आज के आर्टिकल में हम आपको FAU-G Game क्या है और FAU-G Game download कैसे करे इसके बारे में बता रहे है Pubg के बाद यह दूसरा ऐसा game है जो की इतनी चर्चा में चल रहा है व माना जा रहा है की यह game बहुत ही जल्दी विश्व के सबसे लोगप्रिय game pubg को भी मात देने वाला है हालांकि इसकी पुष्टि तो आने वाले समय में ही होगी पर इसके बारे में हम आपको कुछ बहुत ही रोमांचक जानकारी शेयर करने वाले है.

FAU-G Game Download

आप सभी लोग जानते है की आज लगभग सभी लोग स्मार्टफोन का इस्तमाल करते है जिसमे से 60% लोग gamming के शौकीन होते है आपको इंटनरेट पर कई प्रकार के अलग अलग गेम मिल जायेगे पर सबसे लोगप्रिय गेम pubg को माना गया था उसको मात देने के लिए भारत ने खुद का स्वदेशी FAU-G Game किया है जिसमे आपको मनोरंजन के साथ साथ भारतीय आर्मी से जुडी कई प्रकार की अन्य जानकारी भी प्राप्त हो जाती है जो की आपके जीवन के लिए बहुत उपयोगी हो सकती है.

FAU-G Game क्या है

कुछ समय पहले इस गेम के बारे में सर्वप्रथम चर्चा मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार के द्वारा की गयी थी जिसके कारण सभी लोग ये मान रहे थे की ये गेम उनके द्वारा लांच किया जा रहा है पर यह सच नहीं है इस गेम को GOQii कंपनी के CEO विशाल गोंडल द्वारा लांच  किया जाने वाला है.

इस गेम के पोस्टर को 4 सितंबर 2020 को अक्षय कुमार के द्वारा लांच किया गया था पर लोगो का मानना था की जो पोस्टर लांच किया गया है वो  URI The surgical Strike का पोस्टर है जो की एक कॉपी किया हुआ पोस्टर है हालांकि इसपर काफी बहस भी हुई थी पर कंपनी ने इस पोस्टर को कॉपीराइट फ्री पोस्टर बताया है जो की कंपनी की परमिशन के बाद लांच किया गया है.

अगर अपने pubg खेला है तो उसमे आपको जो फीचर दिए गए थे लगभग वो सभी आपको इसमें भी दिए जायेगे बस फर्क इतना होगा की इसमें आपको भारतीय सेना के बारे में जानने का मौका मिलेगा कर इसके मैप में भारत के स्थानों को दर्शाया जाएगा जबकि पबजी में भारत का एक भी क्षेत्र दर्शाया नहीं गया था.

FAU-G Game की विशेषता

इस गेम की कई अलग अलग विशेषता है जिसके कारण लोग इसको इतना अधिक पसंद  कर रहे है इस गेम आपको आपको क्या क्या मुख्य विशेषता दी जाएगी इसके बारे में हम आपको बता रहे है.

  • इसमें आपको पबजी की तरह ही ड्राप दिए जायेगे.
  • इस गेम को आप टीम बनाकर खेल सकते है.
  • यह गेम भारतीय आर्मी के जीवन को दर्शायेगा.
  • इसमें आपको वो सभी Weapons  दिए जायेगे जो भारतीय आर्मी के पास हाल में मौजूद है.
  • माना जाता है की यह गेम देश की जनता को आर्मी के प्रति जागरूक करेगा.
  • इस गेम की जितनी भी कमाई होगी उसका 20% हिस्सा भारतीय आर्मी को दिया जायेगा.
  • यह गेम पूर्ण रूप से स्वदेशी होने के कारण इससे देश की अर्थव्यवस्था में भी सुधार आएगा.

इसके अलावा भी इसके कई सारे अलग अलग फायदे है जिसके कारण लोग इसको खेलने के लिए इतने अधिक इच्छुक है इसमें आपको कई अलग अलग प्रकार के अन्य फीचर भी मिलेंगे जिससे की आपको ये खेल खेलने में और ज्यादा मजा आये.

FAU-G Game Download कैसे करे

इस गेम के बारे में जब से सुनने में आया है तभी से लोग इसको डाउनलोड करना चाहते है क्युकी कंपनी ने इस गेम के जो फीचर बताये है उसको  देखकर हर कोई इसको डाउनलोड करने के लिए बैचेन है.

आप इस गेम को डाउनलोड करना चाहते है तो आप playstore पर FAU-G लिख कर search कर सकते है इसके बाद आपको गेम डाउनलोड करने का विकल्प मिलेगा उसके ऊपर क्लिक कर के आप इसको डाउनलोड कर सकते है इसके अलावा आप चाहो तो इस गेम की ऑफिसियल वेबसाइट के माध्यम से भी इसको डाउनलोड कर सकते है इसके लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है उसके बाद गेम डाउनलोड करने का विकल्प मिलेगा उसपर क्लिक करना है उसके बाद आपको FAU-G Game APK file डाउनलोड करनी है.

( यह गेम लांच होनी संभावना अगस्त 2021 तक जताई जा रही है व इसके बाद इसको android और iphone user डाउनलोड कर के खेल पाएंगे इसके साथ ही हाल में इसके 20 करोड़ से भी अधिक एडवांस रजिस्ट्रेशन हो चुके है जिसका अर्थ है की हाल में गेम लांच होता है तो तत्कार 20 करोड़ के करीब लोग इस गेम में शामिल हो सकते है ).

FAU-G Game Map कैसे होगा

इस गेम को लेकर लोग इतने अधिक इच्छुक है की सभी लोग इसके map के बारे में अभी देख search करना शुरू कर चुके है तो इसके map के बारे में कुछ जानकरी हम आपको शेयर कर रहे है.

इसमें आपको पबजी के जैसा ही मैप देखने को मिलेगा हालांकि इसमें क्षेत्र के नाम भारतीय होंगे जो की सभी अलग अलग राज्यों के क्षेत्र होंगे व इसमें से अधिकांश क्षेत्र भारतीय आर्मी के क्षेत्रों से जुड़े हो सकते है इसमें आपको भारत के अलग अलग शहरों के नाम दिखाए जायेगे जैसे की सूरत, पानीपत, सोनीपत, कोलकाता, श्रीनगर, मुंबई, रांची आदि जैसे बड़े बड़े शहरों के नाम आपको इसके मैप में देखने को मिलेंगे.

हाल में इस गेम को बेंगलुरु स्थित nCore Games द्वारा विकसित किया जा रहा है व अगस्त 2021 तक इसको लांच करने की संभावना जताई जा रही है व आप चाहो तो इसके लिए play store पर एडवांस रजिस्ट्रेशन कर सकते है व इसके लांच होने के बाद आप इसको डाउनलोड कर के खेल सकते हो.

इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको FAU-G Game Download कैसे करें इसके बारे में जानकारी दी है अगर आप Fauji Game से सम्बंधित किसी  प्रकार का सवाल पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट कर सकते है और जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर भी जरूर करे ताकि अन्य लोगो को भी इसके बारे में जानकारी प्राप्त हो सके.

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें