आज के आर्टिकल में हम Donate 500 Per Month के बारे में बताने  वाले हैं आज कई लोग Donate करना चाहते हैं पर लोगो को इसके बारे में पता नहीं होता की पैसे हम कैसे Donate  कर सकते हैं अगर आपको पैसे Donate करने हैं तो आज हम आपको जो तरीका बता रहे हैं उससे आप बहुत ही आसानी से पैसे डोनेट कर सकते है.

Donate 500 Per Month

आज देश में कई संस्थान ऐसे हैं जिनको डोनेशन की जरुरत होती हैं जैसे की वृदाश्रम, अनाथाश्रम अदि कई प्रकार के संस्थान होते हैं जहा पर आप पैसे डोनेट कर सकते हैं और यह एक बहुत ही आसान प्रक्रिया होती हैं व आप बहुत ही आसानी से पैसे डोनेट कर सकते हैं इसके लिए आपको क्या क्या करना होता हैं इसके बारे में हम बताने वाले है.

Donate 500 Per Month

अगर आप हर महिने donate 500 per month या इससे कम या ज्यादा money donate करना चाहते हैं तो आप हमारी बताई गयी link पर click कर के donate कर सकते हैं ये एक विश्वासनिय website हैं जहाँ पर आपका पैसा सही जगह पर खर्च होता हैं व आपका पैसा गरीब व अनाथ बच्चों मे खर्च होता हैं जिसमे उन्हैंं दो वक्त का भोजन व कपडे व खेलने‌ का सामान आदि दिलवाया जा सके.

अपने पैसे आप निचे दिए गये link पर click कर के donate कर सकते हैं इसमे आप बेहद आसानी से अपने Debit Card से Donate कर सकते हैं.

  1. अब आपको Monthly Donate मे donate now पर click करना हैं
  2. अब आपको दो option मिलेगे 1. Give One Time और 2. Give Monthly इसमे से आप एक बार Donate करना चाहते हैं तो पहला option चुने व हर महिने पैसे donate करना चाहते हैं तो दुसरा option चुने
  3. Donation Of – इसमे आपको कितने पैसे Donate करने हैं वो आपको select करना हैं
  4. अब आपको payment mode डालना हैं उसमे आप debit card का इस्तेमाल कर सकते हैं
  5. अब आपको Donate Now पर click कर देना है

इस प्रकार से आप कितने भी Money Donate Online कर सकते हैं.

Money Donate से पहले सावधानी

आज के समय में कई लोग डोनेट करने के लिए ऑनलाइन तरीके का इस्तमाल करते हैं पर कई लोगो को इसके बारे में पता नहीं होता की वो जहा डोनेट कर सकते हैं वो सही में एक विश्वसनीय वेबसाइट हैं या कोई फर्जी वेबसाइट हैं जो की डोनेशन के नाम पर आपको धोका देती है.

ऑनलाइन लाखो ऐसे वेबसाइट हैं को की डोनेशन के नाम पर लोगो के साथ लाखो रूपए का धोखा कर चुकी हैं और नकली और असली में फर्क करना भी बहुत ही मुश्किल होता हैं जिसके कारण ज्यादातर लोग इनके झांसे में आ जाते है.

अगर आप डोनेशन के लिए सही वेबसाइट के माध्यम पैसे डोनेट नहीं कर पाए तो आपके पैसे किसी भी संसथान को नहीं मिलेंगे बल्कि आपके पैसे किसी गलत हाथो में चले जाते हैं जिससे आपको धन की काफी हानि भी हो सकती है.

Donate करने के फायदे

अगर आप  डोनेशन देते हैं तो इसके कई सारे फायदे होते हैं आपके पैसे किसी जरूरतमंद बच्चो को या लोगो को मिल जाते हैं आप जो भी डोनेशन देते हैं उससे बच्चो के खाने के लिए व उनके रहन सहन कपड़ो व पढ़ाई आदि के लिए इस्तमाल किया जाता है.

संस्थान को जितना ज्यादा डोनेशन मिलता हैं वो अनाथ बच्चो को उतनी ही ज्यादा सुविधा दे पाते हैं इसलिए आप जो भी डोनेशन देंगे वो अनाथ बच्चो के भविष्य के लिए बहुत ही उपयोगी होता हैं इसके इससे अनाथ बच्चो को अच्छा खाना, अच्छे कपडे कर अच्छी शिक्षा मिल पाती है.

कितने ऐसे Donate कर सकते है

Donate करने की कोई निश्चित सीमा नहीं होती आप अपनी जरुरत के अनुसार डोनेशन दे सकते हैं इसमें आप 100 रूपए से लेकर लाखो रूपए तक जितना चाहो डोनेट कर सकते हैं इसके लिए कोई पाबंदी नहीं होती यह एक स्वेछिक कार्य होता है.

कई लोग सोचते हैं की इस महीने हमने 500 रूपए डोनेट किये हैं तो अगले महीने भी 500 ही डोनेट करने होंगे तो ऐसा भी नहीं हैं आप जितने भी पैसे डोनेट कर सकते हैं उतने कर सकते हैं अगर आप ज्यादा डोनेट करने में सक्षम हैं तो ज्यादा डोनेट करे और अगर आप काम डोनेशन दे सकते हैं तो आप काम भी डोनेट कर सकते है.

अगर आपको लगता हैं की किसी महीने आपकी कमाई कम होती हैं और आप डोनेट नहीं कर सकते तो भी कोई चिंता की बात नहीं हैं आप कमाई ना होने पर कुछ समय डोनेट नहीं करेंगे तो भी चलेगा और जब आपके पास पैसे हो तब आप वापिस डोनेट कर सकते है.

Online Donate करे या Offline

यह आपके ऊपर निर्भर करता हैं ऑनलाइन में fraud बहुत ज्यादा हैं और ऑनलाइन में भी ऐसा होता हैं तो आपको दोनों में सावधानी बरतनी बहुत जरुरी हैं ताकि आपके पैसे का सही इस्तमाल हो सके और आप ऑनलाइन वेबसाइट से डोनेट करते तो उसके बारे में जरुरी जानकारी प्राप्त कर ले उसके बाद ही आप उसमे डोनेट करे ताकि आप किसी भी प्रकार के fraud से बच सके.

अगर आप ऑफलाइन किसी संसथान में डोनेट कर सकते हैं तो आप संस्थान से संपर्क कर के आप वहा से डोनेट कर सकते हैं वहा पर इस प्रकार के fraud होने की संभावना थोड़ी काम होती हैं व ऑफलाइन डोनेशन देने पर भी आपको उसकी पक्की रशीद प्राप्त कर लेनी चाहिए ताकि कोई भी आपके पैसे का गलत इस्तमाल न कर सके.

Calculation – इस आर्टिकल में  हमने आपको Donate 500 Per Month के बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा बताई गयी जानकारी जरूर पसंद आयी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के  साथ शेयर जरूर करे  व इससे सम्बंधित कोई सवाल पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट कर सकते है.

पिछला लेखBBA Full Form in Hindi : BBA क्या होता है और कैसे करते है
अगला लेखAPJ Abdul Kalam Full Form in Hindi : Abdul Kalam के बारे में
मै रघुवीर चारण PMO Yojana का संस्थापक हूँ हमें लेख लिखना व किताब पढ़ना बेहद पसंद है है हम शिक्षा, कंप्यूटर, मोबाइल, सरकारी नौकरी, नई योजनाओं व इस प्रकार की अन्य कई जानकारी इस Website पर लिखते है

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें