आज के आर्टिकल में हम आपको ALL Facebook Friends को एक साथ में remove कैसे करते है इसके बारे में पूरी जानकारी आपको बता रहे है अगर आप फेसबुक का इस्तमाल करते है और आपकी आईडी में बहुत से फालतू फ्रेंड्स add हो गए है तो आप अब उन सभी एक बस एक क्लिक में ही हटा सकते है वो भी बहुत ही आसानी से.

ALL Facebook Friends Unfriend

अक्सर हमारी आईडी में काफी लोग add हो जाते है जिनमे से ज्यादातर लोगो के बारे में हमे पता नहीं होता व ऐसे में आप उन फ्रेंड्स को बहुत आसानी से हटा सकते है और अपनी फेसबुक आईडी को बहुत ही आसानी से clean कर सकते है इसके लिए आपको क्या क्या करना होता है इसके बारे में पूरी जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बतायेगे.

ALL Facebook Friends को Unfriends कैसे करें

दोस्तो आप अपनी Facebook I’d से अपने सभी Friends को remove करना चाहते हैं तो आपके पास कुछ चीजे होना आवश्यक हैं तभी आप अपनी Facebook I’d से सभी friends को remove कर सकोगे.

  1. एक कम्प्यूटर या लेपटोप
  2. इन्टरनेट कनेक्शन
  3. उस Facebook I’d के पासवर्ड व username

अगर आपके पास यह सभी वस्तुए हैं तो आप बहुत आसानी से अपने किसी भी फ्रेंड्स को अपनी id से हटा कर अपनी fb id को clean कर सकते हैं इसके लिए आपको हमारे बताये गए सभी तरीको को फॉलो करना होगा.

अगर आपकी id में बहुत ज्यादा लोगो को अपने friends बना लिए हैं और अगर आप अब उनको remove करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक एक कर के लोगो को unfriends करने में बहुत समय लग जाता हैं ऐसे में आप हमारे बताये गए तरीके से मात्र एक क्लिक में ही अपनी id के सभी friends को unfriends कर सकते है.

Facebook Friends Remove करने का तरीका

अब हम आपको अपने सभी friends को एक साथ कैसे remove करते हैं इसके बारे में बता रहे हैं जिससे की आप बहुत आसानी से अपने सभी मित्रो को unfriends कर पायेगें इसके लिए आप हमारा पूरा आर्टिकल पढ़े और हमारे बताये गए तरीके को फॉलो करे.

1. Install Extension

सबसे पहले आपको अपने सभी friends को unfriend करने के लिए कम्प्यूटर मे google chrome browser मे  Facebook Friends Remover  extension install करना होगा.

2. Login Account

अब अपने कम्प्यूटर मे Facebook loginकरना हैं उसके बाद  आपके कम्प्यूटर मे extension install होने के बाद आपको इसका icon दिखेगा उसपर click करे.

3. Select Friends

अब एक page open होगा उसमे आपके सभी Friends की List Show होगी उसमे आपको जिन Friends को unfriend करना हैं उसे select करे व सभी को एक साथ unfriend करने के लिए all select करे.

4. Click Remove Friends

अब आपको page मे नीचे red colors मे  Remove Friends का option दिखेगा आपको उसपर click करना होगा इससे आपके select किये गए लोग remove list में add हो जायेगे.

5. Click Confirm

अब आपको confirm करने के लिए वापिस एक option आयेगा इसमें आपने जिन लोगो को remove किया हैं उसको वापिस conform करने के लिए कहा जाएगा इसमे आपको वापिस remove friends पर Click करना हैं.

अब आपकी Facebook I’d से‌ unfriend की process start हो जायेगी इसमे 4-5 मिनिट का समय लग सकता हैं process पूरी होने आपकी I’d check करे आपके सारे Facebook friends remove हो चुके होगें अब आप  किसी भी ब्राउज़र में अपनी id open कर के देख ले अब आपको आपकी id में कोई friends नहीं दिखाई देगा क्युकी all friends आपकी id से remove हो चुके है.

इस प्रकार से आप अपनी facebook id से किसी भी friends को remove कर सकते हैं हमें उम्मीद है  आपको हमारी बतायी गयी जानकारी पसंद आयी होगी अगर आप इसके बारे में कोई सवाल पूछना चाहो तो आप हमें comment कर सकते हैं और जानकारी अच्छी  लगे तो आप इसको सोशल मीडिया पर शेयर भी जरूर करे ताकि अन्य लोगो को भी इसकी जानकारी प्राप्त हो सके.

पिछला लेखBEST 50 Sad Love Quotes और शायरियां हिंदी में
अगला लेखशिक्षक दिवस पर सबसे बेहतरीन हिंदी भाषा में भाषण

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें