आज के आर्टिकल में हम आपको gadi ke malik ka naam kaise pata kare इसके बारे में बताने वाले है अपने देखा होगा की हर एक वाहन पर सरकारी द्वारा एक रजिस्टर नंबर होता है जिसके माध्यम से आप उस वाहन के मालिक का नाम बहुत ही आसानी से अपने फोन से भी देख सकते है और पता कर सकते है की वो वाहन किस व्यक्ति का है व इसके  आलावा भी आप कई प्रकार की अलग अलग जानकारी प्राप्त कर सकते है.

gadi ke malik ka naam kaise pata kare

कई बार हमे किसी भी वाहन के मालिक का नाम कई अलग अलग कारणों से पता करना होता है पर कई लोगो को इसके बारे में जानकारी नहीं होती की वो किस प्रकार से अपने मालिक का नाम पता कर सकते है इस वजह से कई लोग इसके बारे में जानकारी प्राप्त नहीं कर पाते पर इस आर्टिकल में हम आपको इससे सम्बंधित पूरी जानकारी बताने वाले है जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से किसी भी गाडी के मालिक का नाम पता कर सकते है.

Gadi Ke Malik Ka Naam Kaise Pata Kare

हाल में कई तरीका हैं जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से किसी भी गाडी के मालिक का नाम पता कर सकते है व इससे सम्बंधित कई प्रकार की जानकारी प्रपात कर सकते है आप किसी भी वाहन नंबर की प्लेट से उसके मालिक का नाम पता करना चाहते है तो इसके लिए आप वेबसाइट या application और sms का इस्तमाल कर के किसी भी वाहन के मालिक का नाम पता कर सकते है.

अगर आप किसी भी वाहन के मालिक का नाम तत्काल पता करना चाहते है तो इसके लिए आपके पास फोन होना जरुरी है क्युकी इसकी मदद से ही आप गाडी के नंबर से उसकी पूरी जानकारी प्राप्त कर पाएंगे हम आपको जो तरीका   बता रहे है उससे आप गाडी के मालिक का नाम और गाडी की कंपनी व इससे संबधित कई अलग अलग प्रकार की जानकारी निशुल्क प्राप्त कर सकते है.

Website से गाडी मालिक का नाम कैसे देखे

ये सबसे आसान तरीका है इसमें आपको किसी भी app आदि का इस्तमाल भी नहीं करना पड़ता और आप बहुत ही आसानी से अपने browser की मदद से गाडी के मालिक का नाम पता कर सकते है इसके लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट parivahan पर विजिट करना है इसके बाद आपको यहां वाहन नंबर डालने के लिए कहा जायेगा यहां पर आप अपने वाहन नंबर डाल दे उसके बाद आप कैप्चा कोड डाल दे इसके बाद आपको उस वाहन के नंबर की पूरी जानकारी यहां पर दिखाई देगी और आपको गाडी के मालिक का नाम भी पता चल जाएगा.

Naam Batane Wala App

अगर आप एंड्राइड फोन आदि इस्तमाल करते है तो आप इसके official application को भी इस्तमाल कर सकते है इसके लिए आपको play store से mParivahan app को डाउनलोड कर के install कर लेना है इसके बाद आपको इस app को open करना है व उसमे किसी भी वाहन के नंबर डालकर सर्च करना है इसके बाद आपको उस वाहन से सम्बंधित सभी जानकारी प्राप्त हो जायेगी व आपको वाहन के मालिक का नाम भी पता चल जाएगा.

SMS से वाहन मालिक का नाम जाने

अगर आप इंटरनेट का इस्तमाल नहीं करते तो आप SMS की मदद से भी बहुत ही आसानी से भी गाडी के मालिक का नाम पता कर सकते है इसके लिए आपको VAHAN space गाडी का नंबर लिख लेना है ( VAHAN RJ22AS1990 ) इसके बाद आपको 7738299899  भेज देना है इस msg का चार्ज आपसे 1 या 2 रूपए का लिया जा सकता है.

उसके बाद आपको कुछ समय में एक sms प्राप्त होगा  उसमे आपको वाहन नंबर की पूरी जानकारी प्राप्त हो जाएगी इस तरह से आप बहुत ही आसानी से किसी भी वाहन के मालिक का नाम पता कर सकते है व इस तरीके को आप कीपैड मोबाइल में भी इस्तमाल कर सकते है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको gadi ke malik ka naam kaise pata kare इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा बताई गयी जानकारी जरूर पसंद आयी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करे व आपको गाडी मालिक का नाम पता करने में किसी प्रकार की परेशानी होती है तो आप हमे कमेंट कर के बता सकते है.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें