारे में बता रहे है अक्सर लोग गूगल पर इस तरह की जानकारी कई बार सर्च करते है पर लोगो को इसके बारे में  जानकारी प्राप्त नहीं हो पाती पर हम आपको इस आर्टिकल में इससे जुडी पूरी जानकारी बतायेगे इससे जुडी जानकारी के लिए आप हमारा यह पूरा आर्टिकल ध्यान से पढ़े.

Google Kya Kar Rahi Ho

गूगल पर आपको कई तरह के सवालों का जवाब मिल जाता है ऐसे में लोग इसपर कई तरह के अजब गजब सवाल पूछते है व आप भी चाहे तो गूगल को कई तरह के सवाल  पूछ सकते है हालांकि ज्यादातर लोग Google Kya Kar Rahi Ho इस तरह के सवाल ही पूछते है अगर आपको सवाल पूछने के बारे मे जानकारी नहीं है तो ये आर्टिकल आपके लिए उपयोग होगा.

Google Kya Kar Rahi Ho

हमने जब गूगल असिस्टेंट से पूछा की गूगल क्या कर रहे है तो गूगल असिस्टेंट ने हमे जवाब दिया की में कविता की दुनिया में खो गयी थी व इसके बाद दूसरा जवाब आया की क्या आप एक कविता सुनना चाहोगे? तो इसके बादले में हमने शेर सुनाओ का विकल्प चुना तो इसके बाद गूगल अस्सिटेंट ने हमे एक बेहद ही अच्छी कविता सुनाई जो की हिंदी में थी.

Google की तरह से सवालों के जवाब देता है

अगर  आप गूगल को कुछ भी पूछोगे तो वो आपके सवाल के आधार पर ही आपको जवाब देगा आप चाहो तो गूगल को बोलकर या लिखकर कोई भी सवाल पूछ सटे है व यह आपके द्वारा दी गयी कमांड के आधार पर आपको सवाल के जवाब देता है व अगर इसके पास कोई जवाब उपलब्ध नहीं होता तो इसके बदले यह आपको गूगल सर्च के रिजल्ट दिखा देता है जहां पर आप अपने सवाल से जुडी उत्तर आसानी से प्राप्त कर सकते है.

आप गूगल असिस्टेंट को जब भी पूछोगे की तुम क्या कर रही हो तो बदले में यह आपको अलग अलग उत्तर बताएगा व जब कोरोना का प्रकोप बढ़ने लगता है तो अधिकांश बार इसका उत्तर होता है की में कोरोना महामारी से बचने के तरीके पता कर रही हु जैसे की मास्क पहनना, साबुन से हाथ धोना, दो गज की दुरी बनाये रखना व इसी तरह आप किसी त्यौहार पर गूगल असिस्टेंट से यह पूछोगे तो इसका उत्तर उस त्यौहार के आधार पर आपको अलग अलग तरह से दिया जाता है.

गूगल असिसटेंट कैसे इस्तमाल करें

अगर आप गूगल असिस्टेंट से अपने सवाल पूछना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने फोन में गूगल असिस्टेंट डाउनलोड करना बहुत ही जरुरी है इसको आप प्ले स्टोर की मदद से फ्री में डाउनलोड कर सकते है व इसके बाद आप जब इसे पहले बार ओपन करते है तो इस app में आपको कुछ परमिशन देने के लिए कहा जाता है उन परमिशन को आपको allow करना होता है इसके बाद यह app आपके फोन में सही तरीके से काम करना शुरू कर देता है.

जब आप इस app को परमिशन देंगे तो इसके बाद आपको इस app में mic का एक आइकॉन दिखाई देगा उसके ऊपर आपको क्लिक करना होगा व आप चाहे तो अपने फोन की home key को दबाकर रख सकते है इसके बाद आपको जो भी सवाल पूछना है तो सवाल बोले और 1 से 2 सैकेंड इंतजार करे इसके बाद आपको आपके सवाल का जवाब इसके द्वारा दिया जायेगा.

गूगल असिस्टेंट इस्तमाल करने के कितने पैसे लगेंगे

बहुत से लोग पहली बार इसका इस्तमाल करते है तो वो सोचते है की आखिर इसके इस्तमाल करने के पैसे कितने लगते है तो हम आपको बता दे की यह गूगल के द्वारा लांच किया हुआ एक निशुल्क app है व इसकी मदद से आप कोई भी आवश्यक जानकारी बेहद ही आसानी से अपने फोन में प्राप्त कर सकते है व इसके इस्तमाल के लिए आपको किसी भी तरह का शुल्क देने की जरुरत नहीं है.

गूगल असिस्टेंट पर ज्यादा पूछे जाने वाले शब्द

गूगल असिस्टेंट का इस्तमाल कैसे लोग जानकारी पाने के लिए करते है तो वही बहुत से लोग इसका इस्तमाल मनोरंजन के लिए भी करते है व इसमें कुछ शब्द है जो ज्यादातर लोगो द्वारा देखे जाते है व यह निम्न प्रकार से है.

  • गूगल आपका नाम क्या है
  • गूगल मेरा नाम क्या है
  • गूगल मेरी जन्म तारीख क्या है
  • गूगल मेरा मोबाइल नंबर क्या है
  • गूगल मेरा घर कहा है
  • गूगल आमिर कैसे बने

निम्न तरह के सवाल कई लोग गूगल असिस्टेंट पर पूछते है अगर आप भी चाहो तो इसपर अपने सवाल पूछ सकते है अगर अपने इस app को सही तरीके से सेटअप किया होगा तो यह आपको आपके बारे में कई तरह की जानकारी बता सकता है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Google Kya Kar Rahi Ho इससे जुडी जानकारी बताने का प्रयत्न किया है हमे उम्मीद है आपको इसके  बारे में दी गयी जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी उपयोगी लगे तो इसे अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें और इससे सम्बंधित किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहे तो हमे कमेंट के द्वारा भी बता सकते है.

पिछला लेखGoogle Goldfish Ka Scientific Naam Kya Hai?
अगला लेखPUBG KA BAAP | PUBG का बाप कौन है और क्यों कहा जाता है
मै रघुवीर चारण PMO Yojana का संस्थापक हूँ हमें लेख लिखना व किताब पढ़ना बेहद पसंद है है हम शिक्षा, कंप्यूटर, मोबाइल, सरकारी नौकरी, नई योजनाओं व इस प्रकार की अन्य कई जानकारी इस Website पर लिखते है

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें