आज हम आपको Computer में GTA 5 Download कैसे करें इसके बारे में बताने वाले है अगर आप कंप्यूटर का इस्तमाल करते है तो उसमे अब आप बहुत ही आसानी से GTA 5 गेम डाउनलोड कर के खेल सकते है इसके बारे में इस आर्टिकल में हम आपको पूरी जानकारी देने वाले है जिससे की आप बहुत ही आसानी से इस गेम को डाउनलोड कर पाएंगे.

computer me gta 5 download kaise kare

आज कल हर व्यक्ति GTA 5 खेलना चाहता है क्युकी की यह आज तक का सबसे बेहतरीन pc game माना जाता है पर कई लोगो को इस गेम को डाउनलोड करने में काफी परेशानी होती है व कई बार लोग पैसे खर्च कर के इसको खरीदते है पर हम आपको आज जो तरीका बता रहे है उससे आप बिलकुल ही फ्री में अपने कंप्यूटर में  डाउनलोड कर सकते है व इस गेम को खेल सकते है.

Computer में GTA 5 Download कैसे करें

आप GTA 5 को डाउनलोड करना चाहते है तो इससे पहले आपको इसके बारे में कुछ जानकारी जरूर पता होनी चाहिए इससे आप अंदाजा लगा सकते है की यह आपके कंप्यूटर में सपोर्ट करेगा या नहीं व इसके लिए हम आपको जो recruitment बता रहे है आपका कंप्यूटर उसको पूरा करना जरुरी है.

  • Operating System – Windows 7, Windows 8 And above
  • CPU – Intel Core To Quad 2.4 Ghz
  • RAM – 4gb
  • Setup Size – 59gb
  • Hard Disk Space – 65gb

अगर आपका कंप्यूटर इन सभी रेकिरमेंट को recruitment को पूरा करता है तो आप अपने कंप्यूटर में बहुत ही आसानी से इस गेम को खेल सकते है व आपके कंप्यूटर में यह गेम बिलकुल भी लेग भी नहीं होगा इसके बाद आपको इस गेम को डाउनलोड करने के लिए इस प्रक्रिया को फॉलो करना है.

1 Visit Media Jio  Website

सबसे पहले आपको Media Jio की वेबसाइट पर विजिट करना है क्युकी इस वेबसाइट के माध्यम से ही आप इस गेम को डाउनलोड कर सकते है.

2. Click Winrar

जब आप इस वेबसाइट पर विजिट करते है तो इसके बाद आपको इसमें सबसे पहले Winrar  का विकल्प दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है इसके बाद आपको इसे डाउनलोड कर के अपने कंप्यूटर में इनस्टॉल कर लेना है.

Search GTA 5

जब आप Winrar  को इनस्टॉल कर लेंगे तो इसके बाद आपको वापिस media jio की वेबसाइट पर जाना है व वहा पर आपको GTA 5 लिखकर सर्च कर लेना है इसके बाद आपको GTA 5 का ऑप्शन दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर लेना है.

File And Software Download करें 

अब आपको स्क्रॉल डाउन करना है उसमे आपको “First Download Important File And Software For GTA 5 Download”  का विकल्प दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर के इस गेम के सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर लेना है उसके बाद आप इसके फोल्डर को ओपन कर ले.

Extract To GTA 5

जब आप इस सॉफ्टवेयर के फोल्डर को ओपन करते है तो इसके बाद आपको right click कर देना है वहां पर आपको Extract To GTA 5 Important File  का विकल्प दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है इसके बाद आप file को extract कर ले इसके बाद आप इसको ओपन करें उसमे आपको दो सॉफ्टवेयर दिखाई देंगे आपको इन दोनों सॉफ्टवेयर को डाउनलोड कर लेना है.

Download GTA 5 

अब आपको वापिस media jio की वेबसाइट पर जाना है वहां आपको Option “Download GTA 5 In 59gb By Torrent” का विकल्प मिलेगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है इससे यह आपके  कंप्यूटर में डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा

Select Any Path 

अब आपको आपके कंप्यूटर में Select Path का विकल्प दिखाई देगा उसमे आपको किसी भी drive या folder को चुन लेना है जिसमे आप इस गेम को  डाउनलोड करना चाहते है इसके बाद आपके कंप्यूटर में यह गेम डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा.

Open Containing Folders 

जब आप इस गेम को डाउनलोड कर लेते है तो इसके  बाद आपको right क्लिक करना है उसमे आपको Open Containing Folder का विकल्प दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर लेना है उसके बाद आप continue पर क्लिक कर दे.

इतना करने पर आप उस जगह पर पहुंच जायेगे जाए पर आपका GTA 5 गेम डाउनलोड हुआ है व इसके बाद वहां आपको  Rld-gta 5  दिखाई देगा आप उसको Select करके right क्लिक कर ले व इसके बाद Power Iso पर tap कर के आपको Set Number Of Drivers में 1 driver को सेलेक्ट कर लेना है.

Mount Image To Drive

अब आपको वापिस Rld-5 पर क्लिक करना है इसके बाद आप right क्लिक कर के Power Iso पर Tap करने पर Mount Image To Drive No Media  का विकल्प दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर लेना है.

Open CD Grand Theft Audio V

अब आपको अपने कंप्यूटर में my pc में जाना है वहां पर आपको cd में CD Drive H Grand Theft Audio V  दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर के आप इसको open कर ले.

GTA 5 Setup

अब आपको Setup का विकल्प दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है उसके बाद आपको yes या no का कहा जाएगा उसमे आप yes को सेलेक्ट कर ले व इसके बाद आपको browse का विकल्प दिखाई देगा उसमे आप जिस फोल्डर में इस गेम को install करना चाहते है उसको चुन सकते है

Installing GTA 5

जब आप लोकेशन को सेलेक्ट कर लेते है तो इसके बाद यह गेम आपके कंप्यूटर में इनस्टॉल होना शुरू हो जाता है व इसको इनस्टॉल होने में 2 घंटे तक का या इससे अधिक समय भी लग सकता है यह आपके इंटरनेट कनेक्शन की स्पीड पर निर्भर करता है की यह कितने समय में डाउनलोड होगा.

Install all Software

अब आपको अपने कंप्यूटर में इस गेम को चलाने के लिए 4 सॉफ्टवेयर इनस्टॉल करना का विकल्प आएगा आप चारो सॉफ्टवेयर को सेलेक्ट कर ले इसके बाद इंसटाल कर क्लिक कर दे इससे एक एक कर के सभी सॉफ्टवेयर आपके कंप्यूटर में इनस्टॉल हो जायेगे.

Copy all File

अब आपको सॉफ्टवेयर के फोल्डर में Crake Folder का विकल्प दिखाई देगा आपको उसके ऊपर क्लिक कर देना है व इसके बाद आपको यहाँ से सभी file को copy कर लेना है.

Past All File

अब आपको अपने computer की home screen पर GTA 5 का icon दिखाई देगा आपको उसके ऊपर right click करना है इसके बाद आपको Option File Location के ऊपर क्लिक कर लेना है इसके बाद आप यहां पर copy की गयी सभी फाइल को past कर ले.

इस प्रकार से आप बहुत ही आसानी से अपने कंप्यूटर में इस गेम को डाउनलोड कर सकते है व इसके बाद आप बहुत ही आसानी से इस गेम को अपने कंप्यूटर में खेल सकते है यह गेम डाउनलोड करना बहुत ही आसान होता है व हमारे बताये गए तरीके से आप इस गेम को अपने कंप्यूटर में बहुत आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे वो भी बिना कोई पैसे खर्च किये.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Computer में GTA 5 Download कैसे करें इसके बारे में जानकारी देने का प्रयत्न किया है हमे उम्मीद है की आपको हमारे द्वारा बताई गयी जानकारी जरूर पसंद आयी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसको अपने मित्रो के साथ शेयर जरूर करें व इससे सम्बंधित आप किसी भी प्रकार का सवाल पूछना चाहते है तो आप हमे कमेंट कर के भी बता सकते है.

पिछला लेखIncome Tax Officer कैसे बनाते हैं व आयकर विभाग अधिकारी कैसे बने
अगला लेखLadki Ko Impress Kaise Kare Or Kisi Ko Propose Kaise Kare

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें