नमस्कार मित्रो आज हम आपको Dusre Ka WhatsApp Kaise Dekhe इसके बारे में बताने वाले है अक्सर कई लोग दुसरो का WhatsApp देखने की कोशिश करते है लेकिन ज्यादातर लोगो को इसके बारे में पता नही होता की हम किसी भी व्यक्ति का WhatsApp कैसे देख सकते है तो ऐसे में यह जानकारी आपके लिए बेहद ही उपयोगी साबित हो सकती है क्युकी इसमें हम आपको किसी भी व्यक्ति का WhatsApp देखने का सबसे आसान और सबसे बेहतरीन तरीका बताने वाले है.

Dusre Ka WhatsApp Kaise Dekhe

अगर आप किसी भी व्यक्ति का WhatsApp देखना चाहते है तो इसके कई अलग अलग तरीके होते है व इसके कई तरह के एप्लीकेशन भी है जिन्हें अपनाकर आप घर बैठे किसी भी व्यक्ति का WhatsApp देख सकते है एवं यह प्रोसेस काफी ज्यादा आसान भी होती है जिसे फॉलो करना बेहद ही आसान है आप इस तरीके को अपनाकर बिना अगले व्यक्ति को पता चले उसका पूरा WhatsApp देख सकते है इसके बारे में विस्तृत जानकारी के लिए आप Dusre Ka WhatsApp Kaise Dekhe यह आर्टिकल ध्यान से पढ़े ताकि आपको पूरी जानकारी समझ में आ सके.

Dusre Ka WhatsApp Kaise Dekhe

अगर दुसरे व्यक्ति का WhatsApp आप अपने फोन में चलाना चाहे तो हाल में कई तरह के एप्लीकेशन है जिनका इस्तमाल करके आप दुसरे के WhatsApp को अपने फोन या अपने कंप्यूटर में चला सकते है और उसे पता भी नही चल पायेगा की आप उसके WhatsApp को चला रहे है इसमें आप चाहे तो उसके WhatsApp से किसी को मैसेज भी भेज सकते है और उसे प्राप्त होने वाले सभी मैसेज अपने फोन में देख सकते है इसके लिए हम आपको कुछ अलग अलग तरीके बता रहे है इसमें से आपको जो भी तरीका सबसे आसान लगे आप उस तरीके को अपना सकते है.

WAPro से दुसरे का WhatsApp चलाये

किसी भी व्यक्ति का WhatsApp अपने फोन में चलाने के लिए यह सबसे बेहतरीन एप्लीकेशन है इसकी मदद से आप बेहद ही आसानी से किसी भी व्यक्ति का WhatsApp अपने फोन में चला सकते है अगर आप इस एप्लीकेशन का इस्तमाल करके दुसरे का WhatsApp अपने फोन में चलाना चाहते है तो इसके लिए आप यह तरीका फॉलो कर सकते है.

WAPro एप्लीकेशन इनस्टॉल करें

दुसरे का WhatsApp अपने फोन में चलाने के लिए सबसे पहले तो आपको अपने फोन में प्ले स्टोर ओपन करना है इसके बाद आप इसमें WAPro लिखकर सर्च करना है अब आपके सामने सबसे पहला एप्लीकेशन WAPro का आएगा आपको उसके ऊपर क्लिक करके उसे अपने फोन में इनस्टॉल कर लेना है.

जब यह एप्लीकेशन आपके फोन में इनस्टॉल हो जाता है तो इसके बाद आप इसे ओपन करना है अब यह एप्लीकेशन आपसे कुछ परमिशन मांगेगा आपको वो सभी परमिशन allow कर देनी है इसके बाद आपको Whats Scan का विकल्प मिलेगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है.

दुसरे का WhatsApp ओपन करें

अब आप जिस व्यक्ति का WhatsApp अपने फोन में ओपन करना चाहते है उसका WhatsApp ओपन कर ले इसके बाद आपको WhatsApp में  ऊपर 3 डॉट्स दिखाई देगे आपको उसके ऊपर क्लिक करना है बादमे आपके सामने Linked Device का विकल्प आएगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है अब आप Use Mobile Data पर क्लिक करके इसे ऑन कर दे,[

QR Code स्कैन करें

अब आपको उस व्यक्ति के WhatsApp में एक QR Code दिखाई देगा आपको उसे अपने WAPro एप्लीकेशन में स्कैन कर लेना है जैसे ही आप QR Code स्कैन कर लेते है तो इसके बाद सामने वाले का पूरा WhatsApp आपके फोन में ओपन हो जायेगा और आप उसके सभी WhatsApp कॉल और मैसेज अपने फोन में देख पायेगे.

इस प्रकार से आप WAPro एप्लीकेशन का इस्तमाल करके किसी भी व्यक्ति के WhatsApp को अपने फोन में चला सकते है यह एप्लीकेशन बेहद ही ज्यादा पोपुलर है अक्सर ज्यादातर लोग दुसरे का WhatsApp अपने फोन में चलाने के लिए इसी एप्लीकेशन का इस्तमाल करते है आप चाहे तो आप भी इस एप्लीकेशन का बिलकुल फ्री में इस्तमाल कर सकते है.

बिना एप्लीकेशन दुसरे का WhatsApp चैट कैसे देखे

अगर आप दुसरे व्यक्ति का चैट अपने फोन में देखना चाहते है तो बिना किसी एप्लीकेशन को इनस्टॉल किये भी आप दुसरे का WhatsApp चैट अपने फोन में देख सकते है इसके लिए आपको बेहद ही आसान सी प्रक्रिया को फॉलो करना होता है जिसके बारे में हम आपको बताने वाले है.

दुसरे के फोन में WhatsApp खोले

आपको किसी भी दुसरे व्यक्ति का WhatsApp चैट अपने फोन में खोलना है तो सबसे पहले सामने वाले व्यक्ति के फोन में WhatsApp ओपन करे इसके बाद आपके सामने ऊपर 3 डॉट्स दिखाई देगे आपको उसके ऊपर क्लिक करना है अब आपको इसमें Setting का विकल्प मिलेगा आपको सेटिंग के ऊपर क्लिक कर देना है.

Chat Export में जाये

अब आपको सेटिंग में Chat का विकल्प मिलेगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है इसके बाद आपके सामने सबसे लास्ट में चैट हिस्ट्री का विकल्प आएगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है अब आपको Export Chat का विकल्प दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक करना है.

कंटेंट का चयन करें

इसके बाद आपके सामने सभी WhatsApp कंटेंट दिखाई देगे इसमें से आप जिस व्यक्ति का WhatsApp चैट अपने फोन में देखना चाहते है उसके ऊपर क्लिक कर देना है आप जितने चाहे उतने लोगो को इसमें सेलेक्ट कर सकते है इसके बाद आपको शेयर का विकल्प मिलेगा आपको उसके ऊपर क्लिक करके इसे अपने WhatsApp पर शेयर कर लेना है

चैट हिस्ट्री पढ़े

अब आपको उस व्यक्ति की WhatsApp चैट हिस्ट्री प्राप्त हो जाएगी इसके बाद आप जब भी चाहे तब उस हिस्ट्री के ऊपर क्लिक करके उसे अपने फोन में ओपन कर सकते है और उसके द्वारा किये गये और उसे जितने भी मैसेज प्राप्त हुए है वो सभी आप अपने फोन में देख सकते है.

इस तरीके से आप पहले किस व्यक्ति से कितनी बात की गयी है इसके बारे में जान सकते है लेकिन हिस्ट्री एक्सपोर्ट करने के बाद जितने भी मैसेज आयेगे वो आपको इसमें देखने के लिए नहीं मिलेगे इसलिए अगर आप पुराने मैसेज की हिस्ट्री देखना चाहते है तो इसके लिए आप यह तरीका अपना सकते है इसमें आपको कोई भी एप्लीकेशन इनस्टॉल करने की जरुरत नहीं पड़ेगी.

लैपटॉप में दुसरे का WhatsApp कैसे चलाये

आप अगर चाहते तो अपने लैपटॉप में दुसरे किसी भी व्यक्ति का WhatsApp बेहद ही आसानी से चला सकते है इसके लिए आपको किसी भी एप्लीकेशन को इनस्टॉल करने की जरुरत नहीं पडती अगर आप अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में दुसरे का WhatsApp चलाना चाहते है तो इसके लिए आप हमारे बताये गये तरीके को फॉलो कर सकते है.

  • सबसे पहले आपको अपने कंप्यूटर में गूगल क्रोम ओपन करना है इसके बाद आप इसमें WhatsApp लिखकर सर्च करें.
  • अब आपके सामने सबसे पहली वेबसाइट आएगी उसके ऊपर क्लिक करके WhatsApp को अपने कंप्यूटर में डाउनलोड कर ले इसके बाद आप इसे इनस्टॉल कर ले.
  • अब आपको अपने कंप्यूटर में WhatsApp को ओपन कर लेना है और सामने वाले व्यक्ति का फोन लेना है जिसका WhatsApp आप अपने कंप्यूटर में देखना चाहते है.
  • इसके बाद आपको फोन के WhatsApp में ऊपर 3 डॉट्स दिखाई देगे आपको उसके ऊपर क्लिक करना है और Linked Device के ऊपर क्लिक कर देना है.
  • इसके बाद आपको कंप्यूटर के WhatsApp में जो QR Code दिखाई दे रहा है उसे आप मोबाइल से स्कैन कर ले.

इतना करते ही सामने वाले व्यक्ति का WhatsApp आपके कंप्यूटर में ओपन हो जाता है और आप बिना उस व्यक्ति को बताये बेहद ही आसानी से उसके WhatsApp का इस्तमाल भी कर सकते है इससे सामने वाले व्यक्ति को कौनसे मैसेज प्राप्त हो रहे है या वो किस किस व्यक्ति को मैसेज भेज रहा है यह सभी जानकारी आपको अपने कंप्यूट रके WhatsApp में दिखाई देने लगेगी.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Dusre Ka WhatsApp Kaise Dekhe इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको हमारी बताई जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें और इससे जुडा किसी भी प्रकार का सवाल पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट करके बता सकते है.

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें