नमस्कार मित्रो आज हम आपको BF Ko Emotional Kaise Kare इसके बारे में बताने वाले है अगर आपका कोई बॉयफ्रेंड है जिसको आप इमोशनल करना चाहती है तो हम कुछ बेहद ही आसान और ख़ास तरीके बताने वाले है जिन्हें अपनाकर आप आसानी से अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल कर सकती है.

BF Ko Emotional Kaise Kare

कोई भी व्यक्ति किसी के सामने खुद को कितना ही मजबूत क्यों न दिखाए पर अन्दर से सभी लोग बेहद ही कमजोर होते है अगर आपको किसी भी व्यक्ति की कमजोरी के बारे में पता चल जाता है तो इसके बाद उस व्यक्ति को इमोशनल करना बहुत ही आसान हो जाता है व आप उसे चुटकियो में इमोशनल कर साकते है.

Contents show

BF Ko Emotional Kaise Kare

आप अपने बॉयफ्रेंड को कई अलग अलग तरीको से इमोशनल कर सकती है किसी भीं लड़के को इमोशनल करना काफी आसान काम होता है हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाले है जिन्हें आप अपनाती है तो आपका बॉयफ्रेंड चुटकियो में इमोशनल हो जायेगा.

कई बार लड़का अपनी गर्लफ्रेंड की बात नही मानता या उसे इग्नोर करने लगता है तो इस स्थिति में लडकिया उन लडको को इमोशनल करके अपनी तरफ आकर्षित करती है व यह तरीका काफी हद तक कारगर भी साबित होता है अगर कोई लड़की लड़के को इमोशनल करने अपने रिश्ते को कायम रखने की कोशिश करती है तो उससे अच्छे रिजल्ट मिलने की संभावना काफी हद तक बढ़ जाती है.

मायूस होकर बात करें

आप किसी लड़के को इमोशनल करना चाहती है तो इसके लिए सबसे जरुरी है की आप उस लड़के से उदास होकर बात करें क्युकी कोई भी लड़का अपनी गर्लफ्रेंड को उदास देखता है तो उसे काफी ज्यादा तकलीफ होने लगती है ऐसे में वो लड़का अपनी गर्लफ्रेंड को खुश करने की कोशिश करता है इस कारण से उदास होकर बात करने से लड़के काफी जल्दी इमोशनल हो जाते है.

अगर आपका बॉयफ्रेंड आपसे बहुत ज्यादा प्यार करता है और वो हाल में आपके ऊपर इतना ध्यान नहीं देता तो एकदम से आपको इतना मायूस देखकर उसे अपनी गलती का अहसास जरुर होगा व इसके बाद वो लड़का वापिस पहले की तरह आपको चाहने लगेगा और आपके ऊपर ध्यान देने की कोशिश करेगा.

इमोशनली हग करें

किसी भी प्रेमी के लिए हग कितना मायने रखता है इसके बारे में तो आप जानते ही होगे व अगर आपका बॉयफ्रेंड आपको ज्यादा महत्त्व नहीं दे रहा या आपसे बात नहीं कर रहा तो ऐसे में आप अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनली हग कर सकते है आप लड़के को इमोशनल करने के लिए 2 से 3 मिनिट तक हग करके रखे इससे लड़का काफी ज्यादा इमोशनल हो जाएगा.

यह तरीका कई लडकियों के द्वारा अपनाया जाता है और यह तरीका निश्चित रूप से काम भी करता है अगर आप इस तरीके से लड़के को इमोशनल करने की कोशिश करेगी तो लड़का चुटकियो में इमोशनल हो जायेगा और आपकी हर बात मानने लगेगा.

इमोशनल शब्द इस्तमाल करें

आप लड़के को इमोशनल करना चाहते है तो इसके लिए आप किस प्रकार के शब्द इस्तमाल करती है उसका बहुत ही ज्यादा महत्त्व होता है अगर आप लड़के के साथ इमोशनली शब्दों का इस्तमाल करके बात करेगे तो लड़का आपकी बातो से बहुत ही जल्दी इम्प्रेस हो जायेगा.

हर व्यक्ति के शब्दों में बहुत ही ज्यादा ताकत होती है आप अपने शब्दों से रिश्ते बिगाड़ सकते है तो बिगड़े हुए रिश्ते सुधार भी सकते है अगर आप इमोशनल शब्दों का सही तरीके से इस्तमाल करना सीख जाती है तो इसके बाद किसी भी लड़के को इम्प्रेस करना या उसे इमोशनल करना आपके लिए बेहद ही आसान काम बन जाता है.

बॉडी लेंग्वेज से इमोशनल करें

अक्सर हम कोई बात मुह से नही बोल पाते तो उस बात को अपनी बॉडी लेंग्वेज से कहने की कोशिश करते है बॉडी लेंवेज कई तरह की होती है व इसका इस्तमाल आप अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के लिए भी कर सकती है इसके लिए आपको सबसे पहले बॉडी लेंवेज के बारे में पता होना चाहिए जब आप बॉडी लेंवेज सीख जाती है तो इसकी मदद से आसानी से किसी को भी अपने मन के भाव व्यक कर सकती है और आपको अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने में भी काफी आसानी होगी.

बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के लिए आपको अपने बॉयफ्रेंड को अहसास दिलाना है की आप उससे कितना प्यार करती है इसके साथ ही आप अपने बॉयफ्रेंड को बॉय लेंवेज से थोडा थोडा इग्नोर करने की भी कोशिश करे इससे लड़के को पता चल जायेगा की आप उससे नाराज है और वो लड़का आपको मानने की कोशिश करने लगेगा.

बॉयफ्रेंड को बताओ की उसे मिस कर रही हो

आप किसी भी लड़के से प्यार करती है और उसे इमोशन करना चाहती है तो इसके लिए आपको उसे अपने प्यार का अहसास दिलाना बेहद ही जरुरी है आप अपने बॉयफ्रेंड को बताये की आप उसको कितना मिस करती है और उसके बिना आपका क्या हाल है इससे किसी भी लड़के का दिल बहुत ही आसानी से पसीज जाता है और वो लड़का आसानी से इमोशनल हो जाता है.

सोशल मीडिया पर संपर्क करे

कई बार ऐसा होता है की बॉयफ्रेंड आपके पास नही होता या आप उससे बात नही कर पाती तो इस स्थिति में आप उस लड़के को सोशल मीडिया से अपने मन की बात बता सकती है यह तरीका भी काफी कारगर साबित होता है इसके लिए आप लड़के को इमोशनल शायरी, सोंग, फोटो, विडियो आदि भेज सकती है इससे लड़के को पता चल जायेगा की आप हाल में क्या फील कर रही है और आप किस स्थिति में है इससे आपका बॉयफ्रेंड जल्दी इमोशनल हो सकता है.

अपने प्यार का अहसास दिलाये

कोई भी रिश्ता तभी अच्छा चलता है जब लड़के और लड़की दोनों को एक दुसरे के प्यार का अहसास हो व आप अपने बॉयफ्रेंड को प्यार का अहसास किस तरह से करवा सकती है यह आपके ऊपर निर्भर करता है अगर आपको कोई सीक्रेट पता है जिससे आप अपने बॉयफ्रेंड को आसानी से अपने प्यार का अहसास दिला सकती है तो आप उस तरीके को सबसे पहले अपनाए.

इसके अलावा आप अपने बॉयफ्रेंड को अपने प्यार का अहसास दिलाने के लिए उसे अपने मन की बात बता सकती है, उसके बिना आप किस हाल में है उसके बारे में बताये, आप उसको कितना चाहती है इसके बारे में खुलकर बात करे इन ख़ास तरीको को अपनानकर आप अपने बॉयफ्रेंड को अपने प्यार का अहसास दिला सकती है जब आपके बॉयफ्रेंड को आपके प्यार का अहसास हो जाता है तो इसके बाद वो जल्दी ही इमोशनल होने लग जायेगा.

प्यार भरी बाते करें

अगर आप अपने बॉयफ्रेंड से बहुत ज्यादा प्यार करती है और उसे इमोशनल करना चाहती है तो एक बात ध्यान रखे की उसे इमोशनल करने के लिए कभी भी गुस्से में बात ना करे नहीं तो वो भी जल्दी गुस्सा हो जायेगा और आप दोनों का रिश्ता ख़राब हो सकता है ऐसे में आपको अपने बॉयफ्रेंड के साथ प्यार भरी बाते करने की कोशिश करनी चाहिए इससे कोई भी लड़का काफी जल्दी इमोशनल हो सकता है.

बॉयफ्रेंड को सरप्राइज दे

अगर आप किसी से प्यार करती है तो उस लड़के को आप कभी कभी सरप्राइज गिफ्ट भी दे सकती है इससे वो लड़का काफी ज्यादा इम्प्रेस हो जाता है अगर आपके पास कोई ऐसी  चीज है जिससे आपका बॉयफ्रेंड जल्दी इमोशनल हो सकता है तो आप गिफ्ट में वो चीज भी दे सकते है उस गिफ्ट को देखने ही लड़का काफी ज्यादा इमोशनल हो जायेगा.

अपने रिश्ते के बारे में बात करें

आपको अपने बॉयफ्रेंड के साथ अक्सर अपने रिश्ते को लेकर बातचीत करते रहना चाहिए इससे आप दोनों का रिश्ता मजबूत होता है और आप दोनों के बिच विश्वास भी बढ़ने लगता है एवं आप जब भी अपने रिश्ते के बारे में बात करे तब एक बात का अपने बॉयफ्रेंड को अहसास जरुर कराये की आप दोनों एक दुसरे के लिए कितने इम्पोर्टेन्ट हो और यह रिश्ता आपके जीवन में क्या मायने रखता है.

अगर आप इस तरह से अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने की कोशिश करेगे तो हर तरह का लड़का इससे इमोशनल हो जाता है अक्सर कई लडकिया किसी को इम्प्रेस करने के लिए यह तरीका अपनाती है.

फ्यूचर प्लान बनाए

आप जब भी अपने बॉयफ्रेंड के साथ बात करे तब आपको कभी कभी अपने फ्यूचर प्लान को लेकर भी बात करनी चाहिए की आपका फ्यूचर किस तरह का होगा व आप दोनों अपने फ्यूचर में क्या क्या करेगे किस तरह से रहेगे इन सब के बारे में बात करना रिश्ते मजबूत बनाने के लिए काफी जरुरी होता है अगर आप फ्यूचर प्लान के बारे में बात करना शुरू कर देती है तो आपकी बाते सुनने के बाद लड़का निश्चित रूप से इमोशनल हो जायेगा.

हमेशा फेस पर स्माइल रखे

हर लड़के को वो ही लडकिया ज्यादा पसंद आती है जो हर वक्त अपने चहरे पर स्माइल रखती है ऐसे में आप जब भी अपने बॉयफ्रेंड से मिले तो इस बात का ध्यान रखे की आपके चहरे पर स्माइल होनी चाहिए आपकी स्माइल जितनी अच्छी होगी आपका बॉयफ्रेंड आपके ऊपर उतना ही ज्यादा फ़िदा हो जायेगा एवं एक बात ध्यान रखे की जब तक आप अपने बॉयफ्रेंड से स्माइल में मिलेगी तब तक आपका बॉयफ्रेंड आपको कभी भी धोखा देने की कोशिश नहीं करेगा और अपने चहरे पर स्माइल रखने से आप पहले से कई गुना ज्यादा खुबसूरत दिखाई देगी.

अपने बॉयफ्रेंड की पसंद नापसंद का ध्यान रखे

अगर आप अपने बॉयफ्रेंड से प्यार करती है तो आपको अपने बॉयफ्रेंड की पसंद नापसंद के बारे में पता होना बेहद ही जरुरी है अगर आपको अपने बॉयफ्रेंड की पसंद और नापसंद के बारे में पता होगा तो ही आप इसे खुश रख सकती है नहीं तो आपकी बात बात पर लड़ाई होती रखेगी और कुछ ही समय में आप दोनों का रिश्ता ख़राब भी हो सकता है.

इसलिए हर लड़के और लड़की को अपने प्रेमी की पसंद और नापसंद के बारे में अच्छे से ध्यान रखना चाहिये एवं आप हमेशा अपने बॉयफ्रेंड की पसंद को ध्यान में रखते हुए ही काम करे व जो उसको पसंद नही है उन चीजो से दुरी बनाकर रखे तो ही आप अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल कर सकती है.

दुसरे लोगो से बॉयफ्रेंड को ज्यादा वैल्यू दे

हर लड़का चाहता है की उसकी गर्लफ्रेंड उसे दुसरे लोगो से ज्यादा वैल्यू दे ऐसे में अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को दुसरो से ज्यादा वैल्यू देना शुरू कर देती है तो वो लड़का आपके पीछे पागल हो जायेगा और वो भी आपको अपनी लाइफ में सबसे ज्यादा वैल्यू देने लगेगा इसके साथ ही जब लड़के को अहसास होगा की उसकी गर्लफ्रेंड उसे दुसरे से ज्यादा वैल्यू दे रही है तो वो लड़का अपनी गर्लफ्रेंड के बिना बिलकुल भी नही रह पायेगा, न ही वो कभी आपको धोका दे पायेगा.

बॉयफ्रेंड की फिलिंग को समझे

जब हम किसी से प्यार करते है तो उस वक्त सबसे जरुरी होता है एक दुसरे की फिलिंग को समझना जब तक आप एक दुसरे की फिलिंग को समझते  है तभी तक आप एक दुसरे के साथ खुश रह सकते है जैसे ही आपने एक दुसरे को समझना कम कर दिया तो समझो अपने अपनी लाइफ से उस व्यक्ति को निकालना शुरू कर दिया है इसलिए आपका बॉयफ्रेंड किस स्थिति में है, वो क्या कहना चाहता है या वो क्या बोलना चाहता है इसके बारे में आपको समझना बहुत ही जरुरी है इसे समझने के बाद ही आप अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल कर सकती है.

बॉयफ्रेंड के लिए समय निकाले

कई लडकिया ऐसी होती है जिनके पास अपने बॉयफ्रेंड के लिए समय नहीं होता ऐसे में उनका प्यार ख़त्म होने के चांस काफी ज्यादा बढ़ जाते है क्युकी जब लड़की समय नहीं दे पाती तो लड़का दूसरी लडकियों की तरफ आकर्षित होता है और उनका रिश्ता कमजोर पड़ने लगता है इलसिए आप जितना हो सके उतना अपने बॉयफ्रेंड को समय देने की कोशिश करे इससे आप दोनों के बिच प्यार हमेशा बना रहेगा और आप दोनों की लाइफ में दूसरा व्यक्ति भी नहीं आ पायेगा.

दुसरो के सामने बॉयफ्रेंड की बेज्जती न करें

हर एक लड़की को यह समझना बहुत ही जरुरी है की आप अपने बॉयफ्रेंड की दुसरो के सामने कभी भी बेज्जती न करे तभी आप आप दोनों के बिच में रिश्ता अच्छा रह सकता है जैसे ही आप दुसरो के सामने अपने बॉयफ्रेंड की बुराई करना या उसकी बेज्जती करना शुरू कर देती है तो उसके दिन में आपके लिए नफ़रत पैदा होने लगती है और कुछ दिन इन सब को सहन करने के बाद लड़का उस लड़की से अपने रिश्ते तोड़ देता है.

इसलिए आपको यह बात विशेष रूप से ध्यान रखनी है की आप कभी भी दुसरो के सामने अपने बॉयफ्रेंड की बुराई न करे और दूसरा कोई व्यक्ति आपके बॉयफ्रेंड की बुराई करे तो उसे भी बुराई करने से रोके इससे आपके बॉयफ्रेंड का प्यार आपके प्रति हमेशा बना रहेगा और आपको अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने में भी आसानी होगी.

बॉयफ्रेंड के सामने दुसरो से बात न करें

आपको एक बात हमेशा ध्यान रखनी चाहिए की आप कभी भी अपने बॉयफ्रेंड के सामने दुसरे लडको से लाइव या फोन आदि पर बात न करे नहीं तो आपके बॉयफ्रेंड के दिमाग में कई तरह के वहम आने शुरू हो सकते है और बार बार छोटी मोटी लडाइयां होनी शुरू हो जाती है ऐसा कुछ दिन तक चलने के बाद आप दोनों का रिश्ता ख़राब  भी हो सकता है इसलिए आपको बॉयफ्रेंड के सामने दुसरे लडको से बात करने से बचना चाहिए और अपने बॉयफ्रेंड को यकीं दिलाना चाहिए की आप सिर्फ उसी को चाहती है और उसी से बाते करती है.

इमोशनली कसमे खाए

किसी भी लड़की के लिए इमोशनली बादे करना और इमोशनली कसमे खाना काफी आसान होता है इसलिए आप अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल करने के लिए इस तरह के वादे कर सकती है और जरुरत पड़े तो कसमे भी खा सकती है इससे आपके बॉयफ्रेंड को आपकी बातो पर जल्दी विश्वास आ जाएगा और वो आपकी बातो से काफी जल्दी इमोशनल हो सकता है.

बॉयफ्रेंड से कभी झूठ न बोले

किसी भी व्यक्ति को झूठ सुनना बिलकुल भी पसंद नहीं होता अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को इमोशनल करना चाहती है तो एक बात हमेशा ध्यान रखे की आप अपने बॉयफ्रेंड से कभी भी झूठ न बोले व अगर बात रिश्ते को बचाने की आये तो आप थोडा बहुत झूठ बोल सकती है पर भविष्य में आपके बॉयफ्रेंड को आपके झूठ के बारे में पता नही चलना चाहिए नहीं तो आपका रिश्ता एक पल में ही ख़राब हो सकता है एवं आप अगर हमेशा अपने बॉयफ्रेंड से सच बोलेगे तो आपका बॉयफ्रेंड जल्दी इमोशनल हो जाता है.

BF FAQ

इमोशनल कैसे किया जाता है?

किसी भी व्यक्ति की इमोशनल करना काफी आसान होता है आप किसी को इमोशनल करना चाहते है तो आपको ऐसी बाते करनी चाहिए जो अगले व्यक्ति के दिल को छु जाए इसे कोई भी व्यक्ति आसानी से इमोशनल हो जाता है

बॉयफ्रेंड कब इमोशनल होता है?

कोई भी बॉयफ्रेंड कई अलग अलग परिस्थिति में इमोशनल हो सकता है जैसे उसकी गर्लफ्रेंड उसे धोखा दे या गर्लफ्रेंड उससे झूठ बोले और उसे पर्याप्त समय न दे एवं लड़की उस लड़के की कही भी किसी भी व्यक्ति के सामने बेज्जती करे तो वो लड़का जल्दी इमोशनल हो जाता है

बॉयफ्रेंड को कैसे तड़पाये?

आप अपने बॉयफ्रेंड को कई अलग अलग तरीके से तडपा सकती है इसके लिए हम कुछ टिप्स बता रहे है जिन्हें आप फॉलो कर सकते है

  • दुसरे लडको से बात करे
  • दुसरे लडको की तारीफ़ करें
  • अपने बॉयफ्रेंड को अपने एक्स बॉयफ्रेंड के साथ compare करें
  • बॉयफ्रेंड के सामने दुसरे लड़को से चैटिंग करें
  • दुसरे लड़के को अपना बेस्ट फ्रेंड बना ले
  • दुसरे लडको के साथ फ़्लर्ट करें
  • बॉयफ्रेंड के सामने दुसरे लडको से चिपक के बात करे

इन तरीको को अपनाकर आप बेहद ही आसानी से अपने बॉयफ्रेंड को तडपा सकती है पर कई बार ऐसा होता है की लड़का इन बातो को काफी सीरियस भी ले लेता है व इस कारण से रिश्ते ख़राब होने का भी डर बना रहता है.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको BF Ko Emotional Kaise Kare इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको हमारी बताई जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें और इससे जुडा किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट करके भी बता सकते है.

पिछला लेखSapne Me Bandar Dekhna : सपने में बंदर देखने का अर्थ क्या होता है
अगला लेखICSE Full Form in Hindi : ICSE क्या है व इसके फायदे

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें