नमस्कार मित्रो आज हम आपको GB WhatsApp Update Kaise Kare इसके बारे में बताने वाले है अगर आप GB WhatsApp का इस्तमाल करते है तो ऐसे में यह जानकारी आपके लिए बहुत ही उपयोगी साबित हो सकती है इसमें हम आपको GB WhatsApp क्या है, इसके फीचर क्या होते है और इसे अपडेट कैसे करना है इसके बारे में विस्तृत रूप से बताने वाले है.

GB WhatsApp Update Kaise Kare

आज कई लोग ज्यादा फीचर के लिए GB WhatsApp का इस्तमाल करना पसंद करते है व इसमें आपको ऑफिसियल WhatsApp की तुलना में बहुत ही अच्छे अच्छे और बेहतरीन फीचर मिल जाते है जिससे आप अपने WhatsApp को एक बेहतर लुक दे सकते है पर साथ ही आपको एक बात ध्यान रखनी चाहिए की हर नए वर्जन के साथ आपको अपने GB WhatsApp को अपडेट करना भी आवश्यक है अगर आपको GB WhatsApp अपडेट करना है तो आप GB WhatsApp Update Kaise Kare यह आर्टिकल ध्यान से पढ़े.

GB WhatsApp Update Kaise Kare

अगर आप GB WhatsApp का इस्तमाल करते है तो इसे आपको समय समय पर अपडेट करते रहना बहुत ही जरुरी है अगर आप अपने GB WhatsApp को नियमित रूप से अपडेट करते है तो इससे आपको नए नए फीचर इस्तमाल करने के लिए मिल जाते है और आपके GB WhatsApp की सिक्यूरिटी भी पहले से काफी ज्यादा बेहतर हो जाती है इस कारण से हर व्यक्ति अपने फोन में GB WhatsApp को नियमित रूप से अपडेट करते रहते है.

GB WhatsApp को अपडेट करना बेहद ही आसान है आप इसको गूगल के द्वारा फ्री में अपडेट कर सकते है और अपने पुराने वर्जन को GB WhatsApp के लेटेस्ट वर्जन के साथ कन्वर्ट करा सकते है अगर आपको लेटेस्ट वर्जन का GB WhatsApp इनस्टॉल करना है या अपने GB WhatsApp को अपडेट करना है तो इसके लिए आप हमारे बताये तरीके को फॉलो करें.

  • आप गूगल की मदद से GB WhatsApp को अपडेट करना चाहते है तो सबसे पहले आप अपने फोन में क्रोम ब्राउज़र ओपन कर ले.
  • अब आपको इसमें GB WhatsApp MOD APK Download लिखकर सर्च करना है.
  • अब आपके सामने कई वेबसाइट की list दिखाई जायेगी आपको सबसे पहली वेबसाइट पर क्लिक कर देना है.
  • अब आपको GB WhatsApp की डिटेल्स और उसके वर्जन आदि के बारे में कुछ जानकारी दिखाई देगी उसके साथ ही डाउनलोड का विकल्प मिलेगा उसपर क्लिक करें.
  • अब आपके फोन में GB WhatsApp डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा व इसके डाउनलोड होने तक आपको इंतजार करना है.
  • जब यह डाउनलोड हो जाता है तो आपको GB WhatsApp की file पर क्लिक करके इसको इनस्टॉल कर देना है.

इस तरह से आप बहुत ही आसानी से अपने फोन में GB WhatsApp के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड कर सकते है और GB WhatsApp को अपडेट कर सकते है यह सबसे आसान और सुरक्षित तरीका है जिससे आप GB WhatsApp अपडेट कर पायेगे.

नोटिफिकेशन से GB WhatsApp अपडेट करना

कई GB WhatsApp यूजर के पास जब भी अपडेट आता है तो इसका नोटिफिकेशन जाता है जिससे की उन्हें पता चल जाता है की GB WhatsApp में नया अपडेट आ चूका है अगर आपके फोन में भी GB WhatsApp अपडेट का नोटिफिकेशन आता है तो उसमे आपको update now का विकल्प दिखाई देगा आपको बस उस विकल्प पर क्लिक कर देना है उसके बाद आपके फोन में GB WhatsApp अपडेट होना शुरू हो जाता है.

GB WhatsApp App से इसको अपडेट करना

आप सबसे आसान तरीका खोज रहे है तो ऐसे में आप अपने GB WhatsApp की setting में जाकर भी इसको अपडेट कर सकते है इसके लिए आपको सबसे पहले अपने फोन में GB WhatsApp ओपन कर लेना है इसके बाद आपको 3 डॉट्स दिखाई देगे उसके ऊपर क्लिक करे और setting पर क्लिक करें इसके बाद आपको  WhatsApp Update Check का विकल्प दिखाई देगा जिसपर क्लिक करके आप अपने GB WhatsApp के अपडेट को चेक कर सकते है व अगर कोई अपडेट आया होगा तो आपको update now का बटन दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है बादमे आपका GB WhatsApp अपडेट हो जायेगा.

इन तीन अलग अलग तरीको को अपनाकर आप अपने GB WhatsApp को अपडेट कर सकते है हालांकि दूसरा और तीसरा तरीका कई फोन में काम नहीं करता इसलिए अगर आपको नोटिफिकेशन और ऑफिसियल एप्लीकेशन से GB WhatsApp अपडेट करने में परेशानी हो रही है तो आप गूगल की मदद से इसको आसानी से अपडेट कर सकते है.

GB WhatsApp डाउनलोड कैसे करें

आप अगर अपने फोन में GB WhatsApp का इस्तमाल करना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने फोन में इसे डाउनलोड करना जरुरी है यह एप्लीकेशन आपकों प्ले स्टोर पर देखने के लिए नहीं मिलेगा इसलिए आप इसको सिर्फ गूगल की मदद से ही डाउनलोड कर सकते है हम आपको GB WhatsApp डाउनलोड करने की जो प्रोसेस बता रहे है उसे आप ध्यान से देखे और फॉलो करें ताकि आप आसानी से अपने फोन में GB WhatsApp डाउनलोड कर सके.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में क्रोम ब्राउज़र ओपन कर लेना  है.
  • अब आपको गूगल पर जाना है और उसमे आपको GB WhatsApp Download लिखकर सर्च करना है.
  • इसके बाद आपको बहुत सी वेबसाइट दिखाई देगी आप सबसे ऊपर जो वेबसाइट दिखाई जाती है उसपर क्लिक कर ले.
  • अब आपको GB WhatsApp से जुडी कुछ जानकारी दिखाई जाएगी उसे आप ध्यान से पढ़ ले.
  • इसके बाद आपको download का एक विकल्प दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है.
  • जब आप डाउनलोड पर क्लिक करेगे तो इसके बाद आपके फोन में GB WhatsApp डाउनलोड होना शुरू हो जायेगा.

इस तरीके को अपनाकर आप अपने फोन में फ्री में GB WhatsApp को डाउनलोड कर सकते है व इसके बाद आप इसको इनस्टॉल करके अपने फोन में इस्तमाल कर सकते है और इसके बेहतरीन फीचर का लाभ ले सकते है.

File NAME GB WHATSAPP
GB WhatsApp Size 51.0 MB
Version Requirement 4.1 Android
GB WhatsApp Cost Free
Total Downloads 100000+
Developer GB Mod APK
Last Update 1 Day

GB WhatsApp इनस्टॉल कैसे करें

जब आप अपने फोन में GB WhatsApp डाउनलोड कर लेते है तो इसके बाद आपको इसे अपने फोन में इनस्टॉल करना होता है इसे इनस्टॉल करने के लिए आप हमारे बताये तरीके को फॉलो कर सकते है.

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के फ़ाइल मेनेजर में जाना है.
  • इसके बाद आपको डाउनलोड के फोल्डर में जाना है और GB WhatsApp की file पर क्लिक करना है.
  • अब आपको इनस्टॉल का विकल्प दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है.
  • इसके बाद आपको unknows source का विकल्प मिलेगा उसमे आप OK के ऊपर क्लिक कर दे.
  • अब आप अपने फोन की setting में जाये और Unknowns Source को Enable कर दे.

इसके बाद आपके फोन में GB WhatsApp सफलतापूर्वक इनस्टॉल हो जाता है व GB WhatsApp इनस्टॉल होने के बाद आप इसमें अपना अकाउंट बनाकर इसका इस्तमाल करना शुरू कर सकते है.

GB WhatsApp पर अकाउंट कैसे बनाये

अगर आप GB WhatsApp का इस्तमाल करना चाहते है तो इसे डाउनलोड करने के बाद आपको इसमें अकाउंट बनाना भी बहुत ही जरुरी है जब तक आप GB WhatsApp में अपना अकाउंट नही बनायेगे तब तक आप इसका इस्तमाल नही कर सकते इसलिए अगर आपको GB WhatsApp में अपना अकाउंट बनाना है तो आप इस तरीके को फॉलो करें.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में GB WhatsApp को ओपन कर लेना है.
  • इसके बाद आपको मोबाइल नंबर डालने के लिए कहा जायेगा उसमे आप अपने मोबाइल नंबर डाले.
  • अब आपके नंबर पर एक OTP आएगा उसे आप GB WhatsApp में डाल दे.
  • इसके बाद आपको प्रोफाइल नाम डालने के लिए कहा जायेगा उसमे आप अपना नाम डाले.
  • अब आपको प्रोफाइल फोटो डालने का विकल्प मिलेगा अगर आप प्रोफाइल फोटो लगाना चाहते है तो इसमें सेट कर सकते है.
  • इसके बाद आपको continue के ऊपर क्लिक कर देना है.

इस तरह से आप बहुत ही आसानी से अपना GB WhatsApp अकाउंट बना सकते है व जब आप अपना अकाउंट बना लेगे तो इसके बाद आपको इसमें आपके सभी  WhatsApp दिखाई देंगे जिन्हें आप chat और फोटो, विडियो शेयरिंग आदि कर सकते है.

GB WhatsApp इस्तमाल करने के फायदे

अगर आप अपने फोन में GB WhatsApp का इस्तमाल करते है तो इससे आपको कई अलग अलग फायदे मिलते है हम आपको इसके कुछ फायदों के बारे में बता रहे है जिसके बारे में आपको पता होना बहुत ही जरुरी है.

1. 2 WhatsApp चलाना – अगर आप पहले से अपने फोन में WhatsApp का इस्तमाल करते है और आप अपने फोन में दो WhatsApp इस्तमाल करना चाहते है तो GB WhatsApp इनस्टॉल करने से आपका यह सपना पूरा हो सकता है और दोनों WhatsApp पर आप अपने अलग अलग नंबर से रजिस्टर करके एक फोन में 2 WhatsApp चला सकते है.

2. स्टैट्स कॉपी करना – आपको ऑफिसियल WhatsApp में किसी भी स्टेटस को कॉपी या पेस्ट करने का फीचर नहीं मिलता पर आप अगर GB WhatsApp का इस्तमाल करते है तो इसमें आप किसी भी व्यक्ति के स्टेटस को एक क्लिक में कॉपी पेस्ट कर सकते है और स्टेटस को बिना डाउनलोड किये अपने GB WhatsApp में लगा सकते है.

3. Multiple Language सपोर्ट – GB WhatsApp को इस्तमाल करने का सबसे बड़ा फायदा यही है की इसमें आपको Multiple Language मिल जाती है इस कारण से आप मनचाही भाषा में GB WhatsApp का इस्तमाल कर सकते है यह फीचर उन लोगो के लिए ज्यादा फायदेमंद है जिन्हें इंग्लिश पढने में या समझने में परेशानी होती है.

4. Translate फीचर – आपकों GB WhatsApp में किसी भी टेक्स्ट को ट्रांसलेट करने का भी फीचर दिया जाता है इसकी मदद से आप किसी भी व्यक्ति के मैसेज आदि को अपनी मनपसंद भाषा में ट्रांसलेट कर सकते है और किसी भी मैसेज को बहुत ही आसानी से पढ़ सकते है.

5. कस्टम थीम –  WhatsApp के ऑफिसियल एप्लीकेशन में आपको मनचाहा थीम लगाने का फीचर नहीं दिया जाता जबकि GB WhatsApp आपको मनचाहा कोई भी थीम लगाने का फीचर देता है इसकी मदद से आप अपने GB WhatsApp को मनचाहे तरीके से कस्टमाइज कर सकते है.

6. Last Seen Hide – यह विकल्प आपको ऑफिसियल WhatsApp एप्लीकेशन में भी मिल जाता है और GB WhatsApp  में भी मिल जाता है इसकी मदद से आप अपने लास्ट सीन को हाइड कर सकते है इससे किसी को पता नहीं चलेगा की आप लास्ट कितनी देर पहले WhatsApp पर ऑनलाइन थे.

7. Last Seen Freez –  GB WhatsApp इस्तमाल करने पर यह आपको बहुत ही अच्छा विकल्प मिल जाता है इसमें आप अपने लास्ट सीन को  Freez कर सकते है उसके बाद किसी भी व्यक्ति को हर वक्त आपके द्वारा सेट किया हुआ लास्ट सीन ही दिखाई देगा.

8. 24 Hours Online दिखना –  अगर आप चाहते है की आप हर व्यक्ति WhatsApp पर ऑनलाइन ही दिखाई दे तो इसके लिए आप GB WhatsApp का इस्तमाल कर सकते है इसमें आपको हमेशा ऑनलाइन दिखने की setting मिल जाती है जिसकी मदद से आप हमेशा ऑनलाइन दिखाई देगे.

9. नोटिफिकेशन को बदलना – आप अपने फोन में GB WhatsApp को इंस्टाल करते है तो इसके बाद आप GB WhatsApp के नोटिफिकेशन और लांचर आइकॉन को बदल सकते है इससे किसी को पता नहीं चल पाता की आपको GB WhatsApp पर किसी का मैसेज प्राप्त हुआ है या किसी और एप्लीकेशन का नोटिफिकेशन है.

10. कॉल ब्लाक करना – आप GB WhatsApp में किसी भी व्यक्ति की आने वाली कॉल को ब्लाक कर सकते है उसके बाद आपको उस व्यक्ति की voice कॉल या विडियो कॉल प्राप्त नही होगी.

11. ब्लू टिक हाइड करना – हर WhatsApp यूजर को पता होगा की हम किसी को मैसेज भेजते है और अलग व्यक्ति उसे पढ़ लेता है तो हमे ब्लू टिक दिखाई देता है अगर आप इसे अपने WhatsApp में हाइड करना चाहते है तो GB WhatsApp पर आसानी से हाइड कर सकते है इसके बाद किसी को पता नहीं चल पायेगा की आपने उनका मैसेज पढ़ा है या नहीं.

12. सेकेण्ड टिक कस्टमाइज करना – आप GB WhatsApp इस्तमाल करते हो तो इसमें आपको सेकेण्ड टिक कस्टमाइज करने का भी विकल्प मिल जाता है जिसकी मदद से आप सेकेण्ड टिक को मनचाही डिजाईन में कस्टमाइज कर सकते है जबकि ऑफिसियल WhatsApp में आपको यह फीचर देखने के लिए नहीं मिलता.

13. स्टेटस टेक्स्ट – आप ऑफिसियल WhatsApp में आपको स्टेटस में बहुत ही कम शब्द लिखने का विकल्प मिलता है पर अगर आप GB WhatsApp यूजर है तो आप इसमें 250 शब्द तक स्टेटस लिख सकते है.

14. फोटो शेयरिंग – WhatsApp पर आप किसी भी व्यक्ति को एक साथ सिमित मात्रा में फोटो शेयर कर सकते है जबकि अगर आप GB WhatsApp का इस्तमाल करते है तो इससे आप जितने चाहे उतने फोटो एक साथ किसी भी व्यक्ति को सेंड कर सकते है इसमें आपको कोई लिमिट नहीं मिलती.

15. विडियो शेयरिंग – आप ऑफिसियल WhatsApp पर छोटे छोटे कम MB वाले विडियो ही किसी को सेंड कर सकते है जबकि आप GB WhatsApp का इस्तमाल करते है तो इसमें आपको बड़ी साइज वाले विडियो सेंड करने का फीचर मिल जाता है जिससे आप मनचाहा विडियो किसी को भी शेयर कर सकते है.

16. ग्रुप नाम – आप GB WhatsApp में ग्रुप बनाते है तो उसमे आपको WhatsApp की तुलना में ग्रुप नाम ज्यादा शब्दों में लिखने का फीचर मिलता है इससे आप अपने ग्रुप का मनचाहा नाम रख सकते है और अपने ग्रुप के नाम में मनचाहे एमोजी भी ऐड कर सकते है.

17. कस्टम फॉण्ट – यह फीचर स्टाइलिश लोगो के लिए काफी अच्छा है क्युकी GB WhatsApp आपको कई तरह के अलग अलग कस्टम फॉण्ट उपलब्ध करवाता है जिसकी मदद से आप अपने WhatsApp को मनचाहे फॉण्ट से कस्टमाइज कर सकते है और अपने GB WhatsApp को पहले से काफी बेहतर दिखा सकते है.

18. चैटिंग पासवर्ड – ऑफिसियल WhatsApp आपको पुरे एप्लीकेशन पर पासवर्ड लगाने का फीचर देता है जबकि GB WhatsApp में आप किसी भी पर्सनल चैट में पासवर्ड सेट कर सकते है यह काफी अच्छा फीचर है क्युकी आप किसी भी चैट में पासवर्ड लगा देते है तो पासवर्ड के बिना कोई भी उस चैट को पढ़ नहीं पायेगा यह सिक्यूरिटी के लिए अच्छा फीचर है.

19. ऑटो रिप्लाई – आप GB WhatsApp का इस्तमाल करते है तो इसमें आपको ऑटो रिप्लाई का विकल्प भी मिल जाता है इसको इनेबल करने के बाद कोई भी व्यक्ति आपको मैसेज भेजेगा तो आपका सेट किया हुआ मैसेज automatic उस व्यक्ति को सेंड हो जायेगा चाहे आप उस वक्त ऑनलाइन हो या ऑफलाइन हो.

20. DNA सर्विस – DND का मतलब है Do Not Distrube सेवा यह बहुत से लोगो का पसंदीदा फीचर है क्युकी इसे इनेबल करने पर आपको बार बार GB WhatsApp के नोटिफिकेशन आदि नहीं दिखाए जायेगे यह उन लोगो के लिए बेहतर फीचर है जो किसी काम में व्यस्त रहते है तब वो चाहते है की उन्हें WhatsApp के नोटिफिकेशन से परेशानी न हो.

अगर आपको DND फीचर का इस्तमाल करना है तो आप GB WhatsApp का इस्तमाल कर सकते है इस एप्लीकेशन में आपको DND Activate करने का फीचर मिल जाता है जिसे एक क्लिक में आप activate कर सकते है.

21. High Quality Image Share –  आपने देखा होगा की आप WhatsApp पर कोई इमेज शेयर करते है तो उसकी क्वालिटी काफी ख़राब हो जाती है पर GB WhatsApp से आप किसी व्यक्ति को कोई इमेज सेंड करेगे तो वो इमेज उसी high quality में सेंड होगा और फोटो की quality कभी भी खराब नही होगी.

23. Anti Delete Massages – अगर आप GB WhatsApp यूजर है और आपको कोई भी व्यक्ति मैसेज भेजता है और बादमे वो व्यक्ति उस मैसेज को डिलीट भी कर देता है तो वो मैसेज आपके फोन में दिखाई देगा व जब तक आप न चाहे तब तक वो मैसेज आपके फोन से डिलीट नही होगा.

GB WhatsApp इस्तमाल करने के नुकसान

अगर आप GB WhatsApp का इस्तमाल करते है तो इसका सबसे बड़ा नुकसान यही है की यह WhatsApp का ऑफिसियल एप्लीकेशन नहीं है इस कारण से इसकी सिक्यूरिटी बहुत ही कमजोर होती है और आप GB WhatsApp का इस्तमाल करके किसी को मैसेज भेजते है या कोई chat आदि करते है तो आपके पर्सनल चैट को कई लोग देख सकते है और GB WhatsApp का ओनर आपके सभी chat और आपके एप्लीकेशन को मनचाहे तरीके से मैनेज कर सकता है इसके साथ ही GB WhatsApp डाउनलोड करने पर कई बार फोन में वायरस आदि भी आ जाते है जिसके कारण डिवाइस को काफी ज्यादा नुकसान पहुचता है.

GB WhatsApp FAQ

GB WhatsApp कैसे अपडेट करें?

आप जीबी WhatsApp को 3 अलग अलग तरीको से अपडेट कर सकते है हमने इस आर्टिकल में आपको सभी तरीको के बारे में जानकारी दी है जिन्हें फॉलो करके आप अपने जीबी WhatsApp को अपडेट कर सकते है इसके बारे में जानने के लिए आप इस आर्टिकल को ध्यान से देखे.

क्या जीबी व्हाट्सएप सुरक्षित है?

अगर हम बात करें जीबी व्हाट्सएप की सुरक्षा की तो यह एप्लीकेशन किसी भी तरीके से सुरक्षित नहीं है व यह गूगल प्ले स्टोर की पालिसी को भी फॉलो करनी करता इस कारण से दावे से कहा जा सकता है की अगर आप जीबी व्हाट्सएप का इस्तमाल कर रहे है तो आप इसमें कुछ भी प्राइवेट नहीं रख सकते व जिस व्यक्ति के मॉडिफाई किये हुए जीबी व्हाट्सएप को आप इस्तमाल कर रहे है वो आपके जीबी व्हाट्सएप के सभी चैट देख सकता है और उन्हें मैनेज कर सकता है.

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड कैसे करें?

जीबी व्हाट्सएप आपको प्ले स्टोर पर डाउनलोड करने के लिए नहीं मिलेगा इसलिए आप इसे  डाउनलोड करना चाहते है तो आपको इसे गूगल की मदद से डाउनलोड करना होगा इसके लिए आप जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड APK लिखकर सर्च करेगे तो आपको कई वेबसाइट दिखाई देगी जो जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने की सुविधा उपलब्ध करवाती है वहा से आप इसको डाउनलोड कर सकते है.

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड नहीं हो रहा है?

कई लोगो को इस प्रकार की समस्या होती है की उनके फोन में जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड नहीं हो रहा तो इस स्थिति में आप दूसरी वेबसाइट पर जाकर जीबी व्हाट्सएप को डाउनलोड कर सकते है साथ ही चेक करे की आपका इन्टरनेट कनेक्शन सही चल रहा है और आपके फोन में पर्याप्त स्टोरेज खाली हो तभी आप इसको अपने फोन में डाउनलोड कर पायेगे एवं अगर आपने अपने फोन में कोई एंटीवायरस इनस्टॉल किया हुआ है तो उसे भी कुछ देर के लिए ऑफ कर दे उसके बाद जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड हो जायेगा.

जीबी व्हाट्सएप क्या होता है?

यह ऑफिसियल व्हाट्सएप की कॉपी है जिसको किसी अनजान व्यक्ति के द्वारा बनाया गया है इसमें आपको ऑफिसियल whatsapp की तुलना में बहुत ही ज्यादा फीचर इस्तमाल करने के लिए मिल जाते है जिसके कारण ज्यादातर लोग इस एप्लीकेशन को इस्तमाल करने में रूचि दिखाते है.

जीबी व्हाट्सएप के फायदे?

जीबी व्हाट्सएप को इस्तमाल करने का सबसे बड़ा फायदा यही है की इसमें आपको कई एक्स्ट्रा फीचर मिल जाते है जिन्हें आप फ्री में इस्तमाल कर सकते है और इन फीचर से आप अपने जीबी व्हाट्सएप  का पूरा लुक बदल सकते है इस वजह से जीबी व्हाट्सएप  इस्तमाल करने पर लोगो को काफी अच्छा महसूस होता है.

जीबी व्हाट्सएप के नुकसान?

अगर फीचर की बात को भूल जाये तो इसके कई नुकसान आपको देखने को मिलेगे सबसे पहले तो आपकी प्राइवेसी को खतरा रहता है और आपके मैसेज और चैट को जीबी व्हाट्सएप  ओनर आसानी से देख सकता है इसके साथ ही कई बार जीबी व्हाट्सएप  डाउनलोड करते वक्त फोन में वायरस आ जाता है इससे फोन को काफी ज्यादा नुकसान पहुचता है इस कारण से अधिकांश लोग इस एप्लीकेशन का इस्तमाल नहीं करते.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको GB WhatsApp Update Kaise Kare इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको हमारी बताई जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें और इससे जुडा किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट करके भी बता सकते है.

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें