नमस्कार मित्रो आज हम आपको Bf Ka Mood Thik Kaise Kare इसके बारे में बताने वाले है अक्सर कई बार आपने देखा होगा की आपका बॉयफ्रेंड छोटी छोटी बातो को लेकर नाराज हो जाता है ऐसे में उसे मनाना काफी मुश्किल होता है पर कुछ आसान से तरीके है जिन्हें अपनाकर आप बेहद ही आसानी से अपने बॉयफ्रेंड का मूड ठीक कर सकते है.

Bf Ka Mood Thik Kaise Kare

कई अलग अलग कारणों से आपके बॉयफ्रेंड का मूड ख़राब हो सकता है लेकिन कई ऐसे तरीके है जिन्हें अपनाकर आप बहुत ही आसानी से अपने बॉयफ्रेंड का मूड ठीक कर सकते है इसके लिए बस आपको इसका सही तरीका पता होना चाहिए इसके बारे में जानने के लिए आप Bf Ka Mood Thik Kaise Kare यह आर्टिकल ध्यान से पढ़े.

Bf Ka Mood Thik Kaise Kare

अगर आपके बॉयफ्रेंड का मूड किसी भी कारण से ख़राब हो जाता है तो उसको ठीक करने से पहले आपको इसका मुख्य कारण जानना बहुत ही जरुरी है की आखिर आपके बॉयफ्रेंड का मूड किस कारण से ख़राब हुआ है अगर आप इसका मुख्य कारण जान लेते है तो इसके बाद आपके बॉयफ्रेंड को खुश करना आपके लिए काफी ज्यादा आसान हो जाता है.

बॉयफ्रेंड को घुमाने ले जाये

कभी भी आपके बॉयफ्रेंड का मूड ख़राब हो जाता है तो उसके मूड को ठीक करने के लिए आप उसे कही घुमाने ले जा सकते है इसके लिए आप किसी भी एक बेहतरीन जगह का चुनाव कर ले इसके बाद आप अपने बॉयफ्रेंड को उस जगह पर घुमाने ले जाये इससे आपका बॉयफ्रेंड काफी जल्दी खुश हो जाता है और उसका मूड भी जल्दी ही ठीक होने लग जाता है.

जब भी आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ बाहर घुमने जाते है तो आप और आपका बॉयफ्रेंड दोनों अकेले ही घुमने जाये तो बेहतर रहेगा एवं आप घुमने के लिए किसी शांत, सौन्दर्य या लोकप्रिय जगह का चुनाव कर सकते है वहां पर आपके बॉयफ्रेंड को काफी अच्छा अनुभव महसूस होगा और जल्दी ही आपका बॉयफ्रेंड खुश भी हो जायेगा.

बॉयफ्रेंड को उसकी पसंद का खाना खिलाये

अगर आप चाहे तो अपने बॉयफ्रेंड का मूड ठीक करने के लिए उसे खाने पर invite कर सकते है इससे आपका बॉयफ्रेंड काफी जल्दी इम्प्रेस हो सकता है और उसका मूड भी जल्दी ठीक हो जाता है, इसके लिए पहले आपको अपने बॉयफ्रेंड को खाने के लिए invite करना है इसके बाद आप अपने बॉयफ्रेंड की पसंद का खाना बना ले और रूम को अच्छे से सजाकर उसमे कैंडल्स लगा ले इससे बाद आप लाइट ऑफ करके कैंडल की रौशनी में एक साथ खाना खाए इससे जल्दी ही आपके बॉयफ्रेंड का मूड अच्छा होने लग जाता है.

अगर आप घर पर अपने बॉयफ्रेंड को invite नहीं कर सकती तो ऐसे में आप किसी होटल में भी एक साथ खाना खाने जा सकते है अगर आप शाम के वक्त एक साथ खाना खाने जाते है तो यह आपके बॉयफ्रेंड को काफी ज्यादा  इम्प्रेस कर सकता है एवं इससे आपका बॉयफ्रेंड काफी ज्यादा खुश हो जायेगा.

बॉयफ्रेंड की तारीफ करें

जब भी आपका बॉयफ्रेंड नाराज हो या उसका मूड ख़राब हो तो उस वक्त आपको अपने बॉयफ्रेंड की तारीफ़ करनी शुरू कर देनी चाहिए इससे आपका बॉयफ्रेंड काफी जल्दी खुश हो जाता है इसके लिए जितना हो सके उतना आप अपने बॉयफ्रेंड की तारीफ़ करे और उसे मनाने की कोशिश करे, आप जितने बेहतर तरीके से अपने बॉयफ्रेंड की तारीफ़ करेगे आपका बॉयफ्रेंड उतना ही जल्दी इम्प्रेस होने लग जायेगा और यह तरीका अपनाने से आपके बॉयफ्रेंड का मूड भी जल्दी ही ठीक होने लग जाता है.

अक्सर कई लडकियां सोचती है की अपने बॉयफ्रेंड की तारीफ कैसे करनी है तो इसके लिए आप कई चीजो की तारीफ कर सकती है जैसे लड़के लड़कियों की तारीफ के लिए कई तरह के शब्दों का इस्तमाल करते है वैसे ही आप भी अपने बॉयफ्रेंड को मनाने के लिए तारीफ़ वाले शब्दों का इस्तमाल करके उसे मना सकती है.

बॉयफ्रेंड को किस करें

अगर आपको जल्दी से अपने बॉयफ्रेंड का मूड अच्छा करना है तो इसके लिए आप उसे किस भी कर सकती है इससे बहुत ही जल्दी आपका बॉयफ्रेंड खुश हो जाता है यह तरीका हर बार बेहतरीन काम करना है पर यह तरीका उन लड़कियों के लिए बेहतर है जो अपने बॉयफ्रेंड को किस करने में सक्षम हो और उन्हें अपने बॉयफ्रेंड को किस करने में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो.

अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को किस कर सकती है तो ऐसे में आप इस तरीके को अपना सकती है और आप अपने बॉयफ्रेंड को किस नहीं कर सकती तो आप हमारे बताये गये दुसरे तरीके भी अपना सकती है लेकिन किस करने से अक्सर बॉयफ्रेंड को काफी ज्यादा ख़ुशी होती है और जब भी आपका बॉयफ्रेंड गुस्सा हो जाता है तो उस वक्त आप अपने बॉयफ्रेंड को किस करके आसानी से मना सकती है.

बॉयफ्रेंड को सपोर्ट करें

अगर आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ बेहतरीन रिश्ता चाहती है तो इसके लिए आपको हमेशा अपने बॉयफ्रेंड को सपोर्ट करते रहना चाहिए अगर आप अपने बॉयफ्रेंड को सपोर्ट करती है तो इससे आपका बॉयफ्रेंड काफी ज्यादा इम्प्रेस हो जाता है जब भी आपके बॉयफ्रेंड का मूड सही न हो उस वक्त आप उसका मूड ख़राब होने की मुख्य वजह को जाने इसके बाद आप उसको जितना हो सके उतना सपोर्ट करने की कोशिश करे इससे आपका बॉयफ्रेंड काफी जल्दी खुश हो जायेगा और उसका आपके ऊपर भरोषा भी बढ़ने लगता है.

अगर आप अपने बॉयफ्रेंड के सामने दुसरे व्यक्ति का सपोर्ट करती है तो शायद यह बात आपके बॉयफ्रेंड को कभी भी अच्छी नही लगेगी और आप दोनों का रिश्ता भी ख़राब हो सकता है इसलिए अपने बॉयफ्रेंड के सामने आपको दुसरे लडको की तारीफ़ करने से बचना चाहिए और जितना हो सके उतना आपको अपने बॉयफ्रेंड का सपोर्ट करने की कोशिश करनी चाहिए.

बॉयफ्रेंड को गिफ्ट दे

कभी भी आपके बॉयफ्रेंड का मूड ख़राब हो जाए तो उस वक्त आप अपने बॉयफ्रेंड का मूड अच्छा करने के लिए उसे कुछ गिफ्ट भी दे सकती है अगर आप खुद अपने बॉयफ्रेंड को गिफ्ट देती है तो उस गिफ्ट की अहमियत आपके बॉयफ्रेंड के लिए काफी ज्यादा बढ़ जाती है और गिफ्ट देने से आपके बॉयफ्रेंड का खराब मूड भी बहुत ही जल्दी अच्छा होने लग जाता है.

अगर आपका बॉयफ्रेंड किसी कारणवश आपसे नाराज है या आपके ऊपर गुस्सा है तो इस स्थिति में भी आप यह तरीका अपना सकती है और एक प्यारा सा गिफ्ट देकर अपने बॉयफ्रेंड को खुश कर सकती है इससे आपके बॉयफ्रेंड की सभी नाराजगी बहुत ही जल्दी दूर हो जाएगी और आप दोनों के बिच एक अच्छा रिश्ता कायम होगा.

बॉयफ्रेंड को हग करें

अक्सर कई लडकियां अपने बॉयफ्रेंड को खुश करने के लिए उसे हग भी करती है अगर आपके बॉयफ्रेंड का मूड सही नहीं है तो आप उसको हग करे इससे आपका बॉयफ्रेंड काफी जल्दी खुश हो जायेगा यह तरीका उन लड़कियों के लिए भी काफी ज्यादा अच्छा साबित हो सकता है जो अपने बॉयफ्रेंड को किस नहीं कर सकती वो हग करके अपने बॉयफ्रेंड का मूड अच्छा कर सकती है.

अगर आप इमोशनल होकर अपने बॉयफ्रेंड को हग करती है तो इससे आपका बॉयफ्रेंड भी बहुत ही जल्दी इमोशनल होने लग जाता है और आप दोनों के बिच जितनी भी कडवाहट है वो बहुत ही जल्दी दूर हो जाती है इसके साथ ही आप दोनों का रिश्ता भी पहले से काफी ज्यादा मजबूत हो जायेगा इसलिए आप चाहे तो अपने बॉयफ्रेंड को हग देकर भी मना सकती है.

बॉयफ्रेंड को जोक्स सुनाये

यह तरीका कितना कारगर होता है इसके बारे में तो आपको पता ही होगा इस तरीके को अपनाकर आप बेहद ही आसानी से अपने बॉयफ्रेंड का मूड ठीक कर सकती है इसके लिए आप अपने बॉयफ्रेंड को एक अच्छा सा joke सुना सकती है या उसके साथ फ़्लर्ट करना शुरू कर सकती है इससे आपका बॉयफ्रेंड धीरे धीरे खुश होने लग जायेगा और उसका मूड भी बहुत ही जल्दी अच्छा होने लग जायेगा.

अगर आपको फ़्लर्ट करना आता है या आपको कोई जोक्स आता है तो यह आपके बॉयफ्रेंड के मूड को ठीक करने के लिए काफी ज्यादा अच्छा साबित हो सकता है एवं आपका बॉयफ्रेंड आपसे नाराज हो जाये तो उस वक्त भी आप इस तरीके को अपनाकर अपने बॉयफ्रेंड को मना सकती है अक्सर यह तरीका हर व्यक्ति को खुश करने के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है.

बॉयफ्रेंड से रोमांटिक बाते करें

अगर आप चाहे तो अपने बॉयफ्रेंड को खुश करने के लिए उसके साथ रोमांटिक बाते करना भी शुरू कर सकती है शुरुआत में आपका बॉयफ्रेंड आपके साथ रोमांटिक बाते करने में इतनी रूचि नहीं दिखायेगा पर जैसे ही आप 2 – 4 मिनिट लगातार रोमांटिक बाते करने का प्रयास करती रहेगी तो इसके बाद आपका बॉयफ्रेंड भी आपके साथ रोमांटिक बाते करना शुरू कर देगा इससे आपके बॉयफ्रेंड का मूड बहुत ही जल्दी अच्छा होने लग जायेगा.

अक्सर हर लड़के को रोमांटिक बाते करना काफी ज्यादा पसंद होता है और कोई भी लड़का कितना ही गुस्सा क्यों न हो जाये उसे रोमाटिक बाते करके आसानी से मनाया जा सकता है एवं आप अपने बॉयफ्रेंड का मूड ठीक करने के लिए इस तरीके को अपना सकते है इससे आपके बॉयफ्रेंड का मूड बहुत ही जल्दी ठीक हो जायेगा.

अपने बॉयफ्रेंड को सरप्राइज दे

अगर आप चाहे तो अपने बॉयफ्रेंड को सरप्राइज भी दे सकती है इससे आपका बॉयफ्रेंड काफी जल्दी इम्प्रेस हो जाता है इसके लिए आप अपने हिसाब से किसी भी प्रकार का सरप्राइज अपने बॉयफ्रेंड को दे सकती है ध्यान रखे की आपका सरप्राइज आपके बॉयफ्रेंड को पसंद आना जरुरी है अगर आपके बॉयफ्रेंड को अपना सरप्राइज पसंद आ जाता है तो इससे आपके बॉयफ्रेंड का मूड एक ही पल में ठीक हो जायेगा.

इसके साथ ही आप अपने बॉयफ्रेंड को कोई भी सरप्राइज देते है तो इससे आप दोनों के बिच में प्यार भी बढ़ने लग जाता है और आपका बॉयफ्रेंड आपको पहले से काफी ज्यादा महत्त्व देने लगेगा इसलिए आप चाहे तो अपने बॉयफ्रेंड का मूड ठीक करने के लिए इस तरीके को भी अपना सकती है.

अपने बॉयफ्रेंड का पसंदीदा काम करें

आपके बॉयफ्रेंड को क्या पसंद है और क्या पसंद नही है इसके बारे में तो आपको पता ही होगा इसका फायदा आप अपने बॉयफ्रेंड को मनाने के लिए उठा सकते है इसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से अपने बॉयफ्रेंड को मना सकते है जब भी आपके बॉयफ्रेंड का मूड ठीक न हो उस वक्त आप अपने बॉयफ्रेंड की पसंद का कोई काम कर सकती है इससे आपका बॉयफ्रेंड काफी जल्दी खुश हो जायेगा और आपके बॉयफ्रेंड को यह अंदाज काफी ज्यादा पसंद भी आएगा इस तरीके से आप बेहद ही आसानी से अपने बॉयफ्रेंड को अपनी तरफ इम्प्रेस कर सकती है.

बॉयफ्रेंड से इमोशनल होकर बात करें

अगर आपकी वजह से आपका बॉयफ्रेंड नाराज हुआ है या उसका मूड खराब हुआ है तो उसका मूड ठीक करने के लिए आपको उसके साथ इमोशनल होकर बात करनी चाहिए अक्सर जब भी किसी लड़के की गर्लफ्रेंड इमोशनल हो जाती है तो उसे देखकर लड़का भी इमोशनल होने लग जाता है और वो  अपने गुस्से को भुलाकर अपनी गर्लफ्रेंड को खुश करने का प्रयास करता है ऐसे में आप इमोशनल होकर बात करती है तो इससे आपके बॉयफ्रेंड का मूड जल्दी ही ठीक हो जायेगा.

Calculation – इस आर्टिकल में हमने आपको Bf Ka Mood Thik Kaise Kare इसके बारे में जानकारी दी है हमे उम्मीद है आपको हमारी बताई जानकारी उपयोगी लगी होगी अगर आपको जानकारी अच्छी लगे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें और इससे जुडा किसी भी तरह का सवाल पूछना चाहे तो आप हमे कमेंट करके भी बता सकते है.

अपना सवाल यहाँ पूछे

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें