नमस्कार मित्रो आज हम आपको Gas Agency Ki Shikayat Kaha Kare इसके बारे में बताने वाले है अगर आपको गैस एजेंसी से जुडी किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है या आपके एरिया में समय पर गैस सप्लाई नहीं हो रही है तो ऐसे में आप इसकी ऑनलाइन या ऑफलाइन शिकायत दर्ज करवा सकते है एवं अपनी गैस एजेंसी से जुडी किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान कर सकते है.

Gas Agency Ki Shikayat Kaha Kare

ज्यादातर लोगो को इसके बारे में जानकारी नही होती की हम अपनी गैस एजेंसी की शिकायत कैसे दर्ज कर सकते है इसके कारण लोगो को अपनी शिकयत दर्ज करने में काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है लेकिन अगर आपको इसकी सही प्रोसेस पता हो तो आप घर बैठे भी इसकी शिकयत दर्ज कर सकते है इसके बारे में विस्तृत जानकारी के लिए आप Gas Agency Ki Shikayat Kaha Kare यह आर्टिकल ध्यान से पढ़े ताकि आपको गैस एजेंसी की शिकायत दर्ज करने की पूरी प्रोसेस पता चल सके.

Gas Agency Ki Shikayat Kaha Kare

किसी भी व्यक्ति को गैस एजेंसी से जुडी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो इसकी कई अलग अलग तरह से शिकायत दर्ज की जा सकती है इसके लिए आप चाहे तो ऑनलाइन, ऑफलाइन, हेल्पलाइन नंबर, ईमेल आदि तरीको से अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है व जब आप अपनी समस्या की शिकायात करवाते है तो इसके बाद जल्दी ही आपकी गैस एजेंसी से जुडी समस्या का समाधान कर दिया जाता है.

अगर कोई गैस एजेंसी का कर्मचारी आपके साथ अभद्र व्यवहार करता है, आपसे रिश्वत मांगता है, आपके साथ गलत शब्दों का इस्तमाल करता है, आपको चोट पहुंचाता है, समय पर गैस सप्लाय नही करता एवं आपके एरिया में गैस सप्लाई नही हो रही तो इस तरह की तमाम समस्याओं का समाधान आप शिकायत दर्ज करके कर सकते है.

टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज करें

अगर आपके एरिया में समय पर गैस सप्लाय नहीं हो रही है या आपकी गैस से जुडी अन्य किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो इसके समाधान के लिए सरकार के द्वारा एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है जिसपर कॉल करके आप अपनी किसी भी समस्या का समाधान निकाल सकते है इसके लिए आपको अपने फोन से 18002333555 टोल फ्री नंबर पर कॉल करना होता है.

इसके बाद कस्टमर केयर अधिकारी आपसे बाते करेगे उन्हें आप अपनी सभी समस्या बता दे एवं बादमे कस्टमर केयर अधिकारी आपसे कुछ आवश्यक जानकारी मांगेगे आप उन्हें मांगी गयी जानकारी सही सही बता दे इसके बाद वो आपकी शिकायत दर्ज कर लेते है और जल्दी ही आपकी समस्या का समाधान कर दिया जाता है इस प्रकार से आप घर बैठे गैस एजेंसी की शिकायत दर्ज करवा सकते है.

अपने गैस एजेंसी कार्यालय में संपर्क करें

आपको गैस एजेंसी  से जुडी किसी भी प्रकार की समस्या होती है तो इसके लिए आप अपने गैस एजेंसी कार्यालय में संपर्क कर सकते है इसके लिए आप अपने गैस एजेंसी  कार्यालय में कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है या आप चाहे तो खुद भी कार्यालय जाकर अपनी शिकायत को दर्ज कर सकते है इससे जल्दी ही आपकी शिकायत पर कार्यवाही शुरू कर दी जाती है और जल्दी ही आपकी समस्या का समाधान भी निकाला जाता है.

अगर आप गैस एजेंसी  कार्यालय से शिकायत दर्ज करना चाहते है तो आप उसी कार्यालय से संपर्क करे जिस कार्यालय से आपको समस्या का सामना करना पड़ रहा है इससे आपकी समस्या का समाधान जल्दी किया जा सकता है और आपको किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना भी नहीं करना पड़ेगा.

ईमेल पर शिकायत दर्ज करें

अगर आप चाहे तो गैस एजेंसी से जुडी किसी भी प्रकार की समस्या होने पर ईमेल द्वारा भी इसकी शिकायत दर्ज करवा सकते है इसके लिए आपको अपने गैस एजेंसी की ईमेल आईडी प्राप्त करनी है यह आपको अपने एजेंसी की अधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाती है इसके बाद आपको उस ईमेल पर अपनी शिकायत लिखकर भेज देनी है और आपके पास अपनी शिकायत से जुडा किसी भी प्रकार का दस्तावेज है तो उसे भी आप ईमेल के द्वारा शिकायत के साथ भेज दे ताकि जल्दी ही आपकी शिकायत पर कार्यवाही शुरू की जा सके.

इस प्रकार से आप ईमेल करके भी बेहद ही आसानी से अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है यह प्रोसेस काफी ज्यादा आसान होती है इसमें आपको किसी भी कार्यालय में जाने की जरुरत नही पडती इस तरह की शिकायत आप घर बैठे कर सकते है.

Indane गैस की ऑफलाइन शिकायत कैसे करें

अगर आपको Indane गैस से जुडी किसी भी प्रकार की समस्या है तो आप इनके कार्यालय से संपर्क करके अपनी शिकायत दर्ज कर सकते है और आप चाहे तो इनके पते पर पोस्ट भेजकर भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है या इनके संपर्क नबर पर कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है ऐसे में हम आपको इंडियन गैस के कार्यालय का पता और संपर्क नंबर बता रहे है जो की निम्न प्रकार से है.

दिल्ली कार्यालय

Indane Oil Corporation Corporate Office, 3079/3, JB Tito Marg, Sadiq Nagar, New Delhi, PIN – 110049

संपर्क नंबर – 26260000

मुंबई कार्यालय

Indane Area Office, Indian Oil Corporation Ltd. 1st Floor, 254-C, Dr. Annie Besant Road Worli Colony, Mumbai, PIN – 400030

संपर्क नंबर – 022-24814170

बैंगलोर कार्यालय 

Indian Oil Corporation Ltd. Indane Area Office, 4th Floor Unity Building, JCW Road, Bangalore, PIN – 560002

संपर्क नंबर –  080-22130421

निम्न नंबर पर आप कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है और आप चाहे तो निम्न पते पर पोस्ट भेजकर भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है इसके बाद हालिद ही आपकी समस्या का समाधान कर दिया जाता है.

ऑनलाइन Indane गैस की शिकायत करें

अगर आपको Indane गैस से जुडी किसी भी प्रकार की समस्या है तो आप इसकी ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज करवा सकते है ऑनलाइन शिकायत दर्ज करना बेहद ही ज्यादा आसान होता है इसके लिए हम आपको जो प्रोसेस बता रहे है आप उस प्रोसेस को फॉलो करके बेहद ही आसानी से अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है.

  • सबसे पहले आपको अपने फोन में क्रोम ब्राउज़र ओपन करना है इसके बाद आपको Indane की अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर लेना है.
  • अब आपको इसमें लॉग इन का विकल्प मिलेगा उसके ऊपर क्लिक करके आपको इसमें लॉग इन करना है अगर  आपकी लॉग इन आईडी बनी हुई नही है तो रजिस्टर में जाकर आप अपना नया अकाउंट बना सकते है.
  • इसके बाद आपको इसमें “Register a complaint” का विकल्प दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है.
  • अब आपको इसमें शिकायत दर्ज करने का विकल्प दिखाई देगा आपको उसमे अपनी शिकायत विस्तृत रूप से डालनी है.
  • अब आपको अपनी शिकायत दर्ज करने के लिए सबमिट के विकल्प पर क्लिक कर देना है.

इस तरह से आप चाहे तो इसकी अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन शिकायत भी दर्ज करवा सकते है जब आप इसमें शिकायत दर्ज करते है तो इसके बाद आपको कंप्लेंट नंबर भी दिया जाता है जिसकी मदद से आप कभी भी चाहे तो अपनी शिकायत को ट्रैक कर सकते है और पता लगा सकते है की आपकी शिकयत पर कार्यवाही की जा रही है या नही की जा रही.

सोशल मीडिया पर शिकायत करें

जैसा की आप सभी जानते होगे की हाल में सोशल मीडिया का प्रचलन कितना ज्यादा चल रहा है ऐसे में आप चाहे तो सोशल मीडिया का इस्तमाल करके भी अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है एवं हर एक कंपनी का अपना एक ऑफिसियल अकाउंट होता है अगर आप फेसबुक, ट्विटर, instagram आदि का इस्तमाल करते है तो इसमें आपको सभी गैस एजेंसी के अधिकारिक अकाउंट देखने के लिए मिल जाते है जिसमे आप अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है.

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने सोशल मीडिया अकाउंट में लॉग इन करना है इसके बाद आपको इसमें अपनी गैस एजेंसी के अकाउंट को सर्च करना है और उनके अकाउंट पर आपको अपनी शिकायत भेज देनी है अगर आप ट्वीटर का इस्तमाल करते है तो आप अपनी शिकायत गैस एजेंसी को अपनी शिकायत tweet भी कर सकते है इससे जल्दी ही आपकी समस्या पर कार्यवाही शुरू कर दी जाती है और बहुत ही जल्दी आपकी समस्या का समाधान निकाला जाता है अक्सर कई लोग अपनी शिकायत दर्ज करने के लिए इस तरीके को फॉलो करते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Gas Agency Ki Shikayat Kaha Kare इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको हमारी बताई जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें और इससे जुडा किसी भी प्रकार का सवाल पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट करके भी बता सकते है.

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें