इस आर्टिकल में हम आपको FM WhatsApp Download Kaise Kare कैसे करे इसके बारे में बता रहे है अपने fm whatsapp या gb whatsapp आदि के बारे में तो कई बार सुना होगा अगर आप चाहो तो बहुत ही आसानी से इसको इस्तमाल भी कर सकते है ये इस्तमाल करने में बहुत आसान होता है और इसमें आपको whatsapp या business whatsapp की तुलना में बहुत ही अधिक फीचर मिल जाते है.

FM WhatsApp Download Kaise Kare

आप सभी लोग जानते है की आज हर कोई व्यक्ति Whastapp का इस्तमाल करता है व इसमें सभी यूजर को एक जैसे फीचर दिए होते है अगर कोई व्यक्ति चाहता है की उसको जो फीचर मिले है वो उसके लिए पर्याप्त नहीं है व उसको whatsapp में अधिक फीचर का इस्तमाल करना है तो ऐसे में आप fmwhastapp का इस्तमाल कर सकते है उसमे आपको एक से बढ़कर एक फीचर मिल जाते है व अगर आप इसे डाउनलोड करना चाहते है तो आप FM WhatsApp Download Kaise Kare आर्टिकल को ध्यान से पूरा पढ़े.

FM WhatsApp Download Kaise Kare

हम आपको FM WhatsApp डाउनलोड करने के बारे में बता रहे है जैसा की आप सभी जानते होंगे की ये हाल में play store पर मौजूद नहीं है इसलिए आपको इसे वेबसाइट  की मदद से डाउनलोड करना होगा अगर आपको अपने फोन में FM WhatsApp का इस्तमाल करना है तो इसके लिए आपको इसे डाउनलोड करना जरुरी है.

  • सबसे पहले आपको अपने ब्राउज़र में google ओपन करना है.
  • अब आपको FM WhatsApp Download APK लिखकर सर्च करना है.
  • अब आपके सामने कई रिजल्ट आएंगे आपको सबसे पहले विकल्प पर क्लिक करना है.
  • अब आपको यहाँ पर डाउनलोड का विकल्प दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है.
  • अब ये आपके फोन में डाउनलोड हो जायेगा उसके बाद आप इसको install कर ले.
  • install होने के बाद आप इसमें अपने मोबाइल नंबर डालकर रजिस्टर कर ले.

अब आप इसका इस्तमाल करना शुरू कर सकते है इसमें आपको कई अलग अलग और बेहतरीन तरीके के फीचर मिल जाये जो की whatsapp के official application में आपको नहीं मिल पाते.

FM WhatsApp Install कैसे करें

कई लोग इसको डाउनलोड तो कर लेते है पर कई बार लोगो को इसको इनस्टॉल करने में काफी लोगो को परेशानी होती है ऐसे में हम आपको जो तरीका बता रहे है उससे आप बहुत ही आसानी से अपने फोन में इसको इनस्टॉल कर सकते है.

  • सबसे पहले आपने इसका APK Mode download किया है उसके ऊपर क्लिक कर ले.
  • अब आपको install पर क्लिक कर लेना है.
  • अब आपको unknows source का विकल्प दिखाई देगा आपको उसमे ok पर क्लिक कर देना है.
  • अब आपको अपने फोन की Setting में जाना है उसके बाद आपको Unknowns Source को Enable कर लेना है.

अब आपके फोन में FM Whatsapp डाउनलोड हो जायेगा कर install भी हो जायेगा उसके बाद आप इसका बहुत ही आसानी से इस्तमाल कर सकते है.

FMWhatsApp इस्तमाल करने के फायदे

अगर आप FMWhatsApp का इस्तमाल करते है तो इससे आपको कई अलग अलग प्रकार के फायदे हो सकते है इसमें आपको official application की तुलना में बहुत ही अधिक फीचर मिल जाते है जिसके कारण आप इसको मनचाहे तरीके से इस्तमाल कर सकते है इसके साथ ही इसमें आपको कई अलग अलग प्रकार के फीचर भी मिलते है जिनको आप बिलकुल फ्री में इस्तमाल कर सकते है.

इस application को इस्तमाल करने पर आपको कई अलग अलग प्रकार के फीचर मिल जाते है जो की निम्न प्रकार से है.

1. Hide Last Seen – इस फीचर की मदद से आप अपने व्हाट्सअप में last seen hide कर सकते है जब तक आप ऑफलाइन रहते है तब तक किसी भी व्यक्ति को पता नहीं चलेगा की आप कब ऑनलाइन थे व अपने last कब whastapp देखा था.

2. Hide Blue Tick – जब भी हम किसी का massage पढ़ते है तो उसके ऊपर blue tick आ जाता है जिससे की अगले व्यक्ति को पता चल जाता है की अपने उसका massage पढ़ा है या नहीं तो इस application में आप blue trick को remove कर सकते है.

3. Anti Delete Messages – जब आपको कोई व्यक्ति massage भेजता है तो उसके बाद वो उस massage को डिलीट कर देता है तो ऐसे में वो massage आपके फोन से डिलीट नहीं होता व आप उसको बहुत ही आसानी से पढ़ सकते है.

4. Read Deleted Message – कई बार हमारे whastapp पर कई लोग massage भेजते है तो उसके बाद वो उस massage को डिलीट कर देते है तो वो massage हम पढ़ नहीं पाते ऐसे में अगर आप इस app का इस्तमाल करते है तो delete किये हुए massage को आप बहुत ही आसानी से पढ़ सकते है.

5. Show Blue Tick After Reply – ये आप applicatoon का सबसे अच्छा फीचर है कई बार हमे कोई massage मिलता है तो उसको पढ़ते ही उसके ऊपर blue tick आ जाता है पर अगर आप इस app का इस्तमाल करते है तो आप जब की कोई massage पढ़ेंगे तो उसके ऊपर blue tick नहीं आएगा बल्कि जब आप उसको रिप्लाई करेंगे तब उसके भेजे massage पर blue tick आएगा.

6. Theme – जैसा की आप सभी जानते है की ऑफिसियल whatsapp में आपको green color की theme मिलती है पर अगर आप FM का इस्तमाल करते है तो इसमें आप अपने व्हाट्सप्प की थीम को बदलकर कोई भी पसंदीदा थीम लगा सकते है.

इसके आलावा भी FMWhatsApp  इस्तमाल करने से आपको कई अलग अलग तरीके के फीचर मिलते है जिनको आप अपनी जरूरत के अनुसार इस्तमाल कर सकते है.

क्या FMWhatsApp Secure है

इसके बारे में हाल में कहना मुश्किल है की ये secure है या नहीं पर ये बात निश्चित है की official whatsapp security में मामले में इससे कई गुना ज्यादा बेहतर है हम आपको वही app का इस्तमाल करने का सुझाव देते है जो की play store पर मौजूद हो.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको बताया है की FMWhatsApp download कैसे करे और इसमें आपको क्या क्या फीचर मिलते है हमे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा बतायी गयी जानकारी जरूर पसंद आयी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें व अगर आपको इसे डाउनलोड करने में कोई समस्या आती है तो आप हमे कमेंट भी कर सकते है.

पिछला लेखप्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना में आवेदन कैसे करे
अगला लेखआँखों का फड़कना इसका अर्थ क्या होता है व आँख क्यों फड़कती है

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें